ekterya.com

एक पेन पाल कैसे ढूंढें

एक पेन पिल को लिखना एक समृद्ध और फायदेमंद अनुभव हो सकता है (एक जो आपको जीवन के लिए एक मित्र बना सकता है)। सौभाग्य से, इंटरनेट ने यह अनुभव बहुत आसान बना दिया है क्योंकि पेन पिल वेबसाइटों के प्रसार के कारण एक छोटा विचारशील और सतर्क होने के नाते आप एकदम सही दोस्त चुन सकते हैं और एक स्थायी दोस्ती बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सही वेबसाइट खोजें

शीर्षक वाला चित्र पेन्पल चरण 1 खोजें

Video: अपने नाम से अपना पैन कार्ड नंबर पता करे SEARCH YOUR PAN CARD NUMBER BY NAME {RB-Tech}

1
आप क्या भेजना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें एक दोस्त के साथ संवाद करने के कई तरीके हैं, और जो आपके लिए सही है उसका निर्धारण करना इंटरनेट पर बड़ी संख्या में पेन पिल वेबसाइटों के माध्यम से खोजना आसान बना देगा। कुछ लोग इलेक्ट्रॉनिक रूप से संवाद करना पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को रचनात्मक संचार के साधन के रूप में मेल द्वारा दोस्ती पसंद है।
  • इंटरनेशनल यूनियन ऑफ मेल-आर्टिस्ट्स एक ऐसी वेबसाइट है, जो डाक कलर को उनके पेन दोस्तों में भेजना चाहते हैं। वास्तव में, IUMOA एक छोटा सा समुदाय है, जिसमें लगभग 4000 सक्रिय सदस्य हैं। हालांकि, यह उन लोगों के लिए एकदम सही माध्यम है, जो दोस्तों के साथ अपने संचार में एक कलात्मक तत्व चाहते हैं।
  • स्वैप-बॉट एक और वेबसाइट है जो पत्राचार के रचनात्मक रूपों के लिए समर्पित है। वेबसाइट एक्सचेंज पर ध्यान केंद्रित करती है (जहां उपयोगकर्ता पोस्टकार्ड, स्टिकर, सिक्के और कई अन्य छोटे शिल्प का आदान-प्रदान करते हैं)। आदान-प्रदान आदमियों और हस्तनिर्मित ईमेल भेजने में रुचि रखने वाले लोगों के लिए आदर्श है।
  • कलम दोस्तों के अधिक परंपरागत संबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए वेबसाइट का ग्लोबल कलम मित्र एक अच्छा उदाहरण है। उपयोगकर्ता अपने संपूर्ण कलम दोस्तों को खोजने के लिए एक सूक्ष्म खोज इंजन का उपयोग करके दुनिया भर के संभावित मित्रों की तलाश कर सकते हैं। शिल्प या डाक कला भेजने के बजाय, उपयोगकर्ता लेखन के माध्यम से संवाद करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल चरण 2 खोजें
    2
    क्या आप इलेक्ट्रॉनिक पत्राचार करना चाहते हैं या पारंपरिक मेल के जरिए ध्यान दें कुछ वेबसाइट उपयोगकर्ताओं को अपने डाक पते जोड़ने और इलेक्ट्रॉनिक संचार द्वारा प्रदत्त सुरक्षा को पसंद नहीं करते हैं। यदि आप पारंपरिक मेल और ताजा कागज की भावना पसंद करते हैं, तो यह एक बेहतर वेबसाइट है जो डाक संचार की सुविधा प्रदान करता है। ग्लोबल पेन मित्र इलेक्ट्रॉनिक और डाक पत्राचार अनुमति देता है, जिसमें उपयोगकर्ता संपर्क बनाने के बाद भौतिक पते का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनल चरण 3 खोजें
    3
