ekterya.com

कैसे एक कष्टप्रद लड़के से निपटने के लिए

क्या लड़का आपको परेशान करता है? इसके बाद, आप अपने व्यवहार को रोकने के तरीके पायेंगे आप इसे अनदेखा कर सकते हैं या पूछ सकते हैं कि यह आपको परेशान क्यों कर रहा है। यह संभव है कि उन्हें एहसास नहीं हुआ कि आप परेशान हैं। हालांकि, अगर आपको परेशान या पीड़ा है, तो एक शिक्षक या अपने माता-पिता को तुरंत बताएं। उत्पीड़न को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
उनके व्यवहार को समझें

डील विद ए नॉनिंग बॉय चरण 1
1
नीचे लिखें जो आपको परेशान करता है उदाहरण के लिए, लिखते हैं कि आपको क्या निराश करता है संभव है कि आपके कुछ व्यवहार आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाए। उदाहरण के लिए, क्या आप खुद का अपमान करते हैं? यह संभव है कि अन्य व्यवहार आपको परेशान कर लेते हैं लेकिन आप को चोट पहुंचाने के बिना। उदाहरण के लिए, क्या आप उसके साथ काम करने के लिए लगातार उससे पूछते हैं? किसी भी प्रकार के रवैये के लिए, मदद करने के कई तरीके हैं
  • डील विद ए नॉनिंग बॉय स्टेप 2
    2
    पहचानें अगर आपका रवैया उत्पीड़न का गठन करता है जब वह किसी तरह से व्यवहार करता है, जिससे आपको परेशान, अपमानित या धमकी दी जाती है। उत्पीड़न के कुछ उदाहरणों में अवांछित फोन कॉल, पाठ संदेश, पत्र, ईमेल या विज़िट शामिल हैं आप को डराने के लिए उत्पीड़न, मौखिक दुरुपयोग, धमकियां और जानवरों के प्रयोग भी उत्पीड़न के रूप हैं।
  • यदि वह व्यक्ति आपको परेशान करता है, तो आपको किसी तरह से शारीरिक क्षति (उदाहरण के लिए, अपने बाल खींचती है या आप पर फेंकता है) या आपको अपने बारे में बुरा महसूस करता है, तो एक विश्वसनीय वयस्क को तुरंत बताएं यदि आप खतरे में महसूस करते हैं और कोई वयस्क उपलब्ध नहीं है, तो पुलिस को कॉल करें।
  • नस्ल या विकलांगता से संबंधित व्यक्तियों के बीच उत्पीड़न अवैध है। यौन उत्पीड़न भी अवैध है आपको तुरंत एक शिक्षक के साथ उत्पीड़न के इन रूपों के बारे में बात करनी चाहिए
  • डील विद ए नॉनिंग बॉय स्टेप 3
    3
    निर्धारित करें कि यह लड़का आपको कितना समय तक परेशान कर रहा है। क्या आपको सिर्फ एक बार परेशान किया गया है? क्या वह लगातार आप का मजाक उड़ाता है? यदि आपका व्यवहार निरंतर होता है और आपको परेशान करता है, तो एक वयस्क की मदद लें। निरंतर धमकाने के कारण अवसाद और चिंता, नींद की कमी, और खराब स्कूल ग्रेड हो सकते हैं।



