ekterya.com

एक ऐसे मालिक के साथ कैसे व्यवहार करें, जो वादे करता है, लेकिन कभी उन्हें पूरा नहीं करता

क्या आपके पास धोखाधड़ी का मालिक है? इस प्रकार का बॉस ऐसा कोई है जो आपके सामने पुरस्कार और संभावनाएं पेश करना पसंद करता है, लेकिन अपने वादों को पूरा नहीं करता। संभवत: आपको आशा है कि समय के साथ कुछ हो जाएगा या सुधार होगा, लेकिन तब आपको काम करने के लिए प्रेरित नहीं किया गया, जब आपको इनाम नहीं मिला। एक मालिक के साथ काम करना जो अपने वादों को नहीं रखता है मुश्किल है, लेकिन आप रिकॉर्ड रखने, उसे अक्सर संपर्क करने, अपनी प्रगति का मूल्यांकन करने और अन्य अवसरों को देखने के लिए जानने के द्वारा उसे जिम्मेदार बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक वादा के साथ सौदा

मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 11 के बारे में जानें
1
वादा की उम्मीदों को साफ करता है अगर आपके मालिक ने आपको कुछ वादा किया है, या तो कोई वृद्धि या उन्नयन, तो आप शायद कुछ शर्तें हैं उस पदोन्नति या वृद्धि को प्राप्त करने के लिए स्पष्टीकरण के लिए पूछें कि इसके लिए आपके लिए क्या आवश्यकता है (उच्च उत्पादकता, अधिक कार्य के घंटे, और प्रशिक्षण) जब आप अपने वादे को रखने की उम्मीद करते हैं, तो अपने मालिक के साथ स्पष्टीकरण दें
  • ध्यान रखें कि जब वादा किया जाता है तो व्यक्ति में अपेक्षाओं को स्पष्ट करना सबसे अच्छा होता है। आप वादा के बारे में अपनी समझ को संक्षेप में प्रस्तुत कर सकते हैं और यह दोनों ही सहमत होने तक ऐसा करने के लिए कह सकते हैं।
  • बैरिएट्रिक सर्जरी चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2
    इसे नीचे लिखें यदि आप इसे लिखते हैं, तो आप अपने मालिक को यह बता देंगे कि आप उम्मीद करते हैं कि वादा पूरा हो गया है ध्यान दें जब आप अपने बॉस से व्यक्ति में मिलते हैं और उसे बाद में बैठक का सारांश भेजें
  • आप उसे वार्तालाप के लिए धन्यवाद करने के लिए एक ईमेल भेज सकते हैं, वादा को सारांशित कर सकते हैं और पुष्टि कर सकते हैं कि आप अपेक्षाओं के बारे में क्या समझ गए, वह सही है।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 1 के साथ लाइव छवि का चित्र
    3
    बहुत जल्द प्रतिक्रिया करने के लिए सावधान रहें। यदि आपकी अपेक्षाओं के अनुसार वादे को पूरा नहीं किया गया है, तो प्रतिक्रिया करने से पहले सावधान रहें। विश्लेषण करें कि यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हैं कि आपकी प्रतिक्रिया उचित है कैलेंडर पर एक नज़र डालें, यह जानने के लिए कि आपके बॉस ने वादा किया है कि क्या उचित समय बीत चुका है। अपने बॉस से निपटने से पहले, उस वरीयता की समीक्षा करें, जो आपने यह सुनिश्चित करने के वादे के बारे में लिखा है कि आपने जो सभी आवश्यकताओं को पूरा किया है, आपने इसे पूरा कर लिया है।
  • हमेशा के लिए प्रतिक्रिया और टकराव से बचें मत! यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा चीज़ों को जाने देता है या सबसे अच्छा होने की उम्मीद करता है, तो आपका बॉस आपके का लाभ ले सकता है और कभी अपना वादा नहीं रख सकता
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक संवेदनशीलता चरण 2 पर काबू पाएं
    4
    कुछ कारणों का वादा करें कि वादा करने में देरी हो सकती थी। यदि आप जानते हैं कि आपने अपना वादा पूरा किया है, तो देरी के अन्य कारणों की जांच करें। एक वैध कारण हो सकता है कि आप या यहां तक ​​कि आपके बॉस को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है और इसने वचन को पूरा करने से रोका। कंपनी के मैनुअल से परामर्श करें, दैनिक प्रथाओं का निरीक्षण करें या सूचना के अनुरोध के लिए मानव संसाधन विभाग से परामर्श करें, जिसे आपने वादा किए जाने के बाद प्राप्त नहीं किया हो। आप पूछ सकते हैं कुछ प्रश्न निम्न शामिल हैं:
  • क्या कंपनी का पुनर्गठन, कम या बेचा गया है?
  • क्या आपका मालिक बीमार या अनुपस्थित था?
  • क्या ऐसा समय है जिसे आमतौर पर एक नीति बदलने, पदोन्नति या वृद्धि में बदलाव करने के लिए नामित किया जाता है?
  • नीति को बदलने, पदोन्नति या बढ़ने के लिए सामान्य प्रक्रिया क्या बदल गई है?
  • क्या प्रचार या वृद्धि हुई है?
  • भाग 2
    अपने मालिक को जिम्मेदार बनाएं

