ekterya.com

उन लोगों के साथ व्यवहार करने के लिए जिन्हें आप नहीं पसंद करते

ज्यादातर लोगों को एक ऐसे व्यक्ति से निपटने की शर्मनाक स्थिति से निपटना पड़ता है, जिसे वे पसंद नहीं करते हैं अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के बिना, यहां हम आपको इस स्थिति से निपटने के लिए कुछ सुझाव देंगे इसका लक्ष्य सबसे विनम्र और मैत्रीपूर्ण तरीके से उस व्यक्ति के साथ बातचीत को कम करना है।

चरणों

Video: बॉलीवुड तलाक के ५ मुख्य कारन जो कर देंगे आपको शॉक

बिहवे अराउंड अराउंड यूज डॉन` class=
1
अपने आप से पूछें कि क्या आप उस व्यक्ति की किसी भी गुणवत्ता को नजरअंदाज नहीं करते हैं जो आपकी प्रशंसा करते हैं या आपके में रूचि है कभी-कभी हम लोगों को एक मौका दिए बिना उनकी अनदेखी करते हैं और यदि यह मामला बन जाता है तो यह एक अनमोल नुकसान हो सकता है। हम सभी गलतियां करते हैं और संभवत: आप उस व्यक्ति के साथ कुछ आम हित ढूंढ सकते हैं। लेकिन फिर भी, आप उस व्यक्ति के साथ दोस्ती नहीं कर सकते।
  • बिहवे अराउंड अराउंड यूज डॉन` class=
    2
    यदि आप उस व्यक्ति के साथ एक ही भावनाओं को साझा नहीं करते तो दोषी महसूस न करें कुछ लोगों को यह क्षमता नहीं है और इससे पहले कि आप स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं, आपको यह महसूस करना होगा कि उस व्यक्ति को पसंद नहीं करने में कोई समस्या नहीं है। यह आपको एक बुरा व्यक्ति नहीं बनाता है और इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको लगता है कि वह व्यक्ति एक बुरा व्यक्ति है या तो
  • Video: आप भी सुबह उठते ही पीते है चाय तो ये विडियो जरूर देखे

    बिहवे अराउंड अराउंड यूज डॉन` class=
    3
    पहली बार में सूक्ष्म होने की कोशिश करें - यह अधिकांश समय का काम करता है अगर कोई आपके साथ होना चाहता है, तो आप के साथ समय व्यतीत करें या आप के साथ बाहर निकल जाएं, बस उन्हें बताएं कि आप उपलब्ध नहीं हैं। यदि आप हर बार ऐसा करते हैं, तो आपको संकेत मिलता है और आप को आमंत्रित करना बंद कर देते हैं। यह फोन कॉल पर भी लागू होता है यदि व्यक्ति आपको फोन पर कॉल करता है, विनम्र रहें और बातचीत को कम रखो, बस उसे बताएं कि आप बहुत व्यस्त हैं या आप कुछ महत्वपूर्ण कर रहे हैं और किसी अन्य समय में बोलें। आपको उसके साथ झूठ बोलना नहीं है और उसे बताने की जरूरत नहीं है कि आप उसे बाद में या दूसरे दिन फोन करेंगे, अगर आप ऐसा करने की योजना नहीं बनाते हैं।



  • बिहवे अराउंड अराउंड यूज डॉन` class=
    4
    उन स्थितियों से बचें जहां आप जानते हैं कि आपको उस व्यक्ति के साथ समय बिताना होगा। यदि आप ऐसी स्थिति में मिलते हैं, तो विनम्रतापूर्वक जाने और अन्य लोगों के साथ दूसरे समूह में जाने की कोशिश करें, या किसी अन्य व्यक्ति को परेशानी से बचने का प्रयास करें।
  • बिहवे अराउंड अराउंड यूज डॉन` class=

    Video: इस तस्वीर में है 8 आकृतियां, चुनें एक और जानें अपने बारे में एक सच

    5

    Video: पसंदीदा फल से कैसे जाने व्यक्तित्व | Favourite fruit also tells about Personality

    व्यक्ति को बताएं कि जब भी आपको लगता है कि वह एक अच्छा व्यक्ति है, तो आपको लगता है कि उनके पास आम में कुछ नहीं है और आप उसे नहीं चाहते कि वह अपना समय बर्बाद करें। इसका मतलब यह नहीं है कि कठोर होने के नाते, यह ईमानदार रहा है। यह चरण लागू होता है, तभी जब आप संकेतों को पहले से ही कह चुके हैं और उन्होंने उन्हें ध्यान में नहीं लिया है या उन्हें अनदेखा नहीं किया है। इस कदम को लागू करना मुश्किल हो सकता है और व्यक्ति के अहंकार को चोट पहुंचा सकता है। यह आपको पीड़ित को नापसंद करने का विपरीत प्रभाव डाल सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप कहते हैं कि आपको लगता है कि अगर अन्य तरीकों से काम नहीं हुआ।
  • बिहवे अराउंड अराउंड यूज डॉन` class=
    6
    यदि यह काम नहीं करता है, तो दूसरों को यह बताने की कोशिश करें कि आपको क्या लगता है। इस व्यक्ति से निपटने के लिए एक रणनीति विकसित करने के लिए दूसरों की भावनाओं और विचारों को एकत्रित करें। आपके पास संभवतः एक मित्र होगा जो आपको उस व्यक्ति को जानता है जो आपको नापसंद करता है जो आपकी ओर से मध्यस्थता कर सकता है कभी-कभी आपको चीज़ें बनने के लिए कुछ और मदद की आवश्यकता होती है। किसी भी भाग्य के साथ, यह व्यक्ति आपको अकेला छोड़ सकता है और दोस्ती ढूंढ सकता है जो उसके लिए अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • लोगों को उसी तरह से व्यवहार करें जैसे आप उन्हें, आपके बेटे या बेटी, आपकी मां या अपने सबसे अच्छे दोस्त का इलाज करने के लिए चाहते हैं
    • यह एक ऐसी समस्या नहीं है कि आप सभी को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन इसे नियंत्रित करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com