ekterya.com

कैसे सही जीवन साथी चुनने के लिए

 हम सभी को जीवन के आदर्श जोड़े को ढूंढना चाहते हैं। कोई भी अकेला मरना नहीं चाहता है! दुर्भाग्य से, कुछ लोगों को उस व्यक्ति को कभी नहीं मिला है, लेकिन इस लेख की मदद से आप उस सही व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं!

चरणों

शीर्षक वाला छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 1
1
सबसे पहले, आप को आकर्षित करने वाले व्यक्ति की तलाश करें जाहिर है आप आदर्श साथी नहीं मिल अगर आप उस व्यक्ति को पसंद नहीं है। जब हम कहते हैं `आकर्षित`, हमारा मतलब है कि आप न केवल यह कैसे दिखता है कि यह कैसा दिखता है। सौंदर्य केवल सतही है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि सुंदर / खूबसूरत दिखता है, तो आपको अपने व्यक्तित्व को भी ध्यान में रखना चाहिए। क्या आपको कोई आकर्षक पसंद नहीं है, और जो भी एक महान व्यक्तित्व है? यदि आप किसी को केवल अपनी पसंद के कारण प्यार करते हैं, तो यह वास्तविक प्रेम नहीं है, और वह व्यक्ति आपके आदर्श साथी नहीं है।
  • Video: अपने लिए सही जीवनसाथी कैसे चुनें?

    शीर्षक वाला छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 2
    2
    अब, उन रुचियों को ढूंढें जो वे साझा करते हैं। इस तरह, दोनों बातें कर रही है और बिना ऊब किए बात कर सकते हैं। अक्सर, कई अलग-अलग हितों की आवश्यकता है कि आप या आपके साथी दूसरे की खुशी के लिए कुछ इच्छा बलिदान करें। आखिरकार, यह अहंकार की समस्याएं और गलतफहमी पैदा कर सकता है, इसलिए यदि संभावित हो, तो एक संभावित भागीदार ढूंढें, जो आपके साथ कई हितों के समान है। याद रखें, सभी हितों के समान नहीं होना चाहिए, क्योंकि तब आप ऊब सकते हैं कभी-कभी, किसी व्यक्ति के साथ होने के कारण कुछ अलग-अलग हितों को जीवन अधिक रोमांचक बना देता है, क्योंकि आप उन हितों का अनुभव करते हैं
  • शीर्षक वाला छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 3
    3

    Video: सही जीवनसाथी कैसे चुनें || How to choose right life partner By - Satya Narayan

    अपनी बुद्धि और आपके साथी के बारे में सोचो यदि आप एक बहुत ही सफल व्यक्ति हैं, तो कई सम्मान के साथ, और आपका साथी बहुत आराम कर रहा है और बस पूरे दिन टीवी देखने और देखने को पसंद करता है, यह आपके रिश्ते में खतरा हो सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी चीजों को कैसे देखते हैं और चीजें कैसे संसाधित करें यह सबसे पहले सतही हो सकता है, परन्तु कल्पना कीजिए कि आप ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जो आपको निराश करता है क्योंकि वे आप क्या कहते हैं या क्या नहीं समझते हैं दोनों को प्रतिभाशाली होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें समान बौद्धिक स्तर की आवश्यकता है
  • शीर्षक में छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 4
    4
    जब आप अपना भावी साथी चुनते हैं, तो मानकों के लिए अच्छा है! यह नौकरी के लिए किसी को किराए पर लेना चाहता है। क्या वह व्यक्ति आपके आदर्श साझेदार के वर्णन के साथ फिट है? याद रखें, किसी को भी चुनें ना यह आपके जीवन के लिए संभावित भागीदार है आप अपनी कंपनी में किराए पर किसी को भी नहीं चुनते हैं, तो अपने साथी के रूप में बेतरतीब ढंग से एक व्यक्ति का चयन क्यों करें?



  • शीर्षक में छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपसी सम्मान है। आप अपने पूरे जीवन को उस व्यक्ति के साथ नहीं बिता सकते जो आपके व्यक्तित्व, लक्ष्यों, सपनों का सम्मान नहीं करता है। आप और आपके साथी को हमेशा एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए।
  • शीर्षक में छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 6
    6
    क्या यह आपके संभावित साथी पर भरोसा कर रहा है? क्या आप अपने रहस्य रखने पर भरोसा कर सकते हैं? क्या आप अपने पार्टनर को डिनर के बिना डिनर ले सकते हैं कि आप पंखों वाले टेबल से सुंदर / सुंदर लड़का / लड़की देखेंगे? क्या आप इस बात पर भरोसा करते हैं कि आप सप्ताहांत की यात्रा पर जा सकते हैं, यह जानकर कि आप धोखा नहीं जाएंगे? इन सवालों के बारे में सोचो
  • शीर्षक से छवि जीवन में सही साथी चुनें चरण 7
    7

    Video: कैसे चुनें सही जीवनसाथी | Pandit Shailendra Pandey | Astro Tak

    एक साथ समय व्यतीत करें। आपको यह कैसे जानना चाहिए कि अगर आप उसके साथ समय नहीं बिताते हैं तो वह व्यक्ति सही है? अपॉइंटमेंट लें, अलग-अलग जगहों पर जाएं, पता करें / अच्छी तरह से पता करें। आखिरकार, अगर वे अपने जीवन के बाकी हिस्सों को एक साथ बिताते हैं, तो वे ऐसा नहीं कर सकते हैं यदि वे एक दिन भी एक साथ खर्च नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी जीवन किसी कारण के लिए काम करता है, और आपके साथी को अप्रत्याशित रूप से ला सकता है और कोई स्पष्ट कारण नहीं है।
    • भागीदार चुनना एक बहुत ही मुश्किल चुनौती हो सकती है और बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अगर आप ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपको अंततः अपने जीवन साथी को मिलेगा!

    Video: मिथुन राशि अपने लिए सही जीवन साथी कैसे चुने | Mithun Rashifal 2019 | Gemini Horoscope 2019

    बस-married.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">शीर्षक वाली छवि बस शादीशुदा

    चेतावनी

    • अपने पूरे जीवन को उस व्यक्ति को खोजने पर ध्यान केंद्रित न करें आप केवल एक बार रहते हैं, तो अपना जीवन जीएं, और अपना समय बर्बाद मत करो, सिर्फ उस व्यक्ति की तलाश में।
    • बहुत मेहनत मत करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com