    ट्रिस्पासर दावों में साबित इम्प्लेटेड सहमति शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    उसे एक लिखित अनुस्मारक भेजें अपने मालिक को सीधे सामने आने से पहले, उसे आपके द्वारा किए गए वादे का एक प्रकार का अनुस्मारक भेजें। यह कुछ कम होना चाहिए और आपको बस गुस्से पर आरोप लगाने या उसे लेने के बजाय अधिक जानकारी मांगनी चाहिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक त्वरित ईमेल भेजना है, लेकिन ध्यान रखें कि आपका बॉस तुरंत जवाब नहीं देता है
    • आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि आप पिछले कुछ महीनों से काम में बहुत व्यस्त हैं, लेकिन मैं आपसे संपर्क करना चाहता था क्योंकि मैंने 2 9 मार्च को बोलने के बाद मेरी व्रित पदोन्नति के बारे में नहीं सुना है। मैं जल्द ही एक अद्यतन प्राप्त करने की सराहना करता हूं। "
  • Video: Detroit: Become Human #2 ALWAYS THANK THE BUSDRIVER

    एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 7 के साथ लाइव छवि का चित्र
    2
    अपने बॉस से बात करें यदि वह आपको जवाब नहीं देता है, तो उसे फिर से व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें एक तरह से सीधे रहें विनम्र और मुखर और वादा के लिखित सारांश आपके पास ले जाएं तथ्यों की जांच करें, आपको अपने मालिक को मौका देने के लिए धन्यवाद और जिस तरह से इस अनुभव ने आपको वादा किया गया प्रचार, बोनस, कार्य बदलना आदि के लिए तैयार किया है, उसके बारे में ईमानदार होना चाहिए। इस वार्तालाप के बाद, उनके बारे में जिन बातों के बारे में बात की गई थी, उनका संक्षेप में एक और अनुवर्ती ईमेल भेजें
  • एस्केपलिंग लोक चरण 6 को समझें
    3
    आप पर फोकस अपने मालिक के लिए आपकी जरूरतों को पूरा करना और अपने वादे बनाए रखना आसान होगा यदि आप उस पर अपनी क्षमता या अखंडता पर सवाल उठाए जाने की बजाय आप पर इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अपने वचन को बनाए रखने के लिए उस से ज़रूरी है कि आप उससे क्या चाहिए अगर आपको अधिक उपयोगी जानकारी की आवश्यकता है, तो दूसरे पार्टनर की सहायता करें, ध्यान रखें।
  • उदाहरण के लिए, यदि उसने आपको पदोन्नति की पेशकश की है लेकिन अभी तक उसका अनुपालन नहीं किया है, तो आप यह कह सकते हैं: "मैं जिस पदोन्नति पर सहमति व्यक्त की है, उसे प्राप्त करना चाहता हूं और मुझे ऐसा करने के लिए आपकी सहायता की आवश्यकता है। मुझे इस बात पर सलाह दीजिए कि मैं क्या कर रहा हूं या मुझे इस पद पर जाने के लिए कहां जाना चाहिए। "
  • इमेज का शीर्षक लिखें एक जूरी बहाना पत्र चरण 15
    4
    उससे अक्सर संपर्क करें आपके द्वारा वादा किया है और टिप्पणियों के लिए कहा गया है और अपने बॉस को अनुपालन करने में सहायता करने के बाद, हर सप्ताह उसके साथ संपर्क में रहें। मैंने आपको जो सलाह दी थी, उसके बारे में बताओ और उस प्रमोशन को पाने के लिए अपनी प्रगति पर अपडेट की गई जानकारी के साथ हर हफ्ते प्रदान करें (या जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं)। जब एक या दो महीने बीत चुके हैं और आपने अपने सभी बॉस की उम्मीदों को पूरा कर लिया है, तो अपने वादे के पुनर्मूल्यांकन के लिए उसके साथ फिर से मिलने का समय होगा।
  • आप कह सकते हैं: "हमने मार्च के बाद से एक पदोन्नति के बारे में बात की है और मुझे लगता है कि मैं इसे प्राप्त करने के सही रास्ते पर हूं, क्योंकि मैंने पिछले तीन महीनों के दौरान लक्ष्यों और उद्देश्यों से मुलाकात की और पार कर ली है। मैं जानना चाहूंगा कि मुझे और क्या करना चाहिए और हम अब पदोन्नति के साथ कैसे आगे बढ़ेंगे। "
  • अपने बॉस के साथ समय-समय पर और सभी बैठकों का रिकॉर्ड, ई-मेल के माध्यम से अधिमानतः रखना याद रखें, अगर आपको बाद में मानव संसाधन विभाग से परामर्श करने की जरूरत हो तो
  • जननांग युद्धों के प्रसार को रोकें चरण 5



