ekterya.com

कैसे तलाक में दोनों पार्टियों का एक अच्छा दोस्त बनने के लिए

आप मित्र रहे हैं, यहां तक ​​कि कई सालों तक। आपकी दोस्ती पति और पत्नी दोनों के साथ उत्कृष्ट रही है अब वे अलग हो गए हैं और आप बीच में फंस सकते हैं। फिल्म में बुरा व्यक्ति बनने के बिना आप दोनों के साथ दोस्त कैसे हो सकते हैं?

चरणों

1
आप दोनों को बताओ कि आप पक्ष नहीं लेंगे उन दोनों के साथ ईमानदार रहें, उन्हें ये बताएं कि आप सभी कॉल, ईमेल इत्यादि स्वीकार करेंगे। दोनों का और आप तटस्थ रहने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। अगर उसमें कोई समस्या है, तो आपको फैसला करना होगा, लेकिन छुपाएं न कि आप दूसरे पति या पत्नी के संपर्क में नहीं हैं आपके स्थान पर, ईमानदार होना सबसे अच्छा है
  • 2
    यदि आप किसी के पक्ष में हैं, तो अन्य व्यक्ति के साथ संपर्क सीमित करें एक बार जब आप दोनों पक्षों से कहानी सुना है (इस बात का पूर्वानुमान नहीं), यदि आप महसूस करते हैं कि आप उनमें से एक के संस्करण दुबला, आप चाहे आप अन्य व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती जारी रखना चाहते हैं तय करना होगा।
  • 3
    सही या गलत क्या है इसके बारे में अपनी राय प्रकट न करें जब तक आप नहीं जानते कि एक तथ्य वास्तविक है, स्थिति नहीं लेना प्रत्येक व्यक्ति का अपना दृष्टिकोण होगा और इसके द्वारा वातानुकूलित तथ्यों को पुन: उत्पन्न करेगा। वह एक ही घटना को एक अलग तरीके से देख सकता है। बस, अपनी भावनाओं को सुनने और अलग करने के लिए खुद को समर्पित करें, जो कि प्रत्येक पति अपनी टिप्पणी में प्रतिबिंबित करते हैं।
  • 4
    सभी के लिए रुको, यह कहने के लिए कि उन्हें दूसरे व्यक्ति को वापस पाने के लिए क्या कहना है यह बहुत दुर्लभ है कि एक आपसी और एक साथ जुदाई है। आम तौर पर एक पत्नियां दूसरे को छोड़ने का फैसला करती हैं कभी-कभी यह अचानक और बिना चेतावनी के हो जाएगा आपकी पहली जिम्मेदारी उन पर दया करेगी। उन्हें सुनो, महिला को विश्वास हो सकता है कि उसका पति किसी को या किसी अन्य कहानी को देख रहा है
  • 5



    ईमेल संदेशों का जवाब देने का विरोध करें। हालांकि ईमेल तेजी से हैं, वे भी अवैयक्तिक हैं यदि आप एक अच्छे दोस्त हैं, तो आप इन मामलों पर ईमेल द्वारा चर्चा नहीं करना चाहेंगे। वे आपके चेहरे को देखने और आपके शब्दों को सुनने की सराहना करेंगे। वे एक कठिन समय से गुजर रहे हैं और किनारे पर नसों हो सकते हैं यदि आप उनसे ई-मेल प्राप्त करते हैं, तो उन्हें फ़ोन पर कॉल करें वे सभी की जरूरत है तुम्हारी आवाज़ सुनना, वे आपको धन्यवाद देंगे।
  • Video: 18 साल बड़े को स्टार को डेट कर रही ‘आनंदी’, इन TV स्टार्स के भी हैं अफेयर्स

