ekterya.com

कैसे एक व्यक्ति को आप कभी नहीं पता होगा प्यार को रोकने के लिए

इस तेजी से जुड़े हुए दुनिया में, लोगों को हर जगह प्यार मिल जाता है, भले ही वे महान मतभेदों को दूर कर लेते हैं और भले ही ग्रह के दूसरी तरफ कौन हैं। इंटरनेट पर चैट, कमरे, ईमेल, संदेश बोर्ड, सोशल नेटवर्क और ऑनलाइन गेम के माध्यम से रिश्ते शुरू हो गए, अब असामान्य नहीं हैं दुर्भाग्य से, आप शायद उस व्यक्ति को कभी नहीं जानते जो आप से प्यार करते हैं, खासकर यदि आप किसी दूसरे देश में रहते हैं या दायित्वें हैं जो आपको यात्रा से रोकती हैं अंत में, आपको यह चुनना होगा कि रिश्ते को खत्म करने के लिए, अपनी भावनाओं को बाहर करने के लिए प्रयास करें या इसके साथ आगे बढ़ें, जैसा कि आप समझते हैं कि आप अपने स्नेह के उद्देश्य को कभी नहीं जानते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने प्यार पर काबू पाएं

1
व्यस्त रखें अपने खाली समय के दौरान व्यस्त रहें, इसलिए आप उस व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए खुद को बहुत जगह नहीं देंगे। एक नया शौक शुरू करें, कुछ अतीत को वापस ले लें, कॉफी या डिनर के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें, क्लब में शामिल हों, ब्याज के विषय पर कक्षाएं ले लें या कुछ स्वैच्छिक गतिविधियों में संलग्न हों। अपने दिनों और रात को इस तरह से भरें कि आप अपने जीवन का आनंद लें और उस व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए आपके पास बहुत ज्यादा समय नहीं है।
  • आपको एहसास होगा कि इसके बारे में सोच एक प्रतिगामी प्रवृत्ति है, जो समय के साथ है, हर बार जब आप कम याद करेंगे
  • 2
    अपना रूटीन बदलें हो सकता है कि आपको हर सुबह एक पाठ संदेश भेजने या हर रात फोन पर बात करने की आदत होती है और आपको विश्वास हो सकता है कि आप हर रोज ऐसा करेंगे। अपना रूटीन बदलें जिससे कि आप दिन के कुछ समय पर बात करने, संदेश भेजने या उसके साथ वीडियो चैट के साथ चैट करने की अपेक्षा न करें। यदि आप आमतौर पर सुबह में बात करते हैं, तो उस समय बाहर जाने और अभ्यास करने की कोशिश करें। यदि आप हमेशा दोपहर के भोजन के समय पाठ संदेश भेजते हैं, तो इसके बजाय एक पुस्तक को पढ़ने की योजना बनाएं
  • आपको अपनी रूटीन को संशोधित करने का प्रयास करना होगा, यह ठीक है। इसे छड़ी और इससे पहले कि आप जानते हैं कि एक प्रयास क्या था, यह आपका नया दिनचर्या बन गया होगा।
  • अगर दूसरे व्यक्ति आपको दिनचर्या के साथ जारी रखने का प्रयास करता है, जैसे कि फोन कॉल या टेक्स्ट संदेश, तो आप यह समझा सकते हैं कि आप फोन पर उससे बात नहीं करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, या आप एक अधिक सक्रिय दृष्टिकोण ले सकते हैं और उसे अपने सामाजिक नेटवर्क से रोक सकते हैं।
  • यदि आप इस व्यक्ति को ब्लॉक करना चुनते हैं, तो वह अपने फोन नंबर को भी ब्लॉक करता है ताकि वह आपको कॉल न करें या आपको पाठ संदेश न भेजें।
  • 3

