ekterya.com

कैसे शीलता और दयालुता को अभ्यास करने के लिए

बहुत से लोग सोचते हैं कि दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। और जवाब है, जब भी आप कर सकते हैं दयालु हो। यदि आप सम्मानित होना चाहते हैं या सिर्फ कोमल होना चाहते हैं, तो इसे प्राप्त करने के लिए इस आलेख के प्रत्येक चरण का पालन करें!

चरणों

प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
लोगों के लिए दरवाजा खुला रखें यह आसान हो सकता है, लेकिन इससे ज्यादा समय या प्रयास नहीं होगा और किसी के मुस्कुराहट के लिए किसी के दिन में सुधार हो सकता है। अन्य लोगों के साथ विनम्र या मदद करने से आपको अपने बारे में बेहतर महसूस होगा।
  • प्रैक्टिस कर्टेशी एंड दयानेस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यातायात में, बस याद रखें कि जिस व्यक्ति को आपके रास्ते में मिला है वह खराब दिन हो सकता है। अपने पीछे वाले लोगों को पता चलें कि दुर्घटना होने पर दुर्घटना हो सकती है अपने आप को थोड़ा आगे बढ़ाएं ताकि मां जो अपने बच्चों की पार्टी से आती है, वह उचित लेन में घुसकर उसके बच्चों को सुरक्षित और घर ले जा सकें।
  • प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुजुर्गों के साथ कोमल रहें उन्हें ट्रेन या बस पर अपनी सीट दे दो बेशक, यदि आप 8 महीनों के लिए गर्भवती हैं और आपको बैठने की जरूरत है, तो अपना स्थान रखें। लेकिन अगर आपको लगता है कि किसी को आपके से अधिक की जरूरत है, तो उन्हें अपनी जगह प्रदान करें जब आप ऐसा करेंगे तो आपको अच्छा लगेगा
  • प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उदार रहो अगर किसी दुकान में खरीदारी करने के लिए आवश्यक सेंट नहीं है, तो आप उन्हें दे देते हैं।
  • प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जरूरत वाले लोगों को कुछ पैसे दें, लेकिन इसे सीधे मत करें, क्योंकि यह आपके और उनके लिए समस्याएं पैदा कर सकता है। आप गरीबों को खिलाने के लिए कुछ दान दान कर सकते हैं।



  • प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जिन लोगों को आप कम समय के लिए जानते हैं उन्हें दोस्ती के लिए दोस्ती करें या जो जानते हैं कि वे एक कठिन समय से गुजर रहे हैं उन्हें यह जानना होगा कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं (विशेषकर यदि आप कुछ ऐसे लोग हैं जो ऐसा करते हैं)
  • प्रैक्टिस कर्टेशी एंड दयानेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दया घर पर शुरू होती है अपने माता-पिता का पालन करें यदि आप बच्चे हैं और आपके द्वारा पूछे गए कार्य करते हैं। यदि आप एक वयस्क हैं, तो अपने माता-पिता को समय-समय पर कॉल करें।
  • प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    याद रखें कि आपके पास समाज की ज़िम्मेदारी है। आपकी आवश्यकताओं और आपकी संतुष्टि के अलावा, किसी को समाज के लिए कुछ सहायता प्रदान करनी चाहिए। आप इसे आसानी से एक सार्थक तरीके से कर सकते हैं। आप अपने पड़ोसी से उन रोशनी को बंद करने के लिए कह सकते हैं जो आप उपयोग नहीं कर रहे हैं या जब आप यात्रा पर जाते हैं तो आप अपने पालतू पशु फ़ीड कर सकते हैं, वे कुछ दयालुता इशारों हैं जो बहुत मदद से हो सकते हैं।
  • प्रैक्टिस कर्टनेस एंड दयानेस स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पर्यावरण के प्रति अपनी दया और जिम्मेदारी दिखाएं। सार्वजनिक पार्कों, उद्यानों, जो आपकी संपत्ति के बाहर हैं, के रखरखाव में योगदान करके ग्रह की रक्षा करने का प्रयास करें। बुजुर्गों और बीमारियों को अपने बगीचे की देखभाल करने या वृक्षारोपण के लिए अपनी दयालुता के लिए मदद करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • आप एक समय में दुनिया को एक कदम बदल सकते हैं। लोगों को कभी-कभी अजनबियों के सौजन्य से ले जाया जाता है और दूसरों के लिए ऐसा करना शुरू भी होता है। थोड़ा सा, शिष्टाचार पूरे विश्व में आम हो जाएगा
    • अक्सर मुस्कुराओ इससे आपकी उपस्थिति में सुधार होता है और आपको अच्छा लगता है।
    • दूसरों को सहन करना जब वे आपको या दूसरों को चोट पहुंचाने की कोशिश न करें क्या आप चाहते हैं कि आप उनके लिए भी ऐसा न करें?
    • जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उनके लिए छोटे विवरण दें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें
    • विवाह के भीतर, 70% अनुदान। अगर आपकी पत्नी भी ऐसा करती है, तो उनके पास एक उत्कृष्ट शादी होगी।

    चेतावनी

    • विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने आप को कुचल कर देते हैं। लोगों को आप का फायदा उठाने न दें
    • पुरुष: सावधान रहें, क्योंकि कोई भी महिला अजीब बातों के लिए दयालुता को भ्रमित कर सकती है या सोच सकती है कि आप अपने साथी बनना चाहते हैं, भले ही आप उन कारणों से नहीं कर रहे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com