ekterya.com

एक दिलचस्प बातचीत कैसे शुरू करें

क्या आपने कभी एक की कोशिश की है बातचीत

किसी के साथ जो आपको पूरी तरह से बार्स करता है? या आपने किसी से बात कर रहे व्यक्ति की आंखों में चमकदार नज़र देखा है? एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने का अर्थ है कि आपसे संपर्क करने योग्य और मैत्रीपूर्ण, बातचीत को दूसरे व्यक्ति पर केंद्रित रखना और फॉलो-अप प्रश्नों का उपयोग करने के लिए यह दिखाने के लिए कि आप इसमें शामिल हैं। प्रत्येक बातचीत को खुले दिमाग से प्रारंभ करें और इसे अपनी बातचीत को दिलचस्प रखने के लिए कुछ नया सीखने का मौका दें।

चरणों

विधि 1
बातचीत शुरू करें

एक समलैंगिक विवाह चरण 6 को सीखना शीर्षक वाला चित्र
1
एक दिलचस्प कहानी बताओ आपकी कहानियां मजेदार या गंभीर हो सकती हैं किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी की तार्किक शुरुआत, शरीर और अंत है आपका लक्ष्य लोगों को दिलचस्पी बनाना है, उन्हें तथ्यों पर हमला नहीं करना है एक मजाक फिसलने या व्यंग्यात्मक टिप्पणी करने से आपको अधिक सुलभ लगता है, जिससे कि लोग आपके साथ बात करने में अधिक सहज महसूस करें।
  • आप काम पर एक अजीब दिन के बारे में एक कहानी बता सकते हैं आप कह सकते हैं कि "मुझे काम पर एक अजीब दिन था गुब्बारे का एक कपडा विक्रेता कार्यालय में आया और हमें उन्हें बेचने की कोशिश की। अचानक, हमारे पास गुब्बारे थे यहां तक ​​कि मैंने भी खरीदा! "
  • आपकी थीम जो भी हो, सुनिश्चित करें कि आपका ऑडियंस इसे समझ सकें। यदि आपके काम में एक विशेष प्रकरण के साथ ऐसा करना है, तो औद्योगिक नियमों और स्थितियों की व्याख्या करें जो आपके वार्ताकार के लिए स्पष्ट नहीं हैं उन्होंने कहा, "एक्स-रे अंतरफरोमीटर के साथ हमें स्कैनिंग इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोप को बदलना पड़ा," कहने के बजाय, वह बताते हैं, "हम इस्तेमाल किए गए स्कैन के शुरुआती प्रकार का काम नहीं करते, इसलिए हमने एक और कोशिश की।"
  • अपनी कहानी को कम रखें इसे 30 सेकंड से 2 मिनट की अवधि के भीतर रखने की कोशिश करें। किसी अन्य व्यक्ति को ब्याज कम करने के लिए अब कुछ कारण हो सकता है
  • बीए वफादार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    भावुक राय व्यक्त करें अपने आप से पूछें कि आप विभिन्न विषयों के बारे में कैसा महसूस करते हैं ये सामान्य विषय हो सकते हैं जैसे कि एक नई नौकरी शुरू करना या आधुनिक समाज में दौड़ संबंधों की स्थिति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों। विषय जो भी हो, एक सरल वाक्य बनाओ, जो उस विषय को आपकी भावनाओं के बारे में बताता है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक ऐसे साथी से कह सकते हैं जिसे आप "आपसे बात करते हैं" मुझे इतना गुस्सा आता है कि राष्ट्रपति के लिए पसंदीदा उम्मीदवार ने कल क्या कहा था।
  • अपने आप को व्यक्त करने के बाद, दूसरे व्यक्ति से पूछें कि वह विषय के बारे में कैसा महसूस करता है। पिछली स्थिति को एक उदाहरण के रूप में लेना, आप कुछ कारण बता सकते हैं कि आपने उम्मीदवार के मुताबिक इतने नाराज क्यों थे, फिर पूछें "आपको क्या लगता है? राष्ट्रपति पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार के बारे में आप कैसा महसूस करते हैं? "
  • उनके पास एक भावनात्मक राय के रूप में अपने विचार साझा करने के लिए दूसरे व्यक्ति को आमंत्रित करके एक जीवंत और रोचक विनिमय हो सकता है
  • स्टेप 12 के बारे में बात करें

