ekterya.com

अपनी प्रेमिका के साथ एक मजबूत बहस की व्यवस्था कैसे करें

जब आप अपनी प्रेमिका के साथ एक बड़ा तर्क हो तो आपको क्या करना चाहिए? यह संभावना है कि दोनों नाराजगी, क्रोध या झुंझलाहट महसूस करते हैं हालांकि, अगर आप अपने रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं तो इसका समाधान करने के कई तरीके हैं। शुरू करने के लिए, आपको चर्चा का कारण समझना चाहिए, और फिर स्थिति में करुणा और नम्रता को लागू करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
चर्चा की प्रक्रिया

छवि शीर्षक 244156 1
1
शांत हो जाओ आप ऐसा होने के तुरंत बाद एक चर्चा को हल करने की अपेक्षा नहीं कर सकते। असहमति के बाद, शांत होने में कुछ समय दें शांत होने और अपनी भावनाओं को उचित रूप से संसाधित करने के लिए कुछ घंटों या कुछ दिन भी लें। एक लंबी सैर करें, किसी मित्र का दौरा करें या फिल्म देखना। विश्राम की गतिविधियों में भाग लें, जब तक आप स्थिति को निष्पक्ष रूप से देखने के लिए पर्याप्त शांत नहीं करते।
नहीं आप नाराज हो जाते हैं और कुछ भी नहीं कह रहे हैं।
हां आप कह सकते हैं "मैं परेशान हूँ और मुझे शांत करने के लिए कुछ समय चाहिए। क्या हम कल इस बारे में बात कर सकते हैं? "
  • आपकी प्रेमिका चरण 2 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें

    Video: Our Miss Brooks: Conklin the Bachelor / Christmas Gift Mix-up / Writes About a Hobo / Hobbies

    2
    विश्लेषण करें कि लड़ाई किस कारण हुई? झगड़े आमतौर पर अप्रत्याशित रूप से प्रकट होते हैं कुछ समय के लिए विश्लेषण करें कि लड़ाई का कारण क्या है और अगर ऐसा कुछ है जो आप स्थिति में अलग ढंग से कर सकते थे।
  • जांचें कि क्या हुआ वे लड़ क्यों शुरू किया? क्या चर्चा शुरू की? क्या कहा गया था? क्या तुमने कुछ कहा है? क्यों या क्यों नहीं?
  • ध्यान रखें कि स्मृति व्यक्तिपरक है, खासकर तनावपूर्ण परिस्थितियों में यह संभव है कि आपकी प्रेमिका लड़ाई के कुछ पहलुओं को आप जितनी अलग याद रखेगी। यह सामान्य है इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि आप में से एक झूठ बोल रहा है। यह सिर्फ इतना तनाव है कि यादें गलत हो सकती हैं
  • आपकी प्रेमिका के चरण 3 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    3
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें चर्चा के बाद, अपनी भावनाओं को स्वीकार और अनुभव करना आवश्यक है यद्यपि हम क्रोध और उदासी जैसे भावनाओं को पसंद नहीं कर सकते हैं, उन्हें अनदेखा करने के बजाय उन्हें पहचानना महत्वपूर्ण है। अपनी भावनाओं को दबाने के बाद विस्फोट हो सकता है
  • स्वीकार करें कि भावनाएं हमेशा तर्कसंगत नहीं होतीं उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रेमिका आपकी भावनाओं को चोट पहुँचाती है, तो यह संभावना है कि, तार्किक रूप से, यह जानकर कि वह ऐसा करने का इरादा नहीं था, इससे आप इसे दूर करने में मदद नहीं करेंगे। ध्यान रखें कि दोनों को असहमति से भावनात्मक रूप से जवाब देने का अधिकार है, भले ही वह जवाब पूरी तरह तार्किक नहीं है।
    नहीं चिल्लाओ "आप मुझे यह कैसे कर सकते हैं?"
    हां आप कह सकते हैं "मैं नाराज़ हूँ क्योंकि आपने कल वादे को तोड़ा था।"
  • भाग 2
    चर्चा को हल करें

