ekterya.com

आमंत्रित किए जाने से एक जन्म के दौरान व्यवहार करने का तरीका

अगर आपको किसी बच्चे के जन्म को देखने के लिए बुलाया गया है, तो ये कुछ उपयोगी कदम हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए भी कर सकते हैं कि आप और मां दोनों सहज महसूस कर सकें और यथासंभव यथासंभव तैयार रहें।

चरणों

विधि 1

मां की प्राथमिकताओं के बारे में अग्रिम में बात करें

अपने बच्चे के जन्म के दौरान सभी महिलाएं समान स्तर की बातचीत या भागीदारी नहीं चाहतीं। अगर उसने आपको जन्म के दौरान उपस्थित होने का निमंत्रण दिया है, तो उस दिन के लिए अपनी पसंद के बारे में बात करने पर विचार करें ताकि आप उसे उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार महसूस कर सकें और वह आपको सूचित कर सकें कि आप सहायता कैसे प्राप्त कर सकते हैं। आपकी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में बात करने से आपको परेशान होने या किसी तरह से व्यवहार करने से भी रोका जा सकता है जो सहायक और परेशान नहीं है।

जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक छवि 1
1
मां की अतिथि सूची के बारे में पूछें यदि जन्म के समय मौजूद अन्य मेहमान मौजूद हैं, तो पूछें कि मां ने किसने आमंत्रित किया है ताकि आप जन्म के दौरान पर्यावरण की आशा कर सकें।
  • अगर उसने अपने बच्चों को बुलाया है, तो उससे पूछें कि क्या वह चाहती है कि आप उनकी देखभाल करें या उनकी देखभाल करें और प्रसव के तुरंत बाद करें ताकि उन्हें निगरानी के बारे में चिंता न हो।
  • यदि आप किसी को आमंत्रित करते हैं जिसे आप साथ नहीं लेते हैं, तो विचार करें कि आपको जन्म लेना चाहिए या नहीं - अपने व्यक्तिगत नाटक को जन्म लेने से प्रसव के समय माता और अन्य मेहमानों के लिए असहज हो सकता है।
  • जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    पता लगाएं कि वह आपके व्यवहार की अपेक्षा कैसे करती है ऐसा हो सकता है कि कुछ महिला प्रेरणा चाहते हैं, जबकि दूसरों को यह पसंद करना चाहिए कि आप मौन में एक तरफ खड़े हों यद्यपि यह डिलीवरी शुरू होने पर बदल सकती है, यह पहले से जानना एक अच्छा विचार है कि मां आपके द्वारा क्या उम्मीद कर रही है।



  • जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    यह मान लें कि निमंत्रण आपके परिवार या साथी के लिए बढ़ा है। यदि वे करीबी दोस्त या भाई बहन हैं, तो मान लें कि उसने आपके पति या पत्नी या बच्चों के लिए निमंत्रण भी शामिल नहीं किया है।
  • अगर आप मां के साथी हैं, मान लें कि आप मां की अनुमति के बिना अपने माता-पिता या अन्य मेहमानों को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • विधि 2

    प्रसव के लिए तैयार करें

    किसी मित्र या परिवार के सदस्य की डिलीवरी के दौरान क्या उम्मीद की जा सकती है, यह जानने के बाद आपको सहायता देने के लिए तैयार अतिथि बनने में मदद मिलेगी। जानने के लिए समय निकालो ताकि आप प्रसव से पहले क्या कर सकें, ताकि अतिथि के रूप में आपका समय यथासंभव सुखद हो।

    जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    मां के साथ एक प्रसव तैयारी कक्षा में भाग लेने पर विचार करें यदि आप जोड़े या माँ के मुख्य अतिथि हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उपयोगी सलाह, अनुस्मारक और प्रेरणा के साथ प्रसव के दौरान उसकी मदद करने के लिए तैयार हैं।
    • एक प्रसव तैयारी कक्षा आपको श्रम, दर्द प्रबंधन विकल्प, साँस लेने की तकनीक, माता की मदद करने पर युक्तियां बताती है कि आप जन्म के दौरान अतिथि के रूप में उपयोग कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि जन्म के लिए भी क्या लेना चाहिए।
  • जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक चित्र 5

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    Video: Alberto zecua contactado
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com