ekterya.com

कैसे अपने दुश्मनों को हराने के लिए

हर कोई शत्रु है आपको डॉन कोरलेओन की तरह नहीं होना चाहिए और अपने आप को वर्षों से नाराज लोगों की आंखों के नीचे मिलना चाहिए। चाहे आप निर्दोष हों या न हों, इन दुश्मनों को हराने के लिए सीखना आपके दैनिक जीवन को जारी रखने और भयभीत होने के डर के बिना रहने का एक अनिवार्य हिस्सा है। आप अपने दुश्मन को समझना सीख सकते हैं, पूरी तरह से उसके से छुटकारा पायें और यदि आवश्यक हो तो अपने आप का बचाव कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने दुश्मन को समझें

छवि का शीर्षक, अपने दुश्मनों को हारना चरण 1
1
पता चलता है कि आप किस तरह के दुश्मन का सामना कर रहे हैं सभी दुश्मन समान नहीं हैं आप कौन हैं और अपने रिश्ते की प्रकृति पर निर्भर करते हुए, आपको सीखना होगा कि उसे कैसे हारना सीखने से पहले कार्य करना चाहिए।
  • आपके दुश्मन आपकी दुनिया के दूसरे संस्करण की तरह हैं। आप काम, स्कूल और अन्य परिस्थितियों में दुश्मन पाएंगे जहां आप उन लोगों में चले जाते हैं जो आपके जैसा सोचते हैं। सब कुछ इंगित करता है कि आप और आपके दुश्मन का मित्र होना चाहिए क्योंकि उनके पास समान हितों, लक्ष्यों और शौक हैं, बस वे साथ में नहीं मिलते। वे पानी और तेल की तरह हैं
  • ऐसे "दोस्त" हैं जो आपको पसंद नहीं हैं। शायद आपके मित्र जिनके साथ आप याद करते हुए अधिक समय बिताए हैं - इसलिए, वे मित्रों की तुलना में भाइयों की तरह अधिक हैं। हालांकि, जब वे एक साथ समय बिताते हैं, वे केवल आपको कष्ट करते हैं ये "दोस्त" परेशान, विषाक्त और निराशाजनक हैं
  • बुली मुश्किलें हैं स्कूल से काम करने के लिए, आपके दिन के लिए बुली एक गंभीर खतरा हैं। एक धमकाने वह व्यक्ति होता है जो खुद पर भरोसा करने की समस्याओं का सामना करता है और दूसरों के साथ भी कमजोर समझने की कोशिश करता है, विशिष्ट लोगों का चयन करता है और उन्हें आराम के बिना परेशान करता है।
  • छवि का शीर्षक, अपने दुश्मनों को हारना चरण 2
    2
    अपने दुश्मनों को करीब रखें यह पुरानी कहावत सच है: अपने दोस्तों को करीब और अपने दुश्मनों को भी करीब रखना अगर आप उन्हें हरा देना चाहते हैं, तो आपको सीखना होगा कि वे कैसे कार्य करते हैं। इसका मतलब यह है कि उनसे बात करना, उन्हें देखकर समय व्यतीत करना और वे जितना संभव हो, उतना अधिक सीखना।
  • कई बुली, "दोस्त" जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं और अन्य प्रकार के दुश्मन ईर्ष्या से बाहर हैं। अक्सर, दुश्मन उन चीज़ों में होते हैं जिनके साथ वे अपने जीवन में चिंतित महसूस करते हैं। अगर यह आपको कुछ के बारे में परेशान करता है, तो संभवत: यह संभव है क्योंकि आप अपने जीवन में एक ही चीज़ के बारे में चिंतित महसूस करते हैं।
  • दुश्मनों को वे धमकी को मानने वाले लोगों को परेशान करते हैं स्कूल या काम में हमेशा प्रतियोगिता होती है आपके दुश्मन प्रतियोगिता को खत्म करने की कोशिश करते हैं, जिसका मतलब है कि आप एक अच्छी स्थिति में हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने दुश्मनों को हारना चरण 3
    3
    अपना दुश्मन देखें जिस तरह से आपके दुश्मन को परेशान किया जा रहा है, उसके बारे में विश्लेषण करने से आपको बदला लेने का एक तरीका तय करने में मदद मिलेगी। आप कौन शामिल हो? आपको क्या रूचि है? तुम्हें क्या चाहिए? अपने कारणों या व्यक्तिगत स्तर पर समस्याओं को जानिए आपका पारिवारिक जीवन कैसा है? यह कहां से आता है? कुछ शोध करें और अपने कुछ प्रश्नों का उत्तर दें
  • अपने शत्रु को हराने वाला शीर्षक चरण 4
    4
    अपने कमजोर बिंदु खोजें हर दुश्मन की कमजोरी होती है, चाहे आप कितना मजबूत हो, जब आप अपने जूते पहनते हैं। अपने कमजोर बिंदु को ढूंढना महत्वपूर्ण है, अपने बदला की योजना बनाना और इसे अपने खुद के अच्छे जीवन के लिए प्राप्त करना। कुछ सामान्य कमजोरियां हैं:
  • अहंकार प्राचीन यूनानी कहानियों की तरह, अत्यधिक गर्व आपके कई शत्रुओं के विनाश का कारण बन सकता है यदि आपके पास एक अभिमानी और भ्रामक दुश्मन है, तो उसे उपहास करके उसे एक विनाशकारी स्थिति में डाल दिया जाएगा। संभवतः, एक अच्छा बदला यह उपहास कर रहा है या सार्वजनिक रूप से असफल रहा है
  • आत्मविश्वास। कई बुली बड़े बच्चों की तरह हैं जो खुद पर भरोसा नहीं करते हैं या अपनी क्षमताओं में विश्वास नहीं करते हैं। बहुत से लोग केवल कंपनी और दोस्तों की तलाश करते हैं क्योंकि उन्हें कम मूल्यवान या प्रिय लगता है। संभवतया, इन प्रकार के गड़गड़ाहट अधिक दोस्ताना रणनीति के लिए बेहतर जवाब देते हैं।
  • प्रतिस्पर्धात्मकता कई दुश्मन बहुत प्रतिस्पर्धात्मक लोग हैं, जो अपने प्यार को अन्य बातों जैसे कि शालीनता और दयालुता को पार करने के लिए जीतने की अनुमति देते हैं। उनसे बचने और उन्हें अनदेखा करने के लिए सीखना उन्हें संभालना और उन्हें निशाना बनाने का सबसे अच्छा तरीका है ताकि वे तुम्हें पीड़ा न दें। यदि आप खेलते नहीं हैं, तो आप जीत नहीं सकते।
  • विधि 2
    अपने दुश्मनों को बेचना

