ekterya.com

अपनी प्रेमिका से निपटने के लिए, अगर वह आपकी उपेक्षा करता है

आपकी प्रेमिका आपको देखने के लिए उत्साहित होती थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि वह हमेशा आपके साथ परेशान है या आपको यह भी नहीं पता कि आप वहां हैं। हो सकता है कि आप अब अपने पाठ संदेश का जवाब न दें या आप को छोड़कर हर किसी से बात कर पार्टी में पूरी रात बिताएं। जो भी मामला है, अगर आपको लगता है कि आप अपनी प्रेमिका के द्वारा नजरअंदाज कर रहे हैं, तो संभावना है कि आपको चोट लगती है, निराश हो जाता है और शायद नाराज हो। यह भी इसे अनदेखा करने के लिए आकर्षक हो सकता है, ईर्ष्या पाने या यहाँ तक कि उसके साथ तोड़ने की कोशिश, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा के तथ्य से निपटने के लिए स्वास्थ्यप्रद जिस तरह से आप सीधे समस्या का सामना करना है।

चरणों

भाग 1
इसके बारे में अच्छी तरह से सोचो

आपकी प्रेमिका को छोड़कर आप कदम 1 के साथ डील शीर्षक छवि
1
उसे जगह दे दो यह संभव है कि आपकी प्रेमिका आपके साथ नाराज हो, लेकिन यह भी संभव है कि इसका आपके साथ कुछ नहीं करना है। किसी भी मामले में, यदि आप अपने हिस्से में नकारात्मक भावनाओं को देखते हैं, तो उन्हें तुरंत बोलने के लिए दबाव डालना न दें। उसे शांत करने के लिए कुछ समय दें यह आपको अपनी भावनाओं के बारे में सोचने के लिए समय भी देगा।
  • आपकी प्रेमिका की अनदेखी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने आप से पूछें कि वह वास्तव में आपकी अनदेखी कर रहा है क्या आपके संबंध में आपकी प्रेमिका का व्यवहार वास्तव में बदल गया है? क्या यह संभव है कि आप कुछ के बारे में उदास या चिंतित महसूस करते हैं और आप कल्पना करते हैं कि आपका व्यवहार सामान्य से भी खराब है?
  • यह संभव है कि वह हमेशा तुम्हारे साथ थोड़ा ठंडा हो गया है, लेकिन जैसा कि संबंध बढ़ता है, आपको पता है कि आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं उसे आप पसंद नहीं करते हैं।
  • क्या आप हाल ही में किसी भी मुश्किल हालात से गुजर चुके हैं? हो सकता है कि आप हाल ही में उसके बारे में और अधिक ध्यान देने की मांग कर रहे हैं और उसे आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में कठिनाई हुई है, जिससे उसे आप से बचाना पड़ा है
  • आपकी प्रेमिका की उपेक्षा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    संभावना है कि आपकी प्रेमिका उदास है पर विचार करें। आपको अनदेखा किया जा सकता है, लेकिन अगर आप अवसाद के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तो आप इसे महसूस भी नहीं कर सकते हैं
  • अवसाद के कुछ संकेत ध्यान केंद्रित करने और निर्णय, थकान, लाचारी, निराशा या worthlessness, अनिद्रा या oversleeping, चिड़चिड़ापन, लिंग या तारीख रातों की तरह आनन्ददायक गतिविधियों में ब्याज की हानि, खा या की भावनाओं को बनाने कठिनाई शामिल भूख, चिंता, आत्मघाती विचार या विनाशकारी व्यवहार का नुकसान।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी प्रेमिका निराश है, तो ऐसी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं उसकी मदद करो.
  • आपकी प्रेमिका की अनदेखी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इसे भी अनदेखा करने के लिए प्रलोभन से बचें जैसा कि मोहक है क्योंकि इसे वापस अनदेखा करना है या ईर्ष्या प्राप्त करने की कोशिश करना है, ऐसा करने के लिए स्वस्थ या उत्पादक नहीं है। इसके अलावा, अगर आपकी प्रेमिका निराश होती है या एक व्यक्तिगत समस्या से गुजर रही है, तो उसे पीछे छोड़कर उसके लिए चीजों को और अधिक कठिन बना दिया जाएगा, और यह वास्तव में आपके रिश्ते को चोट पहुंचा सकती है।
  • "लोचदार बैंड थ्योरी" (या "लोचदार बैंड थ्योरी") से पता चलता है कि आप किसी से उससे दूर चलने से आपको प्यार कर सकते हैं। यह कुछ लोगों के लिए काम कर सकता है, लेकिन यह एक ऐसा व्यवहार नहीं है, जिसे आप स्वस्थ रिश्ते में प्रोत्साहित करना चाहते हैं।
  • आप उस सिद्धांत से एक सकारात्मक सलाह ले सकते हैं कि रिश्ते में रहने वाले लोगों को अपने काम करने की ज़रूरत होती है अन्यथा, वे एक-दूसरे के थक गए होंगे या एक दूसरे के लिए अनुमोदन प्राप्त करेंगे। आप अपने लिए कुछ समय ले सकते हैं और फिर भी अपनी प्रेमिका के प्रति दयालु और सम्मानपूर्ण बन सकते हैं। इसे अनदेखा न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास रिश्ते के बाहर एक जीवन है।
  • आपकी प्रेमिका की उपेक्षा के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपना ख्याल रखना यह सोचने की कोशिश न करें कि आपकी प्रेमिका के व्यवहार से आपको कितना दुख हुआ या नाराज होता है। अपने आप को याद दिलाएं कि वास्तविकता में वह आपको "कुछ" महसूस नहीं कर सकती है, और आपके पास कोई विकल्प है: आप यह स्वीकार कर सकते हैं कि आप गुस्से में हैं, लेकिन आपको जीवन का आनंद लेने से रोक नहीं सकते।
  • ऐसी चीजें करें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं: अपने दोस्तों के पास जाएं, जिम पर जाएं, नए शौक की तलाश करें (उदाहरण के लिए, हाइकिंग, गिटार बजाकर या फिल्म बनाना), आदि।
  • भाग 2
    इस विषय पर बोलें

