ekterya.com

एक लड़के से बात करना बंद करने के लिए अपनी प्रेमिका से पूछें

किसी रिश्ते में निराशा और असुरक्षाएं सामान्य हैं अगर आपकी प्रेमिका किसी से बात करता है जो आपको पसंद नहीं करता है या आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप उसे ऐसा करने से रोकने के लिए कह सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास यह अनुरोध करने का एक अच्छा कारण है ताकि यह सरल ईर्ष्या से परे हो। बुरे से बातें करने से रोकने के लिए एक शांत और सम्मानजनक तरीके से पूछें आपको हमेशा प्रतिबद्ध होना चाहिए यदि आप मांग कर रहे हैं तो संभव है कि आपकी प्रेमिका अच्छी तरह से प्रतिक्रिया न करे।

चरणों

विधि 1
बातचीत करें

एक ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका चरण 4 को शांत करने वाला चित्र
1
पहली व्यक्ति की पुष्टि के साथ अपनी भावनाओं को समझाएं ("I" का उपयोग करके) चूंकि यह एक नाजुक स्थिति है, क्योंकि "I" के प्रयोग से वाक्यांशों को तैयार करना तनाव को कम करने में मदद कर सकता है क्योंकि आप अपनी भावनाओं को ध्यान में रख सकते हैं। "मुझे लगता है ..." से प्रारंभ करें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। फिर उस व्यवहार की व्याख्या करें जिससे आपको उस भावना को प्रेरित किया गया और आपको ऐसा लगता है कि
  • ऐसा कुछ कहकर स्थिति मत दर्ज करें जैसे "यह दुखद है कि आप अपने पूर्व-साथी से बहुत नफरत करते हैं और यह मुझे असुरक्षित बनाता है"। यह शत्रुतापूर्ण लग सकता है
  • इसके बजाय, "आई" के साथ एक प्रतिज्ञान का उपयोग करके पिछले भावनाओं को शांतिपूर्वक रूपांतरित किया जाता है उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें, "जब आप अपने पूर्व-साथी से बहुत सावधानीपूर्वक और स्नेही होते हैं तो मुझे असहज महसूस होता है क्योंकि इससे मुझे लगता है कि दोनों अभी भी एक-दूसरे के लिए कुछ महसूस करते हैं"।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग खरीदें चरण 21
    2
    व्यावहारिक बनें अपनी भावनाओं को समझाने के बाद, आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में प्रत्यक्ष और व्यावहारिक बनें। याद रखें कि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वह ग्रहणशील होगी। संभवत: उससे पूछने के लिए सबसे अच्छा है कि वह संपर्क को धीमा कर दे या उस पर चर्चा करने के बजाय उसे लड़के से पूरी तरह से बात करने से बचने की बजाय बातचीत को संयोजित करे।
  • कुछ कहो, "यदि आप दोनों ने इतना बात नहीं की तो मैं और अधिक आरामदायक महसूस करूँगा या यदि आप थोड़ी सी शारीरिक स्नेह को नियंत्रित करेंगे, खासकर मेरी मौजूदगी में"
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 6 पर एटलमेंट चीटिंग नाम वाली छवि
    3
    उसे बोलने का अवसर दो। किसी के साथ अपने रिश्ते को बदलने के लिए अपनी प्रेमिका से पूछना एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है। यह महत्वपूर्ण है कि उसे साझा करने का अवसर मिलना चाहिए, क्योंकि वह अभी भी उसका निर्णय होगा अपना मामला पेश करने के बाद, मुझे बिना दखल के जवाब दें
  • आपको यह याद दिलाना है कि आप सुन रहे हैं, उदाहरण के लिए, कभी-कभी आँख से संपर्क करें और कभी-कभी दबाएं
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह आपको क्या समझें, उसने आपसे क्या कहा, यह भी उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें, "फिर आपको लगता है कि रिश्ते अभी भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे तिथियों से पहले दोनों दोस्त थे। क्या आप मुझे बता रहे हैं? "
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 8 के लिए लड़की से माफी मांगी
    4
    शांत रहो किसी अन्य तरीके से चिल्लाना, आरोप लगाना, अपमान करना और शत्रुतापूर्ण होने से स्थिति की मदद नहीं मिलेगी। टकराव के दौरान शांत रहना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, आपको गहराई से सांस लेनी चाहिए। याद रखें कि आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं और लड़ाई शुरू नहीं करते हैं
  • इमेजिंग स्टैप 5 को रोकने वाला इमेज
    5
    वर्तमान में रहें आप उस स्थिति के बारे में बात करेंगे जो वर्तमान में हो रहा होगा। आप पिछले या अन्य मुद्दों के बारे में बात नहीं करेंगे, इसलिए उन चीजों का उल्लेख न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपकी प्रेमिका को शायद न्याय और रक्षात्मक लगेगा।
  • एक ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका चरण 5 को शांत करने वाला चित्र
    6

