ekterya.com

कैसे इंटरनेट पर प्रसिद्ध हो

प्रसिद्धि और भाग्य हासिल करना एक सपना है, जो दुनिया के कई लोगों में है। सामान्य तौर पर, प्रसिद्धि मीडिया द्वारा सार्वजनिक प्रदर्शन और मान्यता का पर्याय है। हालांकि, इंटरनेट के निर्माण के साथ, अब आप ऑनलाइन प्रसिद्ध हो सकते हैं इसे प्राप्त करने के लिए, आपको केवल अपनी उचित जगह खोजने और अपने क्षितिज का विस्तार करना होगा।

चरणों

भाग 1
अपने आला खोजें

इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर बेशक प्रसिद्ध है चरण 3
1

Video: घर पर बाजार जैसा क्रिस्पी डोसा बनाइए - मसाला डोसा बनाने की आसान विधि - क्रिस्पी दोसा - Dosa Recipe

उन चीजों का निर्धारण करें जिन पर आप अच्छे हैं और आप क्या करना चाहते हैं वहाँ कई तरह के तरीके हैं जिनमें आप इंटरनेट के माध्यम से प्रसिद्ध हो सकते हैं। कुछ सबसे लोकप्रिय रूप ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग या वीडियो या लेखन के रूप में अद्वितीय सामग्री का निर्माण कर रहे हैं। इंटरनेट के अन्य प्रसिद्ध सितारों को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से जाना जाता है। इसलिए, अपनी क्षमताओं के आधार पर रणनीति के बारे में सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं और विकसित करें।
  • यदि आप कुछ भी ऐसा नहीं सोच सकते हैं जो आप अच्छा कर रहे हैं, तो उस चीज़ के बारे में सोचें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं।
  • यदि आप विभिन्न श्रृंगार तकनीकों के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, तो आप एक वीडियो सामग्री बना सकते हैं जहां आप अन्य लोगों को श्रृंगार पर कैसे डाल सकते हैं।
  • यदि आपके पास वीडियो गेम के लिए एक महान प्रतिभा है, तो आप अनुयायियों को प्राप्त करने के लिए लाइव प्रसारण या YouTube पर वीडियो बना सकते हैं।
  • यदि आप पहले से ही सोशल नेटवर्क पर बहुत समय बिताते हैं, तो ख्याति हासिल करने के लिए सक्रिय रूप से अपने अनुयायियों की संख्या में वृद्धि की संभावना पर विचार करें।
  • अगर आपको लगता है कि आपके पास एक रोचक जिंदगी है, तो आप "वीब्लॉग" (वीडोबोग्स) बना सकते हैं जो लोग अनुसरण कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास विशिष्ट विषय का एक महान ज्ञान है, तो आप एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं या अन्य लोगों को शिक्षित करने के लिए ऑनलाइन वीडियो बना सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध होना चरण 1
    2
    उन लोगों को देखें जो आप के प्रशंसक हैं एक और तरीका है कि आप अपने आप को प्रेरित कर सकते हैं आप की प्रशंसा किसी की नकल है अगर आप इंटरनेट पर किसी भी सेलिब्रिटी का पालन नहीं करते हैं, तो कुछ लोगों को अच्छी तरह से विचार करना शुरू करें कि आपको प्रसिद्ध होने के लिए क्या करना है। Twitch.tv, यूट्यूब और ऑनलाइन ब्लॉग जैसी वेबसाइटों पर खोजें। यदि आप पहले से ही कुछ के प्रशंसक हैं और आप नियमित रूप से अपनी सामग्री देखते हैं, तो संभवत: आपके पास क्या करना है, इसका एक ठोस विचार है।
