ekterya.com

कैसे जानती है कि कोई आप से बच रहा है

यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कोई आपकी से बचा रहा है या नहीं। वहाँ एक मौका है कि उनके रास्ते बस पार नहीं किया है। हालांकि, वहाँ गप्पी संकेत हैं - शायद आपने उस व्यक्ति को परिवेश में देखा, लेकिन हो सकता है कि वह व्यक्ति आपको न देख सके। शायद आपने दो हफ्ते पहले Facebook पर एक संदेश छोड़ दिया था, लेकिन जवाब देने में परेशान नहीं हुआ। अपने आप को उस व्यक्ति के जूते में रखो और यह समझने की कोशिश करें कि वह आपसे कैसे बच सकता है

चरणों

विधि 1

चोरी के व्यवहार की पहचान करें
छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 1

Video: अगर आप सोचते है के आप इंसान हो ' तो ये वीडियो जरूर देखे || Watch if you think you are human ||

1
संचार में अचानक विराम की ओर ध्यान दें सूचना जब कोई व्यक्ति आपको संपर्क करने से रोकता है, यहां तक ​​कि छिटपुट तरीके से भी। व्यक्ति को आपसे व्यक्तिगत रूप से बात करने में भी परेशान नहीं हो सकता है: हो सकता है कि वे ईमेल, पाठ संदेश और सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से आपसे संपर्क करें। अगर आपको लगता है कि आप दोस्ताना हैं या आप किसी के साथ रोमांटिक रूप से जुड़े हुए हैं और वह व्यक्ति अचानक आपसे बात करना बंद कर देता है, यह एक संकेत हो सकता है कि वह आपसे बचने का प्रयास कर रहा है।
  • विचार करें कि आपका मित्र बस व्यस्त हो सकता है और आप को वैध रूप से देखना चाह सकता है। मैं आपको एक संदेश भेज सकता हूं: "माफ करना, मैंने फोन नहीं किया, मैं अब स्कूल में बहुत व्यस्त हूं। चलो अगले हफ्ते मिलने जब मेरे पास अधिक समय है। " हालांकि, यदि आप इन संदेशों को सप्ताह के बाद सप्ताह में प्राप्त करते हैं या यदि आपको कोई संदेश प्राप्त नहीं होता है, तो आप मान सकते हैं कि वह व्यक्ति आपको से बचने का प्रयास कर रहा है।
  • छवि बताएं कि कोई कहां से बचना है आप चरण 2
    2
    जब कोई आपके साथ समय बिताने के लिए बहाने नहीं करता है, तो पहचानें। हो सकता है कि वह व्यक्ति अपने व्यस्त कार्य अनुसूची या व्यस्त सामाजिक जीवन को दोषी ठहराता है या शायद कुछ ऐसा लगता है कि "आओ।" यदि कोई व्यक्ति लगातार अपनी योजनाओं को छोड़ने के कारणों को निरंतर देखता है, तो यह एक मौका है कि वे आपसे बच रहे हैं।
  • बहुत मुश्किल मत बनो चीजें "ऊपर आओ" और उस व्यक्ति को अपने व्यस्त कार्यक्रम से दयनीय रूप से अभिभूत महसूस हो सकता है बहाने से चोरी का संकेत हो सकता है, लेकिन इसका जरूरी मतलब नहीं है कि वह व्यक्ति आपके साथ समय बिताना नहीं चाहता है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना है चरण 3
    3
    नेत्र संपर्क बनाने की कोशिश करें यदि आप उस व्यक्ति से चेहरे से मिलते हैं, तो उसे आंखों में देखने का प्रयास करें। यदि वह आपको बचा लेता है, तो वह आपके साथ नज़र से संपर्क करना नहीं चाहेगा यदि आप नेत्र संपर्क बनाते हैं, तो यह संक्षिप्त हो सकता है या दूसरी तरफ देख सकता है।
  • छवि बताएं कि कोई कह रहा है कि आपको क्या करना है चरण 4
    4
    उस व्यक्ति को कुछ संदेश भेजें और उत्तर देखें। यदि आप एक साधारण संदेश भेजते हैं जो कहते हैं "हे! आप कैसे हैं? "और बस कुछ ही दिनों बाद जवाब दिया, वह व्यक्ति आपके साथ बात नहीं करना चाहता हो सकता है। यदि आपको जवाब नहीं मिला है, तो फिर से प्रयास करें लेकिन कुछ प्रयास करें: बस सामान्य बातचीत शुरू करने का प्रयास करें यदि आप उस दूसरे संदेश का जवाब नहीं देते हैं, तो समस्या को ऊपर उठाना मत रखें। आप से बचने के लिए उनके कारणों का सम्मान करें और उनसे बचने का एक और कारण न दें।
  • कुछ संदेश सेवा आपको बताती है कि प्राप्तकर्ता ने आपका संदेश कब पढ़ा है। इस विकल्प का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करें कि क्या आपको अनदेखा किया जा रहा है। यदि वह व्यक्ति आपके सभी संदेशों को पढ़ता है, लेकिन आपको कभी भी जवाब नहीं देता है, तो यह कम से कम यह संकेत देगा कि आपको संदेश के जरिए बातचीत करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। यदि आपके संदेश "पढ़ा" या "देखा" की तरह नहीं दिखते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आप "चैट" बार से या आपके पोस्ट के समय ऑनलाइन हैं
  • व्यक्ति की तकनीकी आदतों के अपने ज्ञान का उपयोग करें यदि आप जानते हैं कि आपका दोस्त अक्सर फेसबुक से कनेक्ट नहीं होता है, तो आपका संदेश भूलना पूरी तरह सामान्य हो सकता है हालांकि, अगर आप लगातार Facebook पर हैं और अपने संदेश का जवाब नहीं देते हैं, तो यह संभवतः आप से बचने लगेंगे।
  • Video: महाभारत के बाद जीवित इन योद्धाओं को कितना जानते हैं आप...?

