ekterya.com

बार-बार प्यार में गिरने से कैसे रोकें

चाहे आप रिश्ते में गोलमाल या नकारात्मक पैटर्न पर काबू पा रहे हों, आप एक ही समय में प्यार में नहीं पड़ना चाहेंगे। यदि आप इस तरह महसूस करते हैं, तो शायद आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में एक कठिन समय होता है। हालांकि, आप कुछ समय के लिए अपने आप पर ध्यान केंद्रित करके किसी और के लिए भावनाओं के विकास की संभावना को कम करने के लिए रणनीतियों को लागू कर प्राप्त कर सकते हैं। प्यार में पड़ने की इच्छा के लिए अपने कारणों का मूल्यांकन करने में भी सहायक हो सकता है इस तरह, आप जल्द या बाद में एक अस्वास्थ्यकर रिश्ते के पुराने पैटर्नों को दूर करने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
अपने आप पर फोकस

स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अकेले रहने के लिए अपनी इच्छा को सार्वजनिक करना यदि आप अपने दरवाजे पर इंतजार न करने से किसी भी प्रेमी को विवश करने की उम्मीद करते हैं, तो अपने इरादों का सामना करें। अपने दोस्तों, परिवार और व्यापक सामाजिक मंडली को पता चले कि आप प्यार में नहीं पड़ना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप सोशल नेटवर्क पर आपकी प्रोफाइल में "खुशी से आनंद ले सकते हैं"
  • यदि आप किसी विशेष व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो आप अकेले रहने की इच्छा के अपने इरादों का उल्लेख करें या कि आप उसे केवल मित्र के रूप में देखते हैं
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में व्यस्त रखें अपने करियर या अन्य आकांक्षाओं पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करके प्यार में पड़ने से बचें एक करें दृष्टि बोर्ड और किसी रिश्ते के साथ संबंधित कुछ भी नहीं जोड़ें अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए एक परिभाषित योजना बनाएं और मुख्य रूप से उस पर ध्यान दें।
  • ध्यान रखें कि यदि आप अपने दोस्तों या परिवार के लिए कभी भी अलग नहीं करते हैं तो बहुत ही लक्ष्य केंद्रित होने से आपके सामाजिक संपर्कों को नुकसान पहुंच सकता है।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 3 नामक छवि
    3
    किसी व्यक्ति से आपको याद दिलाने के लिए जिम्मेदार होना चाहिए संभावित सटोरियों से पूरी तरह से दूर रहना असंभव है। आप काम पर आसानी से या जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना किसी से मिल सकता है किसी भी मजबूत भावनाओं को विकसित करने की संभावना कम करने के लिए, अपने मित्रों या रिश्तेदारों से पूछें कि वे आपकी स्थिति में फर्म बनाए रखे। उन्हें पता चलिए कि आप प्यार में गिरने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और उन्हें जिम्मेदार होने में आपकी सहायता करने के लिए कहें।
  • उदाहरण के लिए, आप एक सहयोगी से पूछ सकते हैं कि जब आप काम पर एक नए व्यक्ति के चुटकुले में बहुत हँसते हैं, तो मैं हर वक्त आपको अपने लक्ष्यों को याद दिलाने के लिए कहता हूं। यह भी संभव है कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको कुछ आकर्षक व्यक्ति से दूर रहने में मदद करेगा, जो आपके लिए एक बार में काम करता है।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपना ख्याल रखना किसी भी चिंता या भावनात्मक चोट को ठीक करने के लिए आत्म देखभाल महत्वपूर्ण है। अपने लिए देखभाल करने के बारे में नियमित आधार पर कुछ लागू करें, और अपने स्वास्थ्य और भलाई को प्राथमिकता दें यहां तक ​​कि अगर आप प्यार में गिरने के अंत में, यह करना जारी रखें।
  • स्व-देखभाल में उपभोक्ता शामिल हो सकते हैं पौष्टिक भोजन, व्यायाम नियमित रूप से, आराम करो जो आवश्यक है, और अपने शौक और रुचियों के लिए अलग समय सेट करें।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    खुद के साथ प्यार में पतन किसी और के साथ प्यार में पड़ने की संभावना को कम करने का एक शानदार तरीका है अपने आप से प्यार करना। कभी-कभी, जब लोग आकर्षक या प्यार नहीं करते हैं, तो लोग जल्दी से रिश्ते में शामिल हो जाते हैं। यदि आप अपने आप को विशेष ध्यान और देखभाल देते हैं, तो आप किसी और पर यह आपके लिए कर रहे हैं पर निर्भर नहीं होगा।
  • याद रखें कि आप अपनी सकारात्मक विशेषताओं को दैनिक रूप से पढ़कर प्रभावशाली क्यों होते हैं संगीत, सिनेमा और सुंदर रेस्तरां में स्वयं के साथ एक तिथि लें किसी भी युगल के रूप में पूरा हो जाएगा इसके अलावा, आपके लिए विशेष उपहार खरीदें
  • इसके अलावा, यदि आप यह दिखाते हैं कि आपके पास यह क्षमता है और आपसे प्यार है, तो आप अन्य लोगों को दिखाएंगे कि आप उन्हें कैसे व्यवहार करने की अपेक्षा करते हैं जब आप किसी रिश्ते में शामिल होते हैं, तो आपका पार्टनर जानता है कि आप मुझे किस तरह से व्यवहार करने की उम्मीद करते हैं प्यार, दया और सम्मान के साथ अपने आप को इलाज के लिए कुछ समय ले लो।
  • विधि 2
    नए लोगों के साथ डील करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और पुराने रिश्ते