    आपकी प्रेमिका को छोड़कर आप कदम 6 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यक्ति में बोलने के लिए एक नियुक्ति सेट करें यदि आपकी प्रेमिका आपको पूरी तरह से अनदेखी कर रही है, तो आप उसे फोन या व्यक्ति से संपर्क करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि आपको अभी भी अपना पाठ संदेश प्राप्त होता है, तो अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए एक संदेश भेजें और मिलने और बात करने की आपकी इच्छा।
    • उदाहरण के लिए: "आपने हाल ही में मेरे संदेशों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। जब ऐसा होता है तो मुझे चोट लगी है और मुझे आश्चर्य है कि क्या आप हमारे संबंधों में अभी भी खुश हैं। क्या हम मिलकर बात कर सकते हैं? "
    • यदि आप उसे शेड्यूल जानते हैं, तो आप एक दिन और एक समय का सुझाव भी दे सकते हैं जब वह मुफ़्त है, जिससे वह बैठक के लिए प्रतिबद्ध हो सके।
  • आपकी प्रेमिका को छोड़कर आप कदम 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे एक ईमेल या निजी संदेश भेजें यदि आपकी प्रेमिका पाठ संदेश या फोन द्वारा जवाब देती है तो इस चरण को छोड़ें आप फोन या पाठ संदेश द्वारा उसके संपर्क नहीं कर सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वह सब ठीक है (उदाहरण के लिए, दोस्तों, सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट बातें, आदि के साथ बाहर), अपनी भावनाओं को साक्ष्य संदेश भेजने का प्रयास और फेसबुक चैट या एक ईमेल के माध्यम से चिंताओं
  • यदि आप एक निजी संदेश या एक ईमेल भेजने का चयन करते हैं, तो स्वर के बारे में संवेदनशील रहें। एक ड्राफ्ट लिखें और फिर इसे अच्छी रात की नींद लेने के बाद पढ़ें। सुनिश्चित करें कि यह क्रूर या अपमानजनक नहीं है
  • विशिष्ट रहें आप क्या करते हैं और आप कैसा महसूस करते हैं इसके ठोस उदाहरण दें यह एक तरह से कहना निश्चित है जो अभियोक्ता नहीं है
  • "जब हम उस पार्टी में शनिवार को थे, तो आप सारी रात दूसरे लोगों से बात कर रहे थे। हमारे पास बिल्कुल बोलने का मौका नहीं था और आप अलविदा कहने के बिना छोड़ दिया, भले ही हम एक ही कमरे में आमने-सामने बैठे थे। जब आप ऐसा करते थे, यह चोट लगी है मुझे नहीं पता था कि मैंने कुछ गलत किया था। मैं आपके बारे में चिंतित हूँ और मैं हमारे बारे में चिंतित हूँ मैं व्यक्ति में मिलना चाहता हूं और इसके बारे में बात करना चाहता हूं। यदि आप इसके साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो मैं अभी भी ईमेल के माध्यम से संप्रेषण करने में सक्षम हूं। "
  • अपना ईमेल भेजने से पहले, जब आप एक अंतिम बार पढ़ते हैं तो अपने जूते डालने का प्रयास करें। इसके बारे में सोचें कि वह उसके लिए कैसे बोल सकता है और इसे संपादित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपने विचारों और भावनाओं को यथासंभव प्रभावी रूप से साझा कर रहे हैं। अगर वह आपकी तरफ समझती है और धमकी महसूस नहीं करता है, तो वह आपके लिए जवाब देने की अधिक संभावना है
  • आपकी प्रेमिका को छोड़कर आप कदम 8 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3