    सशुल्क वेबसाइट्स के मुफ्त संस्करणों की तलाश करें कई वेबसाइट आपको मुक्त करने के लिए penpals को खोजने के लिए अनुमति देते हैं, लेकिन एक सदस्यता जिसमें उन उन लोगों के साथ संवाद करने के लिए एक मासिक या वार्षिक वापसी शुल्क का भुगतान करना होगा की आवश्यकता है। अन्य वेबसाइटों में मुफ्त सदस्यताएं हैं, लेकिन बहुत अधिक विज्ञापन हैं इंटरपल्स उपयोगकर्ताओं और कुछ विज्ञापनों के बड़े डेटाबेस के साथ एक स्वतंत्र और विश्वसनीय वेबसाइट है।
  • छवि शीर्षक 154374 4
    4
    सही पेनलनल वेबसाइट ढूंढने के लिए Google का उपयोग करें इस गाइड में दिखाई देने वाले किसी भी सुझाव की जांच करें, लेकिन अपने आप से किसी वेबसाइट की खोज करने में संकोच न करें। हालांकि, कई कलम पाल वेबसाइटें पुरानी हैं या ठीक से काम नहीं करती हैं, इसलिए सही जगह खोजने के लिए जानना महत्वपूर्ण है।
  • वेबसाइट के डिजाइन को देखो क्या यह पुराने जमाने, बड़े पाठ से भरा हुआ है और कष्टप्रद विज्ञापन से संतृप्त है? ये सभी लक्षण हैं जो अप्रभावी पेन पाल वेबसाइट को धोखा देते हैं। एक भरोसेमंद वेबसाइट का एक शानदार और आसान उपयोग डिजाइन होना चाहिए, इसके अलावा यह कैसे काम करता है की एक अच्छी तरह से परिभाषित व्याख्या के अलावा।
  • अकसर किये गए सवाल अनुभाग की जाँच करें वेबसाइट के इस हिस्से के सभी महत्वपूर्ण सवालों के जवाब चाहिए कि क्या कोई भुगतान किया जाना चाहिए, एक प्रोफ़ाइल कैसे सेट किया जाए और क्या वह डाक या इलेक्ट्रॉनिक संचार की अनुमति दे सके।
  • एक प्रोफ़ाइल बनाने का निर्णय लेने से पहले वेबसाइट को आज़माएं खोज इंजन की जांच करें और देखें कि इसका उपयोग कितना आसान है। देखें कि आप कितने उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद कर सकते हैं उपलब्ध हैं और जांचें कि क्या आप ऐसे अन्य देशों के उपयोगकर्ताओं को ढूंढ सकते हैं जिनसे आप रुचि रखते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल चरण 5 खोजें
    5
    अपना प्रोफाइल बनाएं अपने खाते को सक्रिय करने के बाद, आपको अपनी प्रोफ़ाइल को कॉन्फ़िगर करना होगा ताकि संभावित पत्राचार मित्र इसे देख सकें। मेल द्वारा नए दोस्तों को प्राप्त करने में एक प्रोफ़ाइल तैयार करना एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इस जानकारी के आधार पर सदस्य सदस्यों के लिए खोज करते समय अपने प्रोफ़ाइल पर क्लिक करने और उन्हें संदेश लिखने का निर्णय ले सकते हैं। पूरा करें बॉक्स "मेरे बारे में" और "शौक" विवरण जोड़ने, क्योंकि इस तरह से है, जिसमें उन का फैसला करता है, तो वे आप के साथ आम में कुछ है है। कम से कम एक अच्छा प्रोफ़ाइल चित्र अपलोड करें ताकि लोगों को पता चले कि आप वास्तविक व्यक्ति हैं। अपने व्यक्तिगत विवरण के साथ विस्तृत रहें, लेकिन सावधान रहें कि आप जिन व्यक्तिगत सूचनाओं को साझा नहीं करना चाहते हैं उन्हें प्रकट न करें।
  • भाग 2
    एक पेन पाल खोजें

