ekterya.com

प्रेम से दूर कैसे जाना

रिश्ते जीवन के सबसे पुरस्कृत पहलुओं में से एक हैं दुर्भाग्य से, कई रोमांटिक रिश्तों को एक सुखद अंत के साथ समाप्त नहीं है। कभी-कभी, परिस्थितियों में आपको लगता है कि प्यार का पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता होती है और दूर चलना तय करती है। आपको ऐसा करने के लिए जिन कारणों की जांच कर रहे हैं, उनकी जांच करने से आपको प्यार से दूर होने का साहस मिल सकता है। फिर, अपने जीवन के साथ जारी रखने से पहले अपने साथी से बात करें

चरणों

भाग 1
फैसला करें

Video: भोजपुरी गाना अवधेश प्रेमी सिंग जाना है कमरिया बड़ी दूर है नया 2018 का अवधेश प्रेमी मि भोजपुरी वीडियो

इमेज का शीर्षक वॉक अवे से प्यार चरण 1
1
रुको जब तक आप शांत और स्पष्ट अध्यक्षता नहीं कर रहे हैं। लड़ाई या असहमति के बाद निष्कर्ष निकालना आसान है, और सोचने के लिए "मैं यह नहीं चाहता कि इस व्यक्ति को मेरे जीवन में और अधिक अनुसरण करें"। यदि यह आपके साथ होता है, तो निर्णय लेने से पहले कुछ समय लें जब कोई व्यक्ति संवेदनशील होता है, तो वे जल्दबाजी में निर्णय लेने की संभावना रखते हैं शांत होने के लिए कुछ समय लें और पूरी तरह से चुनाव का विश्लेषण करें।
  • यदि आप नाराज और सक्रिय रूप से नाराज होते हैं, तो गहन और शांति से कुछ समय में श्वास लें। नाक के माध्यम से साँस लें और मुंह से कई बार श्वास छोड़ें।
  • प्यार शीर्षक से चलने वाली छवि स्टेप 2
    2
    दूर पाने के लिए आपके पास कारणों पर गौर करें। एक बार जब आप एक स्पष्ट मन है, तो विचार करें कि आप दूर क्यों जाना चाहते हैं। क्या विशेष रूप से ऐसा कुछ हुआ है जो इस बदलाव के कारण रवैया का कारण बने या क्या आप शिकार के संचय के आधार पर काम कर रहे हैं? अपने विचारों को किस दिशा निर्देशित करते हैं, इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए आप एक डायरी में क्या सोचें
  • एक रोमांटिक रिश्ते को खत्म करने के सामान्य कारणों में भविष्य के विभिन्न सपने या दृष्टांत, बेवफाई, दुर्व्यवहार या संचार समस्याएं शामिल हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से वॉक अवे टू लव स्टेप 3
    3
    निर्धारित करें कि आपका रिश्ता आपके जीवन और कल्याण को कैसे प्रभावित करता है। आपसे पूछना चाहिए कि मूल प्रश्न "क्या मेरा जीवन बेहतर है क्योंकि वह व्यक्ति है?" यदि जवाब नकारात्मक है, तो दूर जाने का निर्णय करना सही काम होगा। एक स्वस्थ संबंध सामान्य रूप से आपके जीवन में सकारात्मक रूप से योगदान करना चाहिए।
  • यद्यपि हर दिन महान नहीं होगा, आपको यह महसूस करना चाहिए कि आप अपने साथी को जानना बेहतर हैं। यदि नहीं, तो आप अपने और अपने भविष्य के लिए सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि आप दूर हो जाएं।
  • प्यार शीर्षक से चलने वाली छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप भय से दूर नहीं चल रहे हैं कुछ मामलों में, आप प्रेम से दूर होने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि आपको डर लगता है कि खुद को निराश, दुखी हो या छोड़ दिया जाए। शायद आपके पुराने रिश्ते बुरी तरह खत्म हो गए और आपको डर है कि अतीत की गलतियों को दोहराया जाएगा। शायद आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप दीर्घकालिक रिश्ते का काम कर सकते हैं, इसलिए प्रतिबद्धता चरण में आने से पहले आप भाग लेते हैं
