ekterya.com

अपने साथी को धोखा देने की इच्छा से कैसे निपटें

चाहे आप अपने वर्तमान साथी के साथ कितने खुश हैं, आप "विवाहित" हैं - मृत नहीं हैं वहाँ कई आकर्षक लोगों को बाहर है, और आप कुछ समय में अपने साथी को धोखा देने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि वहाँ अपने रिश्ते के बाहर किसी के लिए आकर्षण का इन भावनाओं को, और किसी भी उन भावनाओं पर कार्य करने की इच्छा से निपटने के लिए कुछ तरीके हैं यह सामान्य ज्ञान यह मतलब नहीं है, उनके रिश्ते का अंत है।

चरणों

आपकी पार्टनर के चरण 1 पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
पहचानें कि आप धोखा देने के लिए क्यों परीक्षा लेते हैं सबसे आम कारण आपके यौन जीवन का बोरियत, रिश्ते के कुछ पहलू के साथ हताशा, या साधारण विचार है कि घास दूसरी तरफ हरियाली है। रिश्तों के फूलों की तरह हैं - आपको उन्हें पानी देना होगा और उनका ख्याल रखना होगा, या वे सूखेंगे और मरेंगे हो सकता है कि आपका रिश्ते उम्र के साथ बहुत कम हो गए हैं और कुछ स्वाद जोड़ने का समय है। उन कारणों की पहचान करना जिनके कारण आप किसी और के द्वारा परीक्षा लेते हैं, उन भावनाओं से निपटने में एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है।
  • आपकी पार्टनर चरण 2 पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि

    Video: पराई स्त्री या पुरुष के साथ शारीरिक सम्बन्ध क्या बुरा है? Adultery [Sadhguru Hindi]