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    अपने नकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करें भावनाओं या व्यक्ति या आप उसके लिए क्या महसूस करते हैं, अधिभार नहीं जब आप इसके बारे में सोचते हैं, तो उसके नकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करें, जो हमारे पास है। इससे आपको प्यार में रुके रहने के लिए थोड़ा और अधिक उद्देश्य बनने में मदद मिलेगी और यह एक महत्वपूर्ण अनुस्मारक के रूप में भी काम करेगी कि वह संबंध क्यों काम नहीं कर सकता
  • 4
    अलविदा कहो यह जरूरी नहीं है कि आप वास्तव में व्यक्ति को अलविदा कहते हैं, लेकिन आपको रिश्ते को अलविदा कहना होगा। अपने आप से सहमत हूं कि आपको उस व्यक्ति के साथ प्यार करने से रोकना होगा और यह जाने का समय है। यह एक बहुत ही दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यह आवश्यक है क्योंकि यह संकेत है कि आपने प्यार में रुके रहने और आगे बढ़ने का फैसला किया है।
  • अलविदा कहने के लिए, आप एक पत्र या कविता लिख ​​सकते हैं, या इसे आंतरिक तरीके से इसके बारे में सोच सकते हैं।
  • यदि आप किसी दोस्त या शौक समूह को साझा करते हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आप इस व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं। अगर ऐसा मामला है, तो समझाएं कि आप रिश्ते के रोमांटिक हिस्से को समाप्त कर रहे हैं लेकिन आप आशा करते हैं कि वे परिपक्व और स्वस्थ दोस्ती का नेतृत्व कर सकें।
  • अगर आपको लगता है कि सभी संबंधों को काटने के लिए बेहतर होगा, तो यह आप पर निर्भर करेगा यदि आप यह बताना चाहते हैं कि आप इसके साथ सभी संपर्कों काट देना चाहते हैं।
  • 5
    सभी यादों से छुटकारा पाएं हालांकि यह सच है कि वे कभी नहीं मिलेंगे, यह संभावना है कि वे ईमेल, trinkets, उपहार या अन्य चीजों के विमर्श किया। इन यादों से छुटकारा पाने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आप उपचार प्रक्रिया शुरू कर सकें और उस व्यक्ति को प्यार करना बंद कर सकें। एक बॉक्स में सब कुछ रखें और उसे फेंक दें या किसी और को आप के लिए इसे फेंकने के लिए कहें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक ही समय में आप उसे अलविदा कहते हैं, ताकि आपको एक नया चरण शुरू करने का मौका मिल सके।
  • विधि 2
    संबंध समाप्त करें

    1
    एक ईमेल भेजें यह संभवतः रिश्ते को खत्म करने का सबसे कम व्यक्तिगत तरीका है, लेकिन यह अभी भी आपको अपने विचारों को ध्यान से लिखने और अपने शब्दों को जानबूझकर चुनने की अनुमति देगा। किसी ई-मेल के साथ संबंध समाप्त करने से आपको बिना किसी रुकावट या रिटार्टमेंट के खुद को व्यक्त करने का मौका मिलेगा। इस पद्धति से उत्तर देने से पहले आपने जो लिखा था, उस पर प्रतिबिंबित करने के लिए रिसीवर को आवश्यक समय भी दिया जाएगा।
    • क्या गलत हो गया है के बारे में बड़े पैमाने पर नहीं लिखें इसके बजाय, यह केवल बताता है कि आपको उस संबंध को समाप्त करना होगा और उस क्षण से आप क्या उम्मीद करते हैं, यह सभी संचार का अंत हो या दोस्ती का विकास।
  • 2
    उसे सीधे संदेश भेजें चैट में एक रिश्ता समाप्त करना थोड़ा और अधिक जटिल है क्योंकि यह सुनिश्चित करना ज़रूरी होगा कि आप और व्यक्ति दोनों एक ही समय में किसी भी रुकावट के बिना बातचीत कर सकते हैं। इस माध्यम से, आप दूसरे को बता देंगे कि आप रिश्ते को समाप्त कर रहे हैं और आप वहां से क्या उम्मीद करते हैं। अंतर यही है कि चैट या प्रत्यक्ष संदेश बातचीत की सुविधा प्रदान करते हैं, जो कि आप जो कह रहे हैं उसका जवाब देने का अवसर अन्य को देगा।
  • यदि आपको लगता है कि यह आपके लिए रिश्ते को खत्म करने के लिए अच्छा नहीं होगा, तो आप उन्हें सीधे संदेश के साथ जवाब देने का अवसर देने के बजाय एक ईमेल लिखने पर विचार कर सकते हैं।
  • 3