    छवि बताएं कि कोई कहां से बचना है आप चरण 5
    5
    संक्षिप्त और ढीली जवाबों को सुनो अगर आप उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, तो देखें कि यह आपको केवल छोटी, नीरस जवाब देता है। बचने के लिए मैं बस आपके सवालों से बचने की कोशिश कर सकता था
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं "अरे! हमने लंबे समय तक बात नहीं की है, आप कैसे हैं? "और वह" अच्छा "का जवाब देता है और अपने रास्ते पर जारी रहता है। यह संकेत दे सकता है कि आपका मित्र आप से बच रहा है
  • छवि बताएं कि किसी को आप से बचना है चरण 6
    6
    इस बात से अवगत रहें कि जिस व्यक्ति को संभवतः आप से बचाया जा रहा है, वह समूह सेटिंग में आपकी भूमिका निभाता है। अगर वह व्यक्ति आपके साथ छोड़कर हर किसी से बात करने के लिए विराम करता है, तो वह आप से बच सकता है चोरी का जरूरी मतलब यह नहीं है कि कोई आपके साथ समय बिताने के लिए नहीं करता - इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपनी उपस्थिति को नहीं पहचानते हैं उस व्यक्ति को सीधे कुछ कहने की कोशिश करें और देखें कि वह आपके प्रति जवाब कैसे देता है यदि वह व्यक्ति जल्दी से और कर्टली का जवाब देता है और फिर से दूर जाता है या यदि आप कोई जवाब नहीं देते हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि वह आपसे टाल रहे हैं।
  • जिस तरह से व्यक्ति व्यक्तिगत रूप से कार्य करता है उस उपचार की तुलना करें हो सकता है कि वह एक समूह की सेटिंग में बस "से बचा जाए" या हो सकता है वह जल्द ही जल्दी से भाग जाएंगे क्योंकि वे अकेले ही होंगे यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि क्या आप अन्य लोगों के साथ या सिर्फ आपके साथ करते हैं
  • देखें कि जब व्यक्ति आपके द्वारा दर्ज किए जाने पर कोई स्थान छोड़ देता है। अगर ऐसा लगातार होता है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप अपने साथ समय बिताना नहीं चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपका से बचना चाहेगा चरण 7
    7
    विचार करें कि वह व्यक्ति आपकी राय का सम्मान करता है यदि वह व्यक्ति बैठकों या मैत्रीपूर्ण बातचीत में आपकी राय नहीं मांगता है, तो यह संकेत दे सकता है कि वह आपको अनदेखा करने की कोशिश करता है हो सकता है कि वह आपको फिक्स्ड के बारे में क्या सोचने से नहीं कहता, हो सकता है कि जब आप अपने परिप्रेक्ष्य को प्रस्तुत करते हैं, तब भी वह प्रतिक्रिया नहीं करता।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 8
    8
    जो आपको इंतजार करता है उसे बर्दाश्त न करें यदि आप अपने जीवन में प्राथमिकता रखते हैं तो विचार करें अगर कोई आपके लिए समय नहीं निकालता है तो कोई आपको बचा सकता है। हो सकता है कि उस व्यक्ति को असुविधाजनक प्रतिबद्धता महसूस हो और आप चाहते हैं कि आप "प्रवाह का पालन करें" खुश रहें। इन संकेतकों को देखो कि आप प्राथमिकता नहीं हो सकते हैं:
  • संबंध अग्रिम नहीं है यह छलांग और नाटकीय छलांग लगाने के लिए दर्द होता है, यह स्थिर हो जाता है या वास्तव में आप वापस कदम उठाते हैं।
  • वह व्यक्ति आपके लिए बहुत करीब है, जब वह कुछ चाहता है इसमें धन, ध्यान, लिंग या सिर्फ कोई व्यक्ति शामिल है जो आपकी बात सुनता है। विचार करें कि वह लगातार आप का उपयोग करता है
  • बस आखिरी मिनट में योजना बनाएं मैं बस अपने दरवाजे पर दिखाई दे सकता था या आपको रात में देर से योजना संदेश भेजने की कोशिश कर रहा था।
  • विधि 2

