ekterya.com

एक नियंत्रित रिश्ते में फंसे व्यक्ति का समर्थन कैसे करें

सभी लिंग, दौड़ और यौन अभिविन्यास के लोग एक भागीदार हो सकते हैं जो उनके व्यवहार को निर्देशित करता है। हालांकि यह सच है कि कुछ नियंत्रित साझेदारों के कारण नुकसान को छिपाने में अच्छा है, इस रिश्ते की गतिशीलता वास्तव में भावनात्मक दुरुपयोग का एक रूप माना जाता है। यदि आप जानते हुए किसी व्यक्ति का पार्टनर उसे नियंत्रित कर लेता है, तो आप के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक यह कर सकते हैं कि उसकी बात सुनी। अपने साथी के नियंत्रक व्यवहार पर ध्यान दें, उस व्यक्ति से बात करने और उस रिश्ते को छोड़ने में मदद देने के लिए उस व्यक्ति से संपर्क करें यदि आप इसका समर्थन करना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
उस व्यक्ति से बात करें जो नियंत्रित है

एक शीर्षक में छवि का समर्थन किसी एक रिश्ते में रिश्ते में फंसना चरण 1
1
व्यक्ति में बोलने का समय निर्धारित करें एक निजी और सुरक्षित स्थान चुनें टेक्स्ट मैसेज या ईमेल द्वारा बातचीत करने से बचें, क्योंकि आपके साथी के पास आपके कंप्यूटर और सेल फोन की पहुंच हो सकती है।
  • इस वार्तालाप को पहले से बहुत महत्व देने से बचें अन्यथा, आपके मित्र (या आपके साथी) को आपके कारणों पर संदेह हो सकता है बस कहो "अरे, मैं तुम्हें याद करता हूँ क्या हम एक साथ चैट करने के लिए एक साथ मिल सकते हैं? "
  • किसी एक रिश्ते में रिश्ते में फंसने वाली छवि शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपनी चिंता व्यक्त करें जब आप एक निजी स्थान पर हैं, तो अपने मित्र या परिवार के सदस्य को बताएं कि आप चिंतित हैं। अपने संबंधों में आपके द्वारा देखे गए विशिष्ट बिंदुओं के साथ आपकी चिंता का समर्थन करें
  • उदाहरण के लिए, "मैंने गौर किया है कि जब आप एक बेहतर नौकरी तलाशने के बारे में बात करते हैं, तो जैमे आपको कम कर देता है यह बहुत स्वस्थ या उत्साहजनक नहीं लगता है। "
  • किसी एक रिश्तेदार रिश्ते में फंसने वाले किसी व्यक्ति का समर्थन शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने साथी के व्यक्तित्व पर हमला करने से बचें अपने मित्र या रिश्तेदार अपनी कमियों के बावजूद अपने साथी को प्यार कर सकते हैं यदि आप उस भयानक व्यक्ति के बारे में बात करते हैं जिसे आप सोचते हैं कि वह आपका साथी है, तो आप रक्षात्मक हो सकते हैं और बातचीत समाप्त कर सकते हैं।
  • अपने साथी या साथियों के रहने के लिए अपने दोस्त या परिवार के सदस्य की आलोचना मत करें, क्योंकि वे आपसे बात नहीं करना चाहते हैं, अगर उन्हें लगता है कि आप उनका न्याय कर रहे हैं
  • कहने के बजाय "जूलिया एक समस्या है मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आप उसे अपना शेड्यूल सेट करते हैं, "कहते हैं" मैंने देखा है कि जूलिया नहीं चाहता कि आप अपने दोस्तों को सप्ताहांत पर देखें। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? "
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में किसी एक रिश्ते में एक रिश्ते में फँस गया है
    4
    सुनो क्या आपके दोस्त या रिश्तेदार आपको बताता है मुझे बातचीत का मार्गदर्शन करने दें रिश्ते की आलोचना रोकने की कोशिश करें और इसे बीच में मत डालें। इसके बजाय, वह क्या कहता है उसे समझने पर ध्यान दें।
  • इसे गंभीरता से ले लो, चाहे जो भी मैंने आपको बताया। वह अपने रिश्ते को किसी की तुलना में बेहतर समझता है
  • मुझे यकीन है कि आप वास्तव में समझने के लिए बोलने के बाद अच्छे प्रश्न पूछें ऐसा कहने की कोशिश करें कि "क्या आप कहते हैं कि आपको लगता है कि आपको दुखी होने के बावजूद रिश्ते में रहना है?"
  • उसे आश्वस्त करें कि वह किसी भी अपमानजनक व्यवहार का अनुभव करता है, उसकी गलती नहीं है। "इस से अपमानित मत बनो मैं जानता हूं कि यह काम करना आसान है, लेकिन यह तुम्हारी गलती है, तुम्हारा नहीं। "
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में किसी व्यक्ति को नियंत्रित नियंत्रण में फँस गया है

