ekterya.com

जब आपकी प्रेमिका संबंध समाप्त करना चाहता है, तो यह कैसे पता चलेगा

रिश्तों में, एक बिंदु या किसी अन्य पर, रिश्ते की स्थिति के बारे में थोड़ा असुरक्षित महसूस करना आम बात है। हालांकि यह आमतौर पर काफी स्पष्ट होता है जब कोई व्यक्ति रिश्ते को समाप्त करना चाहता है, कभी-कभी उनके व्यवहार को समझने में थोड़ा कठिन हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपकी प्रेमिका आपके साथ टूटना चाहती है, तो यथासंभव यथायोग्य अपने व्यवहार का पालन करने के लिए कदम उठाएं। फिर, यदि आप अभी भी नहीं जानते हैं कि क्या वह रिश्ते को समाप्त करना चाहती है, या अगर वह जाहिरा तौर पर इसे छिपाना चाहती है तो रिश्ते की स्थिति के बारे में उससे बात करने के लिए कदम उठाएं।

चरणों

भाग 1

अपनी प्रेमिका के व्यवहार को ध्यान से देखें
छवि शीर्षक वाला ब्वॉय यू की तरह कदम 14
1
उस आवृत्ति पर ध्यान दें जिसके साथ आप संपर्क कर रहे हैं। ऐसा हो सकता है या हो सकता है कि ये संकेत न हो कि आप अपने साथ समाप्त करना चाहते हैं - हालांकि, अगर वह आपको फोन करने या हर दिन आपको पाठ संदेश भेजते थे, लेकिन अब वह शायद ही कभी आपसे संपर्क करने की कोशिश करती है और जब आप उससे संपर्क करने का प्रयास करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कुछ गलत है
  • निष्कर्ष पर कूदने की कोशिश न करें सबसे पहले, सोचें कि आपके जीवन में अन्य चीजें क्या हो सकती हैं क्या आपको जल्द ही एक बड़ा परीक्षण करना पड़ता है या क्या आपको अपने परिवार के साथ समस्याएं हैं? क्या आपने एक नई नौकरी शुरू की? अन्य कारण हो सकते हैं कि वह पहले जितनी बार आपके साथ संपर्क नहीं करता।
  • प्यार एक तुला 13 कदम शीर्षक छवि
    2
    अपने साथ और योजना बनाने की कोशिश करें अगर आपकी प्रेमिका आपके साथ प्यार करती है, तो वह आपके साथ योजना बनाने में उत्साहित होगी। हालांकि, अगर वह नहीं है, तो वह शायद योजना बनाने में नाखुश होंगे। यदि आप शुक्रवार की रात को कुछ करने का सुझाव देते हैं और वह आपको बताती है कि वह शुक्रवार की दोपहर को आप की पुष्टि करेगी, तो यह एक अच्छा संकेत है कि वह बाहर आने के लिए और अधिक दिलचस्प योजना की प्रतीक्षा कर रही है।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इस तरह के एक एपिसोड का मतलब यह नहीं है कि आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं। अगर यह केवल एक बार या दो बार होता है, यह शायद इसलिए हो सकता है क्योंकि मैंने एक दोस्त के साथ योजना बनाई थी, लेकिन इससे पहले कि मैंने आपको बताया कि मैं व्यस्त था उससे पहले पुष्टि करना चाहता था।
  • यदि आप स्कूल में हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या वह आपके साथ दोपहर का भोजन करना चाहता है यदि वह "नहीं" कहती है और किसी और के साथ खाने का बहाना बना देती है, तो वह रिश्ते के साथ आगे बढ़ना नहीं चाहती।
  • एक अंतरंग रिश्ते में दुर्व्यवहार होने की आपकी संभावना कम करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    ध्यान रखें कि आप कितनी बार अपने साथ लड़ते हैं लगातार झगड़े भी एक आम संकेत है कि एक रिश्ता कम हो रहा है, खासकर यदि वे अक्सर महत्वहीन चीजों से लड़ते हैं जब आप आस पास होते हैं तो क्या आप आसानी से चिढ़ जाते हैं? क्या आप महत्वहीन चीजों के लिए लड़ते हैं जो आपको परेशान करते थे? इस प्रकार के व्यवहार के लिए संभावित कारण बहुत हैं (उदाहरण के लिए, आपको कुछ समयसीमा पर बल दिया जा सकता है या आपको अच्छा महसूस नहीं किया जा सकता है), लेकिन यदि आपका व्यवहार हर दिन होता है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि वह खुश नहीं है रिश्ते के साथ