    आपकी प्रेमिका के चरण 4 के साथ फिक्स ए विशाल अजरलम् शीर्षक वाली छवि
    1
    एक वार्तालाप की योजना बनाएं दोनों शांत हो जाने के बाद, सुझाव देते हैं कि वे एक क्षण में उनके संघर्ष के बारे में बात करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि, एक महान चर्चा के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए अपना समय निर्धारित करें कि बातचीत के शुरू होने पर दोनों शांत हो।
    • कोई समय प्रतिबंध नहीं है, जहां बात करने के लिए एक समय चुनें। सप्ताह या सप्ताह के अंत में एक रात चुनें, जहां पर आप को अगले दिन जल्दी ही काम करना पड़ता है। रात के खाने के तुरंत बाद, रात में जल्दी बात करने की कोशिश करें ताकि भूख और नींद आपकी बातचीत में हस्तक्षेप न करें।
    • यदि आप एक साथ नहीं रहते, तो एक तटस्थ स्थान चुनने का प्रयास करें यद्यपि वे जनता में अपने रिश्ते के बारे में बात करने के लिए अजीब महसूस कर सकते हैं, एक तटस्थ भूमि यह सुनिश्चित कर सकती है कि कोई भी असहज महसूस न करे। आप उस जगह का चयन कर सकते हैं जहां बहुत से लोग नहीं हैं, जैसे विशाल और शांत कैफे में या थोड़ा भीड़ वाले पार्क में।
  • आपकी प्रेमिका चरण 5 के साथ फिक्स एक विशाल तर्क
    2

    Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    खुली शरीर की भाषा का उपयोग करें जब आप संघर्ष के बारे में बात करते हैं, तो यह दिखाने के लिए कि आप बातचीत के लिए खुले हैं, अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करें। इससे चर्चा को एक आराम से और प्रभावी तरीके से किया जा सकता है
  • आँख से संपर्क करें कभी-कभी आपके सिर को दिखाने के लिए सीट करें कि आप सुन रहे हैं। कभी भी अपनी बाहों को पार मत करो या ऐसा कुछ करें जिससे आपको तनाव दिखाई पड़ता है नर्वस टिके से बचने की कोशिश करें, जैसे आपके कपड़े या अपने हाथ उड़ाने।
  • कभी-कभी आपके सिर की निंदा करते हैं क्योंकि यह एक गैर मौखिक संकेत देता है कि आप अन्य व्यक्ति क्या कह रहे हैं, यह सुन रहे हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 6 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    3
    अच्छा मौखिक संचार का उपयोग करें जब आप चर्चा के बारे में बात करते हैं, तो आप ठोस मौखिक संचार का भी उपयोग करते हैं आपकी प्रेमिका को यह जानना जरूरी है कि आप चीजों को बाहर करने के लिए तैयार हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप लड़ाई के बाद उसके साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें।
  • बोलने पर स्पष्ट और संक्षिप्त रहें बहुत अधिक विवरण शामिल न करें और आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में जानने का प्रयास करें। जब वह बात कर रही है तो अपनी प्रेमिका में बाधा न लगाएँ। हमेशा उससे पूछें कि क्या वह समझता है कि आप क्या कह रहे हैं। यदि वह कुछ कहता है जिसे आप नहीं समझते हैं, तो उसे स्पष्ट करने के लिए कहें
  • प्रथम व्यक्ति में बयान का उपयोग करें यह सुनिश्चित करता है कि आप स्थिति को पहचानने के बजाय अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, "जब आप देर से थे और आप अपने दोस्तों के सामने शर्मिंदा हो गए थे," कहने के बजाय, "मुझे अपने दोस्तों के सामने देर से रहने के लिए मेरा ध्यान कहने पर असहज महसूस हुआ।"
  • आपकी प्रेमिका के चरण 7 के साथ फिक्स ए विशाल अजरलॉग शीर्षक वाली छवि
    4



