ekterya.com

सगाई की अंगूठी कैसे चुनें

सगाई की अंगूठी खरीदना एक खतरनाक अनुभव नहीं है। आपके सपनों की लड़की से पूछने के लिए अपने उत्साह के साथ एक अंगूठी के बारे में जानने के लिए सही मात्रा में ज्ञान के साथ, यह आपके नए उपलब्ध रिंग कौशल को आपके पास उपलब्ध धन के साथ संयोजित करने के लिए एक सुखद अभ्यास हो सकता है। खर्च करने के लिए इस अनुच्छेद में, आप अपने प्रेमी के लिए एक सगाई की अंगूठी चुनने पर विचार करना चाहिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें सीखना होगा। अपने भविष्य की दुल्हन के लिए सही सगाई की अंगूठी चुनने के लिए तैयार होने के लिए पहला कदम पढ़ने से शुरू करें

चरणों

विधि 1
सर्वश्रेष्ठ अंगूठी खरीदने की योजना बनाएं

इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 1
1
अपनी सामान्य प्राथमिकताओं को निर्धारित करने के लिए अपने वर्तमान गहनों पर नज़र डालें अंगूठी चुनना एक जटिल प्रस्ताव है: आप अपनी प्रेमिका को कुछ पसंद करना चाहते हैं, लेकिन आप यह भी आश्चर्यचकित होना चाहते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप कौन सी अन्य अंगूठी और गहने का उपयोग करना पसंद करते हैं आपको गहने में एक विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है इसके बजाय, निम्नलिखित रुझानों के प्रति सतर्क रहें:
  • शैली: क्या आप रंगीन और जीवंत टुकड़े या विचारशील, तपस्या और पारंपरिक शैली पसंद करते हैं?
  • रंग: क्या पत्थर की ओर झुकना प्रतीत होता है? क्या यह रंग के प्रति अधिक झुकता है या क्या यह आमतौर पर सफेद, चांदी और सोने के साथ सरल रखता है?
  • बैंड: बैंड जगह में पत्थरों को धारण करने वाली धातु है क्या यह चांदी, सोना या सफेद को इंगित करता है? या आप अधिक फैशनेबल और असामान्य डिजाइनों और सामग्रियों में रुचि रखते हैं?
  • आकार: अपने गहने में से अधिकांश में पत्थर या टुकड़े कितने बड़े हैं? क्या आप छोटे और विचारशील गहने या बड़े और उपेक्षात्मक छल्ले पसंद करते हैं?
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 2
    2
    संभावित सगाई के छल्ले के लिए विचारों को आकर्षित करने के लिए सुराग, अपने परिवार और दोस्तों का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने वर्तमान गहने के अच्छे नोट लेते हैं, तो कई महिलाओं को उनके सही सगाई की अंगूठी के बारे में विशेष विचार हैं जैसा कि आप बड़े सवाल के पास जाते हैं, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • किसी मित्र की सगाई की अंगूठी के बारे में टिप्पणी करें और एक ही समय में उसकी प्राथमिकताएं पूछें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मुझे लगता है कि मारिया की सगाई की अंगूठी थोड़ी सी दिखती थी। आप क्या सोचते हैं?"।
  • अपने परिवार और दोस्तों को विचारों के लिए पूछें क्या आपने रिंग या गहने के बारे में बात की है जो आपको पसंद है?
  • हीरे के बारे में अपनी राय निर्धारित करें क्या आप निष्पक्ष व्यापार और मानवाधिकार के भावपूर्ण समर्थक हैं? सुनिश्चित करें कि आप अपने चुनाव प्रक्रिया के हिस्से के रूप में पुनर्नवीनीकृत सोने और संघर्ष रहित हीरे की तलाश करें।
  • एक सगाई की अंगूठी चुनें
    3
    वैकल्पिक पत्थरों के बारे में उससे बात करें यदि आपको नहीं लगता कि वह हीरे में दिलचस्पी है डायमंड्स सभी सगाई की अंगूठी के लगभग 9 0% तक बिकती हैं, लेकिन वे आपके एकमात्र विकल्प नहीं हैं। बहुत से लोग, जिनके द्वारा निराश हैं "रक्त हीरे" अवैध, हीरे का कम आंतरिक मूल्य (जो कंपनियां कृत्रिम रूप से बढ़ती हैं) और एक हीरे की अंगूठी के रिश्तेदार स्तर पर, वैकल्पिक पत्थरों का विकल्प चुना है आप विचार कर सकते हैं:
  • नीलम: यह गहन नीले पत्थर सगाई की अंगूठी के लिए दूसरा सबसे आम है।
  • पन्ने: वे चमकीले हरे पत्थर हैं, इसलिए आप शायद यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इसे खरीदने से पहले रंग पसंद करते हैं।
  • रंगीन हीरे: हां, वे अभी भी हीरे हैं, लेकिन पीले, काले और गुलाबी रंग के हीरे अंगूठी को एक अनोखी शैली देते हैं, जबकि एक ही समय में पारंपरिक रूप से पारंपरिक रूप से शेष रहते हैं।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 4
    4
    पहले करने पर विचार करें और फिर खरीद लें "असली अंगूठी" एक साथ। जब आप एक अंगूठी पर इतना पैसा खर्च करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे पसंद करेंगे। आजकल, पुरुष एक अंगूठी के बिना शादी की मांग करते हैं, एक साधारण बैंड की प्रतिबद्धता के साथ, अधिक आवृत्ति के साथ और फिर वे कुछ के रूप में सच्चाई की अंगूठी खरीदने के लिए जाते हैं। इससे यह सुनिश्चित होता है कि वह अपने आप को इतना महंगा कुछ चुनने के सभी दबाव के बिना वह चाहते हैं अंगूठी हो जाता है। पुरुष आमतौर पर गहने नहीं खरीदते हैं और सामान्य रूप से, एक महिला के स्वाद को निर्धारित करने के लिए कम सुसज्जित हैं, इसलिए एक साथ काम करें!
  • विधि 2
    बैंड चुनें

    इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 5
    1
    बैंड के लिए सही धातु चुनें बैंड उंगली के चारों ओर की अंगूठी का परिपत्र हिस्सा है। यह आमतौर पर सोने, चांदी या प्लैटिनम से बना है, हालांकि यह धातु के कुछ अन्य संयोजन से बनाया जा सकता है। ध्यान दें, चूंकि धातु घिसना और एक दूसरे के विरुद्ध पहनते हैं, आपको केवल एक दूसरे के बगल में एक ही धातु के छल्ले का इस्तेमाल करना चाहिए। अपने मौजूदा ज्वेल्स के संग्रह को देखो कि वह क्या पसंद करता है, यह विचार प्राप्त करने के लिए, तीन सबसे आम धातुओं को विभेदित करते हैं:
    • सोना यह अपनी प्राकृतिक अवस्था में पीले और नारंगी है और इसे आमतौर पर अन्य धातु से मिश्रित किया जाता है जिससे इसे अधिक स्थायित्व प्राप्त होता है। कुछ लोग कम शुद्ध सोने का हल्का पीला रंग पसंद करते हैं, जैसे कि 14 या 10 कैरेट्स, क्योंकि पीले रंग का प्रतिबिंब थोड़ा हीरे के रंग का होता है।
    • सफेद सोने यह सोने से जानबूझकर धातुओं से मिलाया जाता है ताकि मिश्रण को सफेद रंग दिया जा सके और इसे एक चमकदार और चांदी के रूप में प्रस्तुत करने के लिए अन्य धातु (रोडियम सामान्य) के साथ चढ़ाया जाना चाहिए। यह प्लेट फैड जाती है लेकिन कुछ जौहरी कभी-कभी उस रिंग की जगह लेते हैं जो आपने पहले से मांग की थी।
    • प्लैटिनम यह कठिन, मजबूत और स्वाभाविक रूप से चांदी है लेकिन पहनने के साथ थोड़ा हल्का होगा, जो जरूरी नहीं कि कोई समस्या नहीं है। चूंकि सोने की सेटिंग एक हीरे की तुलना में थोड़ा पीला दिखती है, यह सोने के बैंड में रखने के लिए बहुत ही उच्च वर्गीकरण के हीरे खरीदने के लिए धन की बर्बादी है।
    • चांदी यह कम आम है लेकिन यह भी कम महंगा है। आमतौर पर इसकी ताकत और चमक को बनाए रखने के लिए अन्य धातु से मिश्रित होता है।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 6
    2
    ताजा और फैशनेबल से सरल और पारंपरिक से अपने साथी के लिए सही बैंड शैली चुनें। एक बार जब आप सही धातु को जानते हैं, तो आपके पास बैंड के साथ कुछ विकल्प हैं। अक्सर, आपके पास क्लासिक और सरल बैंड से मुड़, लपेटे हुए बैंड या अन्य अनूठे डिज़ाइनों के लिए विकल्पों में से एक घिनौने संख्या है।
  • क्या आप चाहते हैं कि अन्य पत्थरों को बैंड या सिर्फ धातु में एम्बेड किया जाए?
  • क्या आप एक मोटी बैंड चाहते हैं जो अधिक पत्थर या धातु या एक पतली बैंड दिखाता है?
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 7
    3
    इस पर विचार करें "सेटिंग" या बैंड में कैसे पत्थर एम्बेड किया जाएगा। सेटिंग हो सकती है "पंजे के साथ" या "अदृश्य"। एक बेवल, या कम से कम छह पंजे के साथ एक सेटिंग को कुछ अतिरेक देने के लिए, एक अंगूठी के लिए सुरक्षित है जो गतिविधि के एक महत्वपूर्ण स्तर के दौरान उपयोग किया जाता है, हालांकि कुछ महिलाएं पत्थर के बीच में कम धातु पसंद कर सकती हैं
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 8
    4
    सही आकार चुनें. बैंड आकार चुनना सही सगाई की अंगूठी चुनने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक तरह से आप पता कर सकते हैं कि आपका प्रेमिका बहुत कुछ उपयोग करता है और एक जौहरी के आकार का पता लगाने के लिए इसे लेता है (जब तक उसे पता नहीं चलता कि वह समय नहीं है)। यदि आप अपने किसी भी रिंग को नहीं ले सकते हैं, तो निम्न प्रयास करें:
  • अंगूठी के अंदर कागज के एक टुकड़े पर ट्रेस करें और उसके बाद आकार का पता लगाने के लिए इसका इस्तेमाल करें
  • अंगुली को अपनी उंगली पर रखें और फिर एक बॉलपेप पेन या मार्कर के साथ चिह्नित करें कि यह कितनी दूर तक पहुंचता है
  • विधि 3
    एक गुणवत्ता वाले हीरे की अंगूठी चुनें

    इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 9
    1
    हीरे से मिलो. हीरे परंपरागत सगाई की अंगूठी विकल्प होते हैं क्योंकि वे टिकाऊ होते हैं और सभी चीजों से मिलान करते हैं। यदि आप जानते हैं कि आपकी प्रेमिका बहुत पसंद करती है, और एक और पत्थर है या अगर उसने हीरे के लिए उसका तीव्र नापसंद व्यक्त किया है तो बस कुछ और चुनिए। जब हीरा चुनते हैं, तो निम्न 4 महत्वपूर्ण तत्वों से अवगत रहें:
    • कटौती
    • कैरेट्स
    • रंग
    • स्पष्टता
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 10
    2



    हीरे के लिए उपयुक्त कट, या आकार चुनें। एक हीरे में कटौती करने के विभिन्न तरीके हैं और कटाई के प्रकार फ़्लैश प्रभाव डालते हैं। कटौती जो सबसे फ्लैश का उत्पादन होता है कटौती है "दौर" (या "उज्ज्वल"), जबकि कटौती "दीप्तिमान" और "राजकुमारी" वे दोष छिपाने के लिए अच्छे हैं अन्य कटौती में शामिल हैं "वर्ग", इस "पन्ना", इस "नाशपाती", इस "marquise", इस "तकिया", इस "Asscher" और दिल के आकार का कटौती अंडाकार आकृति सबसे बड़ा पत्थरों के साथ अच्छी तरह से देखा जाता है और क्योंकि यह गोल कटौती से बड़ा दिखता है एक अच्छी गुणवत्ता में कटौती वजन से ज़्यादा ज़रूरी है या बहुत ही उच्च स्पष्टता या रंगीन रेटिंग एक हीरे के बाद से, एक सड़क परावर्तक की तरह, उस दिशा में प्रकाश को दर्शाता है, जिस से वह आया और प्रक्रिया में थोड़ा नीचे टूट गया।
  • उद्देश्य डेटा पर आपके हीरे के चयन के आधार पर भी महत्वपूर्ण है, जैसे एएसईटी या आइडियाडस्कोप की छवि जो कि आप जौहरी से प्राप्त कर सकते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक ऑनलाइन हीरा सगाई की अंगूठी खरीद रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 11
    3
    का प्रयोग करें "कैरट" वजन या सामान्य आकार निर्धारित करने के लिए कैरेट हीरा की माप की इकाई और आकार के बजाय वजन का संदर्भ देते हैं। कैरेट को 100 अंक में विभाजित किया जाता है, जो मूल रूप से एक कैरेट के प्रतिशत का एक उपाय होता है जो एक हीरा बना देता है। उदाहरण के लिए, यदि एक हीरे की 75 अंक हैं, तो यह कैरेट का 75% या 0.75 है। उच्च कैरेट ग्रेड का मतलब आम तौर पर बड़ा और अधिक महंगा हीरे होता है।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 12
    4
    यदि आप एक पारदर्शी या रंग का हीरा चाहते हैं तो विचार करें। हीरे का रंग काफी भिन्न होता है और ज्यादातर लोग सगाई की अंगूठी के लिए एक सफेद हीरे पसंद करते हैं। रंग डी (रंगहीन और दुर्लभ) से वर्गीकृत किया जाता है और सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले हीरे में एफ या एच का मूल्यांकन होगा। हालांकि, डी से मैं सभी ग्रेड लगभग सेट पर सेट होते हैं।