  • इस बारे में उससे बात करने की कोशिश करो उससे पूछें कि क्या कुछ उसे जोर देती है और अगर आप उसकी मदद करने के लिए कुछ कर सकते हैं
  • स्टेइ इन लव स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    शारीरिक अंतरंगता के बारे में सोचें यदि आपके पास कम शारीरिक अंतरंगता है तो आपका रिश्ते भी कम हो सकता है यह जरूरी नहीं कि सेक्स का उल्लेख कर सकता है, लेकिन वह सामान्य रूप से शारीरिक रूप से कैसे प्रभावित करता है। अगर वे सेक्स किया था लेकिन अपने प्रेमिका अचानक कि में रुचि खो देता है, और स्नेह का कोई भी संकेत नहीं देता है, तो हो सकता है रिश्ते में कुछ उसे परेशान कर रहा है।
  • अगर आपकी प्रेमिका आमतौर पर आपके साथ बहुत ही भावुक नहीं है, तो इसे ध्यान में रखें कुछ लोगों को शारीरिक अंतरंगता का आनंद दूसरों के रूप में ज्यादा नहीं है, और यदि आपकी प्रेमिका वास्तव में इसका आनंद नहीं लेती है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह जरूरी नहीं कि आप में रुचि रखते हैं।
  • क्या आपको अतीत में हाथों का आनंद लेना पसंद था, लेकिन अब हर समय जब आप अपना लेने का प्रयास करें, तब से बचें या अपना हाथ छोड़ दें? यह संकेत दे सकता है कि कुछ उसे परेशान कर रहा है
  • प्यार एक तुला स्टेप 6 नामक छवि
    5
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें. शारीरिक भाषा एक महान संकेतक है कि कैसे एक व्यक्ति उन्हें अंदर महसूस करता है अगर आपकी प्रेमिका प्रसन्न होती है, जब वह आपके साथ होती है, तो वह आपके साथ नजदीक संपर्क करेगी, जब वे बात करेंगे और अपने आप के करीब होने की कोशिश करेंगे, तो उसके शरीर को अपने सामने रखें।
  • हालांकि, अगर वह अपनी बाहों को पार करती है और आंखों के संपर्क से बचाती है, तो शायद ऐसा कुछ हो जो उससे परेशान हो।
  • भाग 2

    अपनी प्रेमिका से बात करें
    छवि शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में गिरने के चरण 7
    1
    उसे बताओ कि आप उससे बात करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आप बातचीत से बचने या समस्या से निपटने से बचने के लिए चाहते हैं, तो अपनी प्रेमिका के साथ सीधे होना बेहतर होगा। ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप उससे बात नहीं कर सकते हैं कि आपके सिर पर क्या चल रहा है। हां, इस वार्तालाप का मतलब यह हो सकता है कि वह आपको बताती है कि वह रिश्ते को समाप्त करना चाहती है, लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि वह आपको बताती है कि उसे क्या परेशान कर रहा है और वह आपके साथ समाप्त नहीं करना चाहता है। किसी भी तरह, कम से कम आपको पता चल जाएगा कि क्या होता है
    • उसे बताओ कि आप एक क्षण अलग करना चाहते हैं ताकि वे आपके सिर में कताई के बारे में बात कर सकें। इस मुद्दे को सीधे संबोधित न करें या पूछें कि क्या वह आपके साथ समाप्त करना चाहता है यह उसे भ्रमित कर सकता है या उसे रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया दे सकता है।
    • यदि आप व्यस्त नहीं हैं क्योंकि आप बात नहीं कर सकते, तो उस समय का सुझाव दें जब आप जानते हैं कि आप स्कूल या काम पर नहीं होंगे। आप उसे कॉफ़ी या दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करने का प्रयास भी कर सकते हैं, इस तरह वह इसे आपके साथ बात करने के लिए एक समय के रूप में देखेंगे, एक त्वरित बातचीत के बजाय