    छवि का शीर्षक, अपने दुश्मनों को हारना चरण 5
    1
    अपने दुश्मन को बताओ कि आप को परेशान करना बंद करो अगर कोई आपको परेशान करता है और आप उन्हें ऐसा करना बंद करना चाहते हैं, तो इसे संभालने के लिए सरल तरीके हैं: उन्हें बताएं यदि कोई आपको परेशान करता है या आपके साथ बदमाशी व्यवहार करता है, तो रोकें और गहरी साँस लें। एक शांत और वर्दी आवाज के साथ आप कह सकते हैं: "बंद करो, कृपया बंद करो क्योंकि आप मुझे असहज महसूस करते हैं"।
    • अगर यह काम नहीं करता है, तो एक ही बात कह रही रहें यदि आप खुद को नाराज नहीं कर सकते, तो बहुमत को ऐसा करने में कोई दिलचस्पी नहीं होगी। आपको भड़काने की कोशिश करने में विफल रहे, मैं आपको अकेला छोड़ सकता हूं
    • यदि आप को रोकने के लिए कहने के बाद यह आपको और भी परेशान कर लेता है, तो किसी को बता देना बेहतर होगा, जैसे कि शिक्षक, रिश्तेदार या कार्यालय में किसी वरिष्ठ का। अपने पक्ष में किसी को भी।
  • Video: बिना किसी मंत्र के घर बैठे ही करे अपने शत्रु का सर्वनाश | दुश्मन को हराने सबक सिखाने का टोटका

    छवि का शीर्षक हराया आपका दुश्मन कदम 6
    2
    इसे जितना संभव हो उतना से बचें। उसे हराने का सबसे अच्छा तरीका है उसे पूरी तरह से छुटकारा पाने के लिए। अपने दुश्मनों से बचें जितना संभव हो उन्हें निशाना बनाना और उन्हें अपमान, पीड़ा और परेशान करने की अनुमति न दें यदि आपको धमकाने में समस्याएं हैं, तो अपनी मां के माध्यम से या कहीं और खर्च करने से बचें। उन्हें आपको परेशान करने का अवसर न दें
  • अगर आप इसे रोज़ देखते हैं, जैसे काम या स्कूल में, और आपको इसके साथ बातचीत करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आपका काम अधिक मुश्किल होगा लेकिन असंभव नहीं होगा इसे से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह नहीं सुनना है। अपने हेडफोन पर रखो जब आप अपने कार्यालय में बुरी तरह से व्यक्त करना शुरू कर देते हैं, तो आपको इसे सुनने की ज़रूरत नहीं होगी, घंटी के छल्ले के ठीक पहले कक्षाएं दर्ज करें या कमरे के विपरीत दिशा में बैठें। ऐसा होगा जैसे वह वहां नहीं थे।
  • Video: दुश्मन का टोटका || दुश्मन को बर्बाद करने का टोटका उपाय मंत्र || शत्रु को पीडित करने के उपाय

