ekterya.com

किसी को विशेष महसूस करने के लिए कैसे करें

शायद आप किसी बुरे दिन पर एक दोस्त को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। या फिर आप किसी के साथ प्यार में गिरने की कोशिश कर रहे हैं। जो भी मामला है, किसी को बहुत खास महसूस करने से आपके रिश्ते को बेहतर बनाने का एक आसान और प्रभावी तरीका है, खासकर जब समझदारी से संपर्क किया गया। किसी को विशेष महसूस करने के कई तरीके हैं और उनमें से बहुत से उस व्यक्ति के साथ आपके संबंध पर निर्भर हैं। हालांकि, कुछ विचार और सामान्य नियम हैं जो किसी को भी सराहना करते हैं।

चरणों

विधि 1
एक साथ समय व्यतीत करें

मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
वह मुस्कुराता है। मुस्कुराहट के साथ अपने विशेष व्यक्ति को नमस्कार करें और जब आप उसके साथ हों (बिना दिखावा) मुस्कुराहट न केवल आप खुश महसूस करेंगे, लेकिन यह आप को खुश और अधिक सकारात्मक बना देगा। यह आपको यह भी बताने देगा कि आप उसे देखकर खुश हैं और आप जो कहती हैं उससे आप रुचि रखते हैं।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनो। इस व्यक्ति के जीवन में क्या होता है, जैसे उसके शौक और काम या विद्यालय में वह क्या करता है, इस पर ध्यान दें। जिन लोगों पर आप अक्सर उल्लेख करते हैं उन पर ध्यान दो - ये लोग संभवत: उसके लिए किसी तरह से महत्वपूर्ण हैं या कोई अन्य
  • इसे अपना पूरा ध्यान दें, अपने फोन या कंप्यूटर पर नहीं खेलें।
  • कुछ सामान्य लोग भाई-बहन, माता-पिता, दादा दादी और करीबी दोस्त हैं। यह व्यक्ति पालना, बच्चों या यहां तक ​​कि सहपाठियों और सहकर्मियों का भी उल्लेख कर सकता है। इन लोगों और अपने विशेष मित्र के साथ उनके संबंधों के बारे में जानने का प्रयास करें
  • कभी-कभी इसे सुनना और समाधान प्रदान करने के लिए बेहतर नहीं है उदाहरण के लिए: आपका मित्र आपको बताता है कि वह अपने बास्केटबॉल कोच से निराश हैं कुछ कहो: "यह बहुत निराशाजनक लगता है, मुझे खेद है कि आप उस के माध्यम से चला गया।" जैसे चीजें बोलने से बचें, "मुझे पता है कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं," क्योंकि आप सबसे अधिक संभावना पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं कि क्या हो रहा है और आपको बुरा महसूस कर सकता है।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How Is A 6 Weeks Pregnant Ultrasound ❓ - What Does 6 Weeks Pregnant Baby Look Like ❓

    उसे अपने जीवन के बारे में पूछिए आपके मित्र के बारे में सीखी बातों पर वापस जाने का यह एक अच्छा समय है किसी विशिष्ट व्यक्ति या घटना के बारे में पूछें, जिसने आपने पिछली बार बात की थी। प्रश्न पूछने से यह पता चलता है कि आप क्या करते हैं और आप क्या पसंद करते हैं ध्यान दें और उनकी कहानियों का विवरण याद रखने की कोशिश करें। अगली बार जब आप बात करेंगे, तो पूछें कि चीजें कैसे चल रही हैं उदाहरण के लिए:
  • आपको याद है कि वह अपने भाई से बहुत जुड़ाव कर रहे हैं और आखिरी बार जब वे समुद्र तट पर एक परिवार की यात्रा ले गए तो वे वसंत के ब्रेक पर थे। उससे पूछें कि उसका भाई कैसे कर रहा है और अगर उसने हाल ही में उसे देखा है आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह हाल ही में समुद्र तट पर है या अगर वह जल्द ही अपने भाई को देखने की योजना बना रहा है
  • Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार शाम के समय बस 1 चीज़ जलाया करे , पैसा और सफलता भागेंगे पीछे पीछे

