ekterya.com

कैसे एक अत्यंत ईर्ष्या प्रेमिका होने को रोकने के लिए और सबसे अच्छा संभव प्रेमिका होने शुरू

क्या आप बहुत ईर्ष्या करते हैं जब आप देखते हैं कि आपका साथी अन्य लड़कियों से बात कर रहा है? क्या आप चिंतित हैं कि आप अपने डर के साथ संबंधों को घुटन कर रहे हैं? एक अत्यंत ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका को रोकने के लिए और अपने प्रेमी के सपने की लड़की बनने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
सुरक्षित महसूस करें

एक पीढ़ी की ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका होने के नाते बंद करो और सर्वश्रेष्ठ प्रेमिका चरण 2 होने के नाते शुरू करें
1
आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करना सीखना चाहिए ज़्यादातर समय ईर्ष्या असुरक्षा से उत्पन्न होती है और सोचती है कि कोई और व्यक्ति आपके साथी को खुश महसूस कर सकता है या अधिक की पेशकश कर सकता है। याद रखें कि आपके साथी ने आपको चुना है, कोई और नहीं अपने वजन, अपनी ऊंचाई या अपनी उपस्थिति के बारे में पागल होना बंद करो आपका निरंतर नकारात्मकता आपके और आपके साथी के लिए थकाऊ है इससे भी बदतर, अत्यधिक असुरक्षा आपसे दूर ले जा सकती है, कुछ ऐसा है जो आपको भय और आत्म-उपेक्षा के छेद में गहराई से ले जाएगा आप के रूप में खुद को स्वीकार करें आपका साथी आपके साथ किसी कारण के लिए है और जाहिर है आप को आकर्षक लगता है, लेकिन भले ही वह आपकी ओर आकर्षित न हों, तो आपको किसी की राय को अपने आप के मत पर प्रभाव नहीं देना चाहिए।
  • एक पीढ़ी की ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका बनना बंद करो और सबसे अच्छी प्रेमिका होने के नाते शुरू करें
    2
    आपके पास किसी भी पिछले भावनात्मक घाव को संभालना अधिकांश लोगों को उनके पास और बहुत से लोग अपने नए संबंधों में हस्तक्षेप करते हैं या फिर उन गतिशीलता को पुनः बनाने के लिए जो रिश्ते के लिए हानिकारक होते हैं या अपने नए साथी को विचलित करते हैं। यदि आप इसे जरूरी मानते हैं, तो आपको सीखना होगा कि कैसे भावनात्मक दर्द से निपटना तो आप कर सकते हैं अपने बारे में बेहतर महसूस करें और इससे पहले कि आपके साथ क्या हुआ, इसके लिए आपके वर्तमान संबंधों को देखने में सक्षम होने के लिए और नहीं,
  • एक पीढ़ी की ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका होने के नाते बंद करो और सबसे अच्छी प्रेमिका होने के नाते शुरू करें
    3
    यह जानने के लिए जानें कि इसका स्वस्थ रिश्ता कैसे होना चाहिए। चाहे आप खेल के लिए नया हो या कई सालों से संबंध में रहे हों, यह हमेशा पता होना आसान नहीं होता कि एक संबंध कैसे होना चाहिए और आपको इसके बारे में कैसा महसूस करना चाहिए। बहुत से लोग अपने मित्रों, परिवार और यहां तक ​​कि माता-पिता के बीच अस्वास्थ्यकर संबंधों के बीच में बड़े होते हैं। इससे भी बदतर है, एक भयानक संबंध होने से आप अपने भावनात्मक संतुलन और आत्मविश्वास को पूरी तरह से बर्बाद कर सकते हैं, जिससे आपको साल के हर आंदोलन में गलत इरादों का पता लग रहा है। लेख पढ़ें "अपने साथी के साथ स्वस्थ संबंध कैसे करें" अधिक जानकारी जानने के लिए
  • भाग 2
    अपने रिश्ते की स्थिरता का मूल्यांकन करें

    Video: Calling All Cars: The Bad Man / Flat-Nosed Pliers / Skeleton in the Desert