    Video: Orange County Florida Sheriff's Office Ride Along

    खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार दिखाएं यह बहुत संभावना नहीं है कि आपकी प्रेमिका किसी से बात करना बंद कर सकती है क्योंकि आप उससे किसी दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध तोड़ने के लिए कह रहे होंगे और यह पूछने के लिए कुछ महत्वपूर्ण हो सकता है। इसलिए, आपको स्वयं को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार रहना होगा। ऐसे समाधान का पता लगाएं, जहां दोनों एक निश्चित बिंदु तक क्या चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप स्वीकार कर सकते हैं कि आपकी प्रेमिका के पूर्व साथी के साथ दोस्ती है वह दृढ़ सीमा स्थापित करने और उसके साथ शारीरिक रूप से कम प्यार करने के लिए स्वीकार कर सकती थी। यह एक ऐसी स्थिति हो सकती है जिसमें दोनों जीत!
  • विधि 2
    तय करें कि आपको अपने पार्टनर को कैसे अनुरोध करना चाहिए और कैसे

    अपना पहला प्यार चरण 5 पर क्लिक करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आप उचित हैं। यदि आप चिंतित हैं कि आपकी प्रेमिका एक लड़के से बात कर रही है क्योंकि यह आपको खराब वाइब्स देती है, तो यह उचित है कि आप उसे बता दें। हालांकि, यदि आप केवल ईर्ष्यापूर्ण हैं, तो हमेशा अपनी प्रेमिका से पूछने का कोई अच्छा विचार नहीं है कि आप उससे संपर्क न करें। यह आसानी से उल्टा हो सकता है
    • यदि आप ईर्ष्या महसूस करते हैं, तो स्थिति को एक तर्कसंगत परिप्रेक्ष्य से देखें क्या आपकी प्रेमिका सचमुच इस तथ्य से ग्रहण कर सकती है कि आप उससे लड़के से बात करने के लिए नहीं कहें क्योंकि आप असुरक्षित हैं? शायद नहीं।
    • सोचें कि क्या आपकी ईर्ष्या लड़के से भी संबंधित है या अगर यह बड़ी समस्या का हिस्सा है उदाहरण के लिए, शायद आपकी ईर्ष्या वास्तव में आपकी प्रेमिका की प्रतिक्रिया सामान्य से कहीं ज्यादा व्यस्त है।
    • अगर ईर्ष्या का मुख्य कारण है, तो आपसे बातचीत करना बेहतर होगा कि आपको ईर्ष्या क्यों लगती है और दोनों एक जोड़े के रूप में कैसे आगे बढ़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 1 के लिए माफी मांगो



    2
    अपने आप को अपनी प्रेमिका के स्थान पर रखो। हर मुश्किल बातचीत में, सफलतापूर्वक बोलने के लिए सहानुभूति जरूरी है अपनी प्रेमिका से बात करने से पहले, बैठ जाओ और अपने आप को उसके स्थान पर रखो। अपने अतीत की कल्पना करने की कोशिश करो
  • उदाहरण के लिए, शायद वह एक पूर्व साथी से बात करता है और दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ इश्कबाज़ करते हैं हालांकि यह व्यवहार आपके लिए हानिकारक हो सकता है, हो सकता है कि आपकी प्रेमिका अलग-अलग तरीके से इसे देखे।
  • इस बारे में सोचें कि आपकी प्रेमिका इस स्थिति को कैसे देख सकती है। क्या वह आमतौर पर लिंग के बावजूद अन्य दोस्तों के साथ स्नेही है? यदि हां, तो यह केवल वह तरीका हो सकता है जिस तरह से वह हर किसी के साथ काम करती है और संभवतः एक समस्या के रूप में रिश्ते नहीं देख पाती।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़की को चरण 12 के लिए क्षमा करें
    3

    Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    अपने विचारों को नीचे लिखें कागज का एक टुकड़ा और एक पेन या पेंसिल लें। स्थिति के बारे में अपने विचारों और भावनाओं को लिखें फिर उन शब्दों को पढ़ें जिन्हें आपने लिखा है और सोचें कि आप उन्हें मौखिक रूप से कैसे व्यक्त कर सकते हैं चूंकि एक तनावपूर्ण बातचीत के दौरान अपने आप को व्यक्त करना अक्सर मुश्किल होता है, इसलिए क्या कहने का विचार उपयोगी हो सकता है
  • आपको यह लिखना नहीं चाहिए कि आप शब्द से शब्द क्या कहना चाहते हैं लचीलेपन के लिए कमरा छोड़ना महत्वपूर्ण है। हालाँकि, आप किसी चीज को कैसे व्यक्त कर रहे हैं, इस बारे में किसी न किसी विचार से यह उपयोगी हो सकता है।
  • एक महिला चरण के साथ अंत वार्तालाप का शीर्षक चित्र 6
    4
    आपके पास सभी अपेक्षाओं को एक साथ रखें यदि आप विशिष्ट उम्मीदों के साथ वार्तालाप करते हैं, तो आप निराश या नाराज़ हो सकते हैं यदि चीजें एक अलग तरीके से विकसित होती हैं। आप भविष्य को देख नहीं सकते हैं और आप नहीं जानते कि आपकी प्रेमिका प्रतिक्रिया कैसे करेगी। उम्मीदों को एक तरफ छोड़कर आपको सुनने के लिए तैयार स्थिति में शामिल होने में मदद मिल सकती है और इस प्रकार आपकी प्रेमिका की प्रतिक्रियाओं को स्वीकार कर सकते हैं।
  • विधि 3
    ईर्ष्या काबू पाएं

    आपकी बेटी दोस्तों के साथ बाहर निकलें छवि जब आप`re the Only Guy Around Step 3
    1
    अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदारी ले लो अनुचित ईर्ष्या आपकी समस्या है और आपकी प्रेमिका की नहीं अगर वह आपको धोखा नहीं देती है या अपनी सीमाओं का उल्लंघन करती है, तो आप ही अपनी ईर्ष्या से निपटने वाले हैं। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप ईर्ष्या करते हैं और बाह्य कारकों को दोष नहीं देते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक पुस्तक संपादक बनें चरण 3
    2
    अपने अच्छे गुणों को याद रखें ईर्ष्या अक्सर कम आत्मसम्मान से आता है। जब आपको ईर्ष्या हो रही है, तो अपने बारे में अच्छी चीजों को याद रखें। बेहतर महसूस करने के लिए अपने सर्वोत्तम गुणों की एक सूची लिखें
  • यह याद रखना भी उपयोगी हो सकता है कि आपकी प्रेमिका आपके साथ क्यों रहना चाहती है क्या यह आपको बताता है कि आप अपने हास्य या आपके व्यक्तित्व की भावना से प्यार करते हैं? इसे ध्यान में रखें क्योंकि इस तरह आप ईर्ष्या को रोक सकते हैं।
  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 13 नामक छवि
    3
    अपनी ईर्ष्या का मूल्यांकन करें ईर्ष्यालु लोग अक्सर लंबे समय तक असुरक्षित होते हैं। उनके अतीत में समस्याएं हो सकती हैं जो ईर्ष्या में योगदान करती हैं। क्या आपने अपने जीवन के पहले वर्षों में अपने देखभाल करने वालों के लिए लगाव दिखाया था? क्या आपको कभी धोखा दिया गया है या आपके माता-पिता में से किसी ने धोखा दिया है?
  • अगर आपकी ईर्ष्या में योगदान देने वाली महत्वपूर्ण समस्याएं हैं, तो एक चिकित्सक से उनका समाधान करने के लिए परामर्श करें।
  • एक किशोरी लड़के के कदम 16 को कम करें
    4
    अपनी भावनाओं को स्वस्थ तरीके से प्रबंधित करें अपनी प्रेमिका की मांग ईर्ष्या से निपटने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। जब आप ईर्ष्या महसूस करते हैं, तो अपनी भावनाओं को विनियमित करने के लिए स्वस्थ तरीके ढूंढें।
  • जब आपके विचार नियंत्रण से बाहर निकलना शुरू करते हैं, तो ध्यान केंद्रित करने का उपयोग करते हुए वर्तमान पर ध्यान दें। अपनी इंद्रियों को ट्यून करें और अपनी सांस लेने के पैटर्न का पालन करें।
  • इसके अलावा अन्य तनाव में कमी तकनीकों का प्रयास करें अपने विचारों को विचलित करने के लिए एक डायरी रखें, व्यायाम करें या फिल्म देखें
  • वयस्क रंग पुस्तकें चरण 2 के साथ तनाव कम करें का शीर्षक चित्र
    5

    Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    अपने रिश्ते के बाहर रुचियां विकसित करें यदि आपका रिश्ता केवल आपके लिए ही है, तो यह अधिक संभावना है कि आप ध्यान दें दोस्तों और परिवार के साथ संबंध विकसित करना एक शौक का अभ्यास करें या एक क्लब में शामिल हों इस तरह, अन्य पुरुषों के साथ अपने प्रेमिका के रिश्ते के बारे में सोचने के बजाय आपके पास अधिक चीजें हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com