ekterya.com

आपको किसी को पसंद करने के लिए, जो आपको नापसंद करता है

आपके जीवन में कुछ लोग कभी-कभी आपको कुछ परेशानी या बेचैनी महसूस कर सकते हैं इस स्थिति को सरल चरणों की सहायता से निपटना आसान है जो हम प्रदान करेंगे।

चरणों

अपने प्रतिद्वंद्वियों द्वारा यौवन के बारे में भ्रमित होने से बचें शीर्षक से चित्र चरण 2
1

Video: कैसे पता करें की लड़की आपको पसंद करती है या नहीं

ग्लैमर के प्रभाव को ध्यान में रखें कभी-कभी उस व्यक्ति की भूमिका, स्थिति या स्थिति के लिए गिरना आसान होता है जो कि असली व्यक्ति और उसके वास्तविक चरित्र के बजाय प्रतिनिधित्व करता है। पहचान के इस भ्रम को अलग करने के लिए यदि आप उस व्यक्ति करता है के ग्लैमर से हैरान कर रहे हैं मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप अपने पद से व्यक्ति अलग करने की कोशिश नहीं है, तो आप कुछ के धोखे कि सच नहीं है में गिर सकता है। आप भूमिका या व्यक्ति यह वास्तव में है की स्थिति को भ्रमित किया जा सकता था कि यह कुछ दिलचस्पी है कि आप या आपके पास पर्याप्त परवाह में अधिकार, शक्ति या सम्मान का एक स्थिति है, या तो एक नौकरी, एक शौक, एक क्लब या एक खेल है, तो । यह एक ऐसी दुनिया में एक आम गलतफहमी है जहां पर हम लोग क्या करते हैं, उनके चरित्र के आकार के आधार पर वे क्या करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जेना ने गैरी को पसंद किया उन्होंने कहा कि इस वर्ष के वाद-विवाद और शब्दों के साथ एक अद्भुत तरीका है, जो एक विशेषता यह है कि वह साहस उनकी विचारधारा की रक्षा के लिए और एक ही तरह से बात करने के लिए शक्ति है चाहते हैं नहीं है। इसलिए, गैरी के तर्कों को सुनकर उसे पिघल कर अंदर आ गया। इसके अलावा, वह बहस समाज के अध्यक्ष हैं और अंग्रेजी संकाय के भीतर बहुत प्रभाव है उनके चारों ओर बहुत से लोग हैं जो उनके साथ एक क्षण होने की आशा रखते हैं। जेना एक मध्यस्थ बनना चाहती है और लोग उसे अपने शब्द से निपटने के कौशल के लिए ध्यान देते हैं। वह जानती है कि गैरी तरह उसे करने के लिए नहीं है और वह स्पष्ट रूप से कई बार अपमान किया गया है, लेकिन सोचता है कि यह लगभग आकर्षक है क्योंकि यह एक संकेत है कि वह बुद्धिमान, मजाकिया है और किसी दिन आपको एहसास होगा कि यह भी साथ अच्छा है शब्द। जेना बेहद गलत है, वह गैरी का प्रतिनिधित्व करती है, लेकिन वह वास्तव में कैसी पंडितासी नहीं है
  • जॉर्ज अपने बॉस के साथ बहुत प्यार करता है वह मजाकिया, बुद्धिमान, शरारती है और निरंतर बात है कि प्रबंधन विभाग उसके साथ इतनी प्रभावित है कि वह शीघ्र ही एक बेहतर नौकरी की स्थिति में पदोन्नति प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाती है। हालांकि, वह हमेशा बहुत picky है और गंभीरता से के बारे में क्या जॉर्ज बनाता टिप्पणियां भी लगातार का कहना है कि अपनी नौकरी फिर से करते हैं, भले ही जॉर्ज हमेशा बहुत अच्छी तरह निभाई है और दूसरों से संबंधित परिणामों को स्वीकार करते हैं उत्कृष्ट। जॉर्ज अपने काम से घृणा करने के लिए