    5
    क्रोध और असंतोष से बचें जब आपका बॉस आपको अनिश्चित वादे करता है, तब गुस्सा या निराश नहीं होने के लिए मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको परेशान करने, चिल्लाना, और काम पर कड़ी मेहनत करने के बाद छोड़ने की धमकी दी गई है, तो याद रखें कि इससे स्थिति खराब हो सकती है और अपने मालिक को धमकी दी जा सकती है और आपको आग लगने का कारण ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपना ट्रेडमार्क चरण 29 संरक्षित करें
    6
    अपूर्ण वादे के प्रभाव को साझा करें नाराज होने के बजाय, अपने मालिक को यह बताएं कि आपको जो वादा पूरा नहीं हुआ, उसके कारण आपको कैसा महसूस होता है। एक्लेराल जिस तरह से आप पर प्रभाव पड़ा है इस तरह, आप उसे जिम्मेदार मानते हैं और अपने कार्यों के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं।
  • आप कह सकते हैं: "मुझे दुःखी लग रहा है क्योंकि मुझे अभी तक पदोन्नति नहीं मिली है मुझे लगता है कि मैंने इस लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास किया है और मैंने आपकी उम्मीदों को पूरा किया है। "
  • गैर-लाभकारी धोखाधड़ी रिपोर्ट 9 शीर्षक वाला छवि
    7
    मदद के लिए पूछें यदि आपका बॉस आपकी प्रतिक्रिया नहीं देता है या आपकी सहायता नहीं करता है, तो सहायता के लिए अपने वरिष्ठ अधिकारियों से पूछें या मानव संसाधन विभाग से परामर्श करें, लेकिन आपको सावधानी के साथ ऐसा करना चाहिए। यह संभव है कि आपके मालिक और उसके वरिष्ठों को खतरा महसूस हो। उन्हें आपके अधर्म के वादे के पैटर्न दिखाने का प्रयास करें जो आपके मालिक के पास समय पर होता है आप निम्न कर सकते हैं:
  • अपने मालिक के वरिष्ठ (अकेले आपके बॉस उपस्थित होने के बिना) या मानव संसाधन विभाग से अकेले बैठक करें।
  • अपने मालिक के वादे के लिखित परीक्षणों को ले लें, जैसे बैठक मीटिंग या ईमेल
  • संक्षेप में बताएं कि आपके काम ने अधूरे वादों को कैसे प्रभावित किया।
  • कंपनी में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्थिति या मालिक के परिवर्तन का अनुरोध करें।
  • इमेज शीर्षक लिखे पत्र टू द संपादक चरण 4
    8
    ध्यान दें कि आप दूसरी नौकरी के लिए देख सकते हैं। अगर आपने बातचीत के अपने हिस्से को पूरा करने के लिए किया है, लेकिन अपने मालिक ने अभी तक अपना वादा पूरा नहीं किया है, तो उस स्थिति को छोड़ने के विकल्प पर विचार करें। मूल्यांकन करें कि आप इस समय अपने काम के बारे में वास्तव में कैसा महसूस करते हैं और यदि आप अपने बॉस के साथ काम करना जारी रख सकते हैं, यह जानते हुए कि वह यह वादा नहीं रखता है या वह दूसरों को नहीं करता है। यदि यह चक्र जारी है और आपको धोखा दिया गया है, तो शायद यह एक अलग कंपनी में काम करने का समय है जहां आप उस वृद्धि, पदोन्नति आदि प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने बॉस के लिए काम करना जारी रखें

