ekterya.com

वादों को तोड़ने से कैसे रोकें

वादे भ्रमित हो सकते हैं। यह वादा करने के लिए बहुत आसान है, लेकिन इसे रखना आसान नहीं है हालांकि, जिस व्यक्ति को आपने वादा किया है वह आपको अपना वचन रखने के लिए भरोसा करता है ताकि आपको इसे करना चाहिए। यदि आपके वादों को रखने में समस्या आती है, तो चिंता न करें: आप "हम वादा करते हैं" यह लेख आपके लिए काम करेगा ...

चरणों

स्टॉप ब्रेकिंग वार्मस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
बोलने से पहले सोचो कई लोगों के लिए करना मुश्किल काम है यह बहुत आसान लगता है लेकिन यह काफी जटिल है। कभी-कभी आप कुछ भी गंभीर विचार के बिना कह सकते हैं और जब तक आप यह जानना चाहते हैं कि आपको यह नहीं कहा जाना चाहिए, जिस व्यक्ति ने आप ने कहा है कि उसने इसे गंभीरता से लिया है या आपने जो कहा है, उसका भरोसा किया है। इस स्थिति से बचने के लिए और असंभव वादे करने से बचने का प्रयास करें, अगर आपने दो बार सोचा नहीं है तो अपना मुंह खोलें नहीं।
  • स्टॉप ब्रेकिंग वार्मस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसके बारे में सोचें यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह कमजोर है, तो वादा करने के बारे में सावधानी बरतें इस तरह के लोग दिल से वादे लेते हैं और उन्हें बहुत आशा देते हैं इस प्रकार के व्यक्ति को वादा तोड़ना एक बुरा विचार होगा। दूसरी ओर, यदि वह व्यक्ति जिसे आपने वादा किया है वह भावनात्मक रूप से मजबूत और स्वतंत्र है, तो आप थोड़ा आराम कर सकते हैं
  • स्टॉप ब्रेकिंग वार्मस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विचार करें कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। कभी-कभी हम किसी के लिए कुछ वादा करते हैं क्योंकि हम उनके लिए कुछ करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि हम वास्तव में कर सकते हैं। इस बारे में सोचें, बहुत सावधानी से। यदि आप कुछ वादा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे बिना किसी समस्या के या विफल करने के विकल्प के बिना कर सकते हैं। आमतौर पर यह टूटे वादों का सबसे बड़ा कारण हो सकता है।



  • स्टॉप ब्रेकिंग वादेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वादे गंभीरता से ले लो यदि आपने एक वादा किया है, तो इसके बारे में सोचें। विचार करें कि आप क्या कर सकते हैं, आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं और लोगों पर इसका असर पड़ेगा। यह कदम पहले से जुड़ा हुआ है और बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने वादे गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो आप उन्हें तोड़ने और अन्य लोगों को चोट पहुंचाने के लिए समाप्त कर देंगे।
  • Video: क्रोध मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन है।(इससे कैसे बचें)

    स्टॉप ब्रेकिंग वार्मस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक प्रयास करें अगर जवाब अभी नहीं आया, तो हार न दें अपने वचन को पूरा करने और उसे पूरा करने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह सुनिश्चित करेगा कि आप वादों को बनाए रखें और अपने आस-पास के लोगों का भरोसा अर्जित करें। समाधान स्पष्ट नहीं हो सकता है, लेकिन यह हमेशा वहां होता है।
  • Video: अमरूद में लगने वाले फलों में कीड़े पूरी तरह से वेस्ट डी कंपोजर से नियंत्रण किए गए

    युक्तियाँ

    • कभी ऐसा वचन न बनाएं जो आप नहीं रख सकते
    • एक ही समय में कई वादों को न करने की कोशिश करें क्योंकि वे एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं या एक समस्या बन सकते हैं।
    • अपने वादे में प्रयास करें और जल्दी से हार न दें

    चेतावनी

    • कुछ वादे, चाहे हम उन्हें पूरा करना कितना चाहे, असंभव हो सकता है यह दुख की बात है लेकिन सच है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com