    चोरी को समझें
    छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 9



    1
    अपने आप से पूछें कि वह व्यक्ति आप से कैसे बच सकता है हो सकता है कि उनके पास चर्चा या असहमति हो, हो सकता है कि आपने ऐसा कुछ कहा जो आपको बिना देखे या उसे आप किसी तरह असुविधाजनक महसूस करते हैं, उसे नाराज करते हैं। अपने व्यवहार के बारे में ध्यान से सोचें और किसी कारण की पहचान करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 10
    2
    पैटर्न के लिए देखो क्षणों की परिस्थितियों की जांच करें जब आपको लगता है कि "यह आप से बचा जाता है" और प्रत्येक एक के बीच कुछ सामान्य पहलुओं का पालन करें हो सकता है कि वह व्यक्ति आपको निश्चित समय पर या कुछ लोगों से बचा लेता है, हो सकता है कि आपके साथ क्या करना है या शायद उसके साथ क्या करना है टुकड़ों को इकट्ठा और कारण समझने की कोशिश करो।
  • क्या वह व्यक्ति आपको निश्चित समय पर या जब आप कुछ चीजें करते हैं, से बचने लगते हैं? उदाहरण के लिए, शायद आपने हाल ही में ड्रग्स की कोशिश करना शुरू कर दिया है और आपका दोस्त आपको बदल दिया स्थिति में देखना पसंद नहीं करता है।
  • क्या आप उस व्यक्ति से बचते हैं जब आप कुछ लोगों के साथ होते हैं? हो सकता है कि आप ऐसे ही एक हैं जो आप से बचने का प्रयास करते हैं या शायद आप जिस तरह से किसी विशेष समूह में कार्य करते हैं उसे पसंद नहीं करते। हो सकता है कि आपका मित्र शर्मीली या अंतर्मुखी है: वह हमेशा एक निजी बातचीत में मनभावन महसूस करता है और जब आप एक बड़े समूह में होते हैं तो जल्दी से गायब हो जाता है
  • जब आप काम या अध्ययन करने की कोशिश करते हैं तो क्या वह व्यक्ति आपसे बचता है? हो सकता है कि आपका दोस्त आपके साथ आराम से सामाजिक वातावरण में समय बिताए, लेकिन जब आप आस-पास हो तो नौकरी खत्म करने के लिए मुश्किल समझते हैं।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 11
    3
    उस व्यक्ति के साथ संपर्क में आने के बारे में सोचें यदि आपका मित्र या विशेष व्यक्ति मौजूद है और व्यक्तिगत रूप से शामिल है, लेकिन आपके टेक्स्ट संदेशों को कभी भी जवाब नहीं देता है, तो आप उस माध्यम से संवाद करना पसंद नहीं कर सकते। यह ऐसा मामला हो सकता है, खासकर यदि आपके मित्र में बहुत व्यस्त या अनुशासित जीवन हो। जब आप निरंतर काम कर रहे हों, पढ़ाई या अभ्यास करते हैं तो गहरी बातचीत और पाठ संदेश प्राप्त करने में समय लगाना मुश्किल हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 12
    4
    विचार करें कि लोग दूर जा रहे हैं निर्धारित करें कि जब व्यक्ति ने आप से बचने शुरू कर दिया है, और यदि हां, तो यह निर्धारित करें कि उसने कितना बदल दिया है। हो सकता है कि आपने दोस्तों के नये समूह से डेटिंग करना शुरू कर दिया हो, हो सकता है कि आप नए प्यार में लिपटे हों, हो सकता है कि आप एक नया खेल या शौक जिसे आप वास्तव में पसंद नहीं करते में व्यस्त हैं। यह किसी के करीबी होने के लिए एक खूबसूरत चीज है, लेकिन लोग बदलते हैं और चीजों का पतन हो जाता है। यदि आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कोई आगे बढ़ रहा है, तो यह आपके लिए आगे बढ़ने का समय भी हो सकता है।
  • यह भी विचार करें कि आपने कैसे बदल दिया है हो सकता है कि वह व्यक्ति उसी तरीके से काम करता है जिस तरह से वह हमेशा रहता है, लेकिन आपने अलग तरीके से कार्य करना शुरू कर दिया है। हो सकता है कि आपने दोस्तों के एक नए समूह के साथ डेटिंग करना शुरू कर दिया, एक ऐसी आदत चुन ली, जो आपके दोस्त को नफरत करता है या आप अभी उपलब्ध नहीं हैं।
  • खुद को दूर करने का मतलब यह नहीं है कि आप एक साथ वापस नहीं बढ़ सकते। अगर आपको लगता है कि आप किसी से दूर जा रहे हैं, तो यह आपकी पसंद है अगर आप उन्हें जाने देते हैं या यदि आप रिश्ते को जीवित रखने की कोशिश करते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया में आपसी होना चाहिए।
  • विधि 3