    • यदि आप व्यक्ति में बातचीत नहीं कर सकते हैं, तो आप चैट, ईमेल या फोन द्वारा उससे संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप अपने आप को अलग-अलग तरीकों से उपलब्ध कराते हैं, तो शीघ्र या बाद में आपको अपने समय का कुछ मिनट देना होगा।
  • स्टेप इन लव स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अभियोग मत करो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक पल के लिए रुक जाएं और अपने प्रेमिका पर संदेह करने के कारणों के बारे में सोचें, सीधे किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के बजाय। इस बात पर विचार करें कि आपको क्या संदेह करना है, आपकी शंका कितनी वास्तविक है, अगर आप जानकारी को किसी तरह से सत्यापित कर सकते हैं और जानकारी के साथ आपको क्या करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आपको संदेह हो सकता है कि आपकी प्रेमिका आपको धोखा देती है क्योंकि आपने उसे मुस्कुराते हुए देखा और सहकर्मी के साथ हँसते हुए देखा। हालांकि, यदि यह आपका एकमात्र सबूत है, तो विचार करें कि आप बहुत अच्छे हैं और कुछ हद तक उबाऊ नौकरी पर लटकाते रहना चाहते हैं। आप यह तय कर सकते हैं कि सूचना के साथ आप सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं उससे पूछना है कि क्या उसके सहकर्मियों में कोई रुचि नहीं है
  • ऐसी बातें कहने से बचें जैसे "मुझे पता है कि आप मेरे साथ समाप्त करना चाहते हैं और यह उस व्यक्ति के कारण है जिसके साथ आप छेड़खानी कर रहे हैं आप इसे एक बार क्यों नहीं खत्म करते हैं?! " ऐसा करने में, आप चीजों को मानते हैं। हालांकि आप सही हो सकते हैं, सीधे उसके चेहरे पर आरोपों को फेंकने से उसे केवल बचाव की मुद्रा में ही डाल दिया जाएगा।
  • इसके बजाय, कहकर बातचीत करने की कोशिश करें कि आपको लगता है कि आपके मन में कुछ और हो रहा है और आप यह समझना चाहते हैं कि क्या आप अपने रिश्ते में खुश हैं या अगर ऐसी चीजें हैं जो सुधार की आवश्यकता हैं
  • आप यह भी कह सकते हैं, "मुझे थोड़ा परेशान लगता है क्योंकि मैंने पाया है कि हम एक साथ ज्यादा समय नहीं बिताते हैं और मुझे यकीन नहीं है कि कुछ आपको परेशान कर रहा है"। यह आपको दिखाएगा कि आप उसे अपनी विशिष्ट भावनाओं को बिना किसी विशिष्ट के आरोपों के बिना व्यक्त करने का प्रयास करेंगे। यह कहा जाता है अहिंसक संचार, जो आपके लिए परवाह किए जाने वाले लोगों के साथ जटिल भावनाओं से निपटने का एक शानदार तरीका है।
  • स्टेइ इन लव स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनो उसे क्या कहना है सक्रिय सुनना में आपके शरीर की भाषा का उपयोग करना, पूछना और अन्य तकनीकों का उपयोग करना शामिल है ताकि आपकी प्रेमिका की समझ को बढ़ाने के लिए स्पष्ट संकेत भेजे जाएं कि आप ध्यान से सुन रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप मानसिक रूप से दोहरा सकते हैं कि आपकी प्रेमिका ने आपको बेहतर समझने में मदद करने के लिए कहा था। आप अपनी भावना को भी बढ़ा सकते हैं कि आप आँख से संपर्क बनाए रखते हुए सुन रहे हैं, "आह, आह" और "हां" जैसी तटस्थ चीजों को दबाकर कह रहे हैं।