    छवि को एक शीर्षक से छुटकारा दिलाने के लिए पूरी तरह से ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका है और सबसे अच्छी प्रेमिका होने के नाते शुरू करें चरण 5
    1
    फिर से अपने वर्तमान संबंध का मूल्यांकन करें एक बार जब आप कुछ आत्मा खोजते हैं और चीजों पर एक स्पष्ट परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर लेते हैं, तो यह समय है कि आप अपने रिश्ते को एक नए रूप से देख सकें। आप अपने ईर्ष्या, संदेह, भय और अपने उत्पाद मूल्य के बारे में असुरक्षा कर रहे हैं या कुछ और आप अपने आप को अपने साथी के व्यवहार स्वीकार्य सही ठहराने के लिए थोड़ा कह रहा है? यहां तक ​​कि अगर आप स्थिर के रूप में के रूप में यह दुल्हन होना चाहिए नहीं किया गया है, इसका मतलब यह नहीं तुम जाओ या अपने साथी के अपराधों को स्वीकार करने या अपराध की अपनी भावना को बनाने जाने हमेशा संभव है कि नियंत्रण से बाहर अपनी भावनाओं को अपने स्वयं के खत्म करने के लिए कोशिश कर के परिणाम थे प्रवृत्ति, या कम से कम, दोनों को देखना पड़ा है कि रिश्ते बन गए हैं कि यह अब क्या है। अपनी ईर्ष्या और अस्थिरता के लिए दोष लेने से पहले, निम्न लेखों में से किसी को पढ़ें जो आपको लगता है कि आपकी सहायता कर सकते हैं। केवल जब आप उस बिंदु के बारे में सुनिश्चित होते हैं जिस पर आप और आपके साथी हैं, तो चिकित्सा प्रक्रिया शुरू हो सकती है

    भाग 3
    ईर्ष्या कम करें और शुरू करें

    एक पीढ़ी की ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका बनना बंद करो और सबसे अच्छी प्रेमिका बनने के लिए शुरू करें
    1



