ekterya.com

रिश्ते कैसे शुरू करें

जानते हैं, क्योंकि, एक उपयुक्त व्यक्ति मिल जाए, और रिश्ते ही धैर्य का एक बहुत आवश्यकता है शुरू करने के लिए रोमांटिक रिश्ते, दोनों भ्रामक और हास्यास्पद और अक्सर सबसे कठिन आम तौर पर उन्हें शुरू हो सकता है। हालांकि, यदि आप इसे सही करते हैं, तो आप एक स्वस्थ और सुखी रिश्ते का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कुछ खोजें

एक रिश्ते शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
सभी गुणों की एक सूची बनाएं जो आपके लिए आकर्षक हों बहुत से लोग अकेले नहीं होना चाहते, इसलिए जैसे ही वे किसी से मिलते हैं, वे एक रिश्ते शुरू करते हैं यह आपकी अल्पकालिक जरूरतों को पूरा कर सकता है, लेकिन समस्या यह आपको पता नहीं कर सकते हैं, लंबे समय में, व्यक्ति को आप कर रहे हैं क्या तुम सच में खुश कर देगा है। इसलिए, आपको एक रिश्ते और साथी से, और किसी व्यक्ति में आकर्षक चीज़ों के बारे में आप के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए। यहां कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
  • क्या आप उस व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं जो अपने पेशे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं या खुद को अपने परिवार के लिए समर्पित करना पसंद करते हैं? शारीरिक गुण क्या हैं जो आपको एक व्यक्ति से आकर्षित करते हैं? किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में आप क्या आकर्षक पाते हैं? क्या आप एक साथी को पसंद करते हैं जो सहज या अनुमान है?
  • चीजों की सूची के बारे में सोचो, लेकिन ध्यान रखें कि केवल एक ही व्यक्ति जो आपको वास्तव में खुश कर सकता है वह स्वयं है किसी और को आपकी संतुष्टि के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय, सोचें कि आप एक सुखी जीवन के बारे में क्या सोचते हैं और क्या विशेषताएं हैं जो इसके पूरक होंगे।
  • एक रिश्ते प्रारंभ 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप जो चीजें पसंद करते हैं यह उन अन्य लोगों से मिलने का सबसे अच्छा तरीका है जिनके साथ आपके पास सामान्य चीजें हैं यदि आप उन गतिविधियों में भाग लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिन्हें आप करना पसंद करते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से अन्य लोगों से मिलेंगे जो उन्हें भी आनंद लेते हैं। संभव रिश्ता शुरू करने का यह एक बढ़िया तरीका है, क्योंकि जब आप कुछ ऐसा करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से दूसरों को आकर्षित करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत कुछ पढ़ना पसंद करते हैं, तो आप अपनी आयु के लोगों से मिलते हुए रीडिंग क्लब में शामिल हो सकते हैं।
  • आजकल, आपके पास ऐसे लोगों से मिलने के कई अवसर हैं जिनके साथ आप सामान्य हैं और आप रिश्ते शुरू कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप संगठनों और समूहों जैसे क्लबों और साहसिक क्लबों को पढ़ने में शामिल हो सकते हैं
  • एक रिश्ते शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    दोस्तों के अपने मंडल के बारे में सोचो आम तौर पर, आपके पास अपने दोस्तों के साथ समानताएं होंगी, और वे बदले में, उन अन्य लोगों से मिल सकते हैं, जिनके साथ आप में भी आम बात हो सकती है। यदि दो लोगों के बीच आकर्षण है, तो दोस्ती के लिए प्रेमपूर्ण रिश्ते बनना आसान है। आपके मित्र भी आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ परिचय कर सकते हैं, जो उन्हें जानते हैं और जो आपको लगता है कि आपको ये पसंद है।
  • हालांकि, आपको किसी के साथ किसी संबंध को मजबूर नहीं करना चाहिए क्योंकि वह एक दोस्त हैं, क्योंकि रोमांटिक संबंध न केवल विफल हो सकते हैं बल्कि दोस्ती भी समाप्त कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    इंटरनेट खोजें बहुत से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं रोमांटिक संबंधों को आरंभ करने, लेकिन यह भी सच है कि हम इन लोगों और जो लोग इस माध्यम का लाभ लेने के एक झूठी तरह से अपने आप को पेश करने के लिए के बीच अंतर करने में सक्षम होना चाहिए। आप डेटिंग वेबसाइटों या सामाजिक नेटवर्क पर लोगों से मिल सकते, लेकिन आप हमेशा व्यक्ति में उन लोगों के साथ पूरा करने के लिए सावधान रहना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप एक सार्वजनिक और सुरक्षित में ऐसा करते हैं।
  • विधि 2
    एक कनेक्शन स्थापित करें