    Video: U.S. Economic Collapse: Henry B. Gonzalez Interview, House Committee on Banking and Currency

    5
    अपने दोस्त या परिवार के सदस्य को जिस तरह से आप कर सकते हैं, उसकी सहायता करने का प्रस्ताव उसे पूछो कि उसे क्या जरूरत है उसे सूचित करें कि आप उसके लिए हैं और आप उसे समर्थन करना चाहते हैं।
  • वह क्या चाहता है या इसकी जरूरतों के बारे में धारणा न करें मैं आपको बता दूँ कि उसके लिए कैसा समर्थन सबसे अच्छा है
  • शायद वह रिश्ते को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। यदि हां, तो उसे सूचित करें कि जब भी आपको इसकी आवश्यकता होगी तब भी आप उसकी मदद करने के लिए वहां होंगे।
  • विधि 2
    मदद करने के लिए तरीके खोजें

    एक शीर्षक में छवि का समर्थन किसी एक रिश्तेदार रिश्ते में फंसे चरण 6
    1



    व्यक्ति को अपनी स्थिति से निपटने के लिए संसाधन ढूंढने में सहायता करें संबंधों को नियंत्रित करने के बारे में पढ़ने के लिए कुछ सामग्री ढूंढें, उन सलाहकारों को ढूंढें जहां आप रहते हैं और उपयोगी होते हैं कुछ मदद लाइनों की संख्या ढूंढ सकते हैं। इन संसाधनों को अपने मित्र या परिवार के सदस्य के साथ साझा करें
    • ब्रोशर या पुस्तकों को पढ़ना न दें, जब तक कि आप उन्हें सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित और निजी जगह न दें। इसी तरह, ऑनलाइन जानकारी न भेजें जब तक आपके साथी के पास आपके कंप्यूटर या सेल फोन तक पहुंच न हो।
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में किसी एक रिश्तेदार रिश्ते में फँस गया है
    2
    व्यक्ति को रिश्ते को छोड़ने में मदद करने का प्रस्ताव। बहुत से लोग रिश्ते को नियंत्रित करने में रहते हैं क्योंकि रसद में उन्हें छोड़ना बहुत कठिन है। यदि आपका मित्र या रिश्तेदार अपने रिश्ते को छोड़ना चाहता है, लेकिन यह नहीं जानता कि कैसे करना है, तो अपनी निजी वस्तुओं को घर पर रखने की पेशकश करें, उन्हें अपने परामर्श के लिए अपॉइंटमेंट ले जाएं या एक अपार्टमेंट की तलाश करते हुए उन्हें अपने साथ रहने दें।
  • अधिक से अधिक वादा मत करो जिससे आप एक यथार्थवादी तरीके से दे सकें। एक बार जब आप ऑफ़र करते हैं, तो वह व्यक्ति इसे पूरा करने के लिए आपके पर निर्भर करेगा।
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में सहायता किसी को नियंत्रित रिश्ते में फंसे चरण 8
    3
    एक सहायक दृष्टिकोण बनाए रखें, भले ही आप रिश्ते को तुरंत छोड़ न दें। कभी-कभी, उस व्यक्ति के लिए अधिक समय लगता है, जिसने अपने साथी को छोड़ने के लिए साहस जमा करने के लिए दुर्व्यवहार किया हो। अपने दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ एक उपलब्ध और उत्साहजनक दृष्टिकोण रखें, भले ही उसे खराब रिश्ते में देखने के लिए दर्दनाक हो।
  • आपकी सहायता और उस व्यक्ति को सुनने की इच्छा लगातार आपके विचारों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है।
  • उसके साथी को छोड़ने के लिए उसे दबाने से बचें अन्यथा, यह आपसे दूर हो सकता है यदि आप इसे छोड़ देते हैं, तो यह अपना खुद का फैसला होना चाहिए।
  • विधि 3
    एक नियंत्रित रिश्ते के संकेतों को पहचानें

    एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में सहायता किसी को नियंत्रित रिश्ते में फंसे 9
    1
    नोट अलगाव पैटर्न एक नियंत्रित व्यक्ति अक्सर अन्य लोगों के साथ समय बिताने के लिए अपने साथी को हतोत्साहित करता है या मनाता है आप अपने दोस्तों और परिवार के बारे में बुरी तरह बात कर सकते हैं या अपने साथी को अन्य लोगों को देखकर ईर्ष्या करते हैं।
    • यदि आपके साथी या परिवार के सदस्य अपने साथी में शामिल होने के बाद कम और कम उपलब्ध हो गए हैं, तो यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है कि वे आपको अलग करने की कोशिश कर रहे हैं
    • यदि यह आपको बताता है कि आपका साथी आपके मित्रों या आपके सामाजिक जीवन को स्वीकार नहीं करता है, तो यह एक और चेतावनी का संकेत हो सकता है
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में सहायता किसी को नियंत्रित रिश्ते में फँस गया 10
    2

    Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

    अत्यधिक आलोचना के लिए सतर्क रहें नियंत्रक अपने साथी के आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचाते हैं ताकि उसके ऊपर लाभ प्राप्त करने का प्रयास किया जा सके। एक तरह से वे ऐसा करते हैं जब वे अपनी उपस्थिति, व्यक्तित्व या क्षमताओं की आलोचना करते हैं। आलोचना स्पष्ट हो सकती है या यह अस्पष्ट प्रशंसा या हानिकारक "मजाक" का रूप ले सकती है
  • ध्यान दें अगर आपका पार्टनर कहता है कि "अगर आप कुछ वजन कम करते हैं तो आप अच्छा लगे" या "आप स्कूल में क्यों जाएंगे? यह आपके लिए अच्छा नहीं रहा था। "
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में सहायता किसी को नियंत्रित रिश्ते में फंसे चरण 11
    3
    छेड़खानी व्यवहार को देखो क्या आपका साथी आपको ऐसी चीजें करने देता है जो आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे? अपने व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए अपराध, धमकियों या दबाव का उपयोग अस्वास्थ्यकर रिश्तों में एक आम रणनीति है
  • यदि आपके मित्र या रिश्तेदार ने हाल ही में अपने व्यक्तित्व के लिए एक अलग तरीके से कार्य किया है, तो विचार करें कि आपका साथी इस तथ्य से संबंधित हो सकता है।
  • वाक्यांश "यदि आप मुझे कभी भी छोड़ दें, मुझे मार डालें" या "मैं यह सब तुम्हारे लिए करता हूं और फिर आप मुझे अपनी योजना बनाने के लिए भुगतान करते हैं और मुझे अकेला छोड़ देते हैं" जो एक जोड़-तोड़ रिश्ते के बारे में बताते हैं।
  • एक शीर्षक का शीर्षक शीर्षक में सहायता किसी को नियंत्रित रिश्ते में फंस 12
    4
    ध्यान दें कि आपका साथी अविश्वासी या दखल है जोड़ों को नियंत्रित करना हमेशा जानना चाहता है कि दूसरे व्यक्ति क्या करता है और किसके साथ? यदि आपके मित्र या रिश्तेदार को एक चेक अप लेने के लिए अक्सर अपने साथी को फोन करना पड़ता है या यदि आपको अपने साथी से अन्य लोगों के साथ योजना बनाने की अनुमति मिल गई है, तो रिश्ते अस्वस्थ हो सकते हैं।
  • एक और बड़ी चेतावनी संकेत है कि अगर आपका पार्टनर आपके टेक्स्ट संदेशों और ईमेल की बातचीत को पढ़ता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com