    अपने साथी को जगह दें यदि आप अपने पैरों पर चल रहे हैं, उन्हें आरोपों के साथ सामना करना, उसे सामाजिक नेटवर्क पर पीछा करना या किसी नाराज व्यवहार को दिखाने से पहले, आपको जो कुछ करना है वह थोड़ा दूर हो जाता है गहरा साँस लें, डिस्कनेक्ट करें और थोड़ी देर के लिए आसान बनाओ। अपने दोस्तों के साथ रहने के अवसरों की तलाश करें, किसी भी ऐसी गतिविधि पर जाएं, जिसमें आप रुचि रखते हैं और अपने प्रेमी के साथ बाहर जाने से इंकार कर रहे हैं। बहुत ही सावधान रहें कि एक तामसिक तरीके से कार्य न करें। यह उसे सजा देने, बर्फ कानून को लागू करने या उसे माफ़ करने के लिए उसे माफ़ करने के बारे में नहीं है, लेकिन दोनों को कुछ स्थान देने के बारे में, उसे थोड़ा सा सांस लेने दे, एक और दृष्टिकोण प्राप्त करें और उम्मीद है कि रिश्ते को बचाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक रूढ़िवादी ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका बनना और सबसे अच्छी प्रेमिका होने के नाते शुरू करना चरण 6
    2
    रिश्ते के लिए एक नया जीवन दें इससे पहले कि आप कुछ गहन कार्य व्यक्तिगत रूप से या एक युगल के रूप में कर सकते हैं, आपको इस तरह के तनावपूर्ण संबंधों के नुकसान का आकलन करना होगा। अपने साथी की जगह देने और उसके साथ बिताने की समय की गुणवत्ता बढ़ाने के बीच स्वस्थ संतुलन स्थापित करके शुरू करें एक सार्थक और समृद्ध तरीके से अपने स्वयं के हितों का पीछा करें आखिरकार, जो व्यक्ति को किसी दूसरे व्यक्ति को आकर्षित करता है वह उनका रहस्य है, और अगर आप अपने साथी को कॉल, संदेश, ईमेल और फेसबुक पोस्ट्स के साथ अपने सभी समय व्यतीत करते हैं, तो आप जो भी करते हैं, उसे खोजना बहुत कम होगा, वह पहले से ही सब कुछ के बारे में पता होगा अपने साथी और अपने दोस्तों के बीच आनुपातिक रूप से अपना समय साझा करें और अपने साथी को ऐसा करने की अनुमति दें। अपनी रुचियों को कुछ ऐसी चीज़ों में फिर से ढूंढें जिनसे पहले आप के बारे में भावुक हो या यदि आवश्यक हो एक नए शौक की तलाश करें जो उस समय आपके साथी के बिना अधिक सार्थक होगा फिर, जब दोनों को याद आ रहा है कि दूसरे को याद करने का क्या मतलब है, यह समय की गुणवत्ता में सुधार करता है जब वे एक साथ छुट्टी पर जाते हैं या घर पर रहना, या बस मूड उत्साहित, अधिक चंचल होने के नाते और रोमांस को ध्यान में रखते हुए.
  • एक शीर्षक से भरा छवि, एक अतिप्रभन्न ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका होने के नाते और सबसे अच्छी प्रेमिका होने के नाते शुरू करें चरण 7
    3
    संचार में कार्य करें यह कुछ ऐसा है जो उन्हें एक साथ काम करना है। रिश्तों में कई चोटें ठीक हो सकती हैं और यदि जोड़े सीखते हैं कि एक दूसरे के साथ ईमानदारी से और प्रभावी ढंग से कैसे संवाद करें। अपने पार्टनर को रक्षात्मक (या, बदतर, हमला) पर लगाए बिना किसी अप्रिय विषय से संपर्क करने के बारे में अधिक प्रभावी ढंग से संचार करना सीख रहा है। आरोपों को रोकना शुरू करें और सीखें कि क्या क्या है "आपको लगता है" (उदाहरण के लिए: "मुझे डर लग रहा है जब आप बाहर निकलते हैं, देर हो रही है और मुझे बता नहीं है कि आप कहां हैं या कब तक आप वहां जा रहे हैं") आप डर ("मुझे डर है कि तुम मुझ पर धोखा दे रहे हो"), जो चेहरे पर एक थप्पड़ की तरह गिर सकता है अपने विचारों और चिंताओं के बारे में ईमानदार रहें जबकि आप उन्हें बाद में इकट्ठा करने के बजाय उन्हें अनुभव कर रहे हैं और उन्हें आगे की हलचल के बिना एक दिन विस्फोट कर दे। लेख पढ़ें "कैसे प्रभावी रूप से संवाद करने के लिए" अधिक मार्गदर्शन के लिए
  • छवि का शीर्षक एक अतिप्रभावित ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका बनना और सर्वश्रेष्ठ प्रेमिका होने के नाते शुरू करना चरण 8
    4
    विश्वास करने के लिए जानें यदि आपको भरोसा करने में समस्याएं हैं तो आप पागल हो सकते हैं। अपने आप से पूछें कि आप वास्तव में अविश्वास क्यों करते हैं: आपका साथी, आपके साथी के मित्र या आप यदि आप निष्कर्ष पर आते हैं कि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं या आपको अन्य लड़कियों ने धमकी दी है, तो यह अच्छा है - दोनों ही उत्तेजनाएं एक ही समस्या से उत्पन्न होती हैं, ऐसा कुछ है जिसे हल किया जा सकता है और पूरी तरह से आपके नियंत्रण में है यदि समस्या यह है कि आप अपने लड़के पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आपको सीखना होगा उसे विश्वास करो तुम्हारे लिए, बल्कि तुम्हारे लिए भी।
  • उसने आपके संदेश का जवाब नहीं दिया है? यह इतना बुरा नहीं है इस तरह की चीज़ों को देखकर आप दोनों के लिए असुविधाजनक ही रहेगा यदि आप आराम करने की कोशिश करते हैं और उम्मीद नहीं करते कि वह तुरंत सबकुछ जवाब दे, तो वह परेशान नहीं होगा। उसे पता करने के लिए उसे फोन न करें कि क्या वह अभी भी वहां है। एक गहरी साँस लो और उसे जाने दो। जब वह कर सकता है तो वह जवाब देंगे।
  • उसे कुछ जगहों पर जाने से रोकने के लिए मत पूछो। ईर्ष्या का हिस्सा दूसरों को नियंत्रित करना और उसे स्वतंत्रता देना चाहता है, आप उसे दिखाते हैं कि आप उस पर भरोसा करते हैं और इसे अधिक संभावना बनाते हैं कि वह आपका सम्मान करेंगे।
  • यह विश्वास की एक खाली जांच करने के बारे में भी नहीं है। यदि आप वास्तव में कुछ के बारे में चिंतित हैं, तो इस विषय को शांति के साथ दृष्टिकोण करने से डरो मत। ध्यान दें कि जब आप उसे कुछ लड़कियों से बात कर देखते हैं या उसे ईमानदारी से कहें कि अगर वह आपको कोई परेशानी है, तो आपको असहज महसूस होता है। अपनी प्रतिक्रियाओं को अतिरंजित न करें या आरोपों को मत करो। बस उसे बताइए कि आप कैसा महसूस करते हैं, और यदि वह सम्मान करता है, तो वह इसे हल करने की कोशिश करेगा।
  • यदि आपका प्रेमी सचमुच उन लोगों में से एक है जो आप पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो उसके लिए काम करने के लिए नीचे उतरना और रिश्ते में आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों में कुछ भी है। अगर वह नहीं कर सकता है या नहीं, तो वह उसके साथ समाप्त होता है और उस व्यक्ति की तलाश शुरू कर देता है जो उसे मूल्यवान मानेंगे।
  • सबसे ज्यादा प्यारी गर्लफ्रेंड होने के नाते बंद करो और सबसे अच्छी प्रेमिका के रूप में शुरू होने वाला चित्र शीर्षक 9
    5
    अब एक अद्भुत प्रेमिका होने का समय है एक बार जब आप रिश्ते को बचाने में कामयाब हो गए हैं और जो कुछ किया गया था, तो आप अगले चरण पर कैसे जाते हैं? प्रेमिका होने के बारे में वह कल्पना करता है, लेख पढ़ें "एक अच्छी प्रेमिका कैसे बनें"।
  • युक्तियाँ

