ekterya.com

उन्हें पसंद करने वाले और उन्हें पसंद नहीं करने वाले लोगों को कैसे दूर करना

एक व्यक्ति जो आपको पसंद करता है और जिसे आपको पसंद नहीं है वह एक ही समय में चापलूसी और मुश्किल है। जब आप युवा होते हैं, अपरिपक्वता हमें उस व्यक्ति को बना सकती है जिसे हम पसंद करते हैं, लेकिन हम इसे पसंद नहीं करते, मजाक के योग्य एक मजाक बन जाते हैं और अपनी भावनाओं को किसी वस्तु के रूप में बदल कर खराब कर सकते हैं। अपमानजनक अपराध हालांकि, बूढ़े और समझदार होने के नाते आप जान सकते हैं कि किसी व्यक्ति की उम्मीदों को कम करने के लिए किस तरह का होना आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आप किसके साथ नहीं हैं उस व्यक्ति को आप में बहुत कुछ दिखाई देता है जो मुझे आपसे प्यार करता है, जो एक महान प्रशंसा है। इसलिए, मायूस धीरे, तुम बहुत स्पष्ट करने के लिए है कि कोई संभावनाओं तुम्हारे बीच उपलब्ध है और आप उसे पता है कि तुम में अपनी रुचि चापलूसी था यह बताने के लिए है फर्म होना जरूरी है, लेकिन यह आप के बीच एक रिश्ता ऐसा कभी नहीं होगा। इस स्थिति से निपटने के लिए कार्य के सभी अनुक्रम सही रणनीति है।

चरणों

इमेज का शीर्षक, अपने अनचाहे क्रश चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि वास्तव में कोई संभावनाएं नहीं हैं आपको बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि उस व्यक्ति के साथ संबंध बनाने में आपकी कोई रुचि नहीं है। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इस व्यक्ति से छुटकारा पाएं और फिर समझ लें कि आपने नसों, डर या आपके मित्र को ईर्ष्या महसूस होने के कारण किया है। आपको पसंद करने वाले व्यक्ति की मदद करने के कारण, लेकिन आपको पसंद नहीं है, यह समझने के लिए कि आपकी परवाह नहीं है, उस पर आधारित होना चाहिए, जिस पर आप वास्तव में परवाह नहीं करते।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अनचाहे क्रश चरण 2
    2
    स्थिति के बारे में अपनी शर्म या असुविधा के बारे में अपनी पहचान करें, लेकिन इसे अपने मिशन से मतभेद न होने दें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। किसी भी सामान्य व्यक्ति को किसी अन्य व्यक्ति को भावनात्मक दर्द देने के बारे में चिंता होगी। इसलिए, चिंता न करें क्योंकि यह पुष्टि करता है कि आप एक भावनात्मक रूप से स्वभावित व्यक्ति हैं। हालांकि, यह समझने के लिए जो बहुत दोस्ताना मायूस जल्दी एक व्यक्ति इस के साथ खेलने के लिए है, धोखा और फिर इसे दूर फेंक जब स्थिति केवल गंभीर हो जाता है, क्योंकि यह शुरू से ही सच कह के बहुत डर लगता है महत्वपूर्ण है।
  • शर्मिंदा महसूस करना सामान्य है, लेकिन यह असंवेदनशील होने का कोई कारण नहीं है या आपकी वास्तविक भावनाओं को संविदा के लिए नहीं है
  • इस मामले की अनदेखी न करें जिन समस्याओं को ध्यान में रखा जाता है, उन बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिनसे निपटना कठिन होता है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका अनचाहे क्रश चरण 3
    3

    Video: Clip "मायाजाल को तोड़ दो" (3) - क्या बाइबल के अतिरिक्त परमेश्वर के शब्दों का कोई अस्तित्व है?

