ekterya.com

झूठी उम्मीदों से कैसे निपटें

क्या आपको कभी झूठी आशा दी गई है? उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक दोस्त की तरह "तुम मेरे लिए इस कार्य को पूरा करते हैं, तो मैं कुछ वापस दे देंगे" कुछ कहा और बदले में कुछ करने के लिए इंतजार कर रहे थे, लेकिन कुछ भी नहीं मिला करते हैं। आप को धोखा दिया और इस्तेमाल किया उस भावना की कल्पना करो आपको उस मामले में क्या करना चाहिए?

चरणों

स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
1
बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो आप हमेशा जो कुछ भी उम्मीद करते हैं उसे हमेशा नहीं मिलेगा, इसलिए आपको निराशा के लिए तैयार रहना होगा।
  • Video: How other people work for you - दूसरों से काम कैसे करवाएँ

    एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: जमीन पर किसी ने कब्जा कर लिया कैसे complaint करे कि तुरन्त कार्यबाही। एन्टी भू-माफिया।jansunwai

    आपको उन लोगों को पता होना चाहिए जिनसे आप निपटने जा रहे हैं। अगर किसी ने आपको पहले निराश किया है, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि इसे फिर से करना है।
  • भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    3

    Video: अपने केस का स्टेटस ऑनलाइन कैसे चेक करें !How to check your case status online !By kanoon ki Roshni

    आपको व्यवहार से सावधान रहना चाहिए "बहुत शोर, कुछ पागल" कुछ लोग बस बात करते हैं जैसे चीजें सरल थीं और संकेत करती हैं कि वे निश्चित रूप से आपकी मदद करेंगे, लेकिन जब वास्तविक स्थिति आती है, तो वे भागने वाले सबसे पहले या उपलब्ध नहीं होंगे
  • हैंडल टीसिंग चरण 2 नामक छवि
    4
    उस व्यक्ति को समझाएं कि आपको कैसा महसूस होता है। यदि आप उससे बात करने के लिए थोड़ा सा अविश्वास करते हैं, तो आप पाठ संदेश या ईमेल का उपयोग कर सकते हैं। आप अभी भी समझ में नहीं आता है, तो उसे झूठे वादे कर सकते हैं या नहीं कहना तरह कुछ बता "आप अपने वादे को पूरा करने, मुझे झूठी उम्मीदें देना नहीं है कृपया पर्याप्त आदमी नहीं कर रहे हैं।"
  • फोन पर अजनबियों से बात करते समय नर्वस होना छवि शीर्षक 10
    5
    दूसरों के साथ शब्द फैलाने और उस व्यक्ति से सावधान रहने के लिए कहें यदि वे इसे महत्वपूर्ण नहीं मानते हैं, एक बार वे इसे अनुभव करते हैं, तो वे इसे कम समय में महसूस करेंगे।



  • छवि शीर्षक के साथ डील विद माइग्र्रेन स्टेप 1 बुलेट 7
    6
    एक भुलक्कड़ व्यक्ति के वादे पर भरोसा मत करो यह सामान्य ज्ञान है
  • अपने लंबे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र का शीर्षक चरण 3
    7
    किसी और के कंधे पर रोना अगर यह वास्तव में आपको प्रभावित करता है एक मित्र, परिवार के सदस्य या प्रेमी को बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप सुन और सुने के लिए भी हो सकते हैं। यह आपकी भावनाओं को साझा करने में मदद करता है, ताकि यह आपके सिस्टम के बाहर कम से कम हो।
  • एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    8
    निराशा एक बड़ा झटका है, खासकर जब आप अपने सभी भ्रम को इसमें डालते हैं। झटका को नरम करने का एक अच्छा तरीका जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तब कुछ और करने के लिए अपना फ़ोकस बदलना है, ताकि यह बहुत महत्वपूर्ण या प्रासंगिक न हो। उदाहरण के लिए, जब अपने प्रेमी (क) करता है कभी नहीं, मानसिक रूप से अपने सेल रखने के लिए और आप कुछ खेल है-अभ्यास की तरह कुछ भी, एक फिल्म देख घर से बाहर एक दोस्त से बात कर, कर कॉल करने के लिए वादा करता है और वैसे भी! यदि आप पर्याप्त ध्यान देते हैं, तो आप को आश्चर्य होगा कि असुविधापूर्ण वादा आपको कितना कम कर देता है, अब आप इसके बारे में नहीं सोचते।
  • छवि का विकास
    9
    हालांकि, याद रखें कि यदि आपको कहीं भी नहीं मिलता है, तो यह आपके लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है आप उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश की, तो आप संदेह का लाभ दिया गया है और ऐसा लगता है कि सिर्फ तुम जो उस व्यक्ति को आप समस्या है (ताकि स्मृति और काम की कमी नहीं रह बहाने हैं), तो समय आपके लिए अपने रास्ते का पालन करने के लिए। आप बेहतर लायक हैं
  • युक्तियाँ

    • आप मजबूत होना चाहिए अपनी स्थिति की रक्षा करें - आपके जीवन को उन व्युत्पन्नों के आसपास विकसित नहीं करना चाहिए, जो व्यक्ति करता है ऐसा लगता है कि उस व्यक्ति की तरह आप और अधिक के रूप में, और अधिक कठिन है, लेकिन यदि आप भविष्य में इस पर विश्वास है, तो आप वापस देखो करेंगे और आप पर बहुत गर्व महसूस करने के लिए किया है।
    • बहुत नरम नहीं हो या लोगों को झूठे वादे के साथ परेशान न करें, क्योंकि आपको बार-बार धोखा दिया जाएगा।
    • आपके पास एक योजना बी होना चाहिए और तैयार रहना चाहिए यदि कोई व्यक्ति जो झूठी वादों का वादा करता है तो आपसे वादा किया जाता है कि जो चीजें सच साबित होती हैं उन्हें एक नोटबुक में लिखें
    • यह कदम अलग-अलग स्थितियों पर निर्भर करता है, कोई सख्त मानदंड नहीं है

    चेतावनी

    • शीत युद्ध शुरू न करें यह कभी काम नहीं करता है यह एक समस्या आप resolver- चाहते हैं जब आप एक शीत युद्ध शुरू करते हैं, आप एक निर्णय कायर बनाने के लिए, क्योंकि आप समस्या सिर करने के लिए बस इसे अनदेखा है, जो कि व्यक्ति में परिणाम सकता है लेने के लिए किसी भी ट्रैक नहीं समझती मना कर दिया, जिस स्थिति में है कुछ भी हल नहीं किया जाएगा या आप एक बड़ी लड़ाई में शामिल हो जाएगा। बस यह मुकाबला करें और कहें "मैं आपके किसी भी वचन को गंभीरता से नहीं लेता जब तक कि आप उन्हें पूरा नहीं करते हैं।"
    • सिर्फ इसलिए कि वह एक बार वादा करता है कि इसका मतलब यह नहीं कि वह बदल चुका है। इसलिए, जब तक आप अपने वादे रखने के मामले में नियमित आधार पर कोई बदलाव नहीं देखते हैं, उस व्यक्ति से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं करते हैं
    • यह लेख केवल कुछ लोगों के लिए काम करता है, सभी के लिए नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com