  • सामान्य तौर पर, किसी भी हीरे से दूर रहें, जो एच से कम रंग के रंग का है, क्योंकि वे बेहद पीले हैं।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 13
    5
    हीरा की स्पष्टता पर ध्यान दें। चूंकि हीरे का स्वाभाविक रूप से गठन होता है, लगभग हर किसी में खामियां होती हैं ये के रूप में जाना जाता है "समावेशन" और वे मिनट की अशुद्धियों से आते हैं जो मौजूद थे जब हीरे का गठन लाखों साल पहले हुआ था। वहाँ कम खामियां हैं, अधिक से अधिक स्पष्टता और अधिक हीरे का प्रकाश प्रतिबिंबित होगा, जिसके कारण "चमक"। स्वाभाविक रूप से, अधिक स्पष्टता इसके मूल्य को बढ़ाती है। सतह पर किसी भी आंतरिक दोष या निशान के बिना सही हीरे बहुत मुश्किल हैं क्योंकि वे बेहद दुर्लभ हैं।
  • ग्रेड के लिए इस्तेमाल किया पैमाने स्पष्टता F1 बहुत मामूली समावेशन के लिए VVS1 और VVS2 लोअरकेस, VS1 और VS2 के लिए एक सही हीरे को जाता है, समावेशन SI1 और SI2 प्रकाश और I1 समावेशन, I2 और I3 अपूर्ण हीरे के लिए के लिए।
  • अपनी स्पष्टता के लिए हीरे को 10 गुना बढ़ा दिया जाता है, इसलिए नग्न आंखों के साथ बहुत कम खामियों को देखना मुश्किल है। इसका मतलब यह है कि सबसे मामूली बजट के लिए भी बहुत सारे हीरे उपलब्ध हैं। हालांकि, अगर आप बिना किसी बढ़ाई के निशान देख सकते हैं, तो आपको खरीदने से पहले ध्यान से सोचना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 14
    6
    अंगूठी की व्यावहारिकता को मत भूलना। यदि आपकी प्रेमिका सड़क पर बहुत पसंद करती है, तो एक अंगूठी पर विचार करें जो निरंतर गतिविधियों के पहनने और आंसू से निपट सकते हैं। अंगूठी में रत्न की स्थिति जितनी ऊंची है, उतना ही यह कपड़े, उपकरण, बाल आदि में फंस जाएगा, और यह हिट होने की अधिक संभावना होगी। एक सक्रिय महिला के लिए कम सेटिंग के साथ एक रत्न ढूँढें और एक फैशन प्रशंसक या आकर्षक महिला के लिए एक उच्च सेटिंग
  • विधि 4
    रिंग खरीदें

    इमेज शीर्षक से एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 15
    1
    अपना बजट अग्रिम में सेट करें एक ऐसी परंपरा है जो मानती है कि एक आदमी को सगाई की अंगूठी पर दो मजदूरी बिताना चाहिए लेकिन यह एक हास्यास्पद और निराधार नियम है। बजट को अग्रिम रूप से सेट करके और वहां से काम करके आपको सबसे अच्छा रिंग खरीदना चाहिए जो आपको कर्ज में नहीं ले सकती। गुणवत्ता को त्याग किए बिना पैसे बचाने के कुछ तरीके शामिल हैं:
    • सामान्य कैरेट के आकारों के नीचे रखें, जैसे 1 या 2 कैरेट एक 1.9 कैरेट हीरा कुख्यात नहीं है, लेकिन आप लगभग 20% बचा सकते हैं।
    • एक व्यापक कटौती के लिए निशाना लगाओ, जो छोटे हीरे के आकार को बड़ा बना सकता है
    • एक नया टुकड़ा खरीदने के बजाय हीरे और पुराने छल्ले पर एक नज़र डालें। उनके पास स्वाद और मौलिकता है और बहुत सस्ता है।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 16