    छवि शीर्षक से अपने दुश्मनों का हार चरण 7
    3
    इसे आसान ले लो जब आपका दुश्मन आपको सामना करता है, तो इसे आसान करना सबसे अच्छा है शांत हो जाओ, परेशान मत करो या उसके साथ बहस करने की कोशिश करो जब वह एक परेशान व्यवहार प्रस्तुत करता है बस इसे देखो जैसे कि आप बहुत सारे चींटियों को देखते हैं, एक बिल्ली से उल्टी या कुछ असहज महसूस करते हैं अपने दुश्मनों के लिए, आपकी प्रतिक्रिया पौधों के लिए पानी की तरह होती है। उनके बिना वे मरेंगे यहां तक ​​कि अगर आप प्रतिक्रिया करते हैं, तो यह एक ताजा और शांत तरीके से करते हैं, क्रोध में कभी नहीं।
  • कल्पना कीजिए कि आप खुद को बेवकूफ बनाने के लिए, ओपेरा गायन या ओक्टोपस से लड़ते समय आपको परेशान करते हैं। यह आपके शब्दों को कम दर्दनाक बना देगा
  • इसे मत सुनो हर बार जब आप बोलते हैं, तो अपने शब्दों को सकारात्मक के साथ बदलने पर बहुत ध्यान दें। संभवतः, आपके पसंदीदा गीत, एक कविता या उन मौकों के लिए प्रार्थना के गीतों को याद करना अच्छा विचार है
  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु की हार चरण 8
    4
    इसे छोड़ दें अपने शत्राुओं से लड़ने के लिए अच्छा काम करना बहुत शक्तिशाली और प्रभावी उपकरण हो सकता है। बैलियां, दोस्त जिन्हें आप पसंद नहीं करते और दुश्मन सभी आपका ध्यान चाहते हैं वे दर्शकों को चाहते हैं और किसी भी व्यक्ति को भीड़ से बाहर खड़ा करने में मदद करने के लिए चुनना होगा। इसे दूर करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे पूरी तरह से अनदेखा करना है।
  • जब वह पहुंचता है, तो वह काम करता है जैसे कुछ भी नहीं हुआ। अधिनियम के रूप में अगर कोई आवाज या कोई अन्य व्यक्ति नहीं थे, यहां तक ​​कि प्रतिक्रियाओं भी नहीं यहां तक ​​कि अगर आप कुछ मीटर दूर अपने नाम चिल्ला रहे हैं, बस इसे अनदेखा करें और एक दोस्त से बात करें जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ
  • Video: दुश्मन के टोटके | सिर्फ काली मिर्च पर पैर रखकर करें अपने दुश्मन को बर्बाद | शत्रु को पागल कैसे करें

    छवि का शीर्षक अपने दुश्मनों को हारना चरण 9
    5
    एक समूह में सुरक्षित होने लगता है एक पुरानी और सही कह रही है: मेरे दुश्मन का दुश्मन मेरा दोस्त है संभवतः, आपका दुश्मन आपके से अधिक लोगों को परेशान करता है। उन लोगों को खोजें जिनके साथ आप एक समान शत्रु के खिलाफ हो सकते हैं फिर, अपने बदला की योजना बनाएं
  • अक्सर गुंडे लोगों को चुनते हैं जो अकेले हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि उनके पास कोई दोस्त नहीं हैं और कमजोर हैं। यदि आपके पास अच्छे दोस्त का समूह है, तो आप अधिक से अधिक होने का फायदा उठाने के लिए धमकाने से बच सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु की हार चरण 11
    6
    इसे खत्म करो सबसे अच्छा बदला अच्छी तरह से जीना है अपने जीवन से धमकाने का सबसे अच्छा तरीका आगे बढ़ना है और उसे भूलना है। इसे अनदेखा करें, इसे से बचें और अपने जीवन के साथ जारी रखें। यदि आपका दुश्मन देखता है कि वह आपके जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए सक्षम नहीं है, तो आप उसे परेशान करने के अपने प्रयासों से सभी शक्ति निकाल देंगे।
  • छवि का शीर्षक, अपने दुश्मनों को हारना चरण 10