    Video: SAGITTARIUS * WHAT GIFT WILL JUPITER BRING? * YEARLY TAROT READING 2019

    3
    उल्लेख कुछ अच्छा उदाहरण के लिए, यदि आप एक शादी में हैं, तो आप अन्य मेहमानों का उल्लेख कर सकते हैं "यह केक महान है" या "समारोह सुंदर था"। कुछ सकारात्मक बातें कहकर अन्य लोगों को इस विषय के बारे में अपनी राय के जवाब देने के लिए प्रेरित किया जाएगा। आप इस सकारात्मक भावना को स्प्रिंगबोर्ड के रूप में घटना के और अधिक दिलचस्प पहलुओं या उस स्थान पर उपयोग कर सकते हैं जहां आप बात कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यह एक महान शहर है" आपका वार्ताकार सहमत हो सकता है और उसके बाद पूछ सकता है "क्या आप यहाँ एक लंबे समय तक रहे हैं?" शहर में अपने जीवन और इसके अनुभवों के बारे में अधिक बात करने के लिए निमंत्रण का उपयोग करें।
  • अन्य अतिथियों, मेजबान या सामाजिक स्थिति में नकारात्मक बात कहने से बचें, जिसमें आप हैं। ऐसा करने से, आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे विचलित करने का जोखिम। उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि "यह पार्टी एक असफलता" है, क्योंकि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह ऐसा था जिसने पार्टी का आयोजन किया था, आप उसके साथ एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने की संभावनाओं को बर्बाद कर देंगे।
  • चित्र के बारे में चरण 17 के बारे में जानें चीजें शीर्षक
    4
    बातचीत को अन्य व्यक्ति को निर्देशित करें यदि आप अपने वार्ताकार को थोड़ा सा जानते हैं, तो अपने जीवन और रुचियों को गहरा करने के लिए उस जानकारी का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप स्केट करते हैं, तो पूछें कि क्या आपने हाल ही में नई ट्रिक्स सीखा है। यदि आपको उस व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं पता है, तो सामान्य और व्यापक प्रश्न पूछें जैसे "आप किसके लिए काम करते हैं?" या "आप कितनी देर तक यहाँ रह रहे हैं?"।
  • टॉक टू ए गाइ यू की तरह चरण 7
    5
    तारीफ अपने वार्ताकार को करें मौसम के बारे में बात करना एक अजीब बात है और यह बहुत ही दिलचस्प नहीं है, लेकिन एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने के लिए कई समान सामान्य बातें हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने वार्ताकार को अपनी अलमारी के बारे में पूछ सकते हैं "आप उस पोशाक को कहाँ ले गए थे?" या "आपका खूबसूरत सूट कौन आपका दर्जी है?" अच्छे प्रश्न हैं जो एक दिलचस्प बातचीत के लिए हो सकते हैं।
  • आप अपने वार्ताकार के ज्ञान की गहराई की प्रशंसा भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऐसे किसी व्यक्ति को बता सकते हैं जो "विकास के बारे में बहुत कुछ जानती है" जैसे कुछ विकास के बारे में आपको समझा रहा है। लोगों की प्रशंसा करने से वे बातचीत जारी रखने में अधिक रुचि रखते हैं।
  • इमेज का शीर्षक अप्सल्स् अप्सल्स् स्टाइल 13
    6
    यह दिखाने का प्रयास न करें कि आप कितने अच्छे हैं। जिन विषयों के साथ बातचीत शुरू की जाती है, वे आमतौर पर ऐसी कहानियां हैं जो आपकी भेद्यता और कमियां दिखाती हैं। उदाहरण के लिए, आप एक कहानी के बारे में बता सकते हैं जब आप एक प्रस्तुति के बारे में परेशान थे और आप यूएसबी मेमोरी लेना भूल गए थे, जब प्रस्तुति उस समय समाहित हुई जब वह इसे उद्धार करने का समय था।
  • विधि 2
    अपने वार्ताकार को सुनो

