ekterya.com

आपकी पसंद के व्यक्ति का इलाज कैसे करें

क्या आप किसी को पसंद करते हैं? जिस व्यक्ति को हम पसंद करते हैं वह हमें सोचने और पागल चीजों को महसूस कर सकता है, और वे हमें अजीब व्यवहार कर सकते हैं। इस व्यक्ति को गाड़ी चलाने से भी बुरा कुछ नहीं है क्योंकि वह आपको बहुत अजीब समझता है! हालांकि, यदि आप खुद को थोड़ा नियंत्रित करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी भावनाओं को अतिरंजित नहीं किया जा सकता है और हो सकता है कि आप उसके साथ संबंध बना सकें।

चरणों

भाग 1

अपनी भावनाओं के साथ डील करें

Video: नींद न आये तो क्या करें | नींद आने के घरेलू उपाय Insomnia Causes & Treatment In Hindi

1
सही दृष्टिकोण को अपनाना यदि आप अपनी भावनाओं को आप नियंत्रित करते हैं और आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच सकते हैं, तो यह बहुत कम संभावना नहीं है कि आप निम्न चरणों में से किसी भी सही तरीके से कार्य कर सकते हैं।
  • 2
    ध्यान रखें कि आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करना होगा कभी-कभी, आपको कठिन प्रयास करना चाहिए आप के बीच क्या होना चाहते हैं (चुंबन, तिथियां, इत्यादि), यह तब तक इंतजार नहीं होगा जब तक कि यह व्यक्ति आपके साथ प्यार में न पड़ जाए।
  • भाग 2

    पता लगाएं कि आपके रिश्ते की स्थिति क्या है
    1
    उसके साथ संवाद करें हो सकता है कि पहले यह अजीब लगता है, लेकिन ध्यान रखें कि, अगर यह व्यक्ति सोचता है कि आप सिर्फ दोस्ताना होने की कोशिश कर रहे हैं, तो वह शायद आपसे बात करना चाहता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने मूर्खतापूर्ण महसूस करते हैं, समय के साथ आपको उस रुचिकर के बारे में बातचीत शुरू करनी होगी जो आप दोनों के हितों के लिए है यदि आप इसे इस समय ऐसा करना बहुत मुश्किल लगता है, तो आपको थोड़ी देर तक इंतजार करना पड़ सकता है जब तक कि कोई पल आने वाला ऐसा सबसे उचित नहीं लगता
    • यदि आप इस विषय को समझ में नहीं आते हैं तो बातचीत शुरू न करें - बस आपको जो पता है उसका ध्यान रखें। यह बहुत स्पष्ट लग सकता है, लेकिन इसके बारे में सोचें: यदि आपको फुटबॉल पसंद नहीं है, तो इसका उल्लेख नहीं करें! आप दूसरे व्यक्ति को हर समय अजीब बात कर रहे हैं।
    • एक बार जब आप आराम से बात कर सकते हैं, तो वह आपके साथ बात करने के लिए इस्तेमाल हो जाएगी

    भाग 3

    जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसके साथ एक नियुक्ति करें
    1
    शरीर की भाषा का उपयोग करें, लेकिन इसे अधिक मत करना यदि आप किसी लड़के से बात करने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि अपने होंठ मारने से उसे चुंबन के कार्य की याद दिला सकती है इसे ज़्यादा मत करो, जैसा कि आप सोचेंगे कि कुछ गलत है, जैसे आपको एक होंठ मॉइस्चराइज़र तत्काल जरूरत है यदि आप अपने बालों से थोड़ा खेलते हैं, यह भी एक सकारात्मक चीज हो सकती है, लेकिन आपको इसे सूक्ष्म तरीके से करना चाहिए।
    • यदि आप एक सीधा आदमी हैं और आप एक लड़की से बात कर रहे हैं, तो आपको उसके साथ नज़र से संपर्क करना चाहिए। उसे घबराओ मत, लेकिन उसे भी देखने के लिए शर्मिंदा महसूस नहीं करते हैं लड़कियों को वास्तव में यह पसंद है कि लड़कों ने उनको देखकर कुछ ब्याज को जगाया। आपको अपने लिंग को मुमकिन करना चाहिए, क्योंकि दुखद लोग इस धारणा को देते हैं कि वे परेशान नहीं होना चाहते हैं। मुस्कुराहट जब व्यक्ति आपको देखता है और जब आप बात करते हैं यह एक बड़ी मुस्कुराहट नहीं है, बस थोड़ा मुस्कान के लिए पर्याप्त है
  • 2
    उसे सुराग दे दो यदि आप उसे एक सुराग देना चाहते हैं जो आपको पसंद है (थोड़ी देर के लिए बात करने और बातचीत करने के बाद), आपको उसे कहीं जाने के लिए आमंत्रित करना नहीं है, यदि आप इसके साथ सहज नहीं हैं। एक बार जब आप आत्मविश्वास विकसित करते हैं, तो आप इसे "सुनो, मैं इस सप्ताह के अंत में लघु गोल्फ के लिए कुछ दोस्तों के साथ जाऊँगा, क्या आप जाना चाहते हैं?" ध्यान रखें कि आपको उनसे ऐसा नहीं कहना चाहिए जैसा आपको लगता है कि वे स्वीकार नहीं करेंगे। उसे बताओ कि जैसे आप उसे मस्ती के लिए जाना चाहते थे, जो आपको एक सुराग दे सकता है कि वह आपको कितना पसंद करते हैं इसके अलावा, यह आपको अपने दोस्तों के साथ जाने के लिए आमंत्रित करने के बारे में बहुत अच्छा महसूस करेगा, सिर्फ उनके साथ जाने के बजाय इनमें से कुछ चलने के बाद आपको उसे वास्तविक "तिथि" के लिए आमंत्रित करने में इतनी कठिनाई नहीं हो सकती है
  • Video: विकलांग व्यक्तियों का आधार कार्ड कैसे बनता है अपंग व्यक्तियों के आधार कार्ड बनाएं और खूब पैसा कमाए ?

