ekterya.com

प्यार में पड़ने से कैसे बचें

आपकी पहुँच से बाहर रहने वाले किसी के लिए आपके पास जो मजबूत भावनाएं हैं, उसके खिलाफ लड़ना बहुत मुश्किल है, आपके लिए अच्छा नहीं है या बुरे समय में अपने जीवन में आ गया है। अगर आप प्यार में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो पता करें कि जीवन में आपकी क्या संतुष्टि है और उस व्यक्ति से दूर रहें जिसके लिए आपको भावनाएं हैं एक बार जब आप सही व्यक्ति पाते हैं और प्यार करने के लिए तैयार होते हैं, तो इसे स्वीकार करने का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
स्वतंत्र रूप से संतुष्ट महसूस करें

छवि से बचें प्यार से प्यार चरण 1
1
अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों पर ध्यान दें आप अपने आप को सुधारने के लिए एक रिश्ते में समर्पित ऊर्जा को ध्यान दें एक सूची बनाएं कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं और फिर उस बिंदु पर काम करना चुन सकते हैं, जो आपको लगता है कि वास्तव में आपको खुश रहने में मदद मिलेगी और अपने आप पर गर्व होना चाहिए एक अनुसूची या योजना की स्थापना करें जो आपको इन लक्ष्यों को हासिल करने में सहायता करती है और उनको छड़ी करती है।
  • अपने कैरियर को आगे बढ़ाने या स्कूल में अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लक्ष्य के रूप में रखें।
  • एक अच्छा आंकड़ा पाने के लक्ष्य के रूप में उदाहरण के लिए, व्यायामशाला में जाने के लिए एक सप्ताह में 4 दिन की प्रतिबद्धता।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 2
    2
    अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें हम सभी को समरूप बनाने और दूसरों के समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता है, चाहे आप एकल हों या रिश्ते में हों। अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ मजेदार गतिविधियां करें जिनके साथ आप समय व्यतीत करते हैं। इस तरह, आप किसी रिश्ते में बिना दूसरों के साथ जुड़ा महसूस करेंगे।
  • इससे आपको फायदा हो सकता है, चाहे वह आपकी माँ के साथ अकेले हो या 15 सहपाठियों के साथ गेंदबाजी खेल हो। हालांकि, तीसरी बुराई वाले भागीदार के साथ समय बिताने से बचने के लिए अच्छा हो सकता है, क्योंकि इससे आपको अकेला महसूस होता है या बाहर रखा जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में प्यार चरण 3
    3
    प्रकृति से घिरा समय व्यतीत करें। ताज़ा हवा श्वास, और सुंदर और प्राकृतिक वातावरण में रहने वाले, पेड़, फूल, पहाड़ों और सागर के साथ, बहुत शांतिपूर्ण हो सकता है अकेले जंगल के माध्यम से चलो या अपने दिल और आत्मा को भरने के लिए एक सप्ताह में कम से कम एक बार समुद्र तट पर एक किताब पढ़ो और शांति के एक राज्य में और वर्तमान में
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार से प्यार चरण 4
    4
    अपनी रचनात्मकता का लाभ उठाएं अपने विचारों और बुद्धि के संपर्क में होने के नाते बहुत सशक्त हो सकते हैं। कुछ ऐसा बनाना जिससे आप जुनून महसूस करते हैं, आपको अपने आप को व्यक्त करने की अनुमति मिल जाएगी, जिससे आप खुश महसूस कर सकते हैं। एक आज़ादी वर्ग के लिए साइन अप करें कि आप लिख रहे हैं कि आप अपने खाली समय में कुछ छोटी कहानियों पर काम कर रहे हैं या काम कर रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 5
    5
    सुरक्षित और स्वस्थ रहने के दौरान आपकी पसंद वाली गतिविधि ढूंढें और खेल सकते हैं। टच रिलीज़ ऑक्सीटोसिन और सेरोटोनिन, जो एक व्यक्ति को प्यार में पड़ने और खुशी महसूस करने में मदद करता है। एक जोड़े को शारीरिक संपर्क बनाने के लिए यह सामान्य है, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है यदि आपके पास कोई नहीं है कुछ अलग-अलग गतिविधियां करने की कोशिश करें जो शारीरिक संपर्क को शामिल करते हैं, जैसे कि मसाज चिकित्सा, एक जोड़े के रूप में नृत्य या जानवरों के साथ समय व्यतीत करना। इसके अलावा, किसी भी गतिविधि को छूएं जिसे आप प्यार करते हैं और आपको खुश महसूस करते हैं।
  • भावनात्मक रूप से तैयार होने से पहले यौन संबंधों के माध्यम से प्यार और आनंद महसूस करने की कोशिश न करें। इसके अलावा, किसी को भी यह करने के लिए कभी नहीं सिखाए अगर आप तैयार न हों या सहमति न दें
  • विधि 2
    एक विशेष व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने से बचें

