ekterya.com

एक पंथ की भूमिका निभाने के लिए कैसे करें

एक सांस्कृतिक भूमिका निभाते हुए इसका अर्थ है कि भूमिका लिखा गया है जैसे कि आप एक कहानी कह रहे थे, जो लंबे पैराग्राफों के साथ, बिना पाठ संदेश भाषा, संक्षिप्त या शब्दजाल के। इस तरह एक गेम बनाना आपके लेखन कौशल को तेज करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही साथ अपने पात्रों को तलाशने और नए दोस्त बनाने के लिए। एक चरित्र लिखने और योजना बनाने के लिए जानें, जिसके साथ आप एक पंथ की भूमिका निभा सकते हैं

चरणों

भाग 1
चरित्र की योजना बनाएं

Do Literate Roleplay चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक वातावरण चुनें प्रत्येक भूमिका निभाने में एक वातावरण है और जो आप चुनते हैं वह पूरी तरह निर्भर करेगा कि आप क्या करना चाहते हैं। एक रोल-प्लेइंग गेम आमतौर पर एक स्थापित काल्पनिक ब्रह्मांड में होता है, जैसे कि वर्ल्ड ऑफ वर्ल्डक्राफ्ट, स्टार ट्रेक या हैरी पॉटर - हालांकि, आप मौजूदा फ्रेंचाइजी तक सीमित नहीं हैं। आप मध्ययुगीन यूरोप जैसे ऐतिहासिक स्थानों का उपयोग कर सकते हैं, एक भूमिका निभाने वाले खेल का प्रयास करें जो विभिन्न फ्रेंचाइजी और स्थानों को जोड़ता है या आप अपना खुद का काल्पनिक वातावरण भी बना सकते हैं।
  • डू लिटरेट रोलप्ले चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक चरित्र चुनें एक चरित्र का चयन भी आप पर निर्भर करता है! कुछ लोग एक मौजूदा चरित्र का उपयोग करना पसंद करते हैं, जैसे कि स्टार वार्स से हान सोलो। दूसरों को अपनी खुद की बनाना चाहते हैं अगर आप एक चरित्र बनाना चाहते हैं, तो यदि आप अपने पास पहले से मौजूद व्यक्तित्व लक्षण देते हैं, तो एक भूमिका निभाने के लिए अक्सर आसान होता है। उदाहरण के लिए, आप एक जादूगर के चरित्र को बना सकते हैं जो आपके खेल की न्याय और रुचि के बारे में बताता है।
  • डो लिटरेट रोलप्ले चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कौशल और उपस्थिति का चयन करें यदि आप पहले से मौजूद एक पात्र को चुनते हैं, तो आप इसके पहले से मौजूद विशेषताओं का उपयोग कर सकते हैं। बेशक, आपको जरूरी नहीं कि यह करना है। उदाहरण के लिए, आप एक उत्कृष्ट भूमिका निभा सकते हैं जो कहता है कि स्टार ट्रेक के कप्तान किर्क वाकई बहुत शर्मीले थे। यदि आप एक मूल चरित्र के बारे में लिखते हैं, तो किसी तरह से संबंधित कौशल और दिखावे चुनें। वे गुण हो सकते हैं जो आपके पास हैं, आप चाहते हैं कि आप चाहते हैं या आपके पास लोगों की प्रशंसा है।
  • टू लिटरेट रोलप्ले चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने चरित्र की मुख्य प्रेरणा लिखें। प्रत्येक भूमिका निभाने के प्रत्येक चरित्र में प्राथमिक प्रेरणा होती है। शुरुआत से अपने चरित्र की प्रेरणा के बारे में सोचने से आपको इसे वास्तविक रूप से विकसित करने में मदद मिलेगी। कुछ प्रेरणाओं में एक खोज को शामिल करना शामिल है - हालांकि, पात्रों को बदला, डर, न्याय या प्रेम से भी प्रेरित किया जा सकता है।
  • यदि आप एक मूल वातावरण में मौजूदा वर्णों के साथ काम करते हैं, तो उनके पास पहले से ही प्रेरणा हो सकती है। उदाहरण के लिए, फैलोशिप ऑफ़ द रिंग की भूमिका निभाने के लिए दूसरी प्रेरणा जोड़ने की आवश्यकता नहीं है। एकल अंगूठी को नष्ट करना पर्याप्त होगा!
  • Do Literate Roleplay चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चरित्र के तीन सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तित्व लक्षण लिखें। आप कई विशेषताएं जोड़ सकते हैं जैसे कि आप भूमिका निभाना चाहते हैं - फिर भी, तीन सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तित्व लक्षणों की सूची के लिए एक पल लें, जिन्हें आप चाहते हैं कि आपके चरित्र की जरूरत हो। उन्हें लिखित रूप में रखने से आपको भूमिका निभाने के दौरान सड़क पर रखने और चरित्र को अधिक यथार्थवादी बनाने में मदद मिलेगी।
  • आप चाहते हैं कि किसी भी सुविधा का उपयोग कर सकते हैं, खासकर मूल वर्ण के लिए यदि आपको समस्याएं हैं, तो इस बारे में सोचें कि आपके व्यक्तित्व के लक्षण आपकी प्राथमिक प्रेरणा प्राप्त करने से कैसे मदद कर सकते हैं या आपको रोका जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि चरित्र का उद्देश्य अपने सच्चे प्यार को बचाने के लिए अजीब क्षेत्र से यात्रा करना है, तो साहस उसे वहां पहुंचने में मदद कर सकता है, लेकिन शत्रुता उसे रोक सकती है
  • डू लिटरेट रोलप्ले चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    चरित्र को पृष्ठभूमि की कहानी दें रचनात्मक होने का यह एक अवसर है! यहां तक ​​कि अच्छी तरह से स्थापित काल्पनिक पात्रों में आमतौर पर एक पूर्ण पृष्ठभूमि की कहानी नहीं होती है। एक कहानी चरित्र को कुछ गहराई जोड़ सकती है और उसकी मंशा और व्यक्तित्व लक्षण बता सकती है। उदाहरण के लिए, हैरी पॉटर हरमाइन इससे पहले कि वह हॉगवर्ट्स के लिए गया था क्या किया के बारे में बात नहीं है, लेकिन एक बुद्धिमान संरक्षक जो समय से पहले ही मृत्यु हो गई और उसे खुद को एक जीवन भर साबित करने के लिए की जरूरत दे दी है दे सकते हैं।
  • भाग 2
    लेखन में सुधार