    6
    यदि यह सब विफल हो जाता है, तो थोड़ी देर के लिए दोनों से दूर हो जाओ यह अंतिम उपाय है, जिसका अभ्यास केवल तभी किया जा सकता है जब आप एक नाजुक स्थिति में हों जहां आपको "अपने विश्वास को धोखा दे" करने के लिए समझौता किया जा सकता है आपको यह जानना होगा कि उनमें से हर एक भयानक लगता है। दोनों एक बलि का बकरा बनने के लिए बहाने की तलाश कर रहे हैं। यदि आप देखते हैं कि आप उनके लिए एक आकर्षक लक्ष्य बन सकते हैं, तो दृश्य छोड़ दें। उन्हें एक पत्र उन्हें यह बताने कि आप दोस्तों के साथ दोनों रहना चाहते भेजें, तो आप उस में भाग लेने के लिए नहीं करना चाहते हैं और आप अपने निजी नरक परेशान करने के लिए नहीं करना चाहती। उन्हें पता है कि जब सब कुछ खत्म हो जाएगा, तो आप दोनों के लिए वहां होंगे। उन्हें अपनी जगहों पर उन्हें अपनी समस्याओं पर हल करने की आवश्यकता दें
  • 7

    Video: मिथुन के लिए श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी

    सुनो। जो कोई तलाक के माध्यम से चला जाता है, उसे किसी को सुनने के लिए और उन्हें न्याय न करने की जरूरत है। इसका मतलब है चुप्पी और सुनना। इसका अर्थ यह भी है कि सूचना को गोपनीय रखने और इसे किसी को भी खुलासा न करना। और अंत में, इसका मतलब है कि जब आप दूसरे व्यक्ति की बात सुनते हैं, तो ध्यान देना पड़ता है, हालांकि आपने कई बार पहले से ही एक ही कहानी सुना है।
  • 8

    Video: बॉलीवुड का ये काला सच आप नहीं जानते होंगे

    रजा। यदि आप एक आस्तिक हैं तो दोनों पक्षों पर प्रार्थना करें। उनके लिए अन्य तट से सुरक्षित रूप से प्राप्त करना मुश्किल होगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप घबराहट के कगार पर खुद को ढूंढते हैं तो लड़ें मत। आपके दोस्तों को संक्रमित क्रोध और निराशा को छोड़ने का एक तरीका के रूप में हमला करने का खतरा हो सकता है। भ्रष्टाचार गंदी घटनाएं हैं और तलाक भी बदतर है। अगर उनमें से एक आपकी उपस्थिति में अपना गुस्सा खो देता है, तो प्रतिक्रिया न करें। शांत रहें और उसे अपना रोष निकालना। आप अभिव्यक्ति के साथ समाप्त कर सकते हैं जैसे "क्या आप समाप्त हो गए हैं?" बाद में, वह उस व्यक्ति के साथ एक चिंतनशील और तर्कसंगत तरीके से बातें करना जारी रखता है।
    • भी शामिल मत हो अपने दोस्तों की शादी को बचाने की कोशिश कर अपने जीवन की उपेक्षा मत करो। इसी तरह, स्थिति के बारे में रो रही है या विलाप करने वाले अपने दोस्तों में से किसी एक से कॉल प्राप्त कर अपने काम को खतरे में डाल नहीं सकते हैं। और, ज़ाहिर है, इन स्थितियों में सोने के लिए सबसे अच्छा बिस्तर आपकी खुद की है। इसे इस तरह रखने की कोशिश करो, और घर जाओ।
    • उन्हें समय-समय पर एक कार्ड या एक पत्र भेजें। उन्हें देखने दें कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं। निश्चित रूप से आप उनकी आत्माओं को उठाने में उनकी मदद करते हैं
    • युगल के बच्चों को फिल्मों में लेने या शो देखने के लिए सोचें। यह उनके लिए एक मुश्किल और परेशान समय है।

    चेतावनी

    • एक तलाक लोगों को पागल हो सकता है। याद रखें कि यह आपकी समस्या नहीं है और आप सिर्फ मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप देखते हैं कि आप सहायता नहीं कर रहे हैं, या आप मध्य में क्रॉसफ़ायर प्राप्त करने में फंसे हुए हैं, तो उस संबंध से बाहर निकलें। अपनी समस्याओं को आपकी समस्याएं न होने दें।
    • उस जानकारी को प्रकट करते हुए मदद करने का प्रयास न करें जो आपको इस समय जानने की जरूरत नहीं है। गपशप मत बजाओ, आप बहुत महंगा हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com