    Video: अंगूठी की रस्म - Sagai.vob

    2
    ऑनलाइन स्रोतों पर विचार करने के लिए एक अच्छा जौहरी चुनें। एक दुकान ढूंढो जो आपको सहज महसूस करता है और जहां कर्मचारी सुखद और मददगार है यदि आप कर सकते हैं, तो सत्यापित करें कि जौहरी, समाज, संघ या संगठन में पंजीकृत है जो यूनाइटेड किंगडम में गोल्डस्मिथ नेशनल एसोसिएशन जैसे जौहरी को नियंत्रित करता है, प्रमाणित करता है, आदि। इसके अलावा, ऑनलाइन जौहरी से डर नहींें। आप गहने स्टोरों की श्रृंखला की तुलना में 100% तक बचा सकते हैं।
  • अपने विवाहित मित्रों या आपके रिश्तेदारों को एक अच्छी और भरोसेमंद जौहरी से सिफारिशों के लिए पूछें।
  • यदि आप एक नाबालिग को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं तो एक ऑनलाइन जौहरी एक अच्छा विकल्प हो सकता है "उन्मुखीकरण" बेहतर मूल्य के लिए सुनिश्चित करें कि आप जांचते हैं कि खरीदने से पहले जौहरी की एक ठोस प्रतिष्ठा ऑनलाइन होती है "[जौहरी का नाम] + समीक्षा" Google में
  • इमेज शीर्षक से एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 17
    3
    प्रामाणिकता के प्रमाण पत्र और अंगूठी के साथ एक गारंटी के लिए पूछें। यह पता लगाने के लिए एक डायमंड के साथ एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी है, जहां वह उत्पन्न हुआ था। वे आम तौर पर केवल बड़े या 1 कैरेट हीरे की खरीद के साथ उपलब्ध हैं छोटे हीरे के लिए, एक प्रमाण पत्र लागत को काफी मात्रा में जोड़ता है, ताकि आप एक पाने के लिए अतिरिक्त $ 700 का भुगतान कर सकें।
  • अधिक महंगे रिंगों के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रमाण पत्र लगभग आवश्यक है कि आपके बहुमूल्य नए हीरा इसकी कीमत बरकरार रखे।
  • इमेज शीर्षक से एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 18
    4

    Video: आखिर क्यों बाए हाथ में पहनते हैं शादी की अंगूठी Why Wedding Ring on 4th Finger astrology and science

    रिंग सुरक्षित करें ऐसा लगता है कि अंगूठी सबसे महंगे गहना है जिसे आपने कभी खरीदा है और सबसे मज़ेदार गहना अपने मंगेतर ने कभी इस्तेमाल किया है। अपने मूल्यांकन के दौरान इसे खत्म करने से बचने के लिए और जब बीमा कंपनी आपको मूल्यांकन करती है, जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो आप शादी के लिए पूछने से पहले ऐसा करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जांचते हैं कि बीमा आपकी हानि को कवर करता है या गहने की दुकान पर बीमा के लिए पूछता है यदि कोई एक है
  • युक्तियाँ