  • डील विद ए नॉनिंग बॉय स्टेप 4
    4
    कारणों के बारे में सोचें लड़का आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहा है या आपसे ईर्ष्या हो सकता है। यह भी संभव है कि मैं आपका दोस्त बनना चाहता हूं। यद्यपि यह अजीब लगता है कि आपको इस कारण से परेशान किया जाता है, हो सकता है कि वह आपसे संपर्क न करें। यदि वह आपका भाई है, तो शायद वह आपके साथ वक्त बिताएगा। कुछ बच्चे भी सोचते हैं कि किसी का मजाक मज़े करना मज़ेदार है। वे शायद उम्मीद करते हैं कि आप इसे एक अच्छा मजाक के रूप में लें। अपने आप से निम्न प्रश्न पूछें:
  • क्या मैं आपका दोस्त बनना चाहता हूं? यदि हां, तो उसके साथ अधिक सकारात्मक ढंग से बातचीत करने के तरीकों के बारे में सोचें।
  • क्या मेरे आसपास के लोगों के साथ यह बुरा है? यदि यह दूसरों के साथ बुरा है या जानबूझकर उन्हें परेशान करता है, तो यह संभव है कि यह धमकाने वाला है। इस मामले में, एक शिक्षक से बात करना एक अच्छा विचार है
  • क्या आपका रिश्ता बदल गया है? आम तौर पर यह छोटे भाइयों के साथ होता है क्या आपने उसके साथ समय व्यतीत किया? क्या तुम अब ऐसा नहीं करते हो? क्या वह बाहर छोड़ दिया महसूस कर सकता है?
  • छवि एक नाराज लड़के के साथ डील शीर्षक 5 चरण
    5
    उस लड़के से बात करो यदि आप इसे सुरक्षित कर रहे हैं, तो पूछें कि यह आपको परेशान क्यों करता है हो सकता है कि उसे पता न हो कि आप क्या परेशान कर रहे हैं यदि हां, तो आप उससे उसका व्यवहार बदलने के लिए कह सकते हैं। यदि वह हर समय आपके साथ रहना चाहता है, विनम्रता से उसे बताएं कि आप अपनी कंपनी में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। दयालु हो, लेकिन फर्म। यदि आप अपने साथ बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने व्यवहार के बारे में एक शिक्षक या दूसरे वयस्क से बात करें
  • उदाहरण के लिए, जब एक कष्टप्रद लड़के से निपटते हैं, तो आप कह सकते हैं "हाय, आप मुझे हर समय पेपर गेंद क्यों फेंकते हैं? यह मेरे होमवर्क से मुझे विचलित करता है कृपया इसे बंद करो अगर आपको मुझसे कुछ चाहिए, कृपया मुझसे पूछिए, कृपया। "
  • अगर एक लड़का है जो आपका दोस्त बनना चाहता है और आपको उसे पसंद नहीं है, तो आप "हाय" कह सकते हैं मैं इस तथ्य की सराहना करता हूं कि आप मेरे साथ समय बिताना चाहते हैं मुझे लगता है कि आप एक अच्छे इंसान हैं, लेकिन हमारी रुचि बहुत अच्छी तरह से मेल नहीं खाती। कृपया हर दिन अपने घर पर फोन करना बंद करो। "
  • अगर यह लड़का तुम्हारा भाई है, तो आप उसे अक्सर देख सकते हैं आप और उनका शेष जीवन के लिए एक रिश्ता होगा एक विशिष्ट दिन पर उसके साथ बाहर जाने का समय निर्धारित करें। हालांकि, उसे अकेले या अपने दोस्तों के साथ समय बिताने की आपकी ज़रूरतों का सम्मान करने के लिए कहें यह आपको दिखा रहा है कि आप की देखभाल के द्वारा दूसरी बार परेशान होने की संभावना कम है। आप कह सकते हैं "हाय मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ, लेकिन मुझे कुछ समय अकेले चाहिए क्या हम शनिवार की सुबह एक मोटर साइकिल की सवारी करने की योजना बना सकते हैं? "
  • आपको किसी के साथ खेलने या मित्र बनने की ज़रूरत नहीं है आप अपने दोस्तों को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं और दूसरों को इसका सम्मान करना चाहिए।
  • Video: Section 8

    भाग 2
    अपना व्यवहार बंद करो

    डील विद ए नॉनिंग बॉय चरण 6
    1
    इसे अनदेखा करें अगर आपने उस लड़के से बात करने की कोशिश की है और वह अपने व्यवहार को रोक नहीं सकता, तो उसे अनदेखा करें जब तक आपके कार्यों से आपको चोट लगी है या आपको परेशान करने का कारण नहीं है, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि आप अपने व्यवहार के बारे में अधिक प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो वह बंद हो सकता है
  • डील विद ए नॉनिंग ब्वॉय स्टेप 7

    Video: How pewdiepie became most subscribed!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com