  • इंटरनेट पर कुछ मशहूर हस्तियों हैं, वीरवर्टमोरो, जे.के. रोलिंग, पोप फ्रांसिस आदि।
  • 3
    उस समुदाय की जांच करें, जिसे आप दर्ज करना चाहते हैं। समुदाय विभिन्न प्रकार के लोगों से बना होते हैं जिनके समान हित हैं, और जो आम तौर पर विचारों और विचारों को साझा करते हैं उनमें से कुछ ऑनलाइन सामग्री बनाते हैं और इसके लिए प्रसिद्ध बन जाते हैं। प्रतिस्पर्धा का विचार प्राप्त करने के लिए अन्य कंटेंट निर्माता या मशहूर लोगों की जांच करें, साथ ही आपके पास प्रशंसकों का संभव नेटवर्क होगा। इसके अलावा, ध्यान रखें कि, समुदायों के भीतर, उप-समुदाय या आला समुदायां हैं जो एक विशिष्ट विषय में गहराई से जुड़ाव करती हैं। सामग्री के अन्य रचनाकारों, या किसी भी वीडियो या लिखित सामग्री को उन्होंने बनाया है के सामाजिक नेटवर्क खोजें
  • कुछ ऐसे स्थान हैं जहां आप ऑनलाइन समुदाय पा सकते हैं प्लेस्टेशन समुदाय, टारिंगा और गेमर हैं।
  • कुछ लोकप्रिय वीडियो गेम डीओटीए 2, सीएसओजीओ (काउंटर स्ट्राइक: ग्लोबल आक्षेप), लीग ऑफ लीजेंड्स, फीफा एंड फाइटिंग गेम हैं।
  • वीडियोगेम समुदाय को छोड़ने वाले कुछ सबसे सफल लोगों में पार्क "लिन" जून, हेनरिक "एडमिरल बुलडॉग" अहेंबर्ग, जोनाथन "लोडा" बर्ग और जॉनथन "फटाटल 1टी" वेंडेल हैं।
  • इसके भाग के लिए, हिस्पैनिक दुनिया में कुछ सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर्स हैं वेरेवटोमोर्रो, जर्मन, 8 जी, ड्रॉस, दूसरों के बीच में
  • आप Reddit.com पर समुदाय उपनिर्देशिका पर जाकर समुदाय से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि पहले से ही बहुत से स्थापित लोगों या सितारों को आप जिस सामग्री को बनाना चाहते हैं पर केंद्रित है, तो आपको कुछ और चुनना चाहिए, जब तक कि आपके मन में कुछ रोमांचक और अनूठा न हो।
  • 4
    अपने विकल्पों को कम करें और जो कुछ आप करना चाहते हैं उसे चुनें। अपनी जांच पूरी करने के बाद, आप अपने सभी विकल्पों को कम कर सकते हैं। अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखें और निर्धारित करें कि क्या वे यथार्थवादी हैं उन सभी चीजों को लिखें जिन्हें आप करना चाहते हैं और सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं का वजन अपने विकल्पों को संकुचित करने के बाद, आप जो कुछ करना चाहते हैं उसे चुनें और एक रणनीति बनाना शुरू करें
  • अपनी प्रतिस्पर्धा का मूल्यांकन, दर्शकों के सामान्य आधार और आपकी सामग्री प्लेटफ़ॉर्म की लोकप्रियता के आधार पर समुदाय के भीतर सफलता की संभावना की गणना करें।
  • भाग 2
    इंटरनेट पर अपनी मौजूदगी प्रबंधित करें

    इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर बकाया प्रसिद्ध चरण 5 बुलेट 2
    1
    सभी प्लेटफार्मों पर स्थिरता बनाए रखें सभी सामाजिक नेटवर्क में एक ही उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि लोग भ्रमित न हों। अपने पंजीकृत ब्रांड बनाने के लिए हर जगह अपने लोगो या प्रोफ़ाइल छवि का उपयोग करें आप जो भी कहते हैं और जिस व्यक्ति का आप हैं, उसके संबंध में आपको भी अनुकूल होना चाहिए। यदि आप कुछ कहते हैं लेकिन विपरीत करते हैं, तो लगातार अपने शब्द को तोड़ दें या एक पाखंडी तरीके से कार्य करें, इंटरनेट आपके रास्ते में आ सकता है और प्रशंसकों ने आप को त्याग कर सकता था।
    • अगर आपके पास लोगो या प्रोफाइल इमेज है जो आप अक्सर उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि यह अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ संगत है जिसमें आप हैं।
    • अपने ब्रांड पर विचार करें जैसे कि वह कंपनी थी यदि किसी कंपनी के पास अलग-अलग स्टोर डिज़ाइन और लोगो हैं, तो यह उपभोक्ताओं को भ्रमित कर सकता है। वही आपके प्रशंसकों के लिए आवेदन कर सकते हैं
    • भले ही आप नाराज, क्रूर, खुश या मूर्ख हो, चाहे आपके व्यक्तित्व में एक पल से दूसरे के लिए बदल जाता है या यदि आप ऐसी चीजें करते हैं जो सुसंगत नहीं दिखतीं तो प्रशंसकों को भ्रमित किया जाएगा या नहीं
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर बकाया प्रसिद्ध चरण 1 बुलेट 2
    2
    कम से कम दो सामाजिक नेटवर्क में साइन अप करें दो सामाजिक नेटवर्क चुनें जिन्हें आप नियमित रूप से अपडेट कर सकते हैं, क्योंकि इससे आपके प्रशंसकों को आप तक पहुंच प्राप्त होगी भले ही आप नई सामग्री न बनाएं। जब आप यह तय करना चाहते हैं कि आप कौन-सा बना लेंगे, अपने लक्षित दर्शकों की उम्र को ध्यान में रखें, साथ ही जिन लोगों को वे अक्सर उपयोग करते हैं अपने विभिन्न प्लेटफार्मों को बढ़ावा दें और हमेशा लोगों को अपना अनुसरण करने का एक आसान तरीका कहीं भी दें
  • यदि आप एक युवा दर्शकों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो सबसे उपयुक्त प्लेटफार्म ट्विटर और इंस्टाग्राम हैं।
  • अगर, दूसरी तरफ, आप एक बड़ा दर्शक लक्षित करना चाहते हैं, फेसबुक, Pinterest और लिंक्डइन के लिए ऑप्ट
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर प्रसिद्ध हो जाएं चरण 8
    3
    एक व्यक्तिगत वेबसाइट या ब्लॉग बनाएँ एक वेबसाइट होने से लोगों को आपको अलग-अलग सामाजिक नेटवर्कों पर ढूंढने की अनुमति मिलेगी, साथ ही साथ आपकी सामग्री पर सीधे पहुंच प्राप्त होगी। एक वेबसाइट भी प्रमोटरों और विज्ञापनदाताओं को आपसे संपर्क करने का एक सरल साधन प्रदान करेंगे। अंत में, एक व्यक्तिगत ब्लॉग वैकल्पिक राजस्व स्ट्रीम के रूप में भी काम कर सकता है, यदि आप विज्ञापन, या उपयोग करने का निर्णय लेते हैं सहबद्ध लिंक या विभिन्न उत्पाद निर्माताओं के लिए खरीदारी को पुनर्निर्देशित करने वाले प्रचार।
  • सुनिश्चित करें कि उत्तरदायी वेबसाइट बनाएं जो फोन पर और विभिन्न ब्राउज़रों में काम करता है
  • यदि आप वीडियो बनाना चाहते हैं, तो आप ब्लॉग लिखने के बजाय वीएलजीएस बना सकते हैं।
  • ब्लॉग और वेबसाइट बनाने के लिए कुछ लोकप्रिय साइटें Wordpress.org, Wordpress.com, स्क्वायरस्पेस और विक्स हैं।
  • Wordpress.org को एक अधिक तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता होती है और ऐसी कोई साइट नहीं है जिसका उपयोग किसी ऐसे प्रोग्राम द्वारा किया जा सकता है जिसका ज्ञान बिना प्रोग्रामिंग भाषा जैसे कि PHP और CSS
  • Video: इंटरनेट पर तेजी वायरल हो रही इस कपल की फोटो, जानिए कौन हैं ये दोनों




    इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर बकाया प्रसिद्ध चरण 2 बुलेट 1
    4
    हैशटैग और मेमेज़ का उपयोग करें हैशटैग और मैम दो तरीके हैं जिसमें आप एक बड़े दर्शकों तक पहुंच सकते हैं और अधिक प्रशंसकों को प्राप्त कर सकते हैं। हैशटैग के लिए खोज करें जो आपके लिए फिट हैं और उन रचनाओं को ढूंढने के लिए रचनात्मक रूप से उपयोग करें, जो समान रुचियों को साझा करते हैं। अपने अनुयायियों या प्रशंसकों को एक विशिष्ट हैशटैग का अनुसरण करने और सोशल मीडिया के माध्यम से अपना प्रशंसक आधार बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करें। लोकप्रिय मेम्स का उपयोग करें और इंटरनेट पर मिलने वाली अजीब सामग्री को साझा करें। संक्षेप में, अपने आप को आभासी समुदाय के लिए प्रतिबद्ध करें जो आपके अनुसरण करते हैं
  • समाचार में वर्तमान घटनाओं के लिए प्रासंगिक मेम्स साझा करें
  • कुछ वर्तमान मेम "डूटे", "हमेशा अकेले", "गुड गाइ ग्रेग", "नील डेग्रास टाइसन की प्रतिक्रिया" और "मनोदशात्मक प्रेमिका"।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपके पास भोजन के बारे में एक वीएलॉग है, तो आप अंग्रेज़ी # फ़ूड, # फ़ूडी या # फ़ूड पब्लिश में हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपनी लोकप्रियता बढ़ाएं