    Empathic शरीर भाषा का उपयोग करें यदि आप उससे बात करने के लिए व्यक्ति से मिलते हैं, तो भावनात्मक शरीर भाषा का उपयोग करें यह आपको दिखाएगा कि आप कहानी के अपने पक्ष को समझने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसे खोलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • सहानुभूति शरीर की भाषा एक खुली स्थिति में व्यक्ति को देख भी शामिल है (यानी, अपने हथियार, मोड़ या दूर पार नहीं करते), मंजूरी और ध्यान दिखाने के लिए इंगित करने के लिए आप सुन कि वह क्या कहते हैं, और बनाने के लिए आरामदायक लगता है आँख से संपर्क बनाने के दखल के बिना
  • इमेज शीर्षक वाला डील विद अपनी प्रेमिका इग्नोरिंग यू चरण 9
    4
    अहिंसक संचार का उपयोग करके अपनी भावनाओं को व्यक्त करें अहिंसक संचार में, आप अपने विचारों और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किसी अन्य व्यक्ति को कुछ गलत करने का आरोप लगाते हैं।
  • व्यवस्थित करें कि आप निम्न क्रम में क्या कहते हैं: टिप्पणियां, भावनाएं, ज़रूरतें और अनुरोध
  • उदाहरण के लिए: "पिछले हफ्ते आपने मेरे कॉल का जवाब नहीं दिया और आपने हमारी योजनाओं को दो बार रद्द कर दिया। मैं चिंता करने लगा हूं कि अब आप के साथ संबंध बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। "
  • आपकी प्रेमिका के साथ डील शीर्षक वाली छवि आपको चरण 10 को अनदेखा कर रही है

    Video: Meet Corliss Archer: Beauty Contest / Mr. Archer's Client Suing / Corliss Decides Dexter's Future