    Video: यह लिखकर चुपचाप जला दे || शत्रु का सब कुछ बर्बाद || शत्रु का सर्वनाश

    7
    मजाक बनाओ कुछ परिस्थितियों में, उपयुक्त मजाक बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है विशेष रूप से, अगर वह एक गर्व और स्वार्थी व्यक्ति है, जो थोड़ा चुटकुले बनाने के लिए बुरा नहीं है। यहां कुछ मजाक हैं जो आप कर सकते हैं:
  • प्राधिकरण के बिना अपने ईमेल का उपयोग करें और आपको शर्मिंदा करने वाले संदेश भेजें
  • कार्यालय को भेजने के लिए शर्मनाक कुछ आदेश उदाहरण के लिए, उसे पेशेवर कुश्ती पत्रिकाओं से भरा बॉक्स भेजें, काम करने के लिए वयस्क डायपर या पोर्नोग्राफिक पत्रिकाओं की सूची। सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने भवन में भेजते हैं, कार्यालय नहीं, इसलिए डिलीवरी लड़के कार्यालयों के आसपास घूमते नहीं हैं और बदमाशी चेहरे को ढूंढते हैं।
  • उसे कठोर हो जाओ एक पेपर बैग में गोली मारो और इसे अपने दरवाजे के द्वार पर रखो? अपने शॉवर नल पर कैंडीज डाल? बाथरूम टैंक में एक सैंडविच रखो? आप खुद न्याय करेंगे कि कितना अधिक है
  • विधि 3
    अपने आप को बचाव