तैयार है क्योंकि उनका मानना ​​है कि उसके मालिक उसके मुकाबले अधिक कुशल हैं और अगर वह ऐसा करता है, तो वह महसूस करेगा कि वह विशेष है और उसके साथ जाने के लिए सहमत होगा। जेन्ना की तरह, जॉर्ज दुर्भाग्य से गलत है। वह अपने मालिक की भूमिका और उस की प्रशंसा की ग्लैमर से हैरान है, और उस के साथ असहमति को कम करती है क्योंकि उसे उम्मीद है कि वह उसे बदल लेगी। ऐसा नहीं होगा और वह खुद को अपमानित करने के लिए जारी रहेगा।
  • एक युवा बहन के साथ डील शीर्षक छवि`s Attack Step 7
    2
    अपनी खुद की बात का पता लगाएं आत्मइज़्ज़त. ऐसे व्यक्ति में दिलचस्पी लेना जो आपका सम्मान नहीं करता, आपकी असुरक्षाओं की नींव और आत्म-सम्मान की कमी में रहेगा। कुछ मायनों में, आप उस व्यक्ति को देख सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, जो आक्रामक और असुविधाजनक है, जो आपके भीतर खाली जगह के रूप में देखे जा सकते हैं। हालांकि, वास्तव में, कोई भी आप को पूरा नहीं कर सकता केवल आप ही इसे प्राप्त कर सकते हैं और अगर आप अपनी कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित करने और आप पर हमला कैसे करना चाहते हैं, तो उसे सताए रखने के बजाय आपको स्वयं और आपकी आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करना होगा यदि आप कम आत्मसम्मान, कम आत्म सम्मान और कई असुरक्षाएं हैं। इस के माध्यम से चलना बंद करने के लिए तैयार हो जाओ और मूल्य की अपनी भावना को सुधारना शुरू करें। अपने आप को याद रखें कि जो कोई आप का अपमान करता है या आपको कम करता है वह आपके जीवन का हिस्सा बनने के लायक नहीं है
  • छवि एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) शीर्षक 14
    3
    अपने व्यवहार का बहुत ज्यादा विश्लेषण न करें यह संभावना है कि यह व्यक्ति कई कारणों से ऐसा कर सकता है, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसे असुरक्षाएं हैं या ध्यान प्राप्त करना चाहते हैं हालांकि, अंत में आपको उस बिंदु तक पहुंचना चाहिए जहां आप कहते हैं "कौन परवाह करता है?"। आप उनके संरक्षक दूत नहीं हैं, न ही उनके डॉक्टर और न ही उनके निजी प्रशिक्षक यदि आपको समस्याएं हैं, तो आपका लक्ष्य उन्हें बचाने या बदलने नहीं है। इसके अलावा, आप अपने व्यवहार का बहाना करने के लिए कारणों की खोज करने का जोखिम उठाते हैं यदि आप बहुत ज्यादा विश्लेषण करते हैं तो आपको उस तरीके से व्यवहार करने की ताकत मिलती है। यदि आपके साथ व्यवहार करने का आपका तरीका आपको दुख देता है और आपको दर्द पहुंचाता है, तो आपको सतर्क करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए कि आपको उस व्यक्ति में अपने एकतरफा हित से मुक्त होना चाहिए जो आपको पसंद है।
  • यदि आप लोगों को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं, तो लेख "कैसे सुखदायक लोगों को रोकने के लिए"सलाह प्राप्त करने के लिए जो आपको अपने व्यवहार को दूर करने की इजाजत देता है, जो आपके लिए अपना सम्मान नष्ट कर देता है।
  • जब आप कुछ दोस्त हैं कदम 1
    4