    5
    उसे उसके बारे में पूछिए आपके द्वारा व्यक्त किए गए व्यक्तित्व के बाद, उन्हें यह बताना चाहिए कि आप संचार के लिए खुले हैं और उन्हें अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • उदाहरण के लिए: "पिछले हफ्ते आपने मेरे कॉल का जवाब नहीं दिया और आपने हमारी योजनाओं को दो बार रद्द कर दिया। मैं चिंता करने लगा हूँ कि मुझे अब और मेरे साथ संबंध बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है I मैं हमारे संबंधों के बारे में बातचीत करना चाहता हूं यदि हमारे रिश्ते की समस्या नहीं है, तो मैं आपसे खुलेगा और मुझे बताऊंगा कि क्या हो रहा है। "
  • आपकी प्रेमिका की उपेक्षा के साथ डील शीर्षक वाली छवि आपको चरण 11
    6
    उसे पूछो कि उसे क्या जरूरत है यदि आप स्वीकार करते हैं कि आप किसी तरह नाखुश हैं, तो पूछें कि आपको क्या चाहिए या आप क्या कर सकते हैं आपको जगह की आवश्यकता हो सकती है या आप ऐसा कुछ करना चाह सकते हैं जो आप नहीं कर रहे हैं। यह उससे कुछ सरल हो सकता है जैसे उसे अधिक बार गले लगाया या उसे बताएं कि वह सुंदर है
  • यदि यह अंतरिक्ष के लिए पूछता है, तो चिंता मत करो। फिर, यह उसके बारे में पूरी तरह से हो सकता है और आपके साथ कुछ नहीं करना है
  • उससे पूछें कि क्या वह जानता है कि उसे कितना समय चाहिए? यदि वह आपको बताती है कि वह निश्चित नहीं है, तो सुझाव है कि आप कब सहमत हैं, शायद एक सप्ताह समझें उससे पूछें कि क्या ऐसा कुछ भी है जो आप कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, सप्ताह के आखिर में यह पूछने के लिए कहें कि वह कैसा है
  • यदि आप अपने आप को स्थान देने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि गुणवत्ता के साथ इसका क्या मतलब है। कुछ लोगों के लिए, "अंतरिक्ष" का मतलब हर रात के बजाय फोन पर बात करने के बजाय सप्ताह में दो बार हो सकता है - दूसरों के लिए, इसका मतलब बिना किसी संचार के पूरे सप्ताह हो सकता है। स्पष्ट करें कि "अंतरिक्ष" का अर्थ आपको आसान बनाने में मदद करेगा।
  • ध्यान रखें कि आपको उनको क्या कहना चाहिए, उन्हें देना नहीं है यदि आप कुछ पूछना चाहते हैं, तो आप उससे पूछना नहीं चाहते हैं, तो उसे बताने के लिए ठीक है। दोनों एक प्रतिबद्धता बनाने में सक्षम होना चाहिए। आखिरकार, दोनों को उनकी जरूरतों और सीमाओं का सम्मान करना पड़ता है
  • आपकी प्रेमिका को छोड़कर आपकी तरफ से कदम रखने वाला डील शीर्षक वाली छवि 12
    7
    एक सक्रिय श्रोता बनें जब बात करने की आपकी बारी है, सक्रिय रूप से सुनो इसका मतलब शरीर की भावनात्मक भाषा (खुले आसन, मनोदशात्मक आवाज, इत्यादि), साथ ही साथ अपनी समझ को दर्शाते हुए इसे दोहराते हुए कि क्या कहते हैं या स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। यदि आपको किसी चीज से चोट लगी है, जो कहती है, उन्हें जाने देना ठीक है, लेकिन इसे गैर-विरोधाभासी तरीके से करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए: "मेरे साथ खुलने के लिए धन्यवाद। जब आपने कहा था कि मैं बहुत आश्रित था, मुझे थोड़ा उदास और भ्रमित हुआ। मुझे आपके साथ समय बिताने के लिए प्यार है, लेकिन मैं अपनी खुद की बातें करने में भी खुश हूं मैं चाहता हूं कि आप मुझे कुछ विशिष्ट चीजें बताएं जो मैं करता हूं जो आपको लगता है कि मैं निर्भर हूं। शायद मैं उनमें से कुछ को बदल सकता हूँ। "
  • यदि आप कुछ विशिष्ट उदाहरण दे सकते हैं, भले ही आप उनके साथ सहमत न हो, यह आपको रिश्ते में क्या चाहते हैं, इसका बेहतर समझ रखने में आपकी सहायता करेगा। आप क्या चाहते हैं यह जानने के लिए आप एक स्पष्ट विचार देंगे कि आप सक्षम हैं या उन्हें इसे देने के लिए तैयार हैं।
  • जब आप बात कर रहे हों, अपनी आंखों को सफेद न करें या इन्हें बाधित न करें। उसे जवाब देने से पहले वह सब कुछ कहना चाहिए। आपको क्या कहना है, सुनने के लिए कष्टकारी हो सकता है और आप असहमत हो सकते हैं, लेकिन उत्तर देने से पहले मुझे यह कहने दो।
  • भाग 3
    एक समाधान खोजें