    शीर्षक वाला चित्र एक पेनपाल चरण 6 खोजें
    1
    अपने आदर्श पत्राचार मित्र को निर्धारित करें। अपने दोस्त के उद्गम, आप कितने साल के लिए होता है और अगर आप पुरुष या महिला होना चाहते हैं के बारे में बताती हैं। यह स्थान के मामले में लचीला हो सकता है और कोई है जो केवल दो साल पुराने या आप से छोटी है अगर आप एक बच्चा भी हो सकता है एक फर्क पांच साल कर रहे हैं, यदि आप एक वयस्क हैं अपने आप को सीमित करने के लिए सबसे अच्छा है। एक पेन पिल होने से एक अद्भुत शैक्षिक अनुभव हो सकता है, इसलिए आप जो सीखना चाहते हैं, उसके बारे में थोड़ा सोचें।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल का चरण 7 ढूंढें
    2
    अन्य लोगों के संपर्क में रहें जो आपके शौक साझा करते हैं प्रोफाइल के माध्यम से खोज करते समय, उन शौकियों पर ध्यान दें, जो इन शौक का आनंद लेते हैं जो आपकी विशेष रुचियों को साझा करने वाले व्यक्ति को ढूंढते हैं। आप किसी को पूरी तरह से अलग शौक के साथ चुन सकते हैं ताकि दोनों एक दूसरे को नए सिरे से पढ़ सकें।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनपाल चरण 8 खोजें
    3

    Video: सिर्फ नाम से आधार कार्ड डाउनलोड कैसे करें

    किसी देश के बारे में अधिक जानने के लिए और अपनी भाषा कौशल सुधारने के तरीके ढूंढें दुनिया के एक भाग के बारे में सोचो कि आप हमेशा से जिज्ञासु रहे हैं, लेकिन कभी भी यात्रा करने का मौका नहीं मिला। एक पेन पाल आपको उस देश के बारे में एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण दे सकता है जिसे आप किसी भी अन्य माध्यम से प्राप्त नहीं कर सकते। बहुत से लोग अलग मूल भाषा के साथ दूर देशों से पेन दोस्त चुनते हैं, जो कि एक महत्वपूर्ण पहलू है जिसे आपसे संपर्क करना चाहिए, इसके बारे में सोचना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप और आपका मित्र एक दूसरे को एक आम भाषा का उपयोग करके समझ सकें। नई प्रणाली सीखने और अभ्यास करने के लिए यह प्रणाली बहुत अच्छी है, इसलिए एक पेन पाल की तलाश करें जो एक भाषा बोलते हैं जिसे आप सीखना चाहते हैं या बेहतर समझते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पेन्पल का चरण 9 ढूंढें



    4
    समुदाय की सेवा के लिए कलम दोस्तों पर विचार करने का तरीका। आमतौर पर बुजुर्ग उपयोगकर्ता जो दोस्ती की खेती करने में रुचि रखते हैं। इन उपयोगकर्ताओं के साथ संचार करने से आपको केवल एक मित्र बनाने की इजाजत नहीं होगी जो कि पीढ़ियों से परे है, लेकिन यह आपको किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता करने की भी अनुमति देगा जो मित्र की जरूरत है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनपाल चरण 10 खोजें
    5
    अपनी खोज पर सही अधिकांश पेनपेपल साइट्स में कई विकल्प होते हैं जो आपको नए दोस्तों की कई संभावनाओं को फ़िल्टर करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, ग्लोबल कलम मित्र के पास एक शक्तिशाली खोज इंजन है जो आपको कई खोज मापदंडों को सेट करने की अनुमति देता है।
  • मूल खोज में, ग्लोबल कलम मित्र आपको लिंग, उम्र, देश और शहर चुनने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह आपको फ़ोटो और पंजीकृत डाक पते के साथ प्रोफाइल चुनने की भी अनुमति देता है।
  • आपके उन्नत खोज में और भी अधिक विकल्प उपलब्ध हैं, जिसके साथ आप दौड़, धर्म, शौक और अपनी पसंद की भाषा चुन सकते हैं। इसके अलावा, आप पारंपरिक या इलेक्ट्रॉनिक मेल के माध्यम से संवाद करने का निर्णय ले सकते हैं
  • आपकी खोज में लचीला होना महत्वपूर्ण है क्योंकि एक आदर्श पत्राचार मित्र को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। अलग-अलग हितों और अनुभवों के साथ दोस्तों को ढूंढने की कोशिश करें, क्योंकि आम तौर पर आप इस संचार से और अधिक सीखते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पेनल चरण 11 खोजें
    6
    संपर्क बनाने के तरीके जानने के लिए वेबसाइट दिशानिर्देश देखें जब आप एक पत्र-मित्र अपनी रुचि का पता चलता है, वेबसाइट आप एक दोस्त के रूप में जोड़ने के लिए या एक संदेश भेजने के लिए अनुमति देगा। निराशा से बचने के लिए उन्हें जवाब देने से पहले उसे संलग्न न करें आम तौर पर भुगतान वेबसाइटों केवल आप एक संदेश या एक प्रारंभिक इमोटिकॉन भेजने की अनुमति दी है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक सदस्यता है, तो आप संपर्क बनाए रखने की कोशिश करते हैं।
  • एक पेन्नल पावर 12 खोजें
    7
    संक्षिप्त प्रारंभिक संपर्क करें, हंसमुख और मैत्रीपूर्ण बनाएं। अपने बारे में थोड़ा लिखें और आप क्यों लिखते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "मैं अल्लेंटउन, पेनसिल्वेनिया में एक उच्च विद्यालय के छात्र हूं, जो विदेशी मित्रों की तलाश में है जो वनस्पति विज्ञान में रुचि रखते हैं।" अग्रिम में बहुत सारी जानकारी न दें, इसलिए आप यह तय कर सकते हैं कि भौतिक पता प्रकट करने से पहले यह उचित पत्राचार मित्र है या नहीं।
  • भाग 3
    संपर्क में रहें

