ekterya.com

काम पर किसी के लिए और अधिक आकर्षक कैसे बनें

अपने सहकर्मियों के साथ काम करने के लिए काम में एक आकर्षक व्यक्तित्व का विकास करना अधिक सुखद और कम मुश्किल है। बहुत सारे मुस्कुराहट के साथ एक अच्छा रवैया विकसित करना, सामान्य रूप से आपके आकर्षण को बढ़ाएगा, खासकर यदि आप किसी ऐसे काम साथी में जाते हैं जिसे आप रोमांटिक रूप से पसंद करते हैं आप यह भी करेंगे कि अगर आप अपनी टीम को एक साथ प्रेरित करने का प्रयास करें, अच्छा और आकर्षक हो

चरणों

किसी भी काम पर किसी भी व्यक्ति के लिए अधिक आकर्षक होना शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपनी खुफिया और वादों की पूर्ति के साथ अपने सहकर्मियों को प्रभावित करें बुद्धिमान व्यक्ति से काम के माहौल में क्या अधिक आकर्षक है? एक बुद्धिमान व्यक्ति जो वह करता है जो करता है! स्मार्ट और अभिनय के होने से किसी को प्रभावित नहीं किया जाता है अगर चीजें एक विश्वसनीय तरीके से अच्छी तरह से नहीं की जाती हैं विशेष रूप से, जब आप किसी प्रोजेक्ट या सहयोगी प्रस्तुति पर काम करते हैं, तो अपनी शक्तिशाली बुद्धि दिखाएं ताकि आप सभी की भागीदारी को सुदृढ़ कर सकें और किसी को भी बाहर न दें। हमेशा सूक्ष्म रहें कोई भी नहीं चाहता है कि आप अपनी बुद्धिमता को चेहरे पर साफ़ करें, लेकिन कार्य करें, चीजों के साथ आगे बढ़ें और दूसरों को अपनी कीमत दिखाने के लिए मदद करें - अपनी बौद्धिक क्षमता के बारे में नहीं फुसफुसाएं।
  • एक विश्वसनीय और प्रमुख कर्मचारी बनें जिनके साथियों (और बॉस) जानते हैं कि उनका काम अपेक्षाओं से अधिक होगा
  • वह व्यक्ति हो जिसे हर कोई आता है और पता है कि वह नौकरी के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति है बस किसी के पास होने के अलावा, दूसरों के प्रति इच्छुक मार्गदर्शिका, शिक्षक और संरक्षक बनने के लिए जब हर कोई जानता है कि आप सुनने के लिए और उपयोगी सलाह देने के लिए तैयार हैं, तो आप लगातार ध्यान आकर्षित करेंगे
  • छवि शीर्षक से अधिक काम करने के लिए किसी भी व्यक्ति को आकर्षक बनाएं चरण 2
    2

    Video: अपने बाल कैसे कर्ल करें - Onlymyhealth.com

    विश्वास करो दिखाकर दूसरों को प्रभावित करें कि आपको अपनी क्षमताओं और दृष्टिकोण पर विश्वास है। इसी कारण से, ऐसे समय में ईमानदार रहें जब आपको किसी और के कौशल पर भरोसा करना पड़ता है दूसरों की अपनी ताकत पर काम करने में मदद करना प्रेरणादायक है साहस, विश्वास का एक और पहलू है, प्रेरणादायक है, और यदि आप एक आकर्षक व्यक्तित्व चाहते हैं, तो साहस कीजिए। निर्णय लेने के लिए जो आप को पूरा करते हैं क्योंकि आप अपने मान में विश्वास करते हैं, तब भी जब दूसरों को नहीं। परियोजना के परिणामों की अपनी दृष्टि साझा करें, भले ही दूसरों ने शिकायत की कि यह संभव नहीं है। सकारात्मक होने के लिए आत्मविश्वास और साहस होने के कारण, नियमित काम के एकरसता से आपको अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा
  • अभिमानी या दूर होने से बचें बल्कि, अपनी क्षमताओं और योग्यता के संबंध में नम्र होना आपको अपनी वर्तमान स्थिति में सक्षम और सक्षम होना चाहिए, इसलिए आप जो भी करते हैं वह व्यर्थ रहने से बचने के लिए हर संभव प्रयास करें। आपकी बुद्धिमत्ता को चमक देने और एक बेजान होने के बीच एक पतली रेखा है। "दिखाना" या उस पर ध्यान देने से बचें कि आप सोचते हैं कि आप एक अन्य सहकर्मी के मुकाबले बेहतर या अधिक सक्षम हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक काम करने के लिए किसी भी व्यक्ति को आकर्षक बनाएं चरण 3
    3
    अवसर के अनुसार तैयार हो जाओ। जिस तरह से आप देख रहे हैं, वह कार्यालय में लोगों के ध्यान और प्रशंसा को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सुरुचिपूर्ण और क्लासिक पोशाक और वेशभूषा से बचें जो आप दोस्तों के साथ डिस्को या नाइट क्लब के लिए उपयोग करते हैं।
  • एक व्यापारिक व्यक्ति के अनुसार क्लासिक और फिट कपड़े पहने पर विचार करें। खैर, सिलवाया वस्त्र हमेशा कार्यालय में एक हिट हैं। हमेशा ऐसा करने के लिए तैयार किए जाने वाले विशेष दर्जेदार होते हैं, या आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं अगर आपको काम पर वर्दी पहननी है, तो आप सामान या पॉइंटि जूते का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह अनुमति नहीं है, तो आपको एक निर्दोष शौचालय देना है।
  • उन डिजाइनों का चयन करें, जो आपके फॉर्म को गति देते हैं, जबकि अब भी पेशेवर, व्यावसायिक शैली है। यदि आप डॉक्टर के कपड़े या काम के लिए एक विशिष्ट वर्दी पहनते हैं, तो सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छे लग रहे हैं, अपने आकार को फिट करने के लिए कपड़े समायोजित करना सबसे अच्छा तरीका है। अन्यथा, अपने शरीर के प्रकार के पूरक के सूट चुनें। कम कटौती वाले टॉप या कपड़े जो बहुत तंग हैं पहनने से बचें।
  • बहुत ज्यादा त्वचा दिखाए जाने से बचें हालांकि बार में कुछ नेकलाइन या मछलियां दिखाते समय आप जिस किसी की देखभाल कर रहे हैं, उसे आकर्षित करने के लिए एक सामाजिकीकरण का एक सामान्य रूप हो सकता है, यह कार्यालय में ऐसा करना एक बढ़िया नहीं है, क्योंकि आप एक अवांछित प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं कंपनी के भीतर ड्रेस कोड का अनुपालन करने के लिए अपने सामान्य ज्ञान (और शायद, कर्मचारी के मैनुअल) का उपयोग करें, जबकि आपकी श्रेष्ठ विशेषताओं को बढ़ाना अन्य लोगों पर नज़र डालें, अगर आपको यह सुनिश्चित नहीं हो कि रेखा कहां रेखा है
  • एक सहायक हस्ताक्षर रखें आप एक विशेष प्रकार के गहने या घड़ी की शैली से आश्चर्यचकित होना चाहेंगे, जो आप रोजाना बदलते हैं, या शायद टाई या स्कार्फ संग्रह स्टाइलिश सामान जो नियमित रूप से उपयोग किए जाते हैं, उनमें एक अंतर हो सकता है और आपकी आकर्षण बढ़ाने में सहायता कर सकता है। हालांकि, खराब स्वाद या अजीब सामान से बचें, जब तक कि आप किसी व्यक्ति को शैली की समान भावना को आकर्षित करने की कोशिश न करें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में काम करने के लिए किसी भी व्यक्ति को आकर्षक बनाएं चरण 4
    4
    अपने सहकर्मियों में रुचि दिखाएं एक शक के बिना, यह एक सुरुचिपूर्ण, प्रस्तुत, विचारशील और बुद्धिमान सह कार्यकर्ता है जो आप क्या कहते हैं या करते हैं में रूचि लेता है प्रभावशाली है। आपकी उपस्थिति सबसे अनमोल उपहार है जो आप दूसरे को दे सकते हैं, और यदि आप अपने कार्यस्थल में दूसरों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, तो यह प्रभावित करने का आदर्श तरीका है।
  • मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन घुसपैठ नहीं। आपके सह-कार्यकर्ता के जीवन में रुचि रखने और अत्यधिक पीड़ा और संभावित रूप से आक्रामक होने के बीच अभिनय के बीच एक अच्छी रेखा है। सुलभ रहें और अपने सभी सहकर्मियों के साथ दिलचस्पी लेना, लेकिन निजी टिप्पणियों या अविवेकीय प्रश्नों के साथ ज़मीन पर चढ़ने से बचें। अपने सह-कार्यकर्ता की निजी जिंदगी के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें और उसे आप जितनी भी जानकारी साझा करने के लिए तैयार है, उसके बारे में संकेत दें। विश्वसनीयता और गोपनीयता उत्पन्न करने में समय लग सकता है एक बार जब आप जानते हैं कि आप अच्छे श्रोता हैं और एक विश्वासपात्र जो रुचि लेता है, तो आप अपने आप से बात करेंगे
  • अपने सहकर्मियों के पास एक परियोजना में अपनी तीखीपन और भागीदारी के लिए, यहां तक ​​कि एक निजी दुविधा के लिए, उनके संबंधों में विश्वास की डिग्री के आधार पर जाओ। एक समूह प्रोजेक्ट के दौरान, किसी सह-कार्यकर्ता को जाएं और उससे पूछें कि आप एक निश्चित आंकड़ा या विचार के बारे में क्या सोचते हैं। लोगों के करीब होकर भाग लेना बहुत आकर्षक हो सकता है, खासकर जब लोग यह महसूस करते हैं कि आपने दूसरों के सामने अपनी प्रतिभा को चमकने में मदद करने के लिए व्यक्तिगत प्रयास किए हैं।
  • किसी सहकर्मियों की मदद करने के लिए तैयार रहें, जो आपको बदले में कुछ भी न ढूंढें। अपने समय के साथ उदार रहें और सावधानीपूर्वक बिना किसी शर्त के प्रतिष्ठा अर्जित करें।
  • इसी तरह, आपको पता होना चाहिए कि रेखा कब आती है कार्यालय गपशप मत कहो या बात को कमजोर न करें। दूसरों को बताएं कि आप अपने कार्यस्थल में दूसरों के बारे में गपशप या बदनामी नहीं फैलेगे। दूसरों की अच्छी चीजें देखें
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में काम करने के लिए किसी भी व्यक्ति को आकर्षक बनाएं चरण 5



    5
    कारण के भीतर चुलबुला, हो जब यह काम में एक व्यक्तिगत हित की बात आती है, तो अपने चुलबुला तरीके से सूक्ष्म हो। इस व्यक्ति में अपनी विशेष दिलचस्पी बताते हुए, साधारण टिप्पणी करें - शायद पीठ पर एक अनुकूल पॅट, एक अच्छी टिप्पणी या नौकरी के बारे में बधाई: एक "अच्छी तरह से किया" शायद फूलों का एक गुलदस्ता या एक मफिन को छोड़ दें जो आप टेबल पर एक स्माइली नोट के साथ पसंद करते हैं। इश्कबाज करने के लिए नाजुक तरीके खोजें और सावधानी से पता करें कि वह भी रुचि रखते हैं
  • अपने छेड़खानी व्यवहार को नियंत्रित करें ताकि यौन उत्पीड़न की रेखा पार न करें। सुनिश्चित करें कि आप उस क्षेत्र में प्रवेश नहीं करना चाहते जहां आप यौन उत्पीड़न के आरोप लगा सकते हैं, इसलिए अपने व्यवहार की निगरानी करें और किसी भी अनुचित संपर्क या यौन शुल्क के साथ टिप्पणी से बचें। इसी तरह, वह कंपनी की राजनीति, कार्यालय रोमांस और यौन उत्पीड़न के बारे में जानता है।
  • यदि आपको लगता है कि आपकी दिलचस्पी परस्परियोजित है, तो कोशिश करें अपने सहकर्मी को आमंत्रित करें. आपको कहीं देखना होगा कि आकर्षण पारस्परिक है या नहीं!