    • जब वे एक साथ नहीं होते हैं और आप एक बाहर हैं, तो उन्हें डर न दें कि आप उन्हें याद करते हैं। वह उन समय पर आपको संदेश भेजने में भी इस्तेमाल कर सकते थे जब वह दूर हो।
    • अपने आप को विनती करें कि आप ईर्ष्या नहीं कर रहे हैं जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी बार इसे कहो और शायद आप इस पर विश्वास करना शुरू कर सकते हैं।
    • स्वचालित रूप से अपने सभी दोस्तों से नफरत न करें सबसे अधिक संभावना है कि वे बहुत अच्छे हैं और यहां तक ​​कि आपके मित्र भी हो सकते हैं।
    • अपने परिवार या दोस्तों को अपने संबंधों में शामिल न करें क्योंकि यह संभव है कि उन्हें अपने प्रेमी को पसंद नहीं है, इसके बाद भी यह साबित हो गया कि आप उनके बेवफाई के बारे में गलत थे।

    चेतावनी

    • क्रोध इस स्थिति में सबसे खराब प्रतिक्रिया है। किसी और लड़की का अपमान मत करो या उसे। शांत रहो
    • सुनिश्चित करें कि वह आप पर धोखा नहीं है, आदि पर जासूसी न करें। यदि आपको पता चल गया है, तो समस्या खराब होगी, या फिर नई समस्याएं भी पैदा होंगी
    • उसे बदला लेने के लिए ईर्ष्या का कारण मत बनो। संभवतः, उनके पास यह भी एक विचार नहीं है कि वह आपको इस तरह से महसूस कर रहा है, इसलिए यह बेकार है और शायद यह संबंध के लिए एक बहुत ही खतरनाक खेल हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com