  • दूर होने की इच्छा रखने के लिए सही कारणों का विश्लेषण करने के लिए गहराई से प्रतिबिंबित करें। यदि आप मानते हैं कि डर रिश्ते को खत्म करने की आपकी इच्छा का मार्गदर्शन करता है, तो अपने साथी के साथ आपको चिंता करने की बात करें। यह संभव है कि दोनों एक साथ काम करके इन भयों को दूर कर सकते हैं।
  • इकलौते छवि वॉक अवे टू लव से चरण 5
    5
    किसी मित्र या चिकित्सक से सलाह लें यह संभव है कि दूर रहने का निर्णय लेने से पहले किसी विश्वसनीय दोस्त की राय लेने से मददगार हो। हो सकता है कि यह व्यक्ति आपकी कुछ चिंताओं पर टिप्पणी कर सकता है या दूर जाने के लिए अपनी पसंद की पुष्टि कर सकता है।
  • एक अन्य विकल्प एक चिकित्सक को देखने के लिए है। यह संभव है कि वह आपको अपने रिश्ते को छोड़ने के फायदे और नुकसानों पर काम करने में मदद करें, और यह तय करें कि आपके लिए क्या सही विकल्प है।
  • प्यार शीर्षक से चलने वाली छवि चरण 6
    6
    विश्लेषण करें कि आपकी पसंद आपके बच्चों को कैसे प्रभावित करती है अगर आपके पास बच्चे हैं, तो इसका चलन दूर होने के आपके फैसले पर शायद एक प्रभाव है। इस बारे में सोचने में कुछ समय लें कि आपका फैसला किस प्रकार प्रभावित होगा और यदि यह सबसे उपयुक्त विकल्प है
  • यदि आपके बच्चों को अपने साथी के साथ झगड़े का सामना करना पड़ रहा है या आपको गवाह होने का खतरा है, तो रिश्ते को खत्म करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • इस फैसले से पहले परिवार के सदस्य, वकील या चिकित्सक के साथ इस बारे में बात करें।
  • यदि आप उनके पक्ष में रहने का फैसला करते हैं, शायद एक परिवार की चिकित्सा उन्हें अपने रिश्ते और परिवार में समस्याओं का समाधान करने में मदद कर सकती है।
  • प्यार शीर्षक से चलने वाली छवि स्टेप 7
    7
    निर्धारित करें कि आप अपना फैसला हल कर सकते हैं यह संभव है कि वित्तीय कठिनाइयां आपको एक असंतोषपूर्ण संबंध में रखती हैं। हो सकता है कि आपके पास अपने दम पर पैसा न हो या आप अपने परिवार का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कमाए नहीं। यदि यह मामला है, तो इस स्थिति पर एक वकील या दोस्त के साथ चर्चा करें जो आप की सराहना करते हैं। अपने को आर्थिक रूप से बचाने और बनाए रखने की योजना बनाएं इस तरह, आप अपने साथी को छोड़ सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आपको एक बेहतर वेतन प्राप्त करना पड़ सकता है, दूसरी नौकरी मिल सकती है या थोड़े समय के लिए किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ रहना पड़ सकता है।
  • भाग 2
    इसके बारे में बात करें

    Video: Krishna Vani 33 - मित्रता और प्रेम का मतलब क्या है?

    स्टेप 8 के चलते चलने वाली छवि शीर्षक से चित्र
    1
    अपने साथी से बात करने के लिए समय निर्धारित करें एक बार जब आप जाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उसके साथ एक समय में बात करनी चाहिए। उसे बताएं कि आप उन्हें पसंद करेंगे और दोनों के लिए एक व्यावहारिक समय चुनें।
    • यदि आपके साथी ने नकारात्मक पर प्रतिक्रिया दी है, तो संभवत: आपको किसी निजी स्थान पर इस प्रकार की बातचीत होनी चाहिए।
    • सामान्य तौर पर, आपको व्यक्ति में रिश्ते को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए, जब तक कि आपको अपने साथी द्वारा किसी तरह से खतरा नहीं लगता। यदि यह मामला है, तो संभव है कि एक पत्र लिखना, ईमेल भेजने या कॉल करना अधिक उपयुक्त है।
  • इमेज का शीर्षक वॉक अवे टू लव से चरण 9