    2
    उस समस्या के बारे में अपने साथी से बात करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने यौन जीवन से ऊब रहे हैं, तो कुछ नई गतिविधि पर चर्चा करें जो आप एक साथ कर सकते हैं। या बस किसी अन्य व्यक्ति (यदि व्यक्ति आपको आकर्षित किया जाता है) की पेशकश की चापलूसी का आनंद उठाएं, तो अपने साथी को यह पता दो। कभी कभी जीवन रास्ते में हो जाता है, और उन्हें अपने साथी को पता है कि आप कितना प्यार करता हूँ और अगर अपने साथी जीवन के कि थकाऊ और उबाऊ चक्र में फंस जाता है की सराहना करते हैं, और इतना व्यस्त है कि वे व्यक्त नहीं कर सकते हैं न दें उनकी प्यार, यह समय है बदलने के लिए आपके रिश्ते को सामने और केंद्र में वापस लाया जाना चाहिए, और दोनों को इसे पोषण देने का प्रयास करना होगा ताकि वे "घर" में आराम, आराम से, प्यार और वांछित महसूस कर सकें।
  • आप और आपका साथी तय कर सकते हैं कि उनके पास खुले संबंध हो सकते हैं। इस मामले में, आपको इस रिश्ते के "नियम" के बारे में बहुत गंभीर चर्चा करना होगा। इन रिश्तों को बनाए रखने के लिए मुश्किल हैं हालांकि, अगर आपको लगता है कि इस प्रकार के अनन्य अनन्य संबंध काम कर सकते हैं, तो यह आपके वर्तमान साझेदार के साथ चर्चा करने के योग्य हो सकता है।
  • अपनी पार्टनर पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    हो सकता है कि सबसे खराब के बारे में सोचो यदि आप प्रलोभन देते हैं, तो आप क्या खो सकते हैं? क्या उनके साथ एक घर है, क्या उनके पास बच्चे हैं? यदि आप इसे खो देते हैं, तो आपको कैसा लगेगा? आपका जीवन बहुत ही बदलेगा, व्यावहारिक रूप से रातोंरात। आप इस के बाद अपने बच्चों के साथ होने की अनुमति नहीं हो सकता, या घर पर रहने वाले (चलो यह चेहरा। जो व्यक्ति आमतौर पर धोखा एक है जो जाना पड़ता है नहीं सही विश्वासघात पहले होने के लिए है, तो आप करते हैं, अपने पार्टनर घायल पार्टी है) उस व्यक्ति के बारे में सोचने के बिना, जिसे आप साहस पर विचार करते हैं, इस बारे में सोचें कि आप कैसे महसूस करेंगे कि उन्होंने आपके साथी को मार डाला है, या यदि वह तुम्हें छोड़ दिया है और आप अकेले ही रहना चाहते हैं आप कैसा महसूस करेंगे, उस व्यक्ति को खोने के बारे में सोच रहे हैं जिसके साथ आपने हाल के वर्षों में अपने जीवन का इतना हिस्सा साझा किया है?
  • क्या यह उस सब चीज़ों को खोने का खतरा है जो आपने इन वर्षों में उस प्रलोभन के कारण बनाए हैं? इतना ही नहीं, यह आपके दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और शायद समुदाय से सम्मान की हानि भी समझता है, जब उन्हें पता चलता है कि आपके रिश्ते को बेवफाई में समाप्त हुआ। यह मुश्किल है, यदि असंभव नहीं है, उस ट्रस्ट को फिर से हासिल करने के लिए और अक्सर, आपका परिवार उस नए व्यक्ति के लिए लंबे समय तक शत्रुतापूर्ण होगा।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उदाहरण के बारे में सोचें कि आप उन्हें क्या दे रहे हैं। यदि आप विश्वासघाती होने का निर्णय लेते हैं, तो आप उन्हें सिखा रहे हैं कि तुम्हारी शादी को तोड़ने के लिए ठीक है और परिवार और विवाह महत्वपूर्ण नहीं हैं। एक बार जब आप को स्थानांतरित करना पड़ता है, तो आप अपने माता-पिता के साथ एक घर की स्थिरता को नकार देते हैं।
  • आपकी पार्टनर के चरण 4 पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने साथी के अच्छे गुणों की एक सूची बनाएं। आपको उसके बारे में क्या पसंद है पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, आप अपने मजाकिया चुटकुले, या उनकी "दयालुता के यादृच्छिक कृत्यों" पसंद कर सकते हैं। आप भौतिक चीज़ों की एक सूची भी बना सकते हैं जो उसके लिए सबसे आकर्षक लगती हैं इन अच्छे गुणों के बारे में सोचने में आपको यह याद दिलाने में मदद मिलेगी कि आप इस व्यक्ति को क्यों आकर्षित करते हैं।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    रिश्ते में सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो आपके साथी ने आपको नए शौकों का आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित किया है, और उनसे आपके साथ भाग लिया है, या सुनने में उत्कृष्ट है निश्चित रूप से उनके पास एक लंबा इतिहास है, उन यादों के साथ जो उन्हें एक-दूसरे से बाँधते हैं - आप और आपके परिवार निश्चित रूप से एक करीबी रिश्ते का आनंद लेंगे जो कि एक दिन से अगले दिन तक खत्म हो सकता है।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने साथी के साथ एक अच्छी गुणवत्ता का समय बिताएं अकेले बैठो और टीवी न देखें या अकेले वीडियो गेम चलाएं बात करें, अनुभव करें, एक दोस्त को एक साथ मिलें, फिल्मों पर जाएं और फिर रात के खाने के लिए, या एक कॉफी है - तुम्हें पता है, जैसा कि वे पहले करना चाहते थे
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    संभावित समझौता स्थितियों से बचें यदि आप जानते हैं कि आप इस व्यक्ति के प्रति आकर्षित हैं, तो उन स्थितियों से बचें, जहां चीजें नियंत्रण से बाहर निकल सकती हैं। बैठकों की यात्राएं साझा न करें, या उसके साथ देर तक काम न करें या फोन नंबरों का आदान-प्रदान करें या फेसबुक पर अपना दोस्त बनें। उस व्यक्ति के साथ बातचीत नहीं है, जहां वह अकेले हैं यह बहुत संभावना है कि आपके मौजूदा साथी को इस आकर्षण का एहसास होगा - वह देख रहा होगा। यदि आप अपने वर्तमान संबंध को जीवित रखना चाहते हैं, तो आपको अपने विश्वास को हर कीमत पर रखना चाहिए। गलत जगह पर रहने के लिए खुद को उजागर न करें, उस व्यक्ति के साथ अकेले होने की संभावना के साथ।
  • आपकी पार्टनर पर धोखा देने की इच्छा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    याद रखें कि आप कौन हैं क्या आप एक नास्तिक हैं? एक झूठा? एक बेवकूफ? यदि जवाब नहीं है, तो एक जैसा काम न करें। क्या आप एक अच्छे व्यक्ति हैं? किसी तरह? ¿तरह? सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति हैं जो आप सोचते हैं कि आप अपनी सारी ताकत के साथ हैं, और याद रखें, आप केवल आप ही नहीं, आप क्या कर रहे हैं, आप क्या कर रहे हैं अगर आपको लगता है कि आप महान, अच्छे व्यक्ति हैं, तो याद रखें कि ऐसा व्यक्ति झूठ नहीं होगा जो धोखा नहीं होता। तो अगर आपको लगता है कि तुम एक अच्छे व्यक्ति हैं, एक व्यक्ति को करना होगा कि क्या करना: विरोध, या अगर आपको लगता है इस प्रलोभन तुम क्यों वह अब अपने रिश्ते काम करता है के बारे में सोचना है, तो इस संबंध "समाप्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाने में मदद की इससे पहले "इस व्यक्ति के प्रलोभन के लिए उपज
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने साथी को विचार, सम्मान और दयालुता के साथ व्यवहार करें।
    • एक ऐसे वातावरण का विकास करें जिसमें आप और आपके साथी एक-दूसरे के जीवन को अधिक फायदेमंद बनाते रहते हैं। यदि आप हर सुबह जागते हैं और सोचते हैं, "आप अपना जीवन बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं?" आप निश्चित रूप से ऐसा करने के तरीकों को प्राप्त करेंगे। और आप यह जानकर हैरान होंगे कि आप जितना अधिक ध्यान रखते हैं, उतना ही आपका पार्टनर आपको इनाम देगा।
    • उसे थोड़ा नोट्स छोड़ दो, शायद अपने लंच बैग में, अपने ब्रीफकेस में, उसका बैग उसे मुस्कुराहट और एक रोमांटिक चुंबन के साथ दरवाजे पर नमस्कार करें, और उसे पता चले कि वह काम पर था, जब आप उसे याद किया। एक दोस्ताना और रोमांटिक अभिवादन का माहौल को बढ़ावा देने के लिए बहुत कुछ होता है जिसमें घर में प्यार बढ़ता है। जब एक रिश्ता रोमांटिक और मज़ा और स्नेह की भावनाओं से भरा हुआ है, यह शायद ही द्वारा ध्वस्त किया जा सकता एक सुंदर मुस्कान-क्योंकि किसी एक बेहतर मुस्कान घर आ रहा की उम्मीद पता चल जाएगा।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अपने आप को बेवफा होने के विचार के साथ मनोरंजक भी खतरनाक है। बेहतर है की तुलना में, उदाहरण के लिए तुरंत उन विचारों पुनर्निर्देश, जब आप एक अच्छी मुस्कान से चकाचौंध देखो, यह अपने साथी के सुंदर चेहरे के विचारों के साथ बदलें, और चीजें आप घर के रास्ते पर फूल खरीदने की तरह अपने प्यार को दिखाने के लिए, कर सकते हैं के बारे में सोच , या उसे एक विशेष गले लगाया, इस तरह से चीजें हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने आप को सही रास्ते पर भेज देंगे।

     * इसका यह मतलब है कि आप अपने वर्तमान रिश्ते को रखना चाहते हैं। यदि आपको अपने साथी के सकारात्मक गुणों में समस्याएं आ रही हैं, या आप गंभीरता से रिश्ते से निराश हैं, तो आप अविश्वासणीय होने के बजाय, संबंध समाप्त करने पर विचार करना चाह सकते हैं। निश्चित रूप से, उन भावनाओं को किसी दूसरे व्यक्ति के लिए काम करने से पहले रिश्ते को खत्म करने के लिए यह बहुत बेहतर और अधिक सम्मानजनक है।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com