    फ़ोन या वीडियो चैट से बोलें आप यह तय कर सकते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति से बात करना चाहते हैं, या तो फोन या वीडियो चैट करके, आमने-सामने बातचीत के बिना निकटतम बातचीत करने के लिए फोन और वीडियो चैट दोनों के द्वारा आपको रिश्तों को खत्म करने और आपकी अपेक्षाओं की व्याख्या करने के लिए अपने निर्णय पर ध्यान देना होगा। किसी और चीज का आरोप न करें या असभ्य न हो, क्योंकि वह अनुत्पादक है और केवल क्रोध या दर्द को भड़कानेगा।
  • यदि दूसरे व्यक्ति के विचार से आप को रिश्तों को खत्म करने के लिए नहीं समझा जाता है, तो आपको परेशान करता है, सबसे निजी वार्तालाप मार्गों में से किसी एक को चुनने के बजाय एक ईमेल भेजने का चयन करें।
  • 4
    एक समापन प्राप्त करें जब आप किसी रिश्ते को खत्म करते हैं, खासकर किसी के साथ, जिसे आप पसंद करते हैं, तो बंद करने के लिए उपचार प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है बंद होने से उन्हें उन दोनों को समझने की अनुमति मिलती है जो उन अनुभवों की सराहना करते हैं जो वे एक साथ थे, लेकिन प्रत्येक के लिए, बिना किसी के अपने स्वयं के अग्रिम के लिए समय है आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ संवाद करें और उन्हें न केवल आपको जो कुछ भी महसूस होता है उन्हें बताएं, बल्कि आपको संचार को सीमित करने या कटनी करने की आवश्यकता होती है और उन्हें सबसे अच्छा शुभकामनाएं।
  • कभी-कभी, ऐसी बातचीत को बनाए रखना संभव नहीं है जो आपको एक संतोषजनक समापन देता है चिंता मत करो, बंद होने की यह कमी अपने आप में एक बंद है आगे बढ़ो और चिकित्सा पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 3
    अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें

    1
    आप किस प्रकार के रिश्ते की तलाश कर रहे हैं यह तय करें। एक रिश्ते में आप क्या तलाश रहे हैं की एक सूची बनाएं, जैसे कि कंपनी, साथी, किसी व्यक्ति को जीवन की घटनाओं को साझा करने के लिए, किसी से बात करने के लिए, आदि। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या आप ऑनलाइन या व्यक्तिगत संबंध की तलाश कर रहे हैं। आप पा सकते हैं कि आप वास्तव में शारीरिक साहचर्य चाहते हैं, जो आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार करने से रोकना होगा जो आपको कभी नहीं मिलेगा
  • 2
    अपने आत्मसम्मान पर विचार करें यदि आप सोचने की आदत में गिर गए हैं कि कोई भी आपकी ओर आकर्षित नहीं होगा या आपके इलाके या शहर में कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो ऑनलाइन संबंध आपकी व्यक्तिगत समस्याओं से निपटने के लिए एक सरल विकल्प हो सकता है किसी रिश्ते पर अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखने के बजाय, अपने समय और ऊर्जा को अपने और अपने आत्मसम्मान पर काम करने के लिए समर्पित करें।
  • आप अपने बारे में क्या आप की सराहना करते हैं, जैसे हास्य, आपकी आँखें, आपकी बुद्धि या यहां तक ​​कि आपकी बुद्धिमत्ता को खरीदने के बारे में शांतिपूर्वक सोचने के लिए हर दिन दो मिनट लें।
  • दूसरों को दयालु होने का प्रयास करें जितना अधिक आप दूसरों के लिए हैं, उतना ही आपकी राय आपकी राय होगी।
  • 3
    अपने अनुभवों से जानें यहां तक ​​कि अगर इस रिश्ते ने आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया है, तो यह एक अच्छा सीखने का अनुभव था। चाहे आपने सीखा है कि आपसे प्यार किया जा सकता है, आपका व्यक्तित्व एक रिश्ते के योग्य है, या लंबी दूरी के संबंध अक्सर मुश्किल होते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप पूरी स्थिति को खो दिया अनुभव होने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • विचार करें कि आपके संबंधों के बारे में क्या अच्छा था क्या यह शैक्षिक था या क्या आपने भावनात्मक रूप से परिपक्व होने में मदद की? क्या यह एक विश्वासपात्र था अच्छा? सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आप अपने भावी रिश्तों से क्या हासिल करना चाहते हैं।
  • इसी तरह, इस बात पर विचार करें कि आपकी क्या ज़रूरत थी जो उस रिश्ते से जुड़े नहीं थे। क्या उनके कार्यक्रम समन्वय करना मुश्किल था या क्या उनके जीवन में अलग-अलग लक्ष्य हैं?
  • अंत में, विचार करें कि आपने क्या किया जो आपको अपने रिश्ते में खुश करता था या नहीं। इन पहलुओं के बारे में सोचने से आप अपनी आवश्यकताओं की पहचान कर सकते हैं और आप अपने भविष्य के रिश्तों से क्या चाहते हैं।
  • विधि 4
    स्थानीय नियुक्तियों को प्राथमिकता दें