  • Video: स्मार्ट और handsome दिखने के लिए लडको जरुर फॉलो करे ये टिप्स

    छवि का शीर्षक शीर्षक में काम करने के लिए किसी भी व्यक्ति को आकर्षक बनाएं चरण 6
    6
    विश्वास और प्रशंसा के साथ अपने सहकर्मियों का इलाज करें, ताकि वे आपके अपने मित्र बनें। सहकर्मियों के साथ अधिक व्यक्तिगत संबंध बनाकर कार्यालय में दूसरों के लिए और अधिक आकर्षक बनें जिनके साथ आप विशेष कनेक्शन महसूस करते हैं।
  • अपने सहकर्मियों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने की कोशिश करें करीब पहुंचने के लिए प्लान आउटिंग, डिनर और इवेंट्स
  • अन्य सहयोगियों के साथ जितना संभव हो उतना समावेशी रहें, जिनके साथ आप समय के बाहर बिताना चाहते हैं। कार्यालय के मामलों के बारे में एक बात करें, अपने बच्चों या पालतू जानवरों के बारे में पता करें और उनके हितों के बारे में नियमित रूप से पूछें। इन सहकर्मियों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट करें, सुबह की चाय के दौरान या अन्य काम के आयोजनों में वे केवल कुछ ही लोगों के साथ आपको मिलनसार नहीं देखते हैं दूसरे शब्दों में, अपने आकर्षण को हर जगह फैलाएं।
  • छवि शीर्षक से अधिक काम करने के लिए किसी भी व्यक्ति को आकर्षक बनाएं चरण 7
    7
    एक खुश और सकारात्मक व्यक्ति बनें लोग मूडी और धूसर होने के बजाय सकारात्मक व्यक्तियों के लिए आकर्षित होते हैं यद्यपि यह कहा जाता है कि अन्य लोगों की तरह दुखी लोगों को, उन लोगों को आसानी से बबली, खुश और उत्थान करने वाले व्यक्तित्वों द्वारा आसानी से मोहित किया जाता है जो हर एक को सकारात्मक बनाने के लिए सकारात्मक बना देता है मुस्कान और हँसते हैं जब भी आपको मौका मिलता है लोग अधिक लोगों को आकर्षित करते हैं जो अधिक बार मुस्कुराते हुए लगते हैं। काम पर छोटी चीज़ों की सराहना करने के लिए समय ले लो और जब आप सुबह अपने सहकर्मियों को देखते हैं, तो आंखों का संपर्क करें, मुस्कुराएं और सुबह उन्हें बधाई देते वक्त उन्हें अपने नाम से बुलाएं। उन चीज़ों के लिए उनकी सराहना करें, जब वे प्रदर्शन के मूल्यांकन तक इंतजार करने के बजाय उन्हें देखते हैं या उन्हें कभी भी पहचान नहीं पाते हैं।
  • कार्यालय दलों के लिए, पार्टी की आत्मा बनने की कोशिश करें, लेकिन कार्यालय में चुटकुले के लक्ष्य के बिना। हिट होने या बहुत शर्मनाक करने से बचें (एक बात जो आपको निश्चित रूप से कार्यालय में आकर्षक व्यक्ति होने की अद्यतन सूची से बाहर निकल जाएगी)। इसके बजाय, एक शांत सिर रखें और दलों को अपने प्रतिभाशाली लोगों से संपर्क करने और चमकने के मौके के रूप में और भी बहुत कुछ दिखाएं।