    मेक एलो फेल विशेष चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक मेमोरी साझा करें स्मृति केवल आपके और आपके मित्र के लिए एक स्नेही और मजेदार विचार नहीं होगी, बल्कि यह भी दिखाएगा कि आप उसके बारे में सोचते हैं और वे एक साथ एक साथ बिताते समय का महत्व देते हैं। यह बचपन या रात की याद हो सकती है। शायद वे सारी रात बात कर रहे थे या स्काइडाइविंग की तरह पागल हो गए थे। आप एक साथ बिताए समय के बारे में याद रखना एक तरीका यह है कि यह दिखाने के लिए कि आपका समय खास है
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    व्यक्ति को हल्के से स्पर्श करें यह अंतरंग नहीं होना पड़ता है, लेकिन यह दिखाया गया है कि भौतिक संपर्क खुशी बढ़ाता है और लोगों को अधिक जुड़ा हुआ महसूस करता है। जैसे ही आप इसे देखते हैं और जब आप अलविदा कहते हैं, या इसे अपने पक्ष से गुजरते समय कंधे पर एक पॅट दे, इसे पकड़ लें।
  • इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें, सीमा और शारीरिक संपर्क की मात्रा विशेष व्यक्ति के साथ आपके संबंध पर निर्भर करती है। अगर किसी विशेष व्यक्ति को किसी दोस्त या परिवार के सदस्य की तुलना में आपकी पार्टनर है, तो बहुत अलग सीमाएं होनी चाहिए।
  • विधि 2
    उपहार दें

    मेक एयोन फील फेल विशेष चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यक्ति के बारे में जानें आप जो भी कहते हैं उसे सुनो। महत्वपूर्ण लोगों, चीजों या भावनाओं को भाव रखने वाले या शौक जैसे चीजों पर ध्यान दें। यह आपके पसंदीदा सोडा या मिठाई क्या है यह सीखने के रूप में सरल भी हो सकता है आप इन बातों में से कुछ सुनकर सुन सकते हैं और दूसरों के लिए आपको निरीक्षण करना होगा। सामान्य बातों के उदाहरणों में शामिल हैं:
    • सबसे अच्छे दोस्त क्या आप किसी व्यक्ति या हर समय लोगों के समूह को डेट करते हैं? इन लोगों के बारे में जानें, वे उनसे कैसे मिले और जब वे निकल जाएं तो क्या करें
    • बंद परिवार क्या आप किसी भाई के साथ संलग्न हैं या आप अपने माता-पिता या दादा दादी से जुड़े हैं? यदि आप हमेशा अपने पिता के साथ कुछ करने का उल्लेख करते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है कि वे करीबी हैं। इसे ध्यान में रखें
    • पसंदीदा सोडा क्या आप पेप्सी या कोका कोला पसंद करते हैं? क्या आपको नियमित सोडा या आहार पसंद है? इस तरह की सरलतम चीजें अभी भी मूल्यवान हो सकती हैं
    • पसंदीदा खाना शायद वह भारतीय भोजन पसंद करता है या एक ही समय में केवल एक विशिष्ट पकवान होता है जिसे वह सबसे अधिक पसंद करता है। ध्यान दें कि अगर आप हमेशा एक ही चीज़ खाते हैं या यदि आप अक्सर उसी प्रकार के रेस्तरां का सुझाव देते हैं तो कोशिश करें
    • खेल और शौक क्या आपके पास हमेशा प्रथाएं हैं या कक्षाएं लेते हैं? शायद वह एक खेल खेलता है, लेकिन वह इसे बहुत गंभीरता से नहीं लेता है और वह केवल मज़े के लिए करता है न केवल आपके शौक क्या हैं, बल्कि उन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे भावुक कुछ दे दो क्या आप इस व्यक्ति से सीखा है का उपयोग करें और कुछ विशेष प्राप्त करें यह महंगा या असाधारण होना जरूरी नहीं है, बस कुछ ऐसी चीज़ जिसे आप जानते हैं कि आप उसे जानना चाहेंगे कि आप उसके बारे में सोचते हैं अगर उसे एक मुश्किल दिन हो और जोरदार लगता है, तो उसे अपना पसंदीदा कैंडी जैसे सरल देकर उसे विशेष महसूस करनी चाहिए और उसे आश्वस्त करना होगा अच्छे उपहारों के कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
  • पसंदीदा भोजन या पेय यह बहुत आसान है लेकिन यह अभी भी व्यक्ति को प्यार महसूस करता है।
  • आपकी पसंदीदा खेल टीम में से कुछ एक स्वेटर, एक शर्ट या खेल के लिए टिकट केवल कुछ अच्छी चीजें हैं जिनके साथ शुरू करना है।
  • संग्रहणीय वस्तु कई लोग कॉफी कप, पत्र और कई अन्य वस्तुओं जैसी चीजें एकत्र करते हैं अपने मित्र के संग्रह में कुछ जोड़ना वह उसे दिखाने के लिए एक सही तरीका है जिसे आप ध्यान रखते हैं।
  • एक अन्य विकल्प इस व्यक्ति के लिए कुछ करना है उसे अपने घर में आमंत्रित करें और अपने पसंदीदा भोजन को पकाना या उसकी तस्वीर बनाएं। अपनी प्रतिभाओं का उपयोग कुछ ऐसा बनाने के लिए करें जो दिखाती है कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं



  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक तारीफ करें एक भौतिक उपहार देने से तारीफ करना अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह यह दिखाने के लिए एक बेहतर इशारा होगा कि यह विशेष है। एक अच्छी बधाई देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विचार हैं:
  • ईमानदारी से रहें उन चीजों के बारे में सोचो जो इस विचार को गर्व और मजबूत करता है एक ईमानदारी से बधाई देने के लिए और अधिक सार्थक और बहुत आसान है।
  • ध्यान दें यदि आपका मित्र आपको एक नया संगठन या सहायक की तरह कुछ नया बताने की कोशिश कर रहा है, तो कुछ अच्छा कहने का यह एक अच्छा मौका है।
  • यह व्यक्ति के व्यक्तित्व को चपटा देता है यदि आपका मित्र आपके लिए कुछ अच्छा करता है, तो उसे धन्यवाद दें और दो अतिरिक्त वाक्य का उपयोग करें ताकि उसे पता चले कि आपको लगता है कि वह वास्तव में दयालु व्यक्ति है तारीफ करते समय सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराएं
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल 9
    4
    एक विशेष स्थान पर व्यक्ति को ले जाओ संभवतः दुनिया में एक जगह है जिसे मैं एक बच्चे के रूप में जाना था या आपका पसंदीदा कलाकार अगले महीने अपने शहर में जा रहा है। यह केवल अपने आप को देखने का एक अच्छा मौका नहीं है, बल्कि आपको यह बताने के लिए भी है कि आप देखभाल करते हैं।
  • जाने के लिए अच्छी जगहों के कुछ अन्य उदाहरणों में रेस्तरां, छुट्टी स्थलों और खेल आयोजन शामिल हैं
  • विधि 3
    संपर्क में रहें

    मेक एयोन फील फेल विशेष चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    जुड़े रहें जब आपको खाली समय मिलता है तो इस व्यक्ति को कॉल करें यदि दोनों व्यस्त हैं और समय बनाने के लिए मुश्किल है, तो बात करने के लिए समय निर्धारित करें। आप पाठ संदेशों या ईमेल के माध्यम से संपर्क में भी रह सकते हैं उसके लेख भेजें, जो आपको लगता है कि वह मजा ले सकता है या उन चीज़ों को याद करती है जो उसे याद करती हैं पूछें कि आपके जीवन के महत्वपूर्ण लोग क्या कर रहे हैं यह सब दिखाएगा कि आप उसके जीवन और उसके जीवन की महत्वपूर्ण चीजों की देखभाल करेंगे।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर ध्यान दें जब आप इस व्यक्ति से बात करते हैं, तो आपके पास कुछ विशेष पूछना होगा जब उचित हो, तो Instagram, Facebook, Twitter, आदि पर अपनी पोस्ट की तरह टिप्पणी करें और क्लिक करें। इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें, असुरक्षित होने या परेशान करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है। आपको विशेष महसूस करने के लिए सामाजिक नेटवर्क के उपयोग का एक अच्छा उदाहरण यह है:
  • व्यक्ति फोटो स्कीइंग प्रकाशित करता है अगली बार जब आप बात करते हैं, तो उसे बताओ कि आपने अपना पोस्ट देखा था और उससे पूछा कि क्या वह मज़ेदार है। क्या यह आपके दोस्तों या परिवार के साथ था? यह आपको दिखाएगा कि आप उसके बारे में सोचते हैं और आप उसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: Mumtaz Naseem | ऐसा महसूस होने लगा है मुझे होने लगी हूँ पागल तुम्हारे लिये | Ghaziabad Kavi Sammelan

