ekterya.com

जब आप चाहें तो ईर्ष्या से बचें, अपने दुश्मन से डेटिंग कर रहा है

प्यार में होने के नाते मज़ेदार अनुभव हो सकता है, लेकिन जब वह व्यक्ति आपको डेटिंग शुरू करना चाहें तब मुश्किल हो सकता है यदि आप अपने दुश्मन को डेटिंग करना शुरू करते हैं तो इससे भी बदतर हो सकता है आप गुस्सा, परेशान या ईर्ष्यापूर्ण महसूस कर सकते हैं। यदि आप जिस व्यक्ति को अपने दुश्मन से डेटिंग कर रहे हैं, तो आप ईर्ष्या से बचने के लिए सीख सकते हैं ताकि आप नकारात्मक भावनाओं से दूर रह सकें।

चरणों

विधि 1
ईर्ष्या की भावनाओं से बचें

छवि के साथ लंबी दूरी के रिश्तों के साथ डील शीर्षक छवि 11
1
उन्हें जाने दो ईर्ष्या एक विनाशकारी नकारात्मक भावना है वे तुम्हें खा सकते हैं और आपको उदास महसूस कर सकते हैं, जिससे आप अपने बारे में बहुत बुरा महसूस कर सकते हैं। अपनी ईर्ष्या से चिपकने से आपको बुरा लग सकता है, क्रोध के साथ काम करना और निर्णय लेने के लिए जो आप सामान्य रूप से नहीं लेते हैं
  • एक तरह से आप ईर्ष्या को जाने के लिए खुद को दूसरों के साथ तुलना करना बंद कर सकते हैं। स्वीकार करें कि आप उस व्यक्ति को नहीं बना सकते हैं जिसकी आप चाहें, इस समय अपने दिमाग को बदल दें। इस व्यक्ति के साथ पागल होना बंद करो और अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि आपके, आपके मित्र या आपकी रुचि
  • आप खुद के लिए दोहरा सकते हैं: "मेरी ईर्ष्या की नकारात्मक ऊर्जा मेरे समय के लायक नहीं है मैं उससे बेहतर हूं। "
  • आपकी ईर्ष्या आपको अपने दुश्मन या आप को पसन्द करने वाले व्यक्ति के बारे में बोलने का कारण हो सकता है आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं या अपने दुश्मन का सामना कर सकते हैं क्योंकि आप नाराज हैं और ईर्ष्या करते हैं। इससे कई समस्याएं हो सकती हैं ईर्ष्या उत्तीर्ण करना या उन्हें अनदेखी करना इन स्थितियों से बचने में आपकी सहायता कर सकता है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट लेयोट फॉर उत्तर 10
    2
    स्वीकार करें कि यह संभव है कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं और आप कभी भी एक अच्छा साथी नहीं हैं जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, वह आपके दुश्मन से डेटिंग कर सकता है क्योंकि आप कभी भी एक अच्छा साथी नहीं होगा। सिर्फ इसलिए कि आप प्रेम में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप उस व्यक्ति को भी पसंद करेंगे। यह जीवन का एक दुर्भाग्यपूर्ण हिस्सा है ईर्ष्या से बचने का एक तरीका यह स्वीकार करना है कि शायद वे एक साथ होने का पूर्वनिर्धारित नहीं किया गया।
  • आप समय लेने के लिए दुख की बात कर सकते हैं और जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसे दूर कर सकते हैं। आप इसे तुरंत जाने नहीं दे पाएंगे लंबे समय में, यदि आप इसे स्वीकार करते हैं और अपने जीवन के साथ जारी रखते हैं तो आपके लिए यह बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद ए मैन दैट नॉट ले लो नॉन फॉर पॉवर 11
    3
    अन्य लोगों पर ध्यान दो जो आपको पसंद कर सकते हैं ईर्ष्या से बचने का एक तरीका जब आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उस व्यक्ति से डेटिंग करना शुरू होता है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं तो इस मोह को प्राप्त करना है। दुर्भाग्यवश, आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उसे आप पसंद नहीं कर सकते। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है, इसका मतलब यह हो सकता है कि वे संगत नहीं हैं। ऐसे अन्य लोगों को ढूंढने का मौका लें, जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं और जिनके साथ आप बेहतर भागीदार बना सकते हैं।