  • सीधे अपने स्वयं के निष्कर्ष पर मत आना और उन चीजों को बाधित करने के लिए प्रलोभन से बचें जो आप कह रहे हैं। उसे बताएं कि वह आपके साथ क्यों समाप्त करना चाहता है या वह ऐसा क्यों नहीं करना चाहता है। आप मजबूत कारणों हो सकता है कारण है कि यह अजीब तरह से व्यवहार किया गया था, इसलिए यदि आप आप आप से बात करने का अवसर देने के लिए सक्षम नहीं हैं यदि आप अनिश्चित होने का प्रभाव दे सकता है।
  • अगर वह खत्म करना चाहता है, तो यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि आप उसे सुनें जिन कारणों का वह अंत करना चाहता है, वे चीजें हो सकती हैं जिन्हें आपने नहीं सोचा था। आपको लगता है कि परिष्करण समझ में आता है।
  • यह भी संभव है कि वह आपको समाप्त करना चाहती है, लेकिन अपनी भावनाओं को चोट नहीं करना चाहता। इसलिए, यह सच है कि आप क्या कह रहे हैं, यह जानने के लिए कि क्या वास्तव में आप को बताने की कोशिश कर रहे हैं, वास्तव में सुनने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। यदि वह आपको कई कारण बताता है कि वह रिश्ते में खुश नहीं होने के कारण कहती है कि वह रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं, थोड़ा सा होने की कोशिश करें।
  • आप ऐसा कह कर कर सकते हैं "ऐसा लगता है जैसे आप रिश्ते में बहुत नाखुश महसूस करते हैं, लेकिन हो सकता है कि यह मुझे परेशान करता है, मैं चाहता हूं कि आप ईमानदार रहें। क्या आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं? " उम्मीद है, वह इस बिंदु पर आपके साथ ईमानदार रहेगी।
  • स्टे इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: इस आरती को सुनने से आपको शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी | Aarti Shri Hanuman Lalla

    कहो कि आपको क्या कहना है उस पल में आपको अपनी छाती से सब कुछ निकालने का अवसर मिलेगा। यदि वह आपको बताता है कि वह खत्म करना चाहता है, तो वह हानिकारक बातें कहने पर मोहक हो सकता है, लेकिन अगर आप कर सकते हैं तो ऐसा करने की कोशिश न करें। यह कुछ भी हल नहीं करता है और यह आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा। अगर उसने आपको बताया कि सबकुछ ठीक है, तो उसे बताएं कि उसने क्या किया जो आपको चिंतित था।
  • अपनी प्रेमिका से बात करते समय दूसरे व्यक्ति के बयानों को बनाने के बजाय पहले व्यक्ति के बयानों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। यह कम संभावना है कि पहले व्यक्ति के बयान आपकी प्रेमिका को रक्षात्मक पर डाल देगा। उदाहरण के लिए, आपकी प्रेमिका रक्षात्मक हो सकती है यदि आप कहते हैं कि "आप अजीब काम कर रहे हैं आपको बता रहे हैं कि क्या हो रहा है। " इसके बजाय, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं हाल ही में हमारे बीच कुछ दूरी महसूस कर रहा हूं और मैं सोच रहा हूं कि क्या आपको भी ऐसा ही लगता है।"
  • यदि यह आपके साथ समाप्त होता है, तो आपको कुछ भी कहना नहीं पड़ता है अगर आपको ऐसा नहीं लगता है कि आप ऐसा करना चाहते हैं। आप उठकर छोड़ सकते हैं, या बस "ठीक है, मैं समझता हूँ।" यदि आप चाहें, तो आप उसे ब्रेकअप के बारे में अपनी भावनाओं को भी बता सकते हैं (उदाहरण के लिए, आप इसके बारे में उदास या नाराज हैं, या आपको लगता है कि वह सही है और यह एक अच्छा विचार है)।
  • प्यार एक तुला स्टेप 12 नामक छवि
    5
    परेशान करने की कोशिश न करें झुंझलाहट एक सामान्य लग रहा है, लेकिन कभी-कभी यह नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है बातचीत में रक्षात्मक प्राप्त करना आसान हो सकता है, जहां वे आपके साथ समाप्त कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि समाप्त होने से हमें अस्वीकृति की भावना मिलती है, लेकिन परेशान होने से स्थिति की मदद नहीं मिलेगी।