    • अगर आप अपनी प्रेमिका के फैसले में भाग लेने के बिना अंगूठी खरीदते हैं, तो आप आकार, रंग या अन्य तत्वों से नाखुश हो सकते हैं। यह बहुत अच्छी तरह से विचार करें क्योंकि यह अंगूठी है कि आप एक साथ अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए उपयोग करेंगे। दूसरी ओर, कुछ ब्राइड्स निराश हो जाते हैं यदि वे अंगूठी के बिना शादी की मांग करते हैं। जौहरी से पूछें कि क्या आप वास्तव में आपके चयन को पसंद नहीं करते हैं, तो परिवर्तन करना संभव है।
    • एक क्लेडग अंगूठी यह एक पारंपरिक आयरिश सगाई की अंगूठी है और हीरे को जोड़ा जा सकता है। यदि आपकी आयरिश पृष्ठभूमि उनके लिए महत्वपूर्ण है, तो यह एक रोमांटिक और सुंदर विकल्प है।
    • यदि आपकी प्रेमिका में एक बहन या करीबी दोस्त है, तो उसे सलाह देने के लिए उसे अपने साथ ले जाएं
    • यदि आप एक इंटरनेट रिंग खरीद रहे हैं, तो बस राउंड सेटिंग खरीद लें आप अन्य डिजाइनों में खामियां नहीं देख पाएंगे I
    • अगर आपकी मां के साथ घनिष्ठ संबंध है, तो आप शायद जानते हैं कि आप क्या पसंद करेंगे।
    • अपनी प्रेमिका को अंगूठी के बारे में पूछिए, लेकिन यह भी स्पष्ट नहीं करें कि आप उससे शादी करने के लिए पूछना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, पूछें "आप किस तरह के छल्ले पसंद करते हैं?"। ऐसा कुछ मत पूछो "अगर मैं आपसे शादी करने के लिए पूछ रहा था, तो आप किस तरह की अंगूठी चाहेंगे?"। इससे यह स्पष्ट होगा।
    • अंगूठी डिजाइन आप engravings, filigree, pavé, सूक्ष्म pavé और milgrain शामिल विचार करना चाहिए।
    • आप अंगूठी के केंद्र में एक अलग रत्न शामिल करना पसंद कर सकते हैं। एक रंगीन रत्न के प्रत्येक किनारे पर हीरे के साथ तीन पत्थरों की अंगूठी एक प्रभावशाली सगाई की अंगूठी हो सकती है। माणिक और नीलमणि टिकाऊ होते हैं लेकिन पन्ने अधिक नाजुक होते हैं। ये पत्थर परंपरागत हीरे के चयन से ज्यादा महंगे हैं। फिर, इन पत्थरों में स्पष्टता भी महत्वपूर्ण है और रंग उज्ज्वल और तीव्र होना चाहिए।
    • किस धातु का चयन करना है? सबसे लोकप्रिय सगाई की अंगूठी के लिए इस्तेमाल सफेद सोने, पीले सोने और प्लैटिनम हैं। ये धातुएं बहुत टिकाऊ हैं और इसलिए, गहने के लिए उपयुक्त हैं जो कई सालों तक इस्तेमाल की जाएंगी।
    • आप एक रिंग इंटरनेट खरीदने और गोल के अलावा अन्य एक हीरे की आकृति के लिए देख रहे हैं, विशिष्ट हीरा आप खरीदारी के लिए जा ताकि आप कैसे निर्णय कर सकते हैं की एक तस्वीर को देखने के लिए सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि परंपराओं के साथ हीरे की सगाई की अंगूठी आदेश बिक्री बढ़ाने के लिए में डी बियर्स, एक कंपनी के पूर्व हीरा एकाधिकार के मालिक, द्वारा बनाया गया था क्या करना है कि के सबसे। इसमें शामिल हैं "दो वेतन का नियम" लेकिन यह इसके लिए सीमित नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि अंगूठी बीमा है या इसकी लागत गंभीर समस्याओं का कारण नहीं है यदि आपको इसे अपनी जेब से बदलना है। बीमा की आवधिक लागत पर विचार करें जब एक अंगूठी खरीदने पर हजारों डॉलर खर्च होते हैं एक अलग अंगूठी पर विचार करता है, तो यह की हानि एक घर नीति है कि नीति को शामिल किया गया की कुल लागत में आय से अधिक वृद्धि का कारण होगा।
    • अपने आप को यह आश्वस्त न करें कि सफेद सोने या पैलेडियम प्लैटिनम के समान है।
    • सुनिश्चित करें कि अंगूठी की गारंटी है
    • शहर के केंद्र में गहने बाजारों, मोहरे की दुकानों या गहने केंद्रों से सावधान रहें, जहां गुणवत्ता अक्सर खराब होती है और कई घोटाले होते हैं। (हालांकि, इनमें से कई व्यवसाय पूरी तरह से वैध हैं)। खरीदने से पहले जांच करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अंगूठी उंगली का आकार विश्वास के साथ इसे जांचने के लिए एक प्लास्टिक बैंड सस्ता है या कभी-कभी मुफ्त में भी अगर आप किसी जौहरी से मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com