  • यदि आप अपने समय के बारे में जानना चाहते हैं और अपने दुश्मन के रिश्ते से ईर्ष्या महसूस करते हैं, तो आप अपने ईर्ष्या के कारण वास्तव में महान व्यक्ति से डेटिंग शुरू करने का अवसर भूल सकते हैं।
  • जिन लोगों के साथ आप बातचीत करते हैं उन पर एक नज़र डालें क्या ऐसे लोग हैं जिनके साथ आपके पास आम चीजें हैं या जो आपको आकर्षक लगते हैं? आप इन लोगों को पसंद कर सकते हैं
  • छवि को समाप्त करने के लिए एक Codependent रिलेशनशिप चरण 3
    4
    एहसास है कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह उतना महान नहीं है जितना आपने सोचा था। यदि आप जिस व्यक्ति को अपने दुश्मन से डेटिंग करना शुरू करते हैं, तो तुरंत ईर्ष्या न करें। ईर्ष्या का मतलब है कि आपको बुरा लगता है क्योंकि किसी के पास ऐसा कुछ है जो आप नहीं करते हैं, जो अक्सर आपको अपने बारे में बुरा महसूस करता है इसके बजाए, इसे आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले व्यक्ति का वास्तव में पालन करने का एक कारण के रूप में उपयोग करें इसे वास्तविक के लिए देखें आप सोचते हैं कि अगर यह उतना ही महान है जितना आपने सोचा या नहीं।
  • यदि आप चाहें तो वह व्यक्ति जो आपके दुश्मन से डेटिंग कर रहा हो, हो सकता है वह ऐसा कोई है जो आपको पसंद न करें। आप अपने दुश्मन को पसंद क्यों नहीं करते? क्या वह क्रूर या धमकाने वाला है? क्या उसने तुम्हें चोट पहुंचाई है? अगर आपको वह व्यक्ति पसंद है जो उससे डेटिंग कर रहा है, तो वह आपके शत्रु की तरह एक अच्छा व्यक्ति नहीं है।
  • विकसित चित्रण चरण 17 नामक चित्र
    5
    ध्यान रहे कि उस व्यक्ति के लिए आपके शत्रु की तरह एक कारण हो सकता है अपनी जलन से दूर होने के लिए कुछ समय निकालें और उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपको पसंद है। संभवत: एक कारण है कि आप अपने दुश्मन को क्यों पसंद करते हैं। हो सकता है कि आप इसे आकर्षक लगे, इसी तरह की रुचियों को साझा करें या मजे जब आप एक साथ हों जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, वह आपके जैसे हित हैं।
  • सिर्फ इसलिए कि इस व्यक्ति को आप के बजाय अपने दुश्मन पसंद है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है आपको ईर्ष्या नहीं करना चाहिए कि आपका दुश्मन आपके प्यार से उस व्यक्ति के प्यार में गिर गया है जब आप नहीं कर सकते थे। आपके लिए केवल एक व्यक्ति नहीं है
  • छवि को खत्म करने के लिए एक संहितापूर्ण संबंध चरण 1
    6
    समझें कि रिश्ता हमेशा के लिए नहीं होगा। सिर्फ इसलिए कि जिस व्यक्ति को आप चाहें, उस समय अपने दुश्मन से डेटिंग कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वह अगले महीने या अगले सप्ताह भी जारी रहेगा। यदि आप जिस व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं, तो आप को धैर्य रखना चाहिए, जबकि दोनों डेटिंग हैं जब आप अपने दुश्मन के साथ टूटने की तरह, आप अभी भी उसके लिए वहाँ होगा
  • भले ही आपकी पसंद की व्यक्ति और आपका दुश्मन लंबे समय तक चले जाएं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे हमेशा के लिए चले जाएँगे। यदि आप अपने दुश्मन को पसंद नहीं करते हैं, तो शायद आप जिस व्यक्ति को चाहें उसे भी महसूस होगा कि यह इसके लायक नहीं है।
  • विधि 2
    विनाशकारी व्यवहार से बचें