    अपनी प्रेमिका की भावनाओं को ध्यान में रखें यह महसूस करने में निराशा हो सकती है कि जब आप रोमांटिक रिश्ते में होते हैं तो कोई आपकी भावनाओं को ध्यान में नहीं रखता है यहां तक ​​कि अगर आप किसी स्थिति के बारे में अपने प्रेमिका के दृष्टिकोण से सहमत नहीं हैं, तो उसे महसूस करने के लिए प्रयास करें कि आप उसकी भावनाओं को ध्यान में रख रहे हैं। अक्सर, किसी व्यक्ति को जिस तरह से वे करते हैं, उन्हें महसूस करने की सरल कार्य स्थिति से बहुत अधिक तनाव को हटा देते हैं। यह दमित नकारात्मक ऊर्जा को रिलीज करता है और आपकी प्रेमिका को महसूस करता है कि आप वास्तव में उसे खुश करने की परवाह करते हैं।
    नहीं कहो "मुझे खेद है कि आपको ऐसा लगता है, लेकिन यह सिर्फ एक निर्दोष मजाक था।"
    हां आप कह सकते हैं "यह आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाने का मेरा इरादा नहीं था मुझे खेद है कि मैं आपको परेशान करता हूं। "
  • Video: The Great Gildersleeve: Engaged to Two Women / The Helicopter Ride / Leroy Sells Papers

    आपकी प्रेमिका चरण 8 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    5
    पता लगाएं कि वे कहां से असहमत थे। ज्यादातर जोड़ों में कुछ समस्याएं हैं, जिन पर वे सहमत नहीं हो सकते। यह सामान्य है क्योंकि मनुष्य अद्वितीय हैं दो अलग-अलग जगहों को खोजने के लिए एक अवसर के रूप में चर्चा करें और इन अंतरों को कैसे सामंजस्य कर सकते हैं। यदि आपके पास एक साथ समय के बारे में अलग-अलग उम्मीदें हैं, पूरे या जीवन शैली विकल्पों के संबंध, उन्हें पहचानना और समाधान खोजने के लिए महत्वपूर्ण है
  • विश्लेषण करें यदि आप पता लगा सकते हैं कि कोई अंतर्निहित समस्या है जिस पर आप चर्चा कर सकते हैं। अगर उनकी एक महान चर्चा होती है, तो यह दुर्लभ है कि यह मामूली महत्व का विषय था। यह पता लगाने की कोशिश करें कि वे क्या सहमत नहीं हैं और असहमति को सुलझाने के लिए वे क्या कर सकते हैं। कभी-कभी, यह समझते हुए कि वे किसी विषय में अंतर रखते हैं, तनाव को दूर करने में सहायता कर सकते हैं। दोनों ही कुछ चीजों को कम व्यक्तिगत रूप में लेते हैं, यदि वे समझते हैं कि उनके व्यक्तित्व के क्या पहलू भिन्न हैं।
    नहीं आप अपनी प्रेमिका को (या अपने आप को) हर बिंदु पर बदलने के लिए बाध्य करते हैं जो वे असहमत हैं।
    हां आप संघर्ष को चित्रित करने के तरीकों का सुझाव दे सकते हैं, वे गतिविधियों या मुद्दों से बचने के लिए जो विवाद पैदा करते हैं, वे एक साथ होते हैं।
  • छवि शीर्षक 244156 9
    6
    माफ करना मुझे आपके कार्यों और आपकी चर्चा की भूमिका का विश्लेषण करने के बाद, आपने जो भी गलती की है, उसके लिए माफी मांगो। विशिष्ट और ईमानदार बनें जैसा कि आप यह दिखा सकते हैं कि आपने सुनी है और समझ लिया है कि आपकी प्रेमिका के बारे में क्या चिंता है
    नहीं अपने कार्यों की रक्षा "लेकिन ..." या अपनी प्रेमिका के व्यवहार का जिक्र करते हुए करें।
    हां आप शांति से अपनी प्रतिक्रिया को स्वीकार कर सकते हैं, भले ही यह "हां, आप बेवकूफ थे"।
  • भाग 3
    भविष्य के झगड़े को रोकें