    चित्र के बारे में बात 7 के बारे में जानें चीजें शीर्षक
    1

    Video: झाबुआ पोस्ट चुनाव अपडेट, निर्मला भूरिया ने किया मतदान, वालसिंग मेडा ने झकेला में किया मतदान

    इससे पहले मत सोचो कि आप बाद में क्या कहेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ कहना वास्तव में दिलचस्प है, तब तक समर्थन तब तक नहीं है जब तक आप यह सुनना बंद नहीं कर लेते कि अन्य पार्टी को क्या कहना है। हो सकता है कि वह व्यक्ति उस टिप्पणी को बनायेगा जिसे आप बनाना चाहते हैं या अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो कि आप क्या कहना चाहते थे।
  • स्टेप 24 के बारे में बात करें
    2
    अपनी अज्ञानता दर्ज करें यदि वह व्यक्ति किसी चीज़ के बारे में बात कर रहा है जिसे आप नहीं जानते हैं, तो उन्हें विषय के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी पूछने और पूछें। आम तौर पर, दूसरे व्यक्ति ऐसा करने में प्रसन्न होगा और बातचीत आपके लिए और उसके लिए दिलचस्प हो जाएगी क्योंकि उसे वह एक विषय के ज्ञान को साझा करने का अवसर दिया जाएगा और वह (शायद) के बारे में भावुक है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके वार्ताकार का कहना है कि "मैंने हाल ही में सुना है कि पृथ्वी के नजदीक एक नया ग्रह खोजा गया था", तो आप कह सकते हैं "वास्तव में? मैंने उस बारे में कुछ नहीं सुना है मुझे और बताओ। "
  • इमेज शीर्षक से अपने शिक्षक के सामने एक प्रस्तुतीकरण चरण 13
    3
    पूरक प्रश्नों को तैयार करें जब भी आपका वार्ताकार आपके प्रश्नों का उत्तर देता है, तो जवाब के बारे में दूसरे एक को तैयार करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका वार्ताकार कहता है कि वह श्रृंगार उद्योग में काम करती है, तो उससे पूछें "क्या आपको यह पसंद है?" यदि आप हां उत्तर देते हैं, क्योंकि जब भी आपको मुफ्त श्रृंगार मिलता है, तो उसे पूछिए कि वह किस तरह का श्रृंगार बनाती है या कितना मेकअप करता है। एक सतत श्रृंखला में प्रश्नों और उत्तरों को जोड़ने से बातचीत को एक प्राकृतिक प्रवाह मिलेगा, और आप और दूसरे व्यक्ति के लिए दिलचस्प बातें रखेंगे
  • एक्सचेंज को एक पूछताछ की तरह लगाना न दें। उदाहरण के लिए, पूरक प्रश्न पूछने से पहले, अपनी राय या अनुभव (या इसके अभाव) के बारे में जानकारी डालें, जिसके बारे में व्यक्ति किस बारे में बात कर रहा है
  • छद्म धूम्रपान छोड़ने के लिए किसी व्यक्ति को प्रोत्साहित करने वाला इमेज

    Video: Sonpur Mela में Anant Singh से EXCLUSIVE बातचीत, बोले - खूब संख्या में आइए, सोनपुर मेला को जमाइए l

    4
    कुछ सीखने की कोशिश करो कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किससे बात कर रहे हैं या आप किस बारे में बात कर रहे हैं, बातचीत को अपने खुद के क्षितिज का विस्तार करने के अवसर के रूप में देखने की कोशिश करें। यदि आप इस रवैये के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं, तो चर्चा आपके लिए और अधिक दिलचस्प हो जाएगी और आप जितना अधिक रुचि रखते हैं, उतना ही दिलचस्प होगा कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं



  • एक शीर्षक वाली छवि खोजें पता करें कि कोई लड़की आपका प्यार करती है या सिर्फ एक अच्छे दोस्त बन रही है चरण 6
    5
    अपने साथी को शरीर की भाषा के माध्यम से प्रोत्साहित करें जो रुचि दिखाता है यदि आप अन्य व्यक्ति को क्या कहते हैं, में रुचि नहीं दिखाते हैं, तो आप कभी भी उस स्तर तक नहीं पहुंच सकते हैं जहां वार्तालाप वास्तव में दिलचस्प हो। या, इससे भी बदतर, आप समयपूर्व से एक बातचीत समाप्त कर सकते हैं जो अभी दिलचस्प हो रही है आंखों के संपर्क को बनाए रखने के द्वारा अपनी रूचि दिखाएं, समय-समय पर अन्य व्यक्ति बोल रहे हैं, और "सच्चे" या "हां" जैसे मान्यता वाले शब्दों को शामिल करने के दौरान समय-समय पर दबाएं।
  • तस्वीर के बारे में टॉक के बारे में बातें खोजें
    6
    एक दिलचस्प बातचीत को बल न दें अगर कुछ मिनटों के बाद आप यह महसूस करते हैं कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं, वह दिलचस्प नहीं है, या आपको लगता है कि उन्हें आपकी कोई रुचि नहीं है, बातचीत से दूर रहें। उदाहरण के लिए, यदि आप चारों ओर देखते हैं, तो एक ही शब्द के साथ अपने प्रश्नों का उत्तर दें, खोया हुआ नज़र रखें, या अपनी सीने पर अपनी बाहों को पार करें, तो संभवतः बातचीत में आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • अगर बातचीत आप में से किसी के लिए दिलचस्प नहीं है, तो आप दोनों के लिए जल्दी ही मज़ेदार हो जाएगा
  • बातचीत को दिलचस्प बनाते समय अपना समय बर्बाद मत करो।
  • इसे व्यक्तिगत रूप से न लें यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह आपके साथ बात करने में दिलचस्पी नहीं है।
  • एम्पैथी चरण 5 को दिखाए जाने वाले चित्र देखें
    7
    अपने वार्ताकार की आवाज़ की ताल और स्वर पर ध्यान दें। आप देख सकते हैं कि जिस व्यक्ति के साथ आप बात कर रहे हैं वह बोलने और इशारा करने की एक अलग शैली है। अपने स्वर में ताल और लय के अनुकूल होने के लिए अपनी स्वर और लय की अनुमति दें उदाहरण के लिए, यदि आपका वार्तालाप कम आवाज में बोलता है, तो अपनी आवाज़ थोड़ी कम कर दें। यदि आपका वार्ताकार धीरे-धीरे और जानबूझकर बोलता है, तो ऐसा करने का प्रयास करें इससे बातचीत में सुधार हो सकता है
  • आप इसे साकार किए बिना अपने वार्ताकार के स्वर और लय के अनुकूल भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका वार्ताकार जल्दी बोलता है और बोलने के दौरान कई हाथों की गतिविधियों का उपयोग करता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आप ऐसा ही कर रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने वार्ताकार को नकल या कॉपी करने की कोशिश न करें यह व्यक्ति का अपमान कर सकता है
  • विधि 3
    एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने के लिए तैयार