    छवि शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 6
    1



    आपको जो व्यक्ति पसंद है उसके साथ सभी संपर्क कम करें अगर आपको लगता है कि आप किसी के बहुत प्यार करते हैं, तो उसके साथ प्यार में पड़ने से बचने का सबसे अच्छा तरीका खुद को दूर करना है अगर आप उस व्यक्ति से फोन या टेक्स्ट संदेश के माध्यम से बाहर निकलते या संचार करते हैं, तो यह संभव है कि आपकी भावनाओं को तेज करें और आप उसके बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं एक पल के लिए दूरी लें, और कुछ और योजना बनाएं या अपने फोन को दूसरे कमरे में छोड़ दें।
    • यदि आप कोई प्रत्यक्ष, अभिव्यंजक या बहिर्मुख हैं, तो उस व्यक्ति को बताना बेहतर होगा कि आपने जो निर्णय लिया है उसे आप पसंद करते हैं। यदि यह मामला है, तो कहें "मुझे माफ कर दो, लेकिन मुझे अपने रिश्ते से दूर रहने की आवश्यकता है।"
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 7

    Video: || Bhai Bhai ka pyar || what if brothers are like enemy || Kya kre Maa Pita || भाई का प्यार

    2
    सामाजिक नेटवर्क से दूर हो जाओ अपने पसंदीदा व्यक्ति के फेसबुक, इन्स्टाग्राम या ट्विटर अकाउंट की जांच के लिए प्रलोभन का विरोध करने का प्रयास करें। यदि आप उसकी प्रोफ़ाइल की जांच करते हैं, तो उसके बारे में सोचना बंद करना कठिन होगा और शायद आपको लगता है कि आप उसे और भी पसंद करते हैं। यदि आप इसे से बच नहीं सकते हैं, तो किसी अन्य तरीके पर ध्यान देने के लिए किसी भी तरह से अपने सामाजिक नेटवर्क में प्रवेश नहीं करें।
  • जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उसकी फेसबुक पोस्ट देखने से बचने के लिए, उनकी प्रोफ़ाइल पर जाएं और "निम्नलिखित का पालन करें" क्लिक करें यह आपके मित्रों की सूची में रखेगा, लेकिन यह आपकी पोस्ट को आपके होम पेज पर प्रदर्शित होने से रोक देगा।
  • अपने डिवाइस पर "सेटिंग" पर जाकर, "सूचनाएं" पर क्लिक करके, "Instagram" को चुनकर और "सूचनाओं की अनुमति दें" अक्षम करने से स्वचालित Instagram सूचनाओं को बंद करने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम 8
    3
    आपके पास बुरे रिश्तों पर विचार करें। इसे दूर करना आसान है और स्थिति को तार्किक रूप से या वास्तविक रूप से न देखें यदि आप मजबूत भावनाओं को महसूस करते हैं। प्यार में पड़ने से बचने के लिए, अपने पुराने रिश्ते और प्रेम मामलों के बारे में सोचें जो बुरी तरह से समाप्त हो गए थे या आप जितनी उम्मीद की गई थी, उतनी बारी नहीं हुई। इन अतीत के अनुभवों के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। इसके बजाय, अपने आप को स्थिर करने के लिए उनका उपयोग करें
  • एक पूर्व साथी के साथ हुई लड़ाई के बारे में सोचो और खुद से कहो "यह कठिन और दर्दनाक था मैं फिर से एक ही चीज़ के माध्यम से नहीं जाना चाहता। मुझे अच्छा लगता है जैसे मैं हूं और चीजें ठीक हैं क्योंकि वे हैं। "
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम 9