    3

    Video: Face Reading Part 2 - माथा देख कर जाने व्यक्ति का स्वभाव और चरित्र !!!!

    जिन लोगों को आप छोड़ते हैं उनके साथ मूल रहें उसे एक ऐसी जगह ले लीजिए जिसे आप जानते हैं कि वह यात्रा करना चाहती है यदि आप बास्केटबॉल पसंद करते हैं, तो स्थानीय टीम के खेल के लिए टिकट प्राप्त करें यदि आप एक निश्चित रेस्तरां से प्यार करते हैं और बातचीत में बहुत कुछ बताते हैं, तो आपको उसे उस स्थान पर ले जाना चाहिए।
  • भाग 4

    अस्वीकृति के साथ सौदा (या तो तुम्हारा या उसकी)


    1
    ध्यान रखें कि जो सबसे खराब हो सकता है वह है कि मैं नहीं कहता हूं। यदि आप पूरी तरह से नकारात्मक वातावरण अनुभव करते हैं, तो यह स्पष्ट है कि यह व्यक्ति आपके लिए सही नहीं होगा। अस्वीकृति के माध्यम से जाना मुश्किल है, लेकिन यह जानना बेहतर होगा कि आप क्या महसूस करते हैं और इस प्रकार आगे बढ़ने में सक्षम हो सकते हैं।
  • 2
    अगर आप कुछ समय बाद निर्धारित करते हैं कि आप वास्तव में इस व्यक्ति के साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं, तो आप छेड़छाड़ करना बंद कर दें और आप बस उनकी दोस्ती चाहते हैं। बस उसके साथ व्यवहार करें जैसे आप अपने दूसरे दोस्तों का इलाज करेंगे आपको कोई समस्या नहीं होगी, जब तक कि वह आपको प्यार करना शुरू न करे
  • भाग 5

    उस व्यक्ति को अस्वीकार करें जो आपकी ओर आकर्षित है

    हम सभी को वह व्यक्ति नहीं चाहिए जो हमें प्यार करता है अब हम ऐसे कुछ तरीकों का संकेत देंगे जिनमें आप इन भावनाओं से छुटकारा पा सकते हैं और इस व्यक्ति को पीछे हट सकते हैं।

    1
    उन सुविधाओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप उसके बारे में नहीं पसंद करते हैं यह आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा कि आप उसके साथ क्यों नहीं जाना चाहते।
    • उसे सुराग दे दो जिसे आप पसंद नहीं करते। यदि आप किसी और को पसंद करते हैं, तो आपको उसे स्पष्ट करना चाहिए।
  • 2
    उससे दूर रहो यदि आप कक्षा में एक समूह से मिलते या बनाते हैं, तो बस अच्छा हो, उसके साथ बातचीत न करें और न सिर्फ आवाजें करके जवाब दें यदि वह आपको सवाल पूछें
  • Video: अगर कोई व्यक्ति आपको गुस्सा दिलाने में सफल होता है तो समझ लीजिए आप उसके हाथ की कठपुतली हैं, #820ghc