    जब आप अपनी भावनाओं को संबोधित करते हैं, तो उस व्यक्ति पर हँसने की आपकी इच्छा को दबाएं। स्थिति की परेशानी को फैलाने का एक तरीका के रूप में हंसते हुए महसूस किया जा सकता है, लेकिन उस पर हँसते ही इसके लिए हानिकारक होगा। याद रखें कि किसी को बता रहा है कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं एक बड़ा कदम है, एक बड़ा खतरा है और यह बहुत खतरनाक है कि मजाक वापस आ गया है। मजाक या हंसी बनाने की इच्छा को दबाएं इसके बजाय:
  • कहने की कोशिश करो, "मैं सचमुच सराहना करता हूं कि आपने कहा था कि तुम मुझे पसंद करते हो, मैं वास्तव में खुश हूं, जेन।"
  • समझाएं कि आप अपने प्रशंसनीय साथ वार्तालाप के संदर्भ के अनुसार खुश कैसे हुए हैं
  • इमेज का शीर्षक, अपने अवांछित कुचलने के पीछे चरण 4



    4
    आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में ठोस रहें यह वाक्यांश "प्रत्यक्ष होना" के साथ भी व्यक्त किया जा सकता है संक्षेप में, विनम्रतापूर्वक और कृपया उस व्यक्ति को बताएं कि आपको ऐसा नहीं लगता है। यह समझाते हुए कि आप खुश हैं कि आप पिछले चरण में उन भावनाओं को लेकर आते हैं, ईमानदारी के लिए चुनना महत्वपूर्ण है
  • कहो: "जैसा कि मैंने कहा, मैं वास्तव में खुश हूं, जॉन, लेकिन मुझे माफ़ करना, मुझे आपके साथ यही संबंध नहीं लगता, मैं हमारी दोस्ती को प्यार करता हूं और मैं मित्र बने रहने के लिए उत्साहित हूं।"
  • आप के बारे में जानकारी देने से बचें, आप क्यों मेल नहीं खाते, आप तैयार क्यों नहीं हैं या आप रिश्ते क्यों नहीं करना चाहते उदाहरण के लिए, यह न बताएं कि आप अभी तक किसी को नहीं भूल चुके हैं या वर्तमान में अपने पेशेवर कैरियर पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कभी-कभी, कई विवरण हुक बन जाते हैं जिसमें श्रोता वचनबद्ध होता है, जो "यदि एक्स होता है, की संभावना प्रदान करता है, तो एक संभावना होगी।" अपने आप को इसके लिए तैयार न करें क्योंकि यह बहुत जोखिम भरा है।
  • छिपाना आपका अवांछित कुचल शीर्षक छवि 4
    5
    एक दूसरे के साथ एक स्वभाव बनाए रखें सिर्फ इसलिए कि किसी को अच्छा समय है, जिसके साथ आप एक दोस्त है या जिनके साथ आप एक अच्छा काम कर रिश्ता था साझा, वह आप अपनी भावनाओं को दिखाया गया है मतलब यह नहीं है दोनों आप के बीच एक दूरी रखने के लिए और बहाना कुछ भी नहीं हुआ होगा। न सिर्फ महत्वपूर्ण कुछ आप के बीच हुआ है, लेकिन यह ईमानदार रहते हैं और तुम्हारे बीच एक इच्छा को बनाए रखने के लिए यदि आप एक व्यक्ति जो अभी भी दोस्त, काम या व्यक्ति जो तुम्हें पसंद करता है के साथ सामाजिक संबंधों के माध्यम से नियमित रूप से संपर्क बनाए रखता हैं के लिए महत्वपूर्ण है। स्वीकार करें कि हालात थोड़ी देर के लिए अजीब लगेगा, लेकिन समय बीत जाने पर दोनों इस घटना को अनुकूल पूर्वव्यापी समझ से पहचान सकते हैं और एक मजबूत दोस्ती भी विकसित कर सकते हैं।
  • यदि आप उस रिश्ते को संरक्षित नहीं करना चाहते हैं, तो इस व्यक्ति के साथ संबंध बनाना बंद करना बहुत आसान है उस व्यक्ति से बचें, इस और आपसी मित्रों की कंपनी के साथ समय व्यतीत मत करो और उन्हें अपने काम में वापस लाने के लिए कहें ताकि उन्हें एक साथ काम करना पड़े। हालांकि, यह आपके लिए बहुत ही प्रयास है, सिर्फ आप के बीच आदरपूर्वक बोलने और तैयार करने के लिए तैयार होने के बजाय।
  • छिपाना आपका अवांछित कुचल चरण 6
    6