    क्रिश्चर क्रैगर चरण 7 नाम की छवि
    1



    रिश्ते को तोड़ने की कोशिश करने से बचें यदि आप उस व्यक्ति के रिश्ते को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं जिसे आप पसंद करते हैं और आपका दुश्मन, तो आपको अपने सिर से यह सोचना चाहिए। रिश्ते के साथ हस्तक्षेप करना, विशेष रूप से एक नकारात्मक तरीके से, आपको आपके पसंद के व्यक्ति के साथ भविष्य के संबंध रखने का कोई मौका नहीं मिल सकता है।
    • रिश्ते को तोड़ने की कोशिश करने से आपको मतलब और ईर्ष्या मिलती है, जो कि आप लोगों (खासकर आपके शत्रु) को अपने बारे में सोचने के लिए नहीं चाहते हैं।
  • छवि के साथ डील शीर्षक एक शर्मनाक पल 14 कदम
    2
    अपने दुश्मन से बुरा बोलने से बचना चूंकि आपका दुश्मन आपकी पसंद के व्यक्ति से डेटिंग करेगा, आप उससे बुरा बोल सकते हैं, शिकायत कर सकते हैं कि वह कितना बुरा है या यहां तक ​​कि झूठ फैलता है। आपको इस से बचना चाहिए। अपने दुश्मन से नकारात्मक होने का मतलब है कि आप अपने स्तर पर खुद को कम कर देंगे और आप एक अच्छे व्यक्ति नहीं होंगे। आपको सही काम करना चाहिए और दयालु होना चाहिए या बस अपने दुश्मन को पूरी तरह से अनदेखा करना चाहिए।
  • जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं और कहते हैं, उस पर प्रलोभन से बचें: "आप ग्रह पर सबसे बड़ी स्लॉट डेटिंग कर रहे हैं! आपको मेरे जैसे अच्छे और मीठे लोगों के साथ बाहर जाना चाहिए। " ऐसा कुछ करने से केवल आप को उस व्यक्ति को नाराज करना होगा जो आपसे गुस्सा करना चाहते हैं।
  • यदि आप अन्य लोगों के साथ अपने दुश्मन के बारे में बात करते हैं, तो वह या जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह पता लग सकता है। जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह गुस्सा हो सकता है यदि उसे पता चलता है कि आप उस व्यक्ति के बारे में बुरी तरह से बात कर रहे हैं जिसके बारे में वह डेटिंग कर रहा है।
  • एक अल्कोहल पति चरण 17 के साथ डील शीर्षक छवि
    3
    अपने दुश्मन से किसी भी उत्तेजना पर ध्यान न दें आपका दुश्मन आपकी भावनाओं को उस व्यक्ति की तरफ जान सकता है जो आपको पसंद है और इससे आपको परेशान करने या अपने चेहरे पर अपने नए रिश्ते को साफ़ करने के कारण मिल सकते हैं। यदि आपका दुश्मन आपको डराता है या आप के लिए क्रूर है, तो उसे नज़रअंदाज़ करें उत्तेजनाओं को प्रतिक्रिया या परेशान करके आप केवल अपने दुश्मन को यह बताते हैं कि आप ईर्ष्या और परेशान हैं।
  • प्रतिशोध में अपने दुश्मन को परेशान करने या नकली करने की आवश्यकता से बचें। इससे आप ईर्ष्यापूर्ण दिखते हैं, और आपको अपने दुश्मन के स्तर तक कम कर देता है।
  • फिटक इन विथ द पॉपुलर क्रडे चरण 6
    4
    अपने दुश्मन के लिए आनन्द करो यह ईर्ष्या की नकारात्मक भावनाओं को सकारात्मक भावनाओं में बदल देती है ईर्ष्या होने के बजाय, क्योंकि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह आप के बजाय अपने दुश्मन के साथ है, उनके लिए खुश रहें। अपने दुश्मन और जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उस पर दया करें अपने दुश्मन को यह बताना न दें कि रिश्ते आपको बिल्कुल परेशान करते हैं। यह आपके साथ गुस्सा करने के लिए किसी भी कारण को समाप्त करेगा, आप को उस व्यक्ति के साथ बुरी तरह से बोलना चाहिए जिसकी आप पसंद करते हैं या मजा लेते हैं।
  • हर बार जब आप गुस्सा या परेशान हो जाते हैं क्योंकि आपका दुश्मन आपको पसंद किए जाने वाले व्यक्ति के साथ बाहर आता है, तो सोचने की कोशिश करें: "उसके लिए अच्छा है मुझे खुशी है कि वह किसी से डेटिंग कर रहा है। " यह हमेशा काम नहीं कर सकता है, लेकिन यह आपको नकारात्मक और ईर्ष्यापूर्ण विचारों से दूर रहने के लिए अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षण देने में मदद करेगा
  • अपने दुश्मन के लिए जयजयकार करने का एक और तरीका यह है कि उसे सोचने से रोकना जैसे अपने सिर में अपने नाम से उसे बुला शुरू करो। उसे "मेरा परिचित" या "वह व्यक्ति जिसे मैं जानता हूं" के रूप में देखें अपने सिर में शब्दावली बदलने से आपको नकारात्मक विचार जारी करने और उनके लिए खुश रहने में मदद मिल सकती है।
  • यदि आप दुनिया के लिए सकारात्मक वाइब्स भेजते हैं, तो आप खुश होंगे। ईर्ष्या और गुस्सा होने के नाते स्वस्थ नहीं है। यदि आप सकारात्मक स्थिति में स्थिति के बारे में सोचते हैं, तो अपने जीवन के साथ जारी रखना और ईर्ष्या से गुजरना आसान है।
  • विधि 3
    अपने आप पर फोकस