  • खुला और ईमानदार रहें, लेकिन रहस्य को जीवित रखें। जब आप अपने सहपाठियों के साथ पेय में हों तो अपने सभी रहस्यों को मत बताना रहस्य में अपने जीवन के कुछ पहलुओं को रखें, ताकि दूसरों को सोचें और आश्चर्य हो कि वे कैसे "अखरोट को तोड़ सकते हैं" रहस्य अपील को गहराता है
  • छवि शीर्षक पर काम किसी के लिए ज्यादा आकर्षक हो, चरण 8
    8
    अपने जूते में सहज महसूस करें जिस तरह से आप काम पर खुद को लाते हैं और पेश करते हैं, उसमें ट्रस्ट महसूस होता है। आप कितने अच्छे हैं, इस बारे में घमंड मत करना - बल्कि, गर्व से चलना, आँख से संपर्क करें और मुस्कान करें
  • हर समय एक अच्छी स्थिति बनाए रखें ताकि आप उन लोगों को एक बहुत स्पष्ट संदेश भेज सकें जो आप देखते हैं। खड़े हो जाओ और सीधे बैठो और आत्मविश्वास और स्वाभाविक रूप से चलें, यह दूसरों को आकर्षण का संकेत भेजेगा। आप ऐसे व्यक्ति होंगे जो आत्मसम्मान और भरोसेमंद हैं।
  • लोगों के नाम और उनके बारे में छोटे टुकड़ों की जानकारी याद रखें। यदि आप उन्हें अपने नाम से कहते हैं, और आपको पता चलता है कि आप उनके बारे में कुछ निजी जानते हैं, तो लोगों को आपको और अधिक आकर्षक खोजना पड़ता है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "हाय बॉब, सप्ताहांत में आपकी मां की 75 वें जन्मदिन की पार्टी कैसी थी?" उन छोटे विवरणों को याद रखना दिखाएगा कि लोग आपके बारे में ध्यान रखते हैं, जो निस्संदेह आप दूसरों के लिए अधिक आकर्षक बनाता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको अपने सच्चे व्यक्तित्व को चमक देने के लिए तैयार होना चाहिए। जो व्यक्ति अपने जूते में सहज महसूस करता है, वह हमेशा दूसरों के हित को आकर्षित करेगा।
    • शांतता हमेशा क्रोध, आक्रामकता या धमकी से अधिक आकर्षक होती है। काम के माहौल में, लोगों के लिए एक शांत और शांत व्यक्ति के आसपास की तरफ बढ़ना अधिक स्वाभाविक है, जो दबाव में स्पष्ट रूप से सोचने पर भरोसा किया जा सकता है। वह शांत और शांत व्यक्ति हो, भले ही वह बार-बार अभ्यास करने का मतलब हो, फिर भी जब तक आपके लिए स्वाभाविक नहीं हो। ध्यान, अभ्यास करना, चिकित्सा करने और शारीरिक गतिविधि करने के लिए नकारात्मक भावनाओं को दूर करने के कुछ तरीके हैं जो अन्यथा आपके संयम को बनाए रखने के लिए आपके दृढ़ संकल्प को पछाड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • दफ्तर में सबसे आकर्षक व्यक्ति होने के लिए, अतिरंजित रूप से पोशाक या व्यवहार करने का कोई स्थान नहीं है। जब यह अधिक आकर्षक होने पर आता है, तो अनुग्रह और वर्ग खराब स्वाद पर प्रयासों पर प्रबल होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com