  • अपना आवाज शांत और कम रखने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, और आपका श्वास शांत हो।
  • अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को परेशान नहीं कर सकते, तो बातचीत से दूर चलने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर वह कहता है कि वह आपके साथ समाप्त करना चाहता है और आपको लगता है कि आप उस पल में उससे नफरत करते हैं, तो आप उन चीज़ों से बचने में मदद कर सकते हैं जिन्हें आप वास्तव में महसूस नहीं करते हैं या बाद में पछता सकते हैं।



  • छवि प्रज्ज्वलित और रेस आधारित व्यवहार के शुद्ध खुद शीर्षक 11
    6
    बातचीत के परिणाम स्वीकार करें अगर वार्तालाप का नतीजा यह है कि अब आपकी कोई प्रेमिका नहीं है या फिर भी एक साथ है, तो उसने जो कहा है उसे स्वीकार करें। यदि यह आपके साथ समाप्त हो जाता है, तो यह टूटने से निपटने का समय है। यदि वह कहती है कि वह खुश है और रिश्ते को समाप्त नहीं करना चाहते, तो उसे विश्वास करो। अगर उसे पूरा करना है तो उसे लगातार मत पूछो यह परेशान है और आपको असुरक्षित दिखेंगे।
  • भाग 3

    पता करें कि क्या करना है
    छवि का शीर्षक प्यार एक व्यक्ति आपको लगता है` class=
    1
    उसे कुछ जगह दो। कभी-कभी रिश्तों में, एक या दोनों पक्ष एक क्षण में रिश्ते के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं। उस समय के दौरान, व्यक्ति आमतौर पर स्पष्टीकरण दिए बिना, अपने साथी से खुद को दूर करने की कोशिश करेंगे। यह आपको गलत होने के बारे में भ्रमित कर सकता है और आपको पूछ सकता है कि आपने कुछ गलत किया है। प्रलोभन यह जानने के लिए कि समस्या क्या है, संपर्क में रहने की कोशिश होगी, लेकिन यह अक्सर उस व्यक्ति को परेशान करता है जो असुरक्षित महसूस करता है और उन्हें कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करता है।
    • यदि आप ऐसा अनुभव कर रहे हैं, तो आप इसे अपनी जगह देने के लिए क्या कर सकते हैं। हालांकि कोई गारंटी नहीं है, कुछ दिनों या हफ्तों के लिए इसे खुद से दूर करने से आपको यह महसूस करने का मौका मिल सकता है कि आप वास्तव में अपने रिश्ते का आनंद उठा सकते हैं और आप बिना अकेले महसूस करते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप जिस तरह से उम्मीद कर रहे हैं, फिर भी इसे कुछ स्थान देकर आपको यह एहसास करने का मौका मिलेगा कि आपके पास एक ऐसा जीवन है जिसे आपने पहले आनंद लिया था, इससे पहले कि उस व्यक्ति का हिस्सा है और आप अभी भी एक महान जीवन बना सकते हैं, भले ही आप यह इसमें है
  • लाइव लाइफ विद ना रेग्रेस्ट्स चरण 14
    2
    रिश्ते को बचाने की कोशिश करो यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप अपनी प्रेमिका के बिना नहीं रह सकते, तो आप रिश्ते को बचाने के लिए कदम उठा सकते हैं। हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि, अगर आपकी प्रेमिका नाखुश है और आपके साथ नहीं बनना चाहता है, तो अंततः दोनों दुखी होंगे
  • रिश्ते के बारे में क्या नाखुश है यह पहचानने का प्रयास करें कठोर सच्चाई यह है कि हो सकता है कि वह अब आपके साथ प्रेम में नहीं है, लेकिन उस रिश्ते में होने वाली अन्य चीजें भी हो सकती हैं जो उसे दुखी करती हैं। उन समस्याओं की पहचान करने की कोशिश करो और उन्हें ठीक करें.