    चोरी का प्रबंधन करें
    छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 13

    Video: क्या आप जानते हैं की अबॉर्शन के बाद उस अजन्मे बच्चे का क्या होता है, जानकर रूह कांप उठेगी

    1
    व्यक्ति का सामना करना यदि आपको आश्वस्त होता है कि कोई आप से बच रहा है, तो इस मुद्दे को उठाने के लिए बहुत सावधानी से विचार करें। शायद आप कुछ गलती को ठीक करना चाहते हैं, शायद आपको संदेह है कि आपका दोस्त आपको टाल रहा है क्योंकि वह एक कठिन समय से गुजर रहा है। सम्मानजनक, प्रत्यक्ष और समझाएं कि आपको कौन परेशान करता है
    • क्या आप वाकई क्यों किसी से परहेज नहीं कर रहे हैं, आप कह सकते हैं "मैं इस बारे में बात करना चाहता था, मैं की तरह तुम मुझे हाल ही में परहेज कर रहे हैं लग रहा है। क्या मैंने ऐसा कुछ किया जो आपको परेशान करता था? "
    • यदि आप जानते हैं कि कोई आपके से क्यों बच रहा है, झाड़ी के चारों ओर मत जाओ आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए माफी मांगो और स्थिति को हल करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि चीजें हमारे बीच अजीब हो गई हैं क्योंकि पिछले हफ्ते हमने लड़ाई की थी। मैं हमारी दोस्ती का मानना ​​चाहता हूं और मैं इस बारे में बात करना चाहूंगा ताकि हम आगे बढ़ सकें। यह चर्चा के लिए हमारी दोस्ती को बर्बाद करने के योग्य नहीं है। "
    • आप व्यक्ति को अकेले ही सामना कर सकते हैं या आप वार्तालाप के मध्यस्थ होने के लिए एक परामर्शदाता से पूछ सकते हैं। अपने आराम के स्तर पर विचार करें और उस स्थिति का चयन करें जिसे आपको लगता है कि समस्या का सबसे अच्छा समाधान होगा।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 14
    2
    आम में दोस्तों से एक राय पूछिए, लेकिन उस व्यक्ति की पीठ पर बात न करें अगर आपके पास उस व्यक्ति के साथ आम दोस्त हैं जो आपको टाल रहे हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से पूछिए कि आप इस स्थिति में हस्तक्षेप करने के लिए भरोसा करते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "क्या आपको कोई पता नहीं है कि जॉन मेरे साथ परेशान क्यों है? मुझे लगता है कि वह हाल ही में मुझे टाल रहे हैं। "
  • उस व्यक्ति के बारे में अफवाहें या गपशप न करें जो आपको बचा लेती हैं। यदि आप उस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों का महत्व रखते हैं, तो आप जो भी कहते हैं, उससे बहुत सावधान रहें। यदि आप व्यक्ति की पीठ के पीछे नकारात्मक चीजें कहते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आपके शब्द उनके कान तक पहुंचेंगे, जो केवल स्थिति को बदतर करेगा।
  • छवि बताएं कि कोई कहां से बचना है आप चरण 15