    1
    एक लावारिस जगह खोजें अधिक अनुयायियों के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप जो भी करते हैं, उसके एक निश्चित लिंग के पहले लोगों में से एक हो। एक छोटे सोशल नेटवर्क, एक खेल या एक विषय की तरह एक जगह खोजें जो लगातार खेला नहीं है सौभाग्य से, क्योंकि इंटरनेट में हजारों विभिन्न समूहों और समुदायों हैं, ऐसे कई विकल्प हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यूट्यूब पर लोकप्रिय फिल्में की आलोचना करना एक बहुत ही व्यस्त इलाका है और इस क्षेत्र में आपको काफी प्रतिस्पर्धा मिल सकती है।
    • आप क्या कर रहे हैं के लिए एक जगह की खोज के अलावा, आप एक के लिए देख सकते हैं कि आप कौन हैं।
    • प्रसिद्ध इंटरनेट सितारे अक्सर समाज के लोगों के एक अंडरप्रेजेटेड समूह का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • 2
    प्रामाणिक रहें इंटरनेट प्रशंसकों की तरह ये लोग जब लोग सामग्री बनाने में सक्रिय रूप से कार्य करते हैं। इसलिए, प्रामाणिक होने से आपको अपने ब्रांड को लगातार बनाए रखने में मदद मिलेगी और अपने प्रशंसकों को यह विचार दिया जाएगा कि भविष्य में आपके से क्या अपेक्षा करनी चाहिए। यदि आप इससे बहुत अधिक हटते हैं कि आप कौन हैं और आपके प्रशंसकों ने इसे नकारात्मक चीज समझते हैं, तो आप अपने ऑनलाइन सेलिब्रिटी कैरियर को खतरे में डाल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर दोहराएं चरण 2 बुलेट 3
    3
    अपने प्रशंसकों और समुदाय के साथ बातचीत करें यदि आप नियमित रूप से सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो आप एक दैनिक शेड्यूल बना सकते हैं जो आपको पोस्ट करने और अपने सामाजिक नेटवर्क की जांच करने की याद दिलाता है। यदि आप इसे अक्सर करते हैं, तो आप उन्हें दिखाएंगे कि आप सक्रिय हैं और उन्हें अपने पृष्ठ पर जाने के लिए जारी रखने का कारण बताएं। सुनिश्चित करें कि आप उनके साथ इंटरैक्ट करते हैं और केवल इंटरनेट पर मिलने वाली गुणवत्ता वाली सामग्री को साझा करते हैं।
  • यदि आप बार-बार प्रकाशित करते हैं, तो आप कुछ प्रशंसकों की सूचनाओं में दिखाई देंगे।
  • इसके अलावा अपने सामग्री कार्यक्रम के अनुरूप होने का प्रयास करें। यदि प्रशंसकों को हर दो दिन में सामग्री प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है और फिर आप एक हफ्ते का ब्रेक लेते हैं, इंटरनेट सेलिब्रिटी के रूप में आपके विकास का हिस्सा प्रभावित हो सकता है।
  • 4
    अपने लक्षित दर्शकों को आकर्षित करें जब आपको अपने व्यक्तित्व को बदलना नहीं चाहिए, तब भी ऐसी चीजें हैं जो आप अपने प्रशंसकों को आकर्षित करने के लिए कर सकते हैं। उन चीजों पर अपनी सामग्री पर ध्यान दें, जो आपको लगता है कि आपके प्रशंसकों को देखना है और यदि आप जानते हैं कि सबसे ज्यादा कुछ पसंद नहीं है, तो उसमें सामग्री बनाने के लिए जारी रखने से बचें। यदि ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको हमेशा से करने के लिए कहा जाता है, तो उनको प्रसन्न करने की संभावना पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क में लोगों को जवाब दें और अपने प्रकाशनों में टिप्पणियां पढ़ें।
  • 5
    हमेशा अपनी यात्राओं और ग्राहकों की गिनती पर ध्यान दें। यदि आप अनुयायियों की संख्या में काफी गिरावट देखते हैं, या एक विशेष वीडियो या लेख नकारात्मक ध्यान प्राप्त करता है, तो इसका मतलब है कि भविष्य में उसी कैरियर का अनुसरण करने के लिए आपके कैरियर के लिए अच्छा नहीं होगा। यदि आप दर्शकों या सकारात्मक टिप्पणियों में अचानक गिरावट देखते हैं, तो आप क्या करते हैं और दूसरों को बताए हुए आलोचनाओं को अन्तरित करने के लिए कुछ समय लेंगे। प्रशंसकों की संख्या को अधिकतम करने के लिए अपनी छवि और रूटीन बदलें
  • यदि आप एक बहुत ही विवादास्पद वीडियो या आलेख बनाते हैं, तो यह बताएं कि आप क्या कहना चाहते हैं या आपके कार्यों के लिए माफी मांगें
  • 6
    हमेशा उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाएं सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले सामग्री को संभव बनाने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास आवश्यक हार्डवेयर नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री की गुणवत्ता इसके लायक है। यदि आप दूसरों के लिए अप्रासंगिक बातें पोस्ट करते हैं या जिनके बारे में आपने बहुत कुछ सोचा नहीं है, तो आप एक सस्ता दिखने वाले उत्पाद के साथ समाप्त हो सकते हैं, जिससे आपके प्रशंसकों को आपकी सदस्यता रद्द कर सकती है या आपका अनुसरण करना बंद हो सकता है
  • यदि आप वीडियो बनाना चाहते हैं, तो जब तक आप अवर गुणवत्ता के उत्पाद पेश करने के बजाय उन्हें एचडी में शूट कर सकते हैं तब तक इंतजार करना अच्छा होगा।
  • इमेज का शीर्षक इंटरनेट पर बेशक प्रसिद्ध चरण 5
    7
    स्थिर रहें ऐसा कुछ जिसे कई लोगों को नहीं समझा जाता है कि एक इंटरनेट सेलिब्रिटी होने के लिए पूर्णकालिक नौकरी के रूप में बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है। यदि आप अद्वितीय सामग्री का उत्पादन नहीं करते हैं या नहीं बनाते हैं, तो संभवत: आपके द्वारा किए गए सभी कड़ी मेहनत के लिए आपको प्रारंभिक पुरस्कार नहीं मिलेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप लगातार रहें, और आप अपने आसपास के लोगों की सलाह और आलोचना को स्वीकार करते हैं। यदि आप अन्य इंटरनेट व्यक्तियों से बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आपको कुछ अनोखा प्रस्तुत करना चाहिए और जो इसे बेचा जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com