    3
    इसे अस्वीकार करें अगर यह आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है झाड़ी के चारों ओर मत जाओ बस उसे बताइए कि आप उसे एक तरह का व्यक्ति मानते हैं, लेकिन वह आपकी तरह नहीं है और आप अभी भी सही व्यक्ति की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उससे मिलने का सबसे आसान तरीका है कि किसी दोस्त को आपकी मदद करनी चाहिए। उसे सब कुछ मत बताना और बिना किसी कारण के अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ उसके बारे में बात करें, खासकर अगर वह आपका दोस्त है बस अपने आप हो और अवसरों का लाभ उठाएं कभी-कभी आपको बाहर जाना और काम करना होगा, लेकिन संभावना है कि आप सफल होंगे।
    • हर बार एक दरवाज़ा बंद हो जाता है, दूसरा खुलता है यदि आप पहली बार कुछ स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपके पास इसे बेहतर जानने के बाद एक और मौका हो सकता है इसके अलावा, यदि वे आपको अस्वीकार करते हैं, तो सैकड़ों लोग होंगे जो आपके पास एक से अधिक योग्य हो सकते हैं जो आपके पास नहीं होना चाहता।
    • यदि वे आपको पूरी तरह से अस्वीकार करते हैं और आपको बहुत बुरा लगता है, तो ध्यान रखें कि यह सप्ताह के बाद शायद कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यदि आपसे बात करना या आपसे बाहर जाना नहीं चाहते हैं, तो आप इसके लिए रौंद नहीं कर सकते हैं। याद रखें कि किसी के लिए रोने के लायक नहीं है और जो व्यक्ति आपके लिए मूल्यवान है वह आपको रोना नहीं देगा
    • पता चला कि क्या हुआ अगर कुछ गलत हो गया। यदि आप उसे मित्र के रूप में पसंद करते हैं, लेकिन वह आपसे बात नहीं करता, तो उस पर विचार करने के लिए समय लें कि कौन गलती पर था।
    • निर्भर न हों और न करें हमेशा उसके साथ बाहर जाना याद रखें कि आपके मित्र भी हैं! यदि आप इसे से बच नहीं सकते हैं और आप उसके साथ समय बिताते हैं, तो उसे अपने और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें, इसलिए वह आपके साथ अधिक जुड़ाव महसूस करेगी।
    • यदि आप एक सीधा आदमी हैं, तो ध्यान रखें कि लड़कियों से संपर्क करना और उनसे बात करना पसंद है। वे सुनना पसंद करते हैं कि आपको क्या कहना है - यदि आप केवल एक ही बोलते हैं तो अजीब महसूस नहीं करें।
    • यदि आपके मित्र आपकी पसंद के व्यक्ति को स्वीकार नहीं करते हैं, तो उन्हें अपने दिमाग में बदलाव न करें। अगर आप वास्तव में सोचें कि वह एक अच्छी व्यक्ति है, तो उसका पालन करें।
    • जिस व्यक्ति को आप अपनी पूरी जिंदगी को कवर करने दें, उसे न दो। स्कूल और आपके बाहरी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें जितना अधिक आप इसके बारे में सोचते हैं उतना ही आप अपने जीवन के अन्य पहलुओं की उपेक्षा करेंगे। इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय रिज़र्व करें और इसे अपनी शैक्षिक प्राथमिकताओं को बर्बाद न करें।
    • याद रखें कि आपका मोह किसी दिन होगा हो सकता है कि आप एक सप्ताह के लिए दोस्त होने के बाद उसमें दिलचस्पी खो दें और शायद वे सिर्फ दोस्तों के रूप में रहें।
    • यदि आप एक सीधा आदमी हैं, तो याद रखें कि लड़कियों को बातचीत शुरू करना और आँख से संपर्क करना हालांकि, यदि आप बहुत लंबे समय तक आँख संपर्क बनाए रखते हैं, तो यह असुविधाजनक हो सकता है।

    चेतावनी

    • आप किसी भी सुधार को प्राप्त नहीं करेंगे, अगर आप उस व्यक्ति को देखना चाहें जो आपको हर समय पसंद आए। यह केवल मुझे आपको एक अजीब व्यक्ति के रूप में विचार करेगा।
    • उसके साथ भी लगातार मत बनो यह बहुत परेशान होगा और वह आपके पास नहीं होना चाहती।
    • यदि आपकी पसंद की व्यक्ति हर किसी के लिए कठोर है, अपने दोस्तों के अलावा, शायद आप किसी और के साथ प्यार में गिरना चाहिए।
    • उसके साथ बहुत जुनूनी मत बनो, क्योंकि आप इस धारणा को दे देंगे कि आपके पास जीवन नहीं है। हर पल में उसके बारे में बात न करें क्योंकि यह आपके दोस्तों के लिए बहुत परेशान हो सकता है।
    • अभिमानी न हो
    • अपनी उपलब्धियों, आपकी व्यक्तिगत वस्तुओं या बैंड को पसंद न करें आप हो सकते हैं अपने आप को। यदि आप रॉक प्यार करते हैं और वह इसे नफरत करते हैं, तो आपको इसके बारे में तर्क देने की ज़रूरत नहीं है। आप की तरह "मैं एरोस्मिथ प्यार करता हूँ" कुछ कहना है और वह जवाब देती है, "ओह, मैं इस बैंड एक बहुत पसंद नहीं है," अगर की तरह "ठीक है, कोई समस्या नहीं है, हर किसी को अपने स्वयं के स्वाद है कुछ कह सकते हैं। आप किस बैंड को पसंद करते हैं? "
    • यदि आपके पास करीबी दोस्त हैं जो आप समस्याग्रस्त या असभ्य विचार करते हैं, तो यह संभव है कि यह वैसे भी होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com