    2

    Video: Dur Nagri Re Badi Dur Nagri | Pamela Jain | Devotional Song

    एक ही समय में अपने उद्देश्यों और दयालु के बारे में स्पष्ट रहें संबंधों को सीधे समाप्त करने के लिए अपने कारणों को बताएं, चूंकि घूमने के बाद आमतौर पर अंत में बुरा होता है। सीधे बिंदु पर जाएं उसे अपने फैसले को जानने दें, लेकिन एक सुखद स्वर रखना सुनिश्चित करें
  • प्यार शीर्षक से चलने वाली छवि स्टेप 10
    3
    प्रथम-व्यक्ति बयान का उपयोग करें अन्य व्यक्ति की गलतियों को दोष या उल्लेख न करें बस बताएं कि रिश्ते ने आपको कैसे प्रभावित किया है और अपनी आवश्यकताओं पर जोर दिया है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो रक्षात्मक या असहमत होने की संभावना कम हो जाएगी।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं आपके बारे में परवाह करता हूं और हमारे पास कई अद्भुत यादें हैं हालांकि, मैंने तय किया है कि हम दोनों के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे अलग-अलग तरीकों से जाना जाए। मैंने अपने लक्ष्यों और सपनों को बर्ताव किया है, और रिश्ते को बनाए रखने के लिए, और मुझे एहसास हुआ कि मैं इस तरह से जारी रखना नहीं चाहता "।
  • इमेज का शीर्षक वॉक अवे से लव स्टेप 11
    4

    Video: पति पत्नी में प्रेम बढ़ाने और विवाह में आ रही बाधा दूर करने का उपाय Watch it for happy Married Life.

    अपने आपत्तियों को सुनें दूसरे व्यक्ति को सावधानी से सुनें, क्योंकि आप उन्हें उनके पास देना चाहते हैं। विश्वास न करें कि आप केवल वही कहेंगे जो आप चाहते हैं और फिर आप छोड़ देंगे उसे शिकायत करने का अवसर दो। सक्रिय सुनना और सम्मान से आपको क्या कहना है
  • अपने या अपने फैसले को रोकने या बचाव करने से बचें इसके अलावा, माफ़ी मांगने से बचें, क्योंकि यह संदेश भेजेगा कि आपने कुछ गलत किया है।
  • इमेज का शीर्षक वॉक अवे से लव स्टेप 12
    5
    अपने फैसले में दृढ़ रहें यदि आपका पूर्व साथी आपको समझाने की कोशिश करता है या आपको उसके साथ रहने के लिए भीख माँगता है, तो अपने पिछले कथन का एक सरल संस्करण दोहराएं। आपको अपने फैसले को सही ठहराने की जरूरत नहीं है या आपको अपने आप को कैसा महसूस होता है अपनी पसंद को दृढ़ता से दोहराएं और उससे सम्मान करने के लिए कहें।
  • आप कह सकते हैं "जैसा मैंने पहले कहा था, मुझे लगता है कि मैंने अपने सपनों को रिश्ते बनाए रखने के लिए छोड़ दिया है। मैं नहीं चाहता कि यह अब और हो। मैं सराहना करता हूँ कि आप मेरी पसंद का सम्मान करते हैं। "
  • यदि आपका साथी आपको धमकी देता है या आपको एक साथ रहने के लिए हेरफेर करने की कोशिश करता है, तो तुरंत जगह छोड़ दें यदि आपको खतरे में खुद को मिलते हैं तो मदद लें
  • भाग 3
    चलते रहें