    शीर्षक वाला चित्र पेन्पल 13 में खोजें
    1
    बातचीत को जिंदा रखें जैसा कि आप अपने पेन पिल के साथ संवाद करते हैं, आप अनिवार्य रूप से खुद को और अधिक साझा करेंगे। दोस्ती की खेती करना एक खेल देना है और खेल लेता है जिसमें समय की जानकारी के रूप में अधिक व्यक्तिगत जानकारी प्रकट होती है। स्वाभाविक रूप से संचार में प्रगति की कोशिश करें क्योंकि आप किसी भी दोस्ती के साथ करेंगे। प्रारंभिक चीजों (उदाहरण के लिए, अपने पेशे और अपनी रुचियों) के बारे में बात करना शुरू करें, फिर मुश्किल भावनाओं, कठिनाइयों और असुरक्षाओं के बारे में बात करना शुरू करें ताकि आप और आपके मित्र एक दूसरे को गहरे स्तर पर जान सकें। हालांकि, यह केवल अपने बारे में अधिक बताता है यदि आप उस व्यक्ति के साथ बिल्कुल सहज महसूस करते हैं जिसके साथ आप संवाद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला पेनप्लर चरण 14 खोजें
    2
    सुरक्षित रहें एक पेन पेल दुनिया भर के दोस्त बनाने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है, लेकिन यह आपको कमजोर स्थिति में भी डालता है। व्यक्तिगत जानकारी देने पर सावधान रहें, भले ही यह आपके स्काइप खाते, आपके ईमेल, आपके एमएसएन खाते, आपका फोन नंबर आदि जैसी सरल चीजें हो। अतिरिक्त जानकारी देने या देने से पहले थोड़ी देर प्रतीक्षा करें समय के साथ आत्मविश्वास का विकास करें अपनी प्रोफ़ाइल में अपना ईमेल पता प्रदर्शित करते समय सतर्क रहें, क्योंकि स्पैमर अवांछित ईमेल भेजने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। अपने पैन पल के साथ व्यक्तिगत विवरण साझा करते समय हमेशा अपने मापदंडों का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करें कि आपको उस व्यक्ति पर भरोसा है जो बहुत अंतरंग है।
  • एक पेनल पावर 15 खोजें
    3
    पत्राचार द्वारा अपने मित्र को समर्पित समय उस व्यक्ति के संपर्क में रखते हुए एक साधारण बात की तरह लग सकता है, लेकिन संचार में फिसल पाना मुश्किल नहीं है एक पैन पाल के साथ एक स्थायी दोस्ती की खेती किसी और दोस्ती को बनाए रखने की तरह है, समय और समर्पण की आवश्यकता होती है। आपको उस व्यक्ति के साथ नियमित रूप से संवाद करने का प्रयास करना चाहिए, अन्यथा आप अपनी दोस्ती खो सकते हैं।
  • एक नियमित बनाएँ चाहे एक हफ्ते में एक बार या महीने में एक बार, बैठकर अपने पेन पिल को एक तरह का पत्र लिखने के लिए अपने कार्यक्रम में एक घंटा शेड्यूल करें।
  • यदि आपका पेन पंसल कम लिखना शुरू करता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अनुवर्ती पत्र भेजने पर विचार करें कि यह ठीक है।
  • अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए सोशल नेटवर्क (जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम) के माध्यम से संपर्क में रखने की संभावना के बारे में सोचो। सामाजिक नेटवर्क आपके पेन पिल के साथ नियमित संपर्क बनाए रखने और अपने जीवन के बारे में और जानने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है
  • व्यक्ति में उसे मिलने की संभावना पर विचार करें (यह भविष्य में कहीं भी हो सकता है) यह विकल्प संभव नहीं हो सकता है यदि आपके पास एक महान दूरी की यात्रा करने का वित्तीय साधन नहीं है, लेकिन यदि आपके पेन पिल के साथ संबंध मजबूत है, तो एक सामूहिक बैठक अगले स्तर तक अपनी दोस्ती लेने का सही तरीका है।
  • चित्र शीर्षक वाला पेनप्लर चरण 16 खोजें
    4
    धीरज रखो अपने पैन पिल के साथ समृद्ध मित्र बनने से सामान्य दोस्ती से अधिक समय लग सकता है यदि आप इसे पूरे विश्व में यात्रा करने के लिए पारंपरिक मेल के लिए लेते समय लेते हैं। इस बात पर ध्यान दें कि आपको कम से कम दो सालों तक अपने दोस्त से संवाद करने के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि वह उसे जान सकें। किसी व्यक्ति के अंदर और बहिष्कार को समझना एक पुरस्कृत अनुभव हो सकता है जो केवल समय के साथ अमीर हो जाता है यदि आप निरंतर पत्राचार बनाए रखने के लिए प्रयास करते हैं और अपनी पेन पेल से मिलने के लिए समय निकालते हैं, तो एक दूर अजनबी एक आजीवन मित्र बन सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप संपर्क विवरण प्राप्त करते हैं, तो उन्हें लिखना सुनिश्चित करें, जब आप उन्हें खो देते हैं
    • अगर व्यक्ति आप से संपर्क करता है, तो उनका उत्तर दें और जल्दी से ऐसा करने की कोशिश करें कोई भी इंतजार करना पसंद नहीं करता
    • हर किसी को अपनी भाषा में लिखने की उम्मीद मत करो, अन्य भाषाओं से कुछ बुनियादी शब्द सीखें।
    • अक्सर, कलम दोस्त एक मुहावरेदार विनिमय करना चाहते हैं। उन्हें स्पैनिश या किसी भी अन्य भाषा को बोलने का प्रस्ताव दें वे शायद आपको अपनी भाषा सिखाना चाहते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो अपने माता-पिता से आपको एक पेन पिल ढूंढने में मदद करने के लिए कहें।
    • कुछ लोग अपनी पहचान के बारे में ऑनलाइन या यहां तक ​​कि वे क्या लिखते हैं, इसके बारे में झूठ बोल सकते हैं। एक कलम दोस्त चुनने से पहले इस जोखिम को समझें
    • बहुत सावधान रहें जब आप व्यक्ति में एक पेन पिल मिलते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसे केवल दो साल के लिए लिखने के बाद मिलें (अधिमानतः फ़ोन पर या वीडियो कॉनफरेंस के जरिए बात करने के बाद) ताकि आप वास्तव में जानते हो कि वह कौन है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com