    Video: The Vince Foster Cover Up - CC BY license American Patriot YouTube Channel

    छवि शीर्षक वाली आपकी पत्नी को आपकी प्रेयसी को अनदेखा करना चरण 13
    1
    कुछ संभव समाधान सुझाएं एक बार जब आप तय कर लें कि कुछ समस्याएं क्या हो सकती हैं, तो आप इन्हें कैसे हल कर सकते हैं, यह जानने के लिए मिलकर काम करें।
    • अगर वह कहती है कि वह आप की ओर इशारा कर रही है, क्योंकि उसे आप जितना ध्यान देते हैं, उससे बहुत डर लगता है, उसे आप के कुछ विशिष्ट उदाहरण देने के लिए कहें, जिससे आप ऐसा महसूस करते हैं।
    • शायद वह आपको दिन में तीन बार कॉल करने के लिए पसंद नहीं करती है: नाश्ते, दोपहर और रात के खाने में। हो सकता है कि आप हर दिन एक अच्छा सुबह का संदेश और रात के खाने के बाद एक छोटी सी कॉल भेज सकें।
  • आपकी प्रेमिका की अनदेखी के साथ डील शीर्षक वाली छवि 14 कदम

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Air / Bread / Sugar / Table

    2
    किसी संकल्प को बल न दें कभी-कभी जब ब्रेक लेना बेहतर होता है, जब भावनाएं गर्म होती हैं और बाद में चर्चा जारी रखती हैं, खासकर यदि आप पहले से ही कई घंटों के लिए बहस कर रहे हैं।
  • अगर उन्हें पता है कि वे मंडलियों में आगे बढ़ रहे हैं और कुछ भी हल नहीं कर रहे हैं, तो संभवतः ब्रेक के लिए एक अच्छा समय है शायद वे दिनों में नहीं मिल सकते, लेकिन आप अपने विचारों को सुलझाने के लिए उस समय का लाभ उठा सकते हैं। यह इच्छा पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन यह वास्तव में मदद नहीं करेगा जब दोनों स्पष्ट रूप से सोचने के लिए बहस करने के लिए बहुत थक गए हों।
  • आपकी प्रेमिका को आपकी तरफ से छेड़ने के साथ डील शीर्षक वाली छवि 15
    3
    समझे कि प्रस्तावों में से एक को तोड़ना हो सकता है संभावना है, यदि आप अपनी प्रेमिका को आपकी अनदेखी कर रहे हैं, तो आप रिश्ते में रहना चाहते हैं। यदि यह आपकी धारणा के साथ कोई समस्या नहीं है, तो यह कुछ खास नहीं है जिसे आप सामना कर रहे हैं और यह वाकई आपको अनदेखा कर रहा है क्योंकि यह आप पर पागल है, अच्छी तरह से सोचें कि आप रिश्ते में रहना चाहते हैं ऐसे व्यक्ति के साथ जो आपको बताएंगे कि वह नाराज क्यों है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप समझते हैं कि आपकी प्रेमिका आपको बार-बार अनदेखी करती है और एक मालिक बन रही है, तो आप यह विचार करना चाह सकते हैं कि क्या रिश्ते को जारी रखने के लायक है या नहीं। यह संभव है कि आप एक में हैं जोड़-तोड़ या नियंत्रित रिश्ते.
    • याद रखें कि यह संभव है कि वह कुछ मुश्किल से गुजर रहा है जिसके पास आपके साथ कुछ नहीं करना है। शायद मैं आप से बच रहा हूँ क्योंकि मुझे नहीं पता कि आप से या किसी के बारे में कैसे बात करनी है। जब तक आप पूरी कहानी नहीं जानते तब तक गुस्सा न होने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com