    इमेज का शीर्षक वॉक अवे से लव स्टेप 13
    1
    किसी भी वस्तु से छुटकारा पाएं जिससे आप रिश्ते को याद कर सकते हैं। अतीत की यादों से चिपटना आपको आगे बढ़ने से रोक देगा। जैसे ही आप तैयार हैं, अपने कैलेंडर में दिन को पिछले एक खाली करने के लिए चिह्नित करें। किसी भी वस्तु को छोड़ दें या दान करें जो आपको अपने पुराने रिश्ते की याद दिलाता है।
    • यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो किसी मित्र से पूछिए कि ऑब्जेक्ट्स को बॉक्स में डाल दिया जाए या उन्हें दान दें।
  • स्टेप 14 से चलने वाली छवि वॉक ऐवर से कदम
    2
    अपना फोन नंबर और कोई भी संपर्क जानकारी हटाएं व्यवसाय का अगला क्रम अपने पूर्व के साथ किसी प्रकार के संचार को तोड़ना है आपने उस व्यक्ति से दूर रहने का फैसला किया है, इसलिए उसे सोशल मीडिया पर परेशान करने या रात में उसे पाठ संदेश भेजने का कोई कारण नहीं है। वापस जाने से बचने के लिए, कोई भी संपर्क जानकारी हटाएं।
  • अपना ईमेल पता हटाएं साथ ही, फेसबुक, इंस्टामा, स्नैपचैट और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी अन्य सामाजिक नेटवर्क पर इसका अनुसरण करना बंद करें।
  • यदि आपके पास इस व्यक्ति के साथ बच्चे हैं, तो उनके बारे में सख्ती से बात करने वाले संपर्क को सीमित करें। निर्णय लेने के बाद एक बार अपने ब्रेक के बारे में बात करने से बचें।
  • प्यार शीर्षक से चलने वाली छवि चरण 15
    3
    जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उनकी मदद लीजिए ब्रेक मुश्किल हैं सौभाग्य से, हमेशा ऐसे दोस्त और परिवार होंगे जो आपको इस मुश्किल समय पर काबू पाने में मदद करना चाहते हैं। उन संबंधों का लाभ उठाएं और इन लोगों के साथ जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें।
  • आप एक मित्र से यह पूछ सकते हैं कि "क्या आप इस सप्ताह के अंत में मेरे साथ बाहर जा सकते हैं? मुझे अकेले रहने से डर लगता है। "
  • इकलौते छवि वॉक अवे टू लव स्टेप 16
    4
    अपने सपनों पर ध्यान दें अपने अकेलेपन को वापस पाने का सबसे अच्छा तरीका एक लक्ष्य खोजना है यह आपको व्यस्त रखेगा और आपको टूटने के बारे में बहुत ज्यादा सोचने से विचलित करेगा। इसके अलावा, यह आपके जीवन को अर्थ और उद्देश्य देगा। जल्दी या बाद में, आप पहले की तरह महसूस करना शुरू कर देंगे
  • एक दीर्घकालिक लक्ष्य लिखें जिसे आप अगले वर्ष प्राप्त करना चाहते हैं। फिर, कई लघु-अवधि के लक्ष्यों को स्थापित करें जो आपको इसे प्राप्त करने में सहायता करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप छह महीनों के लिए दुनिया भर में यात्रा करना चाहते हैं, तो आप अपने अपार्टमेंट किराए पर लेने, काम या विद्यालय में परमिट का अनुरोध करने, और अपनी यात्रा के लिए पैसा बचाने जैसे अल्पकालिक लक्ष्यों पर विचार कर सकते हैं।
  • इकलौते छवि वॉक अवे टू लव से चरण 17
    5
    आत्म देखभाल गतिविधियों को नियमित रूप से करना प्यार से दूर हो जाना एक भावनात्मक रूप से दुखद निर्णय है, भले ही आपको लगता है कि यह सही था। यह उस व्यक्ति को जाने के कारण आपको दुःख दूर करने में समय लगेगा इस बीच, अपनी मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से देखभाल करने के लिए कदम उठाएं।
  • एक संतुलित और पौष्टिक आहार लें, पर्याप्त व्यायाम करें और कम से कम सात या नौ घंटे सोएं। योग करने, एक डायरी में लिखने या एक अच्छी किताब पढ़ने जैसे विश्राम के अभ्यासों के अभ्यास से तनाव पर नियंत्रण करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com