    Video: "रिश्ता" वही कायम रहता है जो दिल से शुरू हो जरूरत से नहीं। #905ghc Heart Touching Motivational Video

    एक रिश्ते शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    एक साथ समय व्यतीत करें। किसी के साथ मुलाकात करने के बाद, जिनके साथ आप एक रिश्ते को शुरू करने में रुचि रखते हैं, बाहर निकलना, दोपहर का भोजन करना या बात करने के लिए एक साथ चलता है। अपने आप को बार-बार देखना एक कनेक्शन स्थापित करने में आसान होगा।
    • हालांकि, यह अनुशंसा नहीं की जाती कि वे अपने सभी समय को एक साथ बिताते हैं। आम तौर पर, सप्ताह में कुछ बार देखकर स्वस्थ आवृत्ति होती है, लेकिन हर दिन ऐसा करने से आपके संबंधों को नुकसान हो सकता है, खासकर अगर यह नया हो। इसके अलावा, एक दूसरे को स्थान देना भी आपके साथी को अधिक आकर्षक बना सकता है, क्योंकि यह आपको दिखाएगा कि आप एक मांगक व्यक्ति नहीं हैं
  • Video: Vastu tips आपके रिश्ते इसी वजह से खराब हो रहे हैं पति-पत्नी हो जाएं सावधान

    एक रिश्ते शुरू करें शीर्षक शीर्षक छवि 6



    2
    एक दूसरे के बारे में अधिक जानें अपने साथी को वास्तविक प्रश्न पूछें और जब वे एक साथ समय व्यतीत करते हैं तो वे आपसे बात करते हैं, तब हमेशा उन्हें सुनें। अपने साथी के बारे में अधिक जानने से उनके रिश्ते को गहराई तक पहुंचने में मदद मिलेगी और इसके अलावा, यह दर्शाता है कि आप वास्तव में समझना चाहते हैं और आप उनके बारे में परवाह करते हैं वह वह है जो वह सराहना करेगी।
  • आप उससे पूछ सकते हैं कि वह क्या चाहती थी जब वह छोटा था या उसके बारे में उससे पूछें और अगर उनमें से कुछ पास रहते हों
  • आपके बीच संचार जब तक समय के भीतर गलतफहमी से बचने के रास्ते में सेक्स करने के लिए अधिक आरामदायक हो जाता है तब तक प्रतीक्षा करें।
  • एक रिश्ते प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    3
    उन दोनों के बीच विश्वास विकसित करना यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा, क्योंकि इसे आपके हिस्से पर दृढ़ता और विश्वसनीयता की आवश्यकता होती है, खासकर जब आपके साथी को आपकी ज़रूरत होती है आपको अपने वादों को ध्यान में रखकर रखना चाहिए, भले ही उनकी कोई नियुक्ति हो, चाहे वे योजना बनाई हों या अपने साथी को घर को साफ करने में सहायता करें। न तो आपको झूठ बोलना चाहिए लेकिन ईमानदार होना चाहिए, अगर आपका साथी आपको कुछ पूछता है जिसका जवाब आपको परेशान करता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप दूसरी बार डेटिंग कर रहे हैं और दूसरा व्यक्ति आपको एक बहुत ही निजी सवाल पूछता है, तो आप जवाब दे सकते हैं: "अभी मैं इस विषय के बारे में बात करने में असहज हूं, लेकिन बाद में, जब हम एक-दूसरे को बेहतर जानते हैं, तो हम इस पर चर्चा कर सकते हैं"।
  • विश्वास का निर्माण करने का एक तरीका यह है कि दूसरे व्यक्ति आपको कमजोर स्थिति में देख सकें। आपको उसके साथ खुलने में सक्षम होना चाहिए और उसे न केवल अपने सकारात्मक लक्षण दिखाएं बल्कि आपके भय और असुरक्षाएं भी देखें। इस तरह, एक अधिक स्थायी और गहन बांड जाली हो जाएगा।
  • विधि 3
    अपने रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध

    एक रिश्ते प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 8
    1
    अपने साथी को बताएं कि आप एक आधिकारिक संबंध रखने में रुचि रखते हैं। जितना ज्यादा वे एक साथ बाहर जाते हैं और नियुक्तियों को प्रायोजित करते हैं, उतना साथी आपके इरादों के बारे में स्पष्ट नहीं होगा। इसलिए, आप उन्हें व्यक्त करने और के बाद से वह या आप के रूप में ही नहीं चाहते हो सकता है हो सकता है अगर आप एक औपचारिक संबंध होने में रुचि रखते हैं पता है, साथ ही अपने साथी की संभावना के लिए तैयार रहना है, करना चाहिए।
    • यह एक ऐसा उदाहरण है जिसे आप कह सकते हैं: "हम एक लंबे समय से डेटिंग कर रहे हैं और मुझे पता है कि हम एक साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं चाहता हूं कि हम एक आधिकारिक संबंध बनाए जाएं जब हम दोनों तैयार हों"।
  • एक रिश्ते प्रारंभ करें शीर्षक 9 शीर्षक छवि
    2
    अपनी सीमाओं के बारे में बात करें आधिकारिक संबंधों में नियमों की एक श्रृंखला शामिल है। कठिन हिस्सा यह है कि वे सभी जोड़ों या उन सभी लोगों के लिए उसी तरीके से लागू नहीं होते हैं जो उन्हें ऊपर बनाते हैं। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि वे उन सीमाओं के बारे में गंभीरता से बात करें, जिनसे वे अपने विशिष्ट संबंधों में सम्मानित होने की उम्मीद करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अपने साथी मित्रों को उनके पूर्व सहयोगियों के साथ किया जा रहा है मन नहीं करता है, तो लेकिन हाँ आप पर चर्चा करने और सीमा है जिसके साथ दोनों सहज महसूस करने के लिए के रूप में सहमति व्यक्त करते हैं चाहिए।
  • सीमाएं उन्हें बीच में बिन्दु प्राप्त करने की अनुमति देती हैं जो उनके साथ सहज महसूस करती हैं। उदाहरण के लिए, आप स्वीकार कर सकते हैं कि आपका पार्टनर अपने पूर्व सहयोगियों का दोस्त है, लेकिन यह नहीं कि वह लगातार उनसे बात कर रहा है।
  • एक रिश्ते प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    3
    आपको रियायतें बनाने के लिए तैयार होना चाहिए यह आम तौर पर रिश्तों के सबसे कठिन पहलुओं में से एक है, क्योंकि यह दर्शाता है कि ये दोनों ऐसा काम करते हैं जो उन्हें पसंद नहीं है ताकि रिश्ते काम कर सकें। इसके लिए, यह महत्वपूर्ण है कि रिश्ते पर दोनों के बीच संचार खुला है और दोनों ही दे सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि दोनों अपने कपड़े या व्यंजनों को धोने के लिए पसंद नहीं करते हैं, तो वे इस बात से सहमत हो सकते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को इनमें से एक कार्य करना चाहिए।
  • सम्पूर्ण रिश्तों में संचार को खुले रखें, क्योंकि अगर वे कुछ मौखिक समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो यह समय के साथ एक बड़ी समस्या बन सकता है।
  • Video: मोबाइल के कारण बिगड़ते आपसी रिश्ते कैसे ठीक करें /कैसे बच्चों को दूर रखें मोबाइल फ़ोन से

    युक्तियाँ

    चेतावनी

    Video: रिश्तों को मजबूत बनाने के टिप्स | relationship tips in hindi

    • अपने नैतिक मूल्यों पर कभी हार न दें
    • जोखिमों को समझें जो यौन संबंधों को पलायन करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com