    इम्प्रैथी चरण 7 दिखाएं चित्र देखें
    1
    दिलचस्प लोगों को खोजें एक अच्छी बातचीत करने की संभावना बढ़ाने का एक तरीका उन लोगों को ढूंढना है जो आपके लिए दिलचस्प हैं। उन लोगों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जिनके साथ आप कुछ समान हैं। इससे बातचीत करना और ज़िंदा रखना आसान होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि कोई आपकी पसंदीदा फुटबॉल टीम से शर्ट पहन रहा है, तो एक अच्छा मौका है कि उनके बारे में बहुत कुछ होगा। या, अगर आप किसी कला प्रदर्शनी में किसी को जानते हैं, तो वे कला के लिए प्रेम साझा कर सकते हैं, जिससे एक दिलचस्प बातचीत हो सकती है।
  • स्टेर 7 के व्यायाम के बिना छोटे बट्ट और जांघें प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अधिक दिलचस्प अनुभव है आपके पास और अधिक अद्वितीय, पागल या असामान्य अनुभव हैं, आप बातचीत में अधिक रोचक बातें साझा करने में सक्षम होंगे। स्काइडाइविंग, वॉटर स्कीइंग और पर्वतारोहण करो। एक असामान्य शौक का अभ्यास करें जैसे कैदियों को पत्र लिखना या निगलने योग्य अगली बार जब कोई आपको पूछता है कि आप अपने खाली समय में क्या करना चाहते हैं, तो आप उसे आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार होंगे, इसलिए एक दिलचस्प बातचीत होगी।
  • स्टेप 8 के बारे में टॉक टू टुडे टुडे
    3
    अपने आप को एक गैर-धमकी वाले व्यक्ति के रूप में परिचय दें यदि आप अहंकारी या शत्रुतापूर्ण लगते हैं तो लोग आपके पास नहीं पहुंचेंगे मुस्कुराओ या मजाक बताएं कि लोग आपको सुलभ और बातचीत में रुचि रखते हैं।
  • चित्र के बारे में चरण 19 के बारे में जानें चीजें शीर्षक
    4
    आपके साथ होने वाली रोचक चीजों का ध्यान रखें जब कुछ अजीब या अद्भुत होता है, तो आप इसका उपयोग दिलचस्प बातचीत शुरू करने के लिए कर सकते हैं। आप एक नोट दोनों शारीरिक और मानसिक बना सकते हैं एक मानसिक नोट बनाने के लिए, विचार का एक स्नैपशॉट लेने का प्रयास करें। याद रखें कि आप कहां थे, आप क्या कर रहे थे, और यह भी हुआ कि आपके साथ क्या हुआ अजीब या बढ़िया चीज थी। यदि आप एक भौतिक नोट बनाना चाहते हैं, तो कागज के एक टुकड़े पर ईवेंट का एक संक्षिप्त विवरण लिखें और अंत में एक नोट के साथ अपनी जेब में डाल दें जो कहते हैं, "यह बहुत अजीब था" या "यह बहुत अजीब था!" कुछ इवेंट जो आपको वार्तालाप शुरू करने के लिए याद रखना चाहिए, हो सकता है कि निम्न हो:
  • कोई एक अजीब शब्द का उपयोग कर रहा है ("कल मैंने सुना है कि कोई व्यक्ति शब्द को defenestrate कहते हैं, मुझे यह भी नहीं पता था कि उस शब्द का क्या मतलब है!) -
  • कोई बहुत अजीब कुछ कर रहा है ("कल मैंने देखा कि कोई अपने अंडरवियर में मेट्रो को चला रहा है!") -
  • एक अजीब विचार है जो अन्य लोगों के लिए मज़ेदार या रोचक हो सकता है ("आप जानते हैं, कल मैंने देखा था कि हमने जो प्लास्टिक इस्तेमाल किए थे")।
  • स्टेप 14 के बारे में टॉक टू टुडे टू टेंप्ल इमेज
    5
    समाचार और घटनाओं के साथ रहो यह संभव है कि वर्तमान घटनाएं हर किसी के मन में हैं समाचार नियमित रूप से देखें विभिन्न समाचार स्रोतों से समाचार प्राप्त करें विश्वसनीय समाचार स्रोतों जैसे कि बीबीसी, एनपीआर और ट्विटर पर सीएनएन और अन्य सामाजिक नेटवर्क की सदस्यता लें। दैनिक समाचारों के बारे में जानने के लिए आप एक समाचार पत्र या समाचार पत्रिका भी खरीद सकते हैं।
  • हालिया राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक घटनाओं के बारे में अपने वार्ताकार के साथ बात करते हुए, बातचीत के लिए एक दिलचस्प शुरुआत प्रदान कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "क्या आपने मांसपैकेजिंग संयंत्र में हड़ताल के बारे में सुना है? यह वास्तव में गंभीर लगता है। "
  • छवि शीर्षक से एक आत्म सम्मोहन रिकॉर्डिंग चरण 13 बनाएं
    6

