ekterya.com

दो लोगों के साथ दोस्त बनने के लिए जो खुद का ख्याल नहीं रखते

युवा कठिन है जिन दोस्तों के साथ आप गिनती कर सकते हैं और स्वयं को ढूंढना चाहते हैं, उन्हें ढूंढना और भी मुश्किल है। लेकिन यह लगभग नामुमकिन हो जाता है जब दो लोग जो वास्तव में आप की तरह एक दूसरे के साथ नहीं खड़े हो सकते हैं

चरणों

प्रत्येक व्यक्ति से नफरत वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 1
1
पता लगाएं कि वे साथ क्यों नहीं मिलते मान लें कि आपके पास दो दोस्त हैं, आर्मिन और सैम। सैम से पूछिए कि वह आर्मिन को क्यों पसंद नहीं करता शायद सैम वास्तव में एक कारण नहीं है, लेकिन वह सिर्फ आर्मिन के आसपास थोड़ा असहज महसूस करता है। फिर अर्मन को एक ही सवाल पूछिए। उनकी प्रतिक्रिया आपको बताती है कि कुछ बिंदु पर सैम ने कुछ कहा जो आर्मिन की भावनाओं को चोट पहुंचाई, या उन्हें नाराज महसूस किया। या हो सकता है कि उनके पास एक बिंदु पर एक गहन चर्चा हो। अब जब आपको समस्या की एक बुनियादी समझ है, तो आप इसे हल करने के लिए उनके साथ काम करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • दो लोगों के साथ मित्र बनें जो प्रत्येक दूसरे पक्ष से घृणा करते हैं

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    एक समाधान में मध्यस्थता करने का प्रयास करें सामान्य तौर पर, ये चर्चा छोटी चीज़ों के कारण होती है जब आप किसी स्थिति में "मध्यस्थ" करते हैं, तो आप मूल रूप से एक मध्यस्थ के रूप में कार्य कर रहे हैं और उन्हें एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं, समस्या को प्रकट करते हैं, और उन्हें हल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हस्तक्षेप न करें, बस उनसे जुड़ें उन्हें बताएं कि आपके लिए चीजों को ठीक करना महत्वपूर्ण है यह बदसूरत पाने के लिए शुरू होता है, तो वह बातचीत समाप्त होता है: "ठीक है, यह देखने के लिए कि आप इस आज मैं दो के एक दोस्त रहने का इरादा हल करने में सक्षम नहीं होगा बहुत आसान है, इसलिए मुझे आशा है कि आप प्रत्येक के साथ नागरिक बनने की कोशिश। भविष्य में दूसरा। "
  • Video: एक्ट्रेस नहीं आईएएस बनना चाहती थीं यामी गौतम, पिता के दोस्त ने बदली किस्मत, किए कई और खुलासे

    दो लोगों के साथ मित्र बनें जो प्रत्येक दूसरे पक्ष से घृणा करते हैं
    3
    आग को खिलाओ मत जब आप एक के साथ होते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति के बारे में बात नहीं करते हैं यदि इसे ऊपर लाया गया है, तो विषय को बदल दें।
  • एक दूसरे के साथ नफरत वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 4
    4
    तटस्थ रहें जब तक कि कोई स्पष्ट रूप से गलत न हो, पक्ष मत लेना। अगर यह सिर्फ व्यक्तित्व का संघर्ष है, तो आप पक्षों को ले कर इसे बेहतर बनाने नहीं जा रहे हैं। अगर उनमें से एक आपको पूछने के लिए कहता है, या आपको ऐसा करने के लिए पर्याप्त दोषी महसूस करने की कोशिश करता है, तो बस अपने आप से इनकार करें कुछ कहो, "अरे, यह तुम्हारे बीच है, मैं तटस्थ रहना पसंद करता हूं।"
  • प्रत्येक व्यक्ति से नफरत करने वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 5