    स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    1
    उस व्यक्ति से स्थान प्राप्त करें किसी के लिए आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने में सबसे महत्वपूर्ण कारक यह है कि आप उसके साथ कितने समय व्यतीत करते हैं, खासकर जब वे अकेले खर्च करते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो जितना संभव हो उतना उस व्यक्ति से बचें। यदि आप इसे पूरी तरह से नहीं बचा सकते, तो सुनिश्चित करें कि आप दोनों एक साथ अकेले समय नहीं बिताते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि उस व्यक्ति ने आपको कुछ पीना करने का निमंत्रण दिया है, तो सुझाव दें कि यह अकेले समय को कम करने के लिए समूह से बाहर हो।
    • अपने आप को मित्रों और परिवार जैसे लोगों के साथ चारों ओर से घेरे, जो सकारात्मक, उत्साहजनक और आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं। इन लोगों को अपनी भावनाओं को स्वीकार करना और समर्थन करना चाहिए। इसी तरह, उन्हें अपने स्वयं के दर्शनों में योगदान करना चाहिए और यह समझना चाहिए कि आप केवल अपने जीवन को कैसे जीना पसंद करते हैं
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे इंटरनेट पर अवरुद्ध करें इंटरनेट पर उस व्यक्ति के संपर्क में रहना आपकी भावनाओं को प्रभावित करना जारी रख सकता है, इसलिए इस तरह से भी दूर रहें। सामाजिक नेटवर्क पर अपने दोस्त होने से रोकें यदि यह एक बहुत ही कठोर कार्रवाई लगता है, तो एक ऐसा एप्लिकेशन डाउनलोड करें जो आपके सामाजिक नेटवर्क का उपयोग पूरी तरह से नियंत्रित करता है (यदि आप फेसबुक में लॉग इन नहीं करते हैं, तो आप अपने पेज को जोर से नहीं देख पाएंगे)।
  • कई समय के दौरान डिस्कनेक्ट करें जब आप उसे ऑनलाइन परेशान करने की अधिक संभावना रखते हैं। आप फ्रीडम एंड सेल्फ कंट्रोल जैसे अनुप्रयोगों के साथ मदद भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    3
    छेड़छाड़ छोड़ दो यदि आप संभव हो तो आपके लिए जो भावनाएं हैं उनके लिए आप भी कम करना चाहेंगे इसलिए, गलत आशा देने से बचने के लिए सबसे अच्छा निस्संदेह लगने वाले निमंत्रण, शारीरिक संपर्क या दिखने वाले संदेश आपको जो संदेश पसंद हैं, इसलिए इस तरह से बातचीत करने से बचें।
  • यदि आपको उस व्यक्ति के साथ बातचीत करना चाहिए, उन्हें शिक्षित उदासीनता के साथ व्यवहार करना, अभिवादन करना और उन्हें खारिज करना चाहिए।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    4