    Video: खेल क्या सिर्फ जीतने के लिए खेलना चाहिए? रणवीर सिंह और सद्‌गुरु

    पॉप संस्कृति के साथ अद्यतित रहें एक दिलचस्प बातचीत के लिए लोकप्रिय विषयों में संगीत कलाकारों द्वारा टेलीविज़न शो, फिल्में, इंटरनेट मेम और गीत शामिल हैं। जब भी आप कर सकते हैं और घरों में या फिल्मों में, आपको दिलचस्प ढूंढने वाली फिल्में देखने के लिए रेडियो सुनें। नवीनतम पॉप संस्कृति समाचार के बारे में आपको सूचित रखने के लिए, और ट्विटर पर अपने पसंदीदा बैंड, मशहूर हस्तियों, संगीतकारों और अभिनेताओं का पालन करने के लिए ऐप्स जैसे सूप का उपयोग करें।
  • अगर कोई नया बैंड, एप्लिकेशन, मूवी या टीवी शो है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने के लिए इसका उपयोग करें। उदाहरण के लिए, आप अपने वार्ताकार को बता सकते हैं "क्या आपने नया अल्ट्रा मैन मूवी देखी? यह महान है। "
  • यहां तक ​​कि अगर आप सभी फिल्मों, गीतों या नए टीवी शोों को नहीं जानते हैं, तो आप हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए सवाल पूछ सकते हैं जो पॉप संस्कृति के बारे में बात करने के बारे में अधिक जानकारी रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई पूछता है कि "क्या आपको नया अल्ट्रा मैन मूवी दिखाई दे रही है?", तो आप जवाब दे सकते हैं "क्या यह अच्छा है? इसके बारे में क्या है? "
  • चित्र के बारे में चरण 20 के बारे में बात करें
    7
    खराब बातचीत के लिए तैयार करें यहां तक ​​कि सर्वोत्तम इरादों के साथ, आपके पास शायद कुछ बहुत ही सुखी बातचीतएं हैं अगर बातचीत अच्छी तरह से नहीं चल रही है, बस नम्रतापूर्वक माफी मांगे और दूसरे व्यक्ति के साथ एक और बातचीत शुरू करने का प्रयास करें
  • कभी-कभी अन्य लोगों को बस एक दिलचस्प बातचीत शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • यदि आप तय करते हैं कि यह आपके वार्ताकार से भागने का समय है, तो अपने कप का रिचार्ज करने के लिए या कॉल करें, या उसे बताएं कि आपको रसोई घर में पार्टी के मेजबान को मदद करने की ज़रूरत है।
  • अपने वार्ताकार को बताने से पहले "यह आपके साथ बात करने में खुशी थी"
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो
    • यदि आप विषय को कई बार या बहुत तेज़ी से बदलते हैं, तो आपको अशिष्ट माना जाएगा यदि कोई वास्तव में आप को उजागर करता है, तो इस विषय को थोड़ा-सा बदलने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, अगर यह गोल्फ के बारे में है, तो ओलंपिक खेलों के लिए इसे बदलने का प्रयास करें।
    • अपने उत्तर संक्षिप्त रखें विस्तार से विस्तार के बारे में विस्तार से बताएं कि आपने पांच घंटे (या कुछ इसी तरह) के लिए कैसे अध्ययन किया।
    • बातचीत में शिक्षित रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com