    Video: प्यार क्या है? (What is Love?)By Sandip Maheswari

    4
    व्यस्त रखें यदि आप कुछ नहीं कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में सोचने से बचें जो आपको पसंद है यदि आप हर दिन दूसरे चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में व्यस्त हैं तो किसी के साथ प्यार में पड़ने से बचना बहुत आसान है। अपने माता-पिता को घर की सफाई करने या नया शौक रखने में मदद करने पर विचार करें। आपके पास कम खाली समय है, कम उस व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए आपको कम परीक्षा दी जाएगी।
  • विधि 3
    जब आप तैयार हों तो प्यार को स्वीकार करें

    छवि शीर्षक से बचें प्यार में कदम 10
    1
    अतीत के दर्द और असंतोष के पीछे छोड़ दें अपने पिछले अनुभवों के कारण सही व्यक्ति को तब भी दिखाया जा सकता है, फिर भी आपको फिर से प्यार में जाने देना मुश्किल हो सकता है जबकि प्रेम कई मायनों में अच्छा है, यह कभी-कभी दर्द का रास्ता दे सकता है, जिससे नए रिश्ते को डर लगता है। अपने पूर्व साथी को क्षमा करने या उन मुश्किल परिस्थितियों के सकारात्मक परिणामों पर विचार करने की कोशिश करके अपने अतीत के दर्द और असंतोष को छोड़ने का प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप उस व्यक्ति के साथ बाहर चले गए जो फुटबॉल के प्रति भावुक था और इस तरह अपने साथ इस तरह अभ्यास किया कि अब यह एक खेल है जिसे आप अच्छा कर रहे हैं, आप प्यार करते हैं और अभ्यास का आनंद लेते हैं।
    • अपने बारे में अपने विचारों को रिकॉर्ड करने के लिए एक पत्रिका रखें और स्वस्थ मानसिकता प्राप्त करने के लिए काम करें।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में प्यार चरण 11

    Video: What is true love सच्चे प्यार को कैसे पहचानें Life Changing Motivational Video

    2
    अधिक असुरक्षित होने की कोशिश करें भेद्यता भयानक है, खासकर यदि आपको पहले चोट लगी है। हालांकि, अपने आप को खुश करने के लिए और बात करने और उस विशेष व्यक्ति के साथ समय बिताने की अनुमति देने का प्रयास करें जब समय सही है। अपने बांड को मजबूत करने के लिए प्रत्येक सप्ताह व्यक्तिगत रूप से कुछ कहने की कोशिश करें समय के साथ, प्यार महसूस करने के लिए धीरे-धीरे काम करें और उसके साथ पूरी तरह ईमानदार रहें।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम 12
    3

    Video: एक तरफा प्यार का परिणाम। One Sided Love's Results By Sandeep Maheshwari

    अपने आंतरिक आलोचक को अनदेखा करें एक कारण या किसी अन्य के लिए, कई लोग प्यार से गिरने से बचते हैं। यदि आप वास्तव में एक व्यक्ति की परवाह करते हैं, लेकिन उन्हें प्यार करने के लिए प्रतिबद्ध मुश्किल लगता है, यह शायद अपने विचारों की गलती है
  • हर बार जब आप सोचते हैं कि "उस व्यक्ति पर भरोसा मत करो आप किसी पर भरोसा नहीं कर सकते "या" वह मुझसे प्यार नहीं करता है यह सिर्फ मुझे चोट पहुँचेगा, "उन्होंने यह कहकर खारिज कर दिया कि" यह सिर्फ डर लग रहा है "या" यह मेरे पुराने रिश्ते के बारे में नहीं है। "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com