    छवि का शीर्षक अपने दुश्मनों को हारना चरण 12
    1
    उसे लड़ने की कोशिश मत करो, लेकिन यदि आवश्यक हो तो खुद का बचाव करना सीखें आपको अपने दुश्मन को आपको भड़काने और शारीरिक रूप से लड़ने नहीं देना चाहिए। हालांकि, कुछ लोगों को आपको लड़ने के लिए मजबूर करने का एक तरीका मिल गया है यदि आप जानते हैं कि आप जो भी स्थिति पैदा कर सकते हैं, उसे संभालने में सक्षम नहीं होंगे, तो आपको दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ने की आपकी क्षमता में अधिक विश्वास करना चाहिए। डर के साथ कार्य न करें, तैयार हो जाओ
  • छवि शीर्षक से हारना अपने दुश्मनों के चरण 13
    2
    पंच करने के लिए जानें झगड़े उन फिल्मों की तरह नहीं हैं, जहां लोग इसे दूसरे हाथों में फेंक देते हैं जब तक कि वे इसे दस्तक नहीं देते। अधिकांश झगड़े बहुत तेजी से समाप्त होते हैं मुट्ठी बनाने और फेंकने के लिए सीखना सुनिश्चित होगा कि आपकी स्थिति की आवश्यकता होने पर आप गंभीर गलती न करें। इस प्रकार, आप ठीक से झटका मार सकते हैं और आप जितनी जल्दी हो सके लड़ाई समाप्त कर देंगे।
  • मजबूती से अपनी उंगलियों में शामिल होने से मुट्ठी बनाओ, लेकिन संचलन को रोकने के लिए इतना कुछ नहीं। अपने अंगूठे के नीचे अपने अंगूठे के चारों ओर, अपने अंगुली के आसपास नहीं, अपनी अंगुलियों के अंदर रखें, न अपनी उंगलियों के अंदर।
  • अपने बीच की उंगली के केंद्र के अंगुली को थोड़े से बढ़ाएं यही वह जगह है जहां आपका मुट्ठी संपर्क करता है, न कि आपकी बड़ी अंगुली जहां आपकी उंगलियां अपने हाथों से जोड़ती हैं
  • पंख एक सीधी रेखा में, कोहनी के साथ और रैखिक रूप से, एक परिपत्र तरीके से नहीं। एक सीधा हिट एक बड़ी स्विंग की तुलना में अधिक शक्तिशाली है।
  • अपने नाक, गर्दन या पेट को इंगित करें जबड़े, चेकबोन या माथे में किसी को मारना आपको सबसे ज्यादा चोट पहुंचाएगी। नरम स्पॉट पर निशाना लगाओ और मुश्किल से मारा
  • छवि शीर्षक से हारना आपका दुश्मन कदम 14
    3
    अपने आप को बचाने के लिए जानें एक अच्छी रक्षात्मक मुद्रा बनाए रखने के लिए एक फर्म पंच देना, और इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है। याद रखें, यह रॉकी फिल्म नहीं है मुंह में कुछ घूंसे हैं और आप फर्श पर होंगे, जो वास्तव में आप नहीं होना चाहते हैं।
  • अपने मुट्ठी को थोड़ा ढीला रखें, अपने चेहरे के करीब और अपने वजन का आदान-प्रदान करें ताकि आपके कूल्हों और कंधे आपके विरोधी की दिशा में प्रमुख पक्ष हो। इसका सामना न करें, एक छोटा लक्ष्य बनाने के लिए अपनी तरफ खड़े रहें।
  • जब आप इसे प्रभावित नहीं करते हैं, तो अपनी ठोड़ी के पास अपना हाथ रखें और हर समय अपने सिर के किनारे रखें।
  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु को हारना चरण 15
    4
    आगे बढ़ें, कभी भी पीछे नहीं चले। जब आप इसे मारते हैं, तो सीधे अपने प्रतिद्वंदी पर जाएं, अपनी रक्षात्मक मुद्रा बनाए रखें और उसे बाहर निकालने के लिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका सबसे बड़ा संभव है और आगे बढ़ना है। उसे आपको वापस धक्का न दें
  • यद्यपि यह अविश्वसनीय लग सकता है और आपकी प्रवृत्ति के खिलाफ जा सकता है, लेकिन समर्थन के बजाय घूंसे का सामना करने के लिए यह सुरक्षित और कम दर्दनाक है। आगे बढ़कर और इसे वापस धकेलने के लिए आगे बढ़ना बेहतर है। अगर यह आपको मारता है, इससे पहले कि आप अपनी अधिकतम शक्ति तक पहुंचने से पहले आधे रास्ते से बचें, आपको कम नुकसान पहुंचाएगा। आगे बढ़ो और इसे वापस जाओ।
  • छवि का शीर्षक हराया आपका दुश्मन कदम 16
    5
    चलते रहें इस तरह रखें और जारी रखो, यही मुक्केबाज क्या कहते हैं अगर आप लड़ाई में हैं, तो अपने पैरों पर खड़े न हों, जब तक कि आप हिट को अवरुद्ध नहीं कर रहे हों। अपने पैरों के सामने तीसरे हिस्से पर खड़े हो जाओ, थोड़ी सी उछलकर और अपने सिर को आगे पीछे आगे बढ़ाएं, जैसे कि आप हवा में मधुमक्खी को चकमा दे रहे थे। अपने सिर को ले जाएं और इसे एक लक्ष्य बनाएं ताकि आप को मारना कठिन हो।
  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु की हार चरण 17
    6
    अपने पैरों पर खड़े हो जाओ किसी भी परिस्थिति में गिरने या जमीन पर लड़ने की कोशिश न करें। कभी-कभी, यदि आपका दुश्मन आपसे लड़ता है, तो मुश्किल हालात से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है बंद करना और मुट्ठी से लड़ना, लेकिन अगर वे जमीन पर लड़ाई लड़ते हैं तो यह खतरनाक है और आपको इसे हर कीमत पर से बचना चाहिए।
  • यदि आप उसे बाहर दस्तक देते हैं, तो पीछे हटें और उसे बताएं कि लड़ाई खत्म हो गई है। उसे बताओ: "यह खत्म हो गया है" और जाओ आपने पहले से ही अपनी बात का परीक्षण किया है।
  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु को हारना चरण 18
    7
    लड़ाई समाप्त करने का सबसे तेज़ तरीका खोजें यह जल्द से जल्द एक लड़ाई के साथ समाप्त होता है, एक तरह से बाहर की तलाश में। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को समय-समय पर झटका मार देते हैं, तो उसे और अधिक नाराज़ होने का मौका न दें और आप को मारा। बस उसे बताओ: "देखो, मैं इस के थक गया हूँ। मैं तुम्हारे साथ लड़ना नहीं चाहता आप इस के साथ शुरू किया और मैं इसे खत्म कर रहा हूँ"। फिर, जल्दी और सफलतापूर्वक छोड़ दें किसी भी भाग्य के साथ, आप अपने दुश्मन को हराने होंगे।
  • फिर, झगड़े हमेशा अपने दुश्मन से निपटने के लिए अंतिम उपाय होना चाहिए और आप उन्हें हर कीमत पर से बचने चाहिए।
  • चेतावनी

    • शारीरिक झगड़े का सहारा न करें जितना संभव हो उतना भौतिक झगड़े से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com