    अपने नकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जब हम प्यार में पड़ जाते हैं, तो हम उस व्यक्ति से आमतौर पर तिरछे होते हैं यही है, हम केवल इसके अच्छे देखते हैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए, उस व्यक्ति की अधिक यथार्थवादी और दृढ़ धारणा विकसित करें
  • कोई भी सही नहीं है उस व्यक्ति की एक सूची बनाएं कि वह व्यक्ति क्यों नहीं है और हर बार जब आप उसके बारे में सोचते हैं, तो उसकी समीक्षा करें।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    5
    याद रखें कि यह उपलब्ध नहीं है हो सकता है कि किसी के साथ प्यार में पड़ने से बचने की इच्छा के कारण आपके रिश्ते की स्थिति पर गिर जाए। अगर आपके पास साथी है, तो हर बार जब आप उसके बारे में सोचते हैं तो उस व्यक्ति के नाम या चेहरे की कल्पना करें यह आपको उद्देश्य बनाए रखने में मदद कर सकता है
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: बालों का झड़ना रोकें 10 मिनट में।

    स्वीकार करें कि आप अपने दिल में आदेश नहीं कर सकते। किसी के साथ प्यार में होने और उन भावनाओं पर अभिनय करना दो अलग चीजें हैं कभी-कभी, आप जो भी प्रयास करते हैं, आप प्रेम में पड़ने से बचने में सक्षम नहीं होंगे। हालांकि, अगर आप किसी रिश्ते में नहीं रहना चाहते हैं या प्यार के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपनी भावनाओं पर कार्य न करें।
  • पहचानें कि आप किसी को पसंद करते हैं और अपनी कंपनी का आनंद लेते हैं, लेकिन याद रखें कि आप रिश्ते नहीं चाहते हैं
  • विधि 3
    अपने साथ प्यार की समस्याओं का पता लगाएं

    स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने साथ प्यार की समस्याओं की जांच करें यह समझ में आता है कि लोगों को चोट या निराश होने के डर से लोगों को दूर रखना चाहिए। हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप ऐसे किसी व्यक्ति को जान से टाल रहे होंगे जो आपके जीवन में एक विशेष व्यक्ति बन सकता है। निर्धारित करें कि आपकी भावनाओं को क्या चल रहा है इसकी मूल क्या है। एक पत्रिका में लिखें या किसी मित्र के साथ इसके बारे में बात करें।
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप धोखा होने से डरते हो क्योंकि यह अतीत में हुआ है या आप किसी के साथ प्यार में पड़ने के बाद अपने सपनों को छोड़ने से डरते हैं।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    2
    नियुक्तियों के बारे में अपनी आदतों पर प्रतिबिंबित करें यदि आप अपने प्यार के जीवन की बातों पर लगातार चोट लगी है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप प्यार में गिरना बंद करना चाहते हैं। हालांकि, यह संभव है कि डेटिंग और संबंधों के संबंध में आपके विशिष्ट अनुभवों को दर्शाते हुए प्यार में आपकी किस्मत को बदलने में मदद करता है।
  • अपने आप से पूछें "मैं इन स्थितियों में आम तौर पर क्या करता हूं? क्या मैं एक आम पैटर्न की पहचान कर सकता हूं जो परिणाम को प्रभावित कर सकता है? "
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    इन आदतों को बदलें नियुक्तियों के साथ अपनी किस्मत को बदलने के लिए कुछ संशोधित करें उदाहरण के लिए, शायद आप हमेशा अपनी तिथियाँ क्लब या सलाखों में जानते हैं शायद एक क्लब में शामिल होने या पार्क में जाने से आपको एक अलग नियुक्ति प्राप्त करने में मदद मिल सकती है जो अलग-अलग परिणामों की ओर जाता है।
  • एक और उदाहरण के कारण लोगों को विमुख करना है छोड़ दिया जाने का डर. तब, जब वे निकल जाते हैं, यह आत्म-पूर्ति भविष्यवाणी हो जाती है किसी को अपने जीवन में प्रवेश करने की कोशिश करें, जो एक बदलाव होगा। इस तरह, यह संभव है कि यह संबंध अलग तरीके से समाप्त हो जाए।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने प्रकार को बदलें एक और कारण है कि आप प्यार में गिरना बंद करना चाहते हैं, क्योंकि आप हमेशा एक ही प्रकार का साथी चुनते हैं। शायद आप किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करें जो उपलब्ध नहीं है, यह एक बुरा प्रभाव है या रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध नहीं है। अपने प्रकार को बदलने से एक अलग परिणाम हो सकता है।
  • उन दंपतियों के बारे में सोचें जो आप आमतौर पर प्यार में पड़ते हैं। एक बार किया, जब आप फिर से एक नियुक्ति के लिए तैयार हैं, तो उस व्यक्ति से पूरी तरह से विरोध करने वाले व्यक्ति से संपर्क करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर "ब्लैक लिस्ट" पर मौजूद किसी व्यक्ति से संबंधित होते हैं, तो उस व्यक्ति का चयन करें जो अधिक रूढ़िवादी है हो सकता है कि आप स्वैच्छिक लोगों को पसंद करें जो अंतिम मिनट में अपना होमवर्क करते हैं। हालांकि, आप यह महसूस कर सकते हैं कि किसी और को अधिक गंभीर और विश्वसनीय डेटिंग से आपको एक अधिक संतोषजनक रिश्ता मिलता है। कुछ चीजें बदलें और पता करें।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि

    Video: वीर्य को जल्दी गिरने से रोकने के 5 रामबाण घरेलु उपाय...

    5
    चीजें धीरे-धीरे लें क्या आप उस व्यक्ति की तरह हैं जो एक सप्ताह से भी कम समय में प्यार में पड़ते हैं? यदि हां, तो चीजें भीड़ने की आपकी प्रवृत्ति किसी रिश्ते में आपकी सफलता को प्रभावित करती है। चीजें अधिक शांति से लेते हुए आपको संभावित भागीदार के व्यक्तित्व पर विचार करने और निर्धारित करने के लिए अधिक समय दे सकता है कि क्या वे संगत हैं (इससे पहले कि आप उसके साथ प्यार में पागल हो जाएं)
  • अपने रिश्तों की ताल के बारे में सोचो अगर आप आमतौर पर किसी से मिलते हैं और उसके साथ पूरे सप्ताह के अंत में खर्च करते हैं, तो एक नियुक्ति ले लीजिए और फिर उसे फिर से देखने से कुछ दिन पहले प्रतीक्षा करें। यदि आप आमतौर पर पहली तारीख को यौन संबंध रखते हैं, तो ऐसा करने से कुछ दिन पहले प्रतीक्षा करें।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने भय को एक तरफ छोड़ दें यदि आप प्यार में गिरने या समझौता करने से डरते हैं, तो इन डर पर काबू पाने का एकमात्र तरीका उनको सामना करना है। अपने भय को नियंत्रित करने के लिए छोटे कदमों की एक योजना बनाएं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने सपनों को प्यार के बारे में चिंतित करने के लिए चिंतित हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे किसी भी प्राप्तिकर्ता के लिए कितना महत्वपूर्ण हैं। साथ ही, अनुलग्नक के शुरुआती चरणों के दौरान उन्हें प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें, जब आप अपना फ़ोकस खो जाने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • स्टॉप फॉलिंग इन लव स्टेप 18 नामक छवि
    7
    एक चिकित्सक के पास जाओ शायद आपके प्यार में पड़ने का डर एक भावनात्मक आघात से आता है, जैसे कि हमला किया जाना या नकारना। हो सकता है कि आप किसी को अपनी ज़िंदगी को ऐसे तरीके से देने से डरते हैं कि आप दूसरों को अलग रखने की कोशिश करते हैं। जो भी कारण, एक मनोचिकित्सक आपको इस कारण को अलग करने में मदद कर सकता है और इन भयों को दूर करने में आपकी सहायता करने के लिए एक योजना विकसित कर सकता है।
  • अपने चिकित्सक से पूछिए कि वह आपको अपने क्षेत्र में एक चिकित्सक के पास भेजता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com