    1
    अपने संसाधनों को स्थानांतरित करें एक व्यक्ति के साथ प्यार में होने के नाते आप कभी भी नहीं मिलेंगे एक अच्छा सीखने का अनुभव है और आपकी कई भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने की क्षमता है। हालांकि, यह आपके कई भावनात्मक, वित्तीय और समय संसाधनों को भी निकालता है। स्थानीय तिथियों पर जाने के लिए उन संसाधनों को स्थानांतरित करने का विकल्प चुनें। क्योंकि आप अपने इलाके के लोगों से मिलने में सक्षम होंगे, आपके संसाधनों का निवेश बेहतर होगा।
    • एक स्थानीय डेटिंग वेबसाइट दर्ज करें
    • एक राष्ट्रीय वेबसाइट ब्राउज़ करें, लेकिन अपने भौगोलिक क्षेत्र का चयन करें।
    • अपने इलाके में शौक समूहों के लिए खोजें
    • किसी मित्र से आपको किसी से परिचय कराने के लिए कहें
    • मनोरंजन स्पोर्ट्स लीग में शामिल हों
  • Video: Aadhar से Jio का SIM खरीद कर मौज लिया है तो मुसीबत भी उठानी होगी...

    2
    स्वीकार करें कि आप विवादित महसूस कर सकते हैं जब आप अपने क्षेत्र के लोगों के साथ जाने के लिए अपने रिश्ते को खत्म करने का निर्णय लेते हैं तो आप आंतरिक संघर्ष महसूस कर सकते हैं स्थानीय तिथियां चुनना भयभीत हो सकता है, खासकर यदि आप किसी के साथ प्यार में हो तो आप कभी नहीं मिलेंगे आपके पास उस व्यक्ति के साथ एक भावनात्मक और बौद्धिक संबंध है, लेकिन आप एक भौतिक कनेक्शन की तलाश भी कर रहे हैं। पहचानो कि आप विरोधाभासी महसूस करते हैं, स्वीकार करते हैं कि यह ठीक है और स्थानीय संबंधों में खुशी पाने की अनुमति प्राप्त है।
  • यह अच्छा है और यह स्वीकार करने के लिए स्वस्थ है कि आप इस व्यक्ति से कभी नहीं मिलेंगे जिनके लिए आप कुछ महसूस करते हैं। उसे जानने की थोड़ी सी भी आशा रखते हुए, केवल आपके आंतरिक संघर्ष को तेज कर सकता है
  • 3

    Video: ✅ जब स्कूलों ने चीटिंग रोकने के लिए बनाये ऐसे गंदे नियम || Weird Anti-Cheating Methods In The World

    चक्र तोड़ो एक प्रेम संबंध समाप्त करना दर्दनाक हो सकता है और ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप जानबूझकर फिर से महसूस करना चाहते हैं। किसी के साथ दूसरे रिश्ते को शुरू करने से बचें, जिसे आप कभी नहीं मिलेंगे यदि आवश्यक हो, तो समान रूप से कठिन संबंधों में वापस गिरने की संभावना से बचने के लिए कुछ समय के लिए इंटरनेट का उपयोग करना बंद करें।
  • खेलने के लिए नए गेम, नए मैसेज बोर्डों के साथ इंटरैक्ट करने और नए समूह में शामिल होने का पता लगाएं।
  • आपने अपने पिछले अनुभव से सीखा है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे जानना महत्वपूर्ण है, इसलिए अब आप इन नए समूहों या समुदायों से किसी के साथ समान रिश्ते से बचना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com