    इमेज नामक एक फिलॉसफी पेपर लिखें 1 चरण
    1
    रखो आशावाद. आपका बॉस चाहता है कि आप काम करें क्योंकि आप इसे बहुत अच्छी तरह से करते हैं। ध्यान रखें कि बातचीत के दौरान इस प्रक्रिया के दौरान और अपने मालिक के साथ बातचीत, काम पर समस्याओं को हल करने और समस्याओं को हल करने के लिए आपके कौशल में सुधार हुआ है। हालांकि यह आपके लिए एक निराशाजनक क्षण रहा है, ये कौशल अन्य भविष्य की नौकरियों के लिए उपयोगी साबित होंगे।
  • स्वयंसेवा प्रवासी चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: चाणक्‍य नीति के अनुसार औरतों के ये 3 रहस्य जान लेंगे तो नहीं खाएंगे धोखा I chanakya niti in hindi

    2
    सहानुभूति है समझ लें कि आपका बॉस मानव है और दबाव में हो सकता है या उसके वरिष्ठ अधिकारियों की सनक का जवाब देना होगा। आप इसे पूरा करने के इरादे से वादा किया हो सकता है, लेकिन शायद कंपनी में कुछ बदल गया है और यह ऐसा करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करता है। सभी तथ्यों को जानने से पहले अपने मालिक को पहचानने से बचना चाहिए एक मालिक के रूप में विफलता पर विचार करने से पहले उस पर दबाव डालने वाले कारकों को समझने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आप हिंसक हो गए हैं (लड़के) चरण 17
    3
    ध्यान रखना याद रखें कि आप नियंत्रण में हैं केवल आप ही अपनी प्रतिक्रियाओं को अपने मालिक और उसके अधूरे वादों पर नियंत्रण कर सकते हैं। अगर आप इस काम के साथ जारी रखना चाहते हैं और आप उसमें शामिल होने पर आपको जो भावनाएं चलाते हैं तो आप नियंत्रित कर सकते हैं। आप अपने आप का ध्यान रख सकते हैं और काम पर अपना दृष्टिकोण निम्नलिखित तरीके से कर सकते हैं:
  • आपको काम पर खुश होने के कारण आपको ध्यान देना चाहिए।
  • जिन लोगों के साथ आप काम करना पसंद करते हैं, उनके लिए ऋण का ध्यान।
  • क्या आप पूरा करने की भावना देता है से अधिक करो।
  • काम के घर ले जाने से बचें
  • अंग्रेजी भाषा चरण 2 के इतिहास पर एक रिसर्च पेपर लिखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपना साहस और अपनी गरिमा दिखाएं भले ही आपका मालिक अपने वादों को नहीं रखता या काम पर अखंडता के साथ काम करता है, तो आपको ऐसा करने का प्रयास करना चाहिए। एक कदम आगे बढ़ाएं और दिखाएं कि आप अपनी स्थिति के लायक हैं। कंपनी के बारे में आप क्या पसंद करें और योगदान देने के लिए आप क्या करना चाहते हैं पर ध्यान दें। इस तरह से, कम से कम आप किसी अन्य स्थान पर अपनी अगली स्थिति के लिए अपने कौशल और अनुभव में सुधार करेंगे। आप अपने मूल्य को निम्नलिखित तरीके से साबित कर सकते हैं:
  • अपने सहकर्मियों के बीच खड़े हो जाओ
  • कुछ प्रशिक्षण अवसर खोजें
  • नए कौशल और प्रतिभा को विकसित करने की कोशिश करें
  • जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब मदद के लिए पूछें
  • युक्तियाँ

    • अपने मालिक के साथ धैर्य रखें, लेकिन जब आपको रिटायर करना चाहिए तब ध्यान रखें।
    • मानव संसाधन विभाग या आपके मालिक के वरिष्ठ अधिकारियों के पास जाने पर सावधान रहें। सबसे पहले, अपने मालिक के साथ समझौता करने और उस तक पहुंचने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने मालिक ने आपको और आपके कार्य में प्रगति का वादा किया है, सब कुछ का एक लिखित रिकॉर्ड रखो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लेखन उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com