    Video: अगर किसी लड़के पर आ जाए दिल तो लड़कियां देती है ये संकेत

    समझे कि आपको करना होगा उस व्यक्ति को भूल जाओ. दो लोगों के बीच एक स्वस्थ रिश्ता संभव नहीं हो सकता है, अगर उनमें से एक दूसरे का सम्मान नहीं करता है। हालांकि यह सच है कि यह प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, यह भी सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आपके पास इस व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को छोड़ने का स्वभाव नहीं है, तो आप उसे याद रखना जारी रखेंगे और अपनी आवश्यकताओं या अपने सम्मान को प्राथमिकता नहीं देंगे।
  • एंट अराथ अराउंड पीपल डॉट डॉट डॉन`t Like You if You Don`t Like Them Step 3



    5
    फोकस क्यों तुम पर देना है नाराज़ करना वह रवैया जिसकी आप की ओर है, इसके बजाय आपको इसे क्यों पसंद है जब आप कई अवसरों पर अपने आप को अपमानजनक व्यवहार दिखाते हैं, तो आपको यह चेतावनी देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए कि आप ऐसा करने से रोक नहीं पाएंगे और आपके प्रति अपना दृष्टिकोण हमेशा शत्रुतापूर्ण और क्रूर होगा। यदि आप अपने व्यवहार का बहाना जारी रख रहे हैं या अपने रुख के बारे में कुछ ऐसा व्यवहार करते हैं, तो आप उन पर अपमान और अनादर करते रहते हैं और उन्हें आपको उन क्रूर व्यवहारों के लिए दंडित नहीं करने देते हैं जो आपके लिए हैं अपने आप से पूछें कि आप कैसे छोटा या आप का अपमान करते हैं उदाहरण के लिए, क्या वह व्यक्ति आपको सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा करता है? क्या आपको लगातार परेशान किया जाता है? क्या यह आपको कई बार परेशान करता है? क्या यह आपको कठोर टिप्पणियां बताता है, खासकर जब आपके आसपास के लोग हैं? क्या वह आप का मज़ाक उड़ाता है? यह जानने के लिए कि आप उस व्यक्ति के साथ एक रोमांटिक संबंध क्यों नहीं करना चाहते हैं, उस व्यक्ति में रुचि को दूर करने के लिए आवश्यक है जिसे आपको ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।
  • स्टे फ्रेंड्स फॉर अ नाटक क्वीन स्टेप 1 नामक छवि
    6
    सुन नहींकर खुद को सुरक्षित रखें यह संभव है कि आपने खुद को ऐसी स्थिति में रखा है जहां आप उस व्यक्ति की उपस्थिति में बहुत अधिक हैं और उस व्यक्ति के साथ समय बिताने या बस इस व्यक्ति के सामने रहने के लिए उनके अपमान और अपमान का सामना किया है। उस व्यक्ति के प्रति आपका वर्तमान व्यवहार समाप्त होना चाहिए आपका अच्छा यह सुझाव दिया जाता है कि आप उस व्यक्ति से पूरी तरह से दूर जाते हैं और संशोधन करना शुरू करते हैं ऐसा करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • उससे बात मत करो. जाहिर है, आप अपने ध्यान के लायक नहीं है
  • किसी संपर्क के किसी भी स्रोत को उस व्यक्ति के साथ संपर्क करें, चाहे आपके पास अपने संपर्कों में अपना फ़ोन नंबर, ईमेल पते की सूची में आपकी ईमेल या सोशल नेटवर्क की वेबसाइट पर आपकी प्रोफ़ाइल। आप इसे ब्लॉक भी कर सकते हैं इससे आप उस व्यक्ति को जान सकेंगे कि आप अपने पिछले कार्यों को स्वीकार नहीं करेंगे और भविष्य में उनके निर्दयता को सहन नहीं करेंगे।
  • जवाब न दें कि व्यक्ति आपसे बात करने की कोशिश करता है दूर हो जाओ उसी तरह, आप उसे माफी माँगने के लिए एक विनम्र बहाना बता सकते हैं और अगर उसे नजरअंदाज कर रहे हैं तो उसे बहुत निराश लगता है। सब के बाद, आप अपने स्तर पर खुद को नहीं डालना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, सतही रहें और केवल वही कहें जो आपको पेशेवर तरीके से और पेशेवर टोन में कहने की ज़रूरत है अगर आपके पास और कोई विकल्प नहीं है। अपने व्यक्तिगत या पेशेवर स्तर पर आपके अपमान का रिकॉर्ड रखने पर विचार करें ताकि आप इसे अपने बॉस या क्षेत्र के प्रभारी किसी दूसरे व्यक्ति के साथ देख सकें। इस स्थिति को अपने दिमाग में बदलें, इसे एक ऐसे व्यक्ति के रूप में बंद कर दें जिसे आप पसंद करते हैं और वह संतोषजनक है और इसे असहिष्णु उत्पीड़क बनने के लिए
  • इमेज शीर्षक से बचें कक्षा में चरण 5
    7
    इस व्यक्ति के बारे में किसी से बात करना बंद करो उस व्यक्ति के बारे में गपशप मत कहो या उसकी पीठ के पीछे उसका अपमान करें। यह सिर्फ अपने खेल के साथ खेल रहा है और खुद के लिए अपने सम्मान को मजबूत नहीं कर रहा है या अपने चरित्र को मजबूत करने के लिए। जब कोई पूछता है कि आपके बीच क्या हुआ, तो कहो "मुझे उस व्यक्ति से निपटने के थक गए हैं"। इसी तरह, मैंने कहा था कि दोनों सहमत हुए कि वे इससे सहमत नहीं होंगे, और यह कि वे बहुत हाल ही में बातचीत नहीं करते हैं अंत में, यह किसी और की समस्या नहीं है, तो आप कह सकते हैं "आप को क्यों जानना चाहते हो? यह ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसे आप चर्चा करना चाहते हैं"।
  • Video: 7 Signs & Symptoms of Love|| कैसे पता चले कि आपको प्यार हो गया है

    आपकी पहली रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता के साथ आरंभ टॉकिंग शीर्षक शीर्षक छवि 7
    8
    अपने वास्तविक परिवार और मित्रों या आपके सहयोगियों या टीम के सदस्यों का समर्थन प्राप्त करें, जिन्हें आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं। किसी से दूर हो जाना, खासकर यदि आपने अपने जीवन के भविष्य में अपनी संभावित भूमिका के बारे में कल्पना की है और आपको बेहतर दिखने के लिए बहुत ऊर्जा खर्च की है। आप उस व्यक्ति के लिए दूर जाने के बाद कुछ भावनाएं हो सकते हैं और यह स्वाभाविक है, लेकिन प्राचीन रीति-रिवाजों पर वापस जाने का कोई कारण नहीं है कुछ दोस्तों के लिए एक बैठक, अपने मन को साफ और उस व्यक्ति के बारे में सोच को रोकने के लिए लोग हैं, जो देख सकते हैं और आप में अच्छा अनुभव करते हैं और लोग हैं, जो आप का समर्थन है, चाहे आप सफल या उद्यमी हैं के साथ खुद को चारों ओर के साथ समय बिताने का आयोजन किया। अपने आप को यह महसूस करें कि उन लोगों से घिरा होना चाहिए जो आपके सम्मान करते हैं और आप को दुख न करें।
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 8
    9
    अपने जीवन को अपने बारे में और अधिक सकारात्मक और गंभीर तरीके से जारी रखें। जिस तरह से आप अपने रास्ते पर दिखाई देने वाले लोगों के साथ बातचीत करेंगे और किसी को बचाने या रिडीम करने के लिए अपने दिल को जंगली विचारों के साथ नहीं आने देंगे। लोग केवल वही विकल्प बदलते हैं जो वे पसंद करते हैं इसके अलावा, कल्पना करना कि कोई व्यक्ति अपनी इंद्रियों को ठीक कर लेता है और आपके सच्चे स्व को देखता है कि यह आपके जीवन के साथ जारी रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपकी वर्तमान एकाग्रता को अपने सच्चे स्व पॉलिश करना चाहिए हम आकर्षित होते हैं और हम लोगों को खुश करने के लिए आकर्षित होते हैं, इसलिए कभी-कभी हम उस व्यक्ति के लिए आकर्षित होते हैं जो कुछ का खुलासा करता है जो हमने स्वयं के अंदर इनकार किया है इस तथ्य से सीखना महत्वपूर्ण है कि आप बहुत ही नकारात्मक व्यक्ति से आकर्षित हुए हैं क्योंकि यह आपके बारे में बहुत कुछ कहता है कि आप अपने बारे में कैसा सोचते हैं हां, आप अधिक लायक हैं और आपको इसे लगातार याद रखना होगा जब तक यह स्वाभाविक नहीं हो जाता है, इसके अतिरिक्त आपको अपने पहलुओं को सुधारना होगा कि आपको अधिक दयालुता के साथ पोषण करना होगा।
  • सीधे खड़े हो जाओ और अपने आप में विश्वास करें। आप अपने प्रत्यक्षवाद के साथ आपके जैसे के साथ लोगों को आकर्षित करते हैं और जब इस मार्ग को चुनने सोचा Logres अपनी ताकत और अपने व्यक्तित्व की सराहना करेंगे। यह अब मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह एक वास्तविक व्यक्ति है जो आपकी सच्ची स्वयं को देखता है आकर्षित करने का तरीका है यही कारण है, आप एक व्यक्ति जो खुद को अभिव्यक्त करने डर नहीं है हो सकता है और यह है कि लोगों के लिए सम्मान की उम्मीद है।
  • लेख "अपने आप को कैसे बचाव करने के लिए"तो आप अधिक विचार प्राप्त कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com