    अपनी प्रेमिका के चरण 10 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    1
    नई समस्याओं के बारे में तुरंत बात करें अगर आपको कोई समस्या आ रही है, तो उसे अनदेखा न करें इसके बजाय, यह बढ़ने से पहले समस्या के बारे में बात करें इस तरह आप भविष्य के विस्फोट को रोका जा सकता है।
    • चीजों को दबाने के लिए कारण होगा कि, जब निम्नलिखित चर्चा होती है, तो वे अतीत के उन चीजों को दूर करते हैं। यह आपकी प्रेमिका को हमला और बमबारी कर सकता है। जब कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो तुरंत उसे संबोधित करें भले ही यह एक छोटी सी समस्या है, समय के साथ यह असंतोष में योगदान कर सकता है।
  • आपकी प्रेमिका के चरण 11 के साथ फिक्स ए विशाल अर्गेल शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रोध के बिना तर्कों को हल करने की प्रक्रिया बनाएं गुस्सा एक तर्कहीन स्थिति का जवाब देना मुश्किल हो सकता है लोग अक्सर नाराज हो जाते हैं और उनके करीब लोगों को दूर करने को समाप्त करते हैं। नाराज बिना अपनी समस्याओं को हल करने के लिए एक विधि खोजने के लिए अपनी प्रेमिका के साथ काम करने की कोशिश करें। एक अच्छी पद्धति है कि हर बार जब आप चर्चा करते हैं, तो तुरंत उनसे बात करने के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में 5 मिनट लग सकते हैं।
  • अपनी प्रेमिका के चरण 12 के साथ फिक्स ए विशाल अजरलॉग शीर्षक वाली छवि
    3
    अंतर्निहित भावनात्मक जरूरतों पर ध्यान दें झगड़े अक्सर इस तथ्य से संबंधित होते हैं कि कुछ अंतर्निहित आवश्यकताओं को उपेक्षित किया जा रहा है। जब आपकी प्रेमिका परेशान या आपसे निराश हो जाती है, तो उसे विश्लेषण करने का प्रयास करें कि उसे जरूरत है कि आप उपेक्षा कर रहे हैं। क्या आप हाल ही में दूर गए हैं? क्या आप इतने व्यस्त हैं कि आप उसके साथ ज्यादा समय खर्च नहीं कर पाए हैं? अगर आप अपनी प्रेमिका की जरूरतों को पूरा नहीं कर रहे हैं और आप उन्हें पूरा करने के लिए क्या कर सकते हैं पर विचार करें।
  • आपकी प्रेमिका चरण 13 के साथ एक बहुत बड़ा तर्क ठीक करें
    4
    संक्षेप में बताएं कि उन्होंने आपको यह आश्वासन देने के लिए क्या कहा था कि आप समझते हैं। तर्क के बाद, उनके बारे में जिन बातों के बारे में बात की गई, संक्षेप में एक क्षण लेना। आपको कैसा महसूस होता है? आपकी प्रेमिका को कैसा लगता है? आप इस स्थिति पर काम करने के लिए कैसे तैयार हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह फिर से नहीं होता है? तर्क के बाद एक स्थिति को संक्षेप करने के लिए पांच मिनट का समय लेते हुए उसे आवर्ती से रोक सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि एक जहरीले रिश्ते को पहचानें. यदि आप "बातें हल करने की कोशिश कर रहे हैं" लंबे समय से आप एक साथ खुश रहे हैं, तो आपके रिश्ते को इसके लायक नहीं हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com