    3
    किसी मित्र के साथ व्यक्ति से जुड़ें यदि आप उसे अक्सर नहीं देख सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि वह अपने दोस्तों की तलाश में है, जहां वह रहती है, उस क्षेत्र में मौजूद अन्य मित्रों के बारे में सोचें। अगर किसी को मन में आता है, तो उन्हें परिचय दें उसे दिखाने के अलावा कि आप उसके बारे में सोचते हैं, यह यह भी दिखाएगा कि आप उसके साथ अपने रिश्ते के बाहर भी उसकी खुशी का ध्यान रखेंगे।
  • जब आप अपने दो दोस्तों को पेश करते हैं, तो हर किसी के बारे में मजेदार तथ्य बताएं ताकि उन्हें कुछ बात कर सकें और उन्हें अच्छा लगे। उदाहरण: "एमिली, यह मेरा दोस्त ओलिविया है, हम हाई स्कूल में एक ही फुटबॉल टीम पर खेला था और टीम पर अब तक का सबसे अच्छा बचाव था। ओलिविया, एमिली और मैं कॉलेज में रसायन विज्ञान के छात्र थे और हम कई वर्गों को एक साथ मिल गए, हमने क्लास मज़ा बनाया। " अब दोनों अपनी दोस्ती के संदर्भ में हैं और उनके पास बातचीत शुरू करने के लिए कुछ आसान विषय हैं।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: दोस्तों का जीपीएस लोकेटर और मोबाइल नंबर ट्रैकर

    अपनी अगली निकास की योजना बनाएं या तो कल या अगले महीने, एक घंटे पहले अग्रिम में दिखाएगा कि यह आपके लिए एक प्राथमिकता है। आगे की योजना भी आपकी सहायता करेगी, अगर आपको अपने विशेष व्यक्ति को देखने के लिए पैसा या छुट्टियों के समय को बचाने की आवश्यकता है। उससे पूछें कि वह क्या करना चाहता है और उन चीजों का सुझाव देता है जो उन्हें पता है कि वे चाहेंगे।
  • यदि आप दोनों के दोस्त हैं या आप अपने अच्छे दोस्त जानते हैं, तो उन्हें योजनाओं में शामिल करने का प्रयास करें आपको यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों पर ध्यान दें।
  • मेक एयोन फील फेल स्पेशल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी योजनाएं पूरी करें अपनी योजनाओं को रद्द करने से आपको यह महसूस होगा कि आप उसके बारे में परवाह नहीं करते हैं और आपके द्वारा विशेष महसूस करने के लिए आपने जो काम किया है उसे पूर्ववत कर सकते हैं यदि आप योजना बनाते हैं, तो उसे लगाए मत छोड़ो! ऐसा होने से रोकने के लिए, यदि आवश्यक हो तो अपने कैलेंडर और शेड्यूल अनुस्मारक पर अगली घटना को चिह्नित करें अपनी डेस्क पर या बाथरूम मिरर में चिपचिपा नोट्स रखें, या यह सुनिश्चित करने के लिए अपना स्वयं का तरीका बनाएं कि आप उसी दिन और उसी समय योजना नहीं बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी सीमाएं जानें और उनसे अधिक न करें। यह व्यक्ति के साथ आपके संबंधों पर बहुत निर्भर करेगा।
    • ईमानदारी से रहें किसी को वाकई खास महसूस कर रहा है अगर आप का ढोंग करते हैं तो काम नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com