    5
    एक स्पष्ट स्थिति रखें अपने दोस्तों को समझाएं कि साथ में न हो पाने के बावजूद, वे अभी भी आपके दोस्त हैं, और उन्हें उनका सम्मान करना होगा। यदि उनमें से कोई इसे स्वीकार नहीं कर सकता है, तो उस व्यक्ति को छोड़ दिया जाएगा - आप किसी भी तरह के मानहानि में भाग नहीं लेना चाहिए, भले ही आप दूसरे के साथ गुस्सा हो। किसी मित्र को जब वह उपस्थित न हो तो दूसरे के बारे में बुरी तरह से बात करना शुरू न करें, बस उसे बताएं कि आप उसे याद दिलाना चाहते हैं कि दूसरा व्यक्ति अभी भी आपका दोस्त है और आप उसके बारे में कोई उपहास, अपमान, टिप्पणी या गपशप सुनना नहीं चाहते हैं। समाप्ति बिंदु तुरंत इन बातों में से किसी एक को खत्म करो, या फिर आप की आंखों में फिल्म में बुरे आदमी के रूप में समाप्त हो सकता है दोनों। क्यों न हम स्वीकार, अगर आप भले ही आर्मिन इसके बारे में अब हंसी आर्मिन सैम का मजाक बनाते हैं, करते हैं, वह यह है कि अंदर जानता है जब आप सैम के साथ कर रहे हैं, दोनों शायद उसके बारे में बीमार बोलते हैं। आप एक भरोसेमंद व्यक्ति नहीं होगा, और ठीक ही तो और अगर सैम को पता चला कि आप अपने पीठ के पीछे आर्मिन को मजाक कर देते हैं, तो यह संभव है कि आप सैम के दोस्त भी नहीं हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति से नफरत करने वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 6
    6
    दोनों को आमंत्रित करें यदि आपके पास कोई इवेंट या पार्टी है, या जो भी हो, और आप आम तौर पर आर्मिन और सैम दोनों को आमंत्रित करेंगे, तो यह करें। बस यह सुनिश्चित कर लें कि आप कहते हैं, "हे, सैम, हम में से कुछ इस सप्ताह के अंत में समुद्र तट पर जा रहे हैं, अगर आप हमारे साथ आए तो मजेदार होगा।" जब सैम स्वीकार करते हैं, कहते हैं, "बस इतना पता है, मैं भी अरमीन को आमंत्रित करने का इरादा रखता हूं।" आपकी जो भी समस्या है, आपको उन दोनों के बीच रहना होगा, इसका सामना नहीं करना चाहिए।
  • प्रत्येक व्यक्ति से नफरत रखने वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 7
    7
    रहस्य न रखें पिछले उदाहरण की तरह, आप किसी को भी फिर से घात करना नहीं चाहते हैं जब भी आप चाहें, उस व्यक्ति के साथ आमंत्रित या छोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें बस इसे एक रहस्य रखो यह घोषणा करने के लिए छोड़ने के लिए आवश्यक नहीं है: "अर्मीन और मैं शनिवार की रात को फिल्में जा रहे हैं!" लेकिन इसे छिपाना न करें जब आप और सैम टहलने के लिए जाते हैं, कहते हैं, "अरे, आर्मिन और मैं शनिवार की रात को फिल्में जा रहे हैं, क्या आप आना चाहते हैं?" यदि सैम स्वीकार करता है, तो आपको आर्मिन को फोन करना चाहिए और कहते हैं "हे, सैम शनिवार को हमारे साथ जुड़ने जा रहा है, क्या आप सहमत हैं?" यदि आर्मिन नहीं कहता है, तो आपको यह फैसला करना होगा कि आप किस दोस्त के साथ रहना चाहते हैं, या दोनों को रद्द कर सकते हैं और उस रात एक और मित्र को देख सकते हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति से नफरत करने वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 8
    8

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    धीरज रखो सब कुछ रात भर में ठीक करने की उम्मीद मत करