ekterya.com

अपने साथी के साथ समझौता कैसे करें

क्या आप हमेशा अपने साथी के साथ निर्णय लेने की बात करते समय एक अनुछोदन की तरह महसूस करते हैं? या हो सकता है कि आप हमेशा गायन की आवाज़ लेते हैं और आपके साथी ने नम्रता से स्वीकार किया कि आप क्या निर्णय लेते हैं, इस मुद्दे पर आपको लगता है कि आप रिश्ते के उत्साह के साथ योगदान नहीं करते हैं। किसी भी मामले में, सहयोग के जीवन के लिए एक दंपती के सदस्यों के बीच की प्रतिबद्धता एक महत्वपूर्ण कारक है, जहां प्रेम सतत विकास में है और एक दूसरे के लिए स्थायी सम्मान है।

चरणों

इमेज का शीर्षक अंत ए कंट्रोलिंग या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
1
मंजूर के लिए कुछ भी मत लो चाहे आप कितनी देर तक एक साथ रहे हों, हमेशा ऐसी चीजें होंगी जो आप एक दूसरे के बारे में नहीं जानते हों इसके अतिरिक्त, हम सभी समय के साथ बढ़ते और बदलते हैं। कुछ करने के आपके साथी का पसंदीदा तरीका क्या हो सकता था अब एक पुनरावृत्त कार्य बन गया है मान लें कि चीजें स्थिर और हमेशा आदर्श हैं। हमेशा कमरे में बढ़ने और बदलने के लिए, और यह आपके लिए किया जाएगा।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं` width=
    2
    प्रश्न पूछें और सक्रिय रूप से सुनने के लिए सीखें यदि आप अपने साथी को बताए जाने की आदत में गिर गए हैं यह बंद करने और पूछने शुरू करने का समय है। और जवाबों से भयभीत नहीं हो जैसे "ओह, मुझे नहीं पता, जो कुछ भी आप सुझाव देते हैं, मेरे साथ यह ठीक है।" यह उस व्यक्ति का संकेत है जिसे आप बस उस बात को स्वीकार करने के लिए इस्तीफा दे दिया है जो आप तर्क से बचना चाहते हैं या कुछ करने के लिए। धीरे से प्रयास करते रहें और अपने साथी से पूछें कि वह वास्तव में क्या चाहता है। जब वे कहते हैं "सुनो" यह सोचने में बहुत आसान हो सकता है कि आप पहले से ही जवाब जानते हैं, लेकिन 99% समय में, आप इसे नहीं जानते होंगे। तो सुनो और जो आप सुनते हैं उसका जवाब दें, न कि आप क्या सुनना चाहते हैं।
  • विनम्र हो जाओ
  • एक अच्छा श्रोता रहो
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक शीर्षक छवि 06

    Video: कौन सा देश किसका साथ देगा ,अगर भारत और चीन का युद्ध हुआ तो

    3

    Video: प्यार के मामले में Unlucky होते है 'p' नाम के लोग, जानिए इनसे जुड़ी ऐसी कई बातें

    भाषण। दूसरी ओर, यदि आप अपनी शादी में डॉर्मेट बन गए हैं, तो यह कहने का समय है कि आप कैसा महसूस करते हैं, अपनी राय दे रहे हैं और अपनी दृष्टि दे रहे हैं कि आप कुछ चीजें कैसे करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए साहस को विकसित करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन इसे छोटे चरणों में कर सकते हैं और थोड़ा सा करके, यह सिर्फ बातें स्वीकार करने के अपने दृष्टिकोण को बदलना शुरू कर देगा क्योंकि यह हमेशा दिखता है।
  • बहादुर हो जाओ
  • अपने आप में भरोसा रखें
  • Video: PM Modi पर नहीं चला Trump की चेतावनी का असर, India खरीदता रहेगा Iran से तेल




    छवि एक बेहतर प्रेमी नामक शीर्षक 11
    4
    प्रतिबद्धता बनाएं चाहे आप आयोजक या आयोजक रहे हैं, प्रतिबद्ध करने के लिए सीखना अब से एक खुश रिश्ते की कुंजी है। जानें कि दोनों पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुझाव कैसे बनाएं ऐसी संभावनाओं पर विचार करें:
  • एक ऐसी गतिविधि करने के लिए सहमति दें जो आपका साथी इस समय करना चाहता है, लेकिन यह भी सहमत है कि एक निश्चित तिथि पर आपका साथी आपकी पसंद का कुछ करेगा!
  • कुछ ऐसी गतिविधियां करने के लिए स्वीकार करें जो आपका पार्टनर करना चाहता है लेकिन अपने विचारों को भी जोड़ना है, ताकि गतिविधि उनके दृष्टिकोणों और जरूरतों का सही संयोजन हो।
  • कार्यों को साझा करें, जो लचीला कार्य शेड्यूलिंग बनाकर किसी को भी आनंद नहीं लेते। उदाहरण के लिए, कामना, यह एक काम हो सकता है कि एक पत्नियों में से ज्यादातर समय के साथ-साथ, जब वे ठीक नहीं होते हैं, वे बाहर हैं या वे वास्तव में व्यस्त हैं। इस मामले में अन्य पति, वह कार्य ग्रहण करेंगे जो उसका साथी प्रदर्शन नहीं कर सकता, बल्कि यह दृढ़ विश्वास के साथ कि यह एक क्षणिक स्थिति होगी और यह एक आदर्श नहीं होगा। हमें कार्यों के वितरण में संतुलन नहीं खोना चाहिए।
  • माता-पिता के रूप में घर के कामकाज और दायित्वों के अलावा एक दूसरे को देने के लिए सहमति दें यह उन दोनों को मुफ्त समय की अपेक्षा की गारंटी देता है कि "कुछ दिन मेरा साथी अपने काम से अधिक ध्यान देगा" जब तक उन व्यवस्थाओं को स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से नहीं बनाया गया है, वे जादू से नहीं उठेंगे
  • छवि शीर्षक वाली नई लड़की को आप की तरह लेना चरण 06
    5
    सहयोग। प्रतिबद्धता एक ऐसी स्थिति है जिसमें कुछ चीजें नष्ट हो जाती हैं और कुछ अन्य जीत जाती हैं। यह दंपति द्वारा सामने आने वाले कुछ मामलों में हितों में संतुलन बनाए रखने के लिए एक व्यायाम है और सहयोग में बढ़ने के लिए एक अच्छा उपकरण है। आखिरकार, हालांकि, मुझे यकीन है कि सहयोग के आधार पर आप दोनों रिश्ते चाहते हैं। इसका अर्थ है कि गतिविधियों, उपलब्धियां, समझौतों को दिन-प्रतिदिन साझा करने के लिए आदि। दोनों एक साथ आयोजित सहयोग का परिणाम बन जहां दोनों द्वारा किए गए प्रयास, एक ही है अन्य समझता है, और हर किसी का सबसे अच्छा बाहर लाता है, भूल के बिना कि एक जोड़े को होने के बावजूद दोनों पार्थियन विभिन्न व्यक्तियों बने हुए हैं, लेकिन ये एक-दूसरे का समर्थन करते हैं यह कोई मतलब नहीं है कि न तो पार्टी को छोड़ना है या करना है, या वे ग्रहण या दूसरे व्यक्ति का वर्चस्व महसूस करते हैं। यह एक लंबी लेकिन खूबसूरत यात्रा है, न केवल अपने लिए क्या चाहते हैं, बल्कि यह भी कि जो आपके साथी अपने लिए चाहते हैं, के लिए लड़ने के लिए लड़ने के लिए, अगर दोनों को पूर्ण महसूस करने का प्रबंधन होता है, तो उद्देश्य प्राप्त होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: परिवार का बेहतरीन पालन पोषण करने के 100 आसान सूत्र

    • यदि एक बहुत गैस्टन और दूसरा बहुत मितव्ययी है, तो आर्थिक तनाव को हल करने के लिए प्रतिबद्धता आवश्यक है। सबसे मितव्ययी व्यक्ति को समय-समय पर प्रदर्शन करना सीखना होगा, जबकि मनिर्रोटो को अपने आवेगों को खर्च करना चाहिए। दोनों मामलों में, यह है अनिवार्य रूप से दोनों पत्नियों महसूस करते हैं और अपने वित्तीय परिस्थितियों को हल करने के बजाय बस "सब कुछ उम्मीद अधिक संभावना है कि परिवार जहाँ आप अप या अन्य पिछले अनुभवों बढ़ी किसी तरह हम" जिस तरह से खर्च करने के लिए "और में हो रहा है ठीक है। "

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक साथ समय
    • अपने आप में विश्वास
    • सम्मान
    • प्रेरणा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com