    Video: इस लड़की के एक Tweet के दीवाने हुए Modi, जानिए उन्होंने क्या किया फिर…

    दोषी महसूस करने से बचें यह इस तथ्य पर वापस जाता है कि आपको शुरुआत में एक असुविधा महसूस हुई, जब आप सोच रहे थे कि उस व्यक्ति को क्या कहना है। वास्तविकता यह है कि उस व्यक्ति की भावनाएं इस से संबंधित हैं- आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है उसे एक निश्चित तरीके से महसूस करना और आप जो भी महसूस करते हैं, उसके अपराध को सहन नहीं कर सकते। आपके जीवन में कुछ बिंदु पर, आपको उन लोगों के लिए एक महान भावना होगी जो प्रतिपूर्ति नहीं करेंगे। समझें कि जब यह सच है कि आप उस व्यक्ति की अस्वीकृति से परेशान महसूस करेंगे, तो आप समझेंगे कि आप अपनी भावनाओं के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं।
  • एपिसोड को दयालु रूप से देखें यदि आप विनम्रतापूर्वक करने की कोशिश कर रहे हैं और आप को पसंद करने वाले व्यक्ति को निराश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको पसंद नहीं है, तो आप अपने जीवन के साथ अखंडता के साथ जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, आपको किसी तीसरे व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि किसी मित्र को, किसी रिश्ते में रुकावट के लिए आपकी हस्तक्षेप या सहायता के लिए। किसी मित्र या किसी अन्य व्यक्ति से आपसे मदद करने पर विश्वास करें, अगर आपको वह व्यक्ति पसंद नहीं करता है जो नकारात्मक प्रतिक्रिया स्वीकार नहीं करता है और आपको अपने मन को बदलने की उम्मीद करता है आपका मित्र या कोई अन्य व्यक्ति आपके प्रशंसकों से बात कर सकता है और उनसे समझा सकता है कि जब आप उन्हें बताया था कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते थे तो वास्तव में इसका मतलब था।
    • अपने छोटे बच्चे या किशोर से बात करें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ परिस्थिति में शामिल हों जिसे आप चाहते हैं कहावत है "कोई भी रूप में निर्दोष या एक बच्चे के रूप के रूप में क्रूर है," तो यह मदद करने के लिए अपने बच्चे को नीच होने की समझ में या उसके प्रशंसक पर हंसते यह स्वीकार्य नहीं है और वहाँ की उम्मीदों को कम करने के प्रकार तरीके हैं कि महत्वपूर्ण है वह व्यक्ति याद रखें कि शुरुआती सबक ले लो
    • अच्छे लेखक, जैसे डायर, रोजास, पैटन थीलेल, द्वारा कुछ स्व-सहायता पुस्तकों को पढ़कर अपना संतुलन प्राप्त करें। अपनी स्थानीय पुस्तकालय में, आप उन पुस्तकों से भरा अलमारियां पा सकते हैं या शायद सबसे अच्छा तरीका यह है कि किसी करीबी दोस्त को इस विषय के बारे में अपनी पसंदीदा पुस्तक की अनुशंसा करना है। सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और इसके बारे में बात करें, ताकि आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकें।

    चेतावनी

    • अधिकांश प्रशंसकों ने अपने प्रयासों का खंडन स्वीकार किया है, लेकिन कभी-कभी एक ऐसा व्यक्ति होगा जो सोचता है कि उन्हें पता है कि सबसे अच्छा क्या है। यही कारण है कि आप जिस व्यक्ति का उत्पीड़न करना या अगर लगातार बनाए रखा, वह कहना है कि प्रतिक्रिया और आपको परेशान करना शुरू कर देंगे उत्पीड़ित कर सकते हैं। उसे बताएं कि यह व्यवहार स्वीकार नहीं किया गया है और आप अधिकारियों को सूचित करेंगे, जैसे स्कूल के निदेशक, काम पर मानव संसाधन के प्रभारी या किसी ऐसे व्यक्ति की, यदि वह आपको परेशान करना जारी रखता है। यदि आपकी आग्रह बढ़ जाती है, खासकर अगर आपको डर लगता है तो पुलिस से मदद लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com