  • उसे आश्चर्य यदि आप थोड़ी देर के लिए अपनी प्रेमिका के साथ रहे हैं, तो आप शायद उसे खुश रखने के लिए अपने सभी आकर्षण का उपयोग नहीं कर रहे हैं इसलिए, उसे कुछ विशेष के साथ आश्चर्य करो आप उसे रोमांटिक डिनर या एक रात को अपने पसंदीदा डांस स्पॉट के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं। यह उसके बारे में सोचना भी आसान हो सकता है कि आप उसके बारे में सोचते हैं, जैसे उसकी मिठाई या पसंदीदा फूल जिन्हें आप जानते हैं कि वह पसंद करती है।
  • अच्छे समय की याद दिलाने की कोशिश करो निश्चित रूप से एक कारण था कि दोनों ने एक रिश्ते में रहने का फैसला किया, लेकिन उन कारणों को दूर लग सकता है जब वे एक कठिन समय से गुजर रहे हैं। उन कारणों को अपनी पहली तारीख या समय याद दिलाने के लिए प्रयास करें जब वे किसी कारण से अनियंत्रित तरीके से हँसे। यह विचार उन सकारात्मक भावनाओं को प्रेरित करना है जो उनके रिश्ते की शुरुआत महसूस करते हैं।
  • उसे एक प्रेम पत्र लिखें यह एक सरल बात है, लेकिन बहुत से लोग प्यार पत्र प्राप्त करने का आनंद लेते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बेहद कर्मेदार होना चाहिए - एक सरल पत्र जिसमें आप उसे याद दिलाना चाहते हैं कि आप उसके बारे में कितना ध्यान रखते हैं, वह पर्याप्त है आप एक अच्छी याददाश्त का उल्लेख कर सकते हैं कि आपके पास एक साथ या कुछ ऐसा है जो आप भविष्य में इसके साथ करने की योजना बना रहे हैं।
  • अधिक खुले और कमजोर होने की कोशिश करें हालांकि इसे अपने आप को रखने और अपनी प्रेमिका के साथ चीजों को बांटने के लिए अधिक स्वाभाविक महसूस हो सकता है, इससे चीजें बदतर हो सकती हैं इसके बजाय, उसके साथ कुछ और खोलने की कोशिश करो उसे बताओ जब आप बुरे दिन हो, अपने डर को साझा करने के लिए तैयार रहें और उसे अपने नरम पक्ष को देखने दें।
  • अपने साथी को स्वतंत्र होने के लिए प्रोत्साहित करें शायद एक कारण है कि आपकी प्रेमिका संबंध में नाखुश क्यों न हो, क्योंकि वह घुटन महसूस करती है या स्वतंत्र होने में असमर्थ है। अपनी प्रेमिका को अपने हाथों को विस्तारित रखने की कोशिश करने की बजाय उन चीजों को करने के लिए प्रोत्साहित करें जो वह करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रेमिका प्रतिस्पर्धी विश्वविद्यालय में आवेदन करना चाहती है, तो उसे आवेदन के साथ मदद करने की पेशकश करें। यदि आपकी प्रेमिका कहीं यात्रा करना चाहती है, तो उसे बताने के लिए कहें
  • यौन अनैतिकता से कदम रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    उसे जाने दो ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कुछ मामलों में यह सबसे अच्छी बात है कि इसे जाने दें। यदि यह आपके लिए बहुत स्पष्ट है कि वह रिश्ते से नाखुश है, लेकिन एक कारण या किसी अन्य के लिए कदम उठाने से डरता है, तो बहादुर हो और उसे दिखाएं कि आप अपने रिश्ते को समाप्त करके कितना ख्याल रखते हैं?
  • आप ईमानदारी से यह ध्यान से कर सकते हैं। उसे बताएं कि आपको पता है कि वह थोड़ी देर के लिए रिश्ते से नाखुश है और आपको पता है कि वह आपको चोट नहीं करना चाहती है, लेकिन यह संबंध का अंत करने का समय है
  • इससे ब्रेक के दर्द को कम नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह आपको स्थिति पर कुछ नियंत्रण देगा। थोड़ी देर के लिए दुखी संबंध में रहने के बाद आप भी राहत महसूस कर सकते हैं।
  • जब आप अपनी प्रेमिका के साथ संबंध खत्म करते हैं, तो यह भी महत्वपूर्ण है रोष को एक तरफ रख दिया कि आप उसके प्रति या रिश्ते के बारे में महसूस करते हैं अपने क्रोध या असंतोष से चिपकने से आपको केवल दुख होगा
  • एक व्यस्त जीवन के रहने के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक 1
    4
    अपने लिए कुछ समय निकालें रिश्ते को दूर करने के लिए आपको समय की ज़रूरत है यदि आप अपने रिश्ते के अंत में उदास हैं, तो याद रखें कि कुछ समय आपको लगेगा कि आप अपने दुःख को खत्म कर रहे हैं। कई अन्य चीजें हैं जो आप थोड़ी बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं, लेकिन अंततः आपको इसे प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होगी।
  • हालांकि, कोई समय सीमा नहीं है वे दिन, सप्ताह या महीने हो सकते हैं सही दिशा में एक कदम के रूप में प्रत्येक दिन को देखने की कोशिश करें
  • एक व्यस्त जीवन के रहने के दौरान खो वजन शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    किसी भी संपर्क काटें यह उसे कॉल करने के लिए आकर्षक हो सकता है, उसे ब्रेक की शुरुआत में एक ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजें हालांकि, ऐसा करने से आपका दर्द बहुत अधिक होगा अगर आपके पास यह नंबर है तो उसे हटाएं और उसे अपने सभी सामाजिक मीडिया खातों से हटा दें।
  • यदि वह आपसे संपर्क करने की कोशिश करता है, तो कॉल या संदेश को अनदेखा करें अगर आप कोई ई-मेल भेजते हैं, तो इसे पढ़ने के बिना हटाएं।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप फिर कभी उससे बात नहीं करेंगे। हालांकि, आप टूटने के परिणाम के रूप में जो कुछ भी कह सकते हैं उसे आपको पछतावा हो सकता है, जो आपको किसी भी तरह से बेहतर महसूस नहीं करेगा।
  • अगर आप पूरी तरह से किसी भी संपर्क जानकारी से छुटकारा पाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो इसे कागज के एक टुकड़े पर लिख दें और इसे एक विश्वसनीय दोस्त के पास रखें जब तक कि आप रिश्ते को पारित नहीं कर लेते।
  • धर्मार्थ दान करने वाले आइटम के लिए मान खोजें खोजें शीर्षक चरण 3
    6
    किसी भी चीज़ से छुटकारा पाएं जो आपको उसकी याद दिलाता है यदि आप पूरी तरह से कुछ चीज़ों से उन्हें फेंकने या दान करने से छुटकारा नहीं चाहते हैं, तो कम से कम एक बॉक्स में सब कुछ डालकर उसे किसी जगह पर रखकर उसे देखिए।
  • अगर आपको लगता है कि आपको उन वस्तुओं के साथ अतीत को याद करने की परीक्षा होगी, तो उनमें से छुटकारा पाएं या कम से कम कुछ समय के लिए कुछ चीज़ों को रखने के लिए किसी मित्र से पूछें।
  • एक व्यस्त जीवन के रहने के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र 5
    7
    सक्रिय रहें भले ही शोक करने के लिए एक रात देने और गोलमाल के बारे में दुखी होना ठीक है, उसके बाद, सक्रिय रहने की कोशिश करें। उन चीजों को करने के लिए अपने दोस्तों के साथ योजना बनाएं जो आप आनंद लेते हैं। एक सामाजिक समारोह में भाग लेने की कोशिश करें जहां आप नए दोस्तों से मिल सकते हैं आप अपनी प्रेमिका को खोने के बारे में ज्यादा समय नहीं बिताएंगे यदि आप उन लोगों के साथ कुछ मज़ा कर रहे हैं जिनके साथ आप आनंद ले रहे हैं।
  • आपको शारीरिक रूप से सक्रिय रहने की भी कोशिश करनी चाहिए। इसमें बहुत सारे सबूत हैं कि शारीरिक गतिविधि आपको शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा महसूस करती है। ब्रेक के बाद, उदासीन होना सामान्य हो सकता है, लेकिन खुद को चुनौती देने की कोशिश करें, और पैदल चलने या दौड़ के लिए जाएं। यदि आप टीम के खेल पसंद करते हैं, तो एक टीम में शामिल हों
  • Video: जो गलती देवी पार्वती ने की, सुहागन महिलाएं न करें ऐसे काम

    एक रिश्ते में दिल का दर्द बचें शीर्षक 8 छवि
    8
    रचनात्मक रहें हालांकि यह दुख की बात है कि रिश्ते खत्म हो गए हैं, फिर भी आप इससे सीखने का प्रयास कर सकते हैं। रिश्ते पर ईमानदारी से दर्शाते समय व्यतीत करें, जैसा कि आप कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि उसने रिश्ते में कई गलत काम किए हैं, लेकिन संभावना है कि आप उन्हें भी कर चुके हैं। अपनी कमियों को देखने के बजाय, यह सोचने की कोशिश करें कि आप बेहतर क्या कर सकते थे।
  • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप भविष्य के रिश्तों में अधिक संचार करने की कोशिश कर सकें ताकि आपकी भविष्य की गर्लफ्रेंड आपसे बात करने को तैयार हों, जब कोई उन्हें परेशान करे। यदि आपके अंतिम संबंध में आप गुस्सा या रक्षात्मक थे, जब उसने किसी समस्या के बारे में बात करने की कोशिश की थी, तो आप अधिक ईमानदारी से अभ्यास कर सकते हैं शांत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है
  • हमारे दोषों के बारे में खुद के साथ ईमानदार होना कठिन हो सकता है, लेकिन याद रखना कि इस समय आपके गौरव को छिपाने का कोई कारण नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यह संभव है कि उसे खराब दिन हो या खराब सप्ताह हो। आप हमेशा इसे समय दे सकते हैं, लेकिन बुरा संबंध खींचकर मजेदार नहीं है।
    • यदि वह नकारात्मक हो रही है, हो सकता है कि उसे थोड़ी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो। प्रेम की एक अप्रत्याशित अभिव्यक्ति या एक व्यापक आश्चर्य समाधान हो सकता है
    • एक पत्र में सब कुछ लिखें। यदि आपकी प्रेमिका से बात करने के लिए समय निकालना मुश्किल है, तो उसे किसी अन्य तरीके से संवाद करने का प्रयास करें। आप एक पत्र या एक ईमेल लिख सकते हैं जिसमें आप बता रहे हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। यह न केवल संचार की एक और विधि को खोल देगा, बल्कि आपको जो भी कहा है उसे डाइजेस्ट करने का अवसर भी देगा।
    • अपनी सहजता को सुनो अक्सर, यह आपके लिए काफी स्पष्ट होगा कि रिश्ते का अंत आ रहा है। आम तौर पर, हम इन भावनाओं को अनदेखा करने की कोशिश करते हैं, लेकिन आम तौर पर यह करने के लिए सही बात नहीं है, इसलिए स्वयं के साथ ईमानदार होना सुनिश्चित करें
    • यदि आपकी प्रेमिका टूटना चाहती है क्योंकि वह रिश्ते से नाखुश है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उसे जाने दें। ब्रेक पर काबू पाएं यह मुश्किल होगा, लेकिन अगर वह रिश्ते से नाखुश है, उसे अकेले रहने के लिए बाध्य करने की कोशिश कर रहा है, तो रिश्ते को भी बदतर बना देगा।
    • यदि आप सुनिश्चित हैं कि वह समाप्त करना चाहता है, लेकिन वह किसी कारण से यह बच रही है, तो आप चिंता समाप्त कर सकते हैं और अंत उसके साथ यदि आप समाप्त नहीं करना चाहते हैं, तो यह मुश्किल होगा, लेकिन याद रखना चाहिए कि इसमें शामिल सभी दलों के लिए ब्रेकिंग मुश्किल हो सकता है और इसका सामना करने पर इसका मतलब होगा कि आप आगे बढ़ सकते हैं।
    • यदि वह प्रत्यक्ष है और कहती है कि उसके पास एक जटिल सप्ताह है, तो उसके साथ उसका समर्थन करें। उससे पूछें कि क्या आप उसे बेहतर महसूस करने के लिए किसी तरह उसे सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक दृश्य बनाने से बचें यदि यह आपके साथ समाप्त हो जाता है, तो एक दृश्य बनाने से आप इस समय सबसे अच्छा कर सकते हैं, लेकिन बाद में आप शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं। जितना भी हो उतना शांत रहना (कम से कम जब आप उसके सामने हों) यह दिखा सकते हैं कि आप एक परिपक्व व्यक्ति हैं। बाद में, आपको शांत रहने के लिए खुद पर गर्व होगा
    • शारीरिक भाषा और नकारात्मक भावनाओं से संकेत मिलता है कि वह उदास है। सावधान रहें कि आप अपने असंतोष को अन्य भावनात्मक समस्याओं के साथ रिश्ते के साथ भ्रमित न करें जिससे आप हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com