    Video: केदारनाथ यात्राः क्या आप जानते हैं धाम का यह रहस्य? History And Mystery Of Kedarnath Dham

    3
    व्यक्ति को जगह दें कभी-कभी लोगों को अपने स्वयं के व्यक्तिगत यात्रा से गुज़रना पड़ता है, इससे पहले कि वे दूसरों के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हों। कई मामलों में, इस संबंध को मजबूर करने से केवल उस व्यक्ति को ही बचाया जाता है जो आप आगे बढ़ते हैं। धीरज रखो, अपने जीवन के साथ खुला और आगे बढ़ें। यदि व्यक्ति फैसला करता है कि वे आपके जीवन में रहना चाहते हैं, तो आप इसे जानते होंगे।
  • अपना इरादा स्पष्ट रखें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "ऐसा लगता है कि इस समय आपको बढ़ने की जगह की जरूरत है, इसलिए, मैं आपको अकेला छोड़ने जा रहा हूं। अगर आप कभी भी बात करना चाहते हैं, तो मेरा दरवाज़ा हमेशा खुलेगा। "
  • अपना दिल खुले रखें अपने जीवन के साथ चलना बहुत मुश्किल हो सकता है और फिर भी उस व्यक्ति को वापस आने के लिए खुला रहना चाहिए। रिश्ते में एक कदम पीछे ले जाओ, अच्छा समय याद रखें और सभी क्रोध को छोड़ने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक से बताएं कि कोई आपकी से बचना चाहेगा चरण 16
    4
    चलो चलें किसी को छोड़ना बहुत कठिन हो सकता है, खासकर यदि आपने पर्याप्त समय और ऊर्जा का निवेश किया हो हालांकि, कुछ बिंदु पर आपको यह स्वीकार करना पड़ सकता है कि चीजें उनके लिए इस्तेमाल नहीं की जा रही हैं यह विकास और भावनात्मक कल्याण का मामला है: यदि आप अतीत में रह रहे अपने घंटे बिताते हैं, तो क्या था और क्या हो सकता था, यह आपके लिए सीखने और वर्तमान में पनपने के लिए बहुत मुश्किल होगा। चलो चलें
  • जाने का मतलब यह नहीं है कि यह हमेशा के लिए होगा इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उस व्यक्ति के साथ दोस्ती फिर से नहीं पैदा कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप उन लोगों पर अपनी बहुमूल्य भावनात्मक ऊर्जा नहीं बिताएंगे जो उस समय ग्रहणशील नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई व्यक्ति आपको लंबे समय से बचा लेता है, तो उसे जाने के लिए समय हो सकता है अगर आप अपने साथ समय बिताने के लिए परेशान नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि आप अपने आप में रुचि खो बैठें।
    • यदि आप आस-पास होने पर असहज महसूस करते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि यह आपकी उपस्थिति के लिए खुला नहीं है
    • यदि आप उस व्यक्ति से विशेष रूप से परेशान महसूस करते हैं जो आपको टाल रहा है, तो एक करीबी मैसेज से पूछिए कि वह आपके साथ परेशान क्यों है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com