    क्रिश्चर क्रैजर चरण 3 नामक छवि
    1
    अपने आप पर फोकस ईर्ष्या से मुकाबला करने का एक तरीका है कि आपके पास जो कुछ भी नहीं है उसके लिए अपने आप को दुखी करना बंद करना है। इस मामले में, इस तथ्य से परेशान न हो कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उससे आप डेटिंग नहीं कर रहे हैं। इसके बजाय, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें ईर्ष्या आपको अपने बारे में बुरा महसूस करता है क्योंकि आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं या आप कुछ भूल गए हैं। मन और आत्मा में स्वस्थ रहने के लिए आपको इस समय का प्रयोग करना चाहिए।
    • ध्यान यदि आप ईर्ष्या से अभिभूत महसूस करते हैं एक शांत कमरे में बैठो और गहराई से साँस लें क्योंकि आप खुद पर ध्यान देते हैं, अपने आप पर।
    • आप भी अपनी ईर्ष्या के बारे में सोच सकते हैं और सोच सकते हैं कि आप उन्हें जाने दें सोचें कि वे पानी की तरह नाली नीचे जाते हैं या वे हवा की तरह हवा में उड़ते हैं
  • इमेज का शीर्षक इश्कबाज़ एट वर्क चरण 11
    2
    अन्य दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें आपकी ईर्ष्या आपको गुस्सा और परेशान कर सकती है। आप अपने कमरे में बैठना चाहते हैं, संगीत सुन सकते हैं और दुखी हो सकते हैं क्योंकि जिस व्यक्ति को आप चाहते हैं वह अपने दुश्मन से डेटिंग कर रहा है अपनी ईर्ष्या में डूबा मत करो। इसके बजाय, बाहर जाकर अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें। जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं या ईर्ष्या अपने कार्यों या आपकी खुशी को नियंत्रित नहीं करते हैं
  • अपने दोस्तों के साथ बाहर जा रहे व्यक्ति आपके मन और अपने दुश्मन के मन को साफ कर सकते हैं। आप अन्य मज़ेदार चीजें करते हुए ईर्ष्या को महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, तो शायद आपको ईर्ष्या महसूस करने का समय भी नहीं होगा।
  • वीडियो गेम पसंद है जो एक प्रेमिका खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    व्यस्त रखें ईर्ष्या से बचने का एक अच्छा तरीका इनके साथ परेशान नहीं होना है। अपने समय पर कब्जा करने और आप पर कब्जा करने के लिए गतिविधियों को ढूंढें। आप उन चीज़ों पर पकड़ सकते हैं जो आप लगा रहे हैं या जो गतिविधि आपने पहले नहीं की है नई चीजों की कोशिश कर ईर्ष्या से अपने आप को विचलित करें।
  • उदाहरण के लिए, यह अपने आप को एक नया शौक, जैसे संगीत वाद्ययंत्र बजाने या कक्षाएं लेने के लिए समर्पित करने की सलाह दी जा सकती है।
  • यह आपकी पुस्तकों या फिल्मों के साथ पकड़ने, या उस नए वीडियो गेम को हराकर उचित होगा जिसे आप खेलना चाहते थे।
  • चीजें जो आपको खुश करती हैं, वह आपकी ईर्ष्या को कम करने और सामान्य रूप में आपको अधिक खुश करने में मदद करेगा।
  • चित्र के बारे में कल्पना किसी के बारे में चरण 9
    4
    अपने सकारात्मक लक्षणों के बारे में सोचो सिर्फ इसलिए कि जिस व्यक्ति को आप चाहें, अपने दुश्मन से डेटिंग कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है या यह आपसे बेहतर है लोग विभिन्न कारणों से दूसरों के लिए आकर्षित होते हैं। ईर्ष्या न करें क्योंकि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह अपने दुश्मन से मिल रहा है या अपने बारे में बुरा महसूस करता है। इसके बजाय, याद रखें कि आप कई सकारात्मक गुणों के साथ अच्छे व्यक्ति हैं।
  • आप अपने दुश्मन से खुद की तुलना करना चाहते हैं या आपको लगता है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है क्योंकि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह आपके साथ बाहर जाने का विकल्प नहीं था। इस तरह से मत सोचो आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है, भले ही आप जिस व्यक्ति को पसंद करें, वह नहीं देख सकता कि आप कितने महान हैं।
  • उदाहरण के लिए, यह आपके सकारात्मक लक्षणों की एक सूची लिखने के लिए उपयुक्त हो सकता है। जब आप ईर्ष्या महसूस करते हैं तो आप इस सूची को बंद रख सकते हैं।
  • आप बता सकते हैं कि आपके पास अच्छे बाल हैं, अच्छी आँखें हैं या आप अच्छी तरह से तैयार हैं आप एक अच्छा संगीतकार, कलाकार या एथलीट हो सकते हैं शायद आप मज़ेदार, स्नेही या गणित में अच्छे हैं। नीचे जो कुछ आपको लगता है वह सब तुम्हारे बारे में अच्छी तरह से लिखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com