    Do Literate Roleplay चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक आम शब्दकोश और हाथ में एक विशिष्ट एक है एक पंथ की भूमिका को कई विवरणों की आवश्यकता होती है और आपको उसी शब्द को बार-बार उपयोग नहीं करना चाहिए एक सामान्य शब्दकोश प्राप्त करें और एक भौतिक प्रारूप या इंटरनेट पर विशेष और उन्हें आसान रखो। हर बार जब आप फंस जाते हैं, उन्हें प्रयोग करें या आपको पता है कि आप बहुत शब्द का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप भूमिका में बारिश में एक दृश्य बजाते हैं, तो प्रत्येक वाक्य में "बारिश" कहने के बजाय, आप "बाढ़," "बार-बार," और "तेज़" जैसे शब्दों का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: DBLIVE | 4 July 2016 | Taarikh Gawah Hai

    डो साक्षरेट रोलेप्ले चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    व्याकरण और वर्तनी का अभ्यास करें यदि आप एक पंथ की भूमिका निभाने के लेखक बनना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा व्याकरण और वर्तनी होनी चाहिए। कभी-कभी गलतियां करना ठीक है - हालांकि, अगर आपके पास समस्याएं हैं तो अपने व्याकरण और वर्तनी का अभ्यास करें मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें, व्याकरण के नियमों को ऑनलाइन देखें और अधिक बार पढ़िए। इसके अलावा, जादू की जांच को सक्रिय करने के लिए मत भूलना!
  • Video: ALLISON MACK CULT CASE UPDATE! **EVIDENCE INCLUDED** PROTECTED EYE WITNESS SPEAKS OUT!

    डू लिटरेट रोलप्ले चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अभ्यास करने के लिए कुछ पंथ रोल प्ले दृश्य लिखें पंथ भूमिका खेल खेल शुरू करने या प्रवेश करने से पहले, कुछ अभ्यास दृश्यों को लिखने में थोड़ा समय व्यतीत करें आप मौजूदा मॉडल से असली दृश्य ले सकते हैं या आप अपना बना सकते हैं। जब आप पर्दे लिखते हैं, तो चरित्र के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बहादुर, जिद्दी और अभिमानी योद्धा के बारे में लिखते हैं, तो अगर वह ड्रेगन का सामना करता है तो वह भाग नहीं जाएंगे
  • Do Literate Roleplay चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने मित्रों को अपने पाठ को आलोचना करने के लिए कहें। यदि आप एक सांस्कृतिक भूमिका निभाने वाले खेल की नौकरी के लिए नए हैं, तो एक अच्छा विचार दूसरे व्यक्ति के प्रतिनिधित्व के लिए शुरुआत से पहले पाठ की समीक्षा करने के लिए होगा। मित्र को भूमिका निभाने के लिए कहें या जो आपके अभ्यास के दृश्यों को पढ़ने और आलोचना करने के लिए लिखना पसंद करता है।
  • भाग 3
    पंथ लेखक के रूप में एक भूमिका निभाएं

    Do Literate Roleplay चरण 11 नामक छवि

    Video: जब दुर्योधन ने श्रीकृष्ण को बंदी बनाने का प्रयास किया। Mahabharat Ramanand Sagar Episode#47

    1
    हाथ में अपने चरित्र का विवरण रखें। जब आप एक रोल-प्लेइंग गेम के अपने दृश्यों को लिखते हैं, तो अपने चरित्र का विवरण पढ़ें ताकि आप इसमें रह सकें। समय के साथ अक्षरों को बढ़ने और बदलना ठीक है - हालांकि, आप मुख्य व्यक्तित्व लक्षणों को पूरी तरह से उलट नहीं करना चाहते हैं।
  • Do Literate Roleplay चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूर्ण वाक्यों में प्रकाशन लिखें अच्छी तरह से शिक्षित रोल-प्ले लेखक संक्षेप या टेक्स्ट संदेश भाषा का उपयोग नहीं करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी पोस्ट पूरी वाक्यों में लिखी गई हैं! प्रत्येक के साथ शुरू करने के लिए विस्तार के कम से कम एक अनुच्छेद होना चाहिए - हालांकि, जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, आपके प्रकाशकों में लंबाई में कम से कम दो या तीन पैराग्राफ होने चाहिए।
  • डू लिटरेट रोलप्ले चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वाक्यांशों और वर्णनात्मक शब्दों का प्रयोग करें ज्यादातर पंथ भूमिका निभाने के लिए छोटे वाक्यांशों के बजाय लंबे, विस्तृत वर्णन का उपयोग करना है। यथासंभव अधिक विवरण दर्ज करें उदाहरण के लिए, "फ्रोडो एक बारिश के दौरान चला गया" लिखने के बजाय, आप लिख सकते हैं कि "फ्राडो एक मूसलधार बारिश के दौरान कठोर चले गए, साथ ही हर पैरों के साथ कीचड़ों में खड़े हो रहे थे"।
  • Do Literate Roleplay चरण 14 नामक छवि
    4
    चरित्र की भावनाओं और प्रतिक्रियाओं के बारे में लिखें कार्य करने के लिए खुद को सीमित मत करो, बल्कि यह भी लिखें कि कैसे स्थितियों के प्रति चरित्र को लगता है और प्रतिक्रिया करता है यह पाठ के दौरान आपके पात्रों को गहराई और विकास देगा। उदाहरण के लिए, यदि चरित्र हिट प्राप्त करता है, तो बस इसके बारे में लिखना न करें कि वह कैसे मुकाबला करता है। इस बारे में लिखें कि वह किस प्रकार महसूस किया जब वह वार हो रहा था और उसे अपने अतीत के बारे में क्या याद दिलाया।
  • Do Literate Roleplay चरण 15 नामक छवि
    5
    विषय पर रहें एक पंथ भूमिका निभाने का एक बड़ा हिस्सा अपने पात्रों और पर्यावरण को विषय में रखने के लिए है। यह अचानक एक अलौकिक अंतरिक्ष में अपने पात्रों को स्थानांतरित करने का स्थान नहीं है! भूमिका निभाते समय हर समय अपने पात्रों और परिवेशों को ध्यान में रखकर और इस तरह के माहौल के संदर्भ में प्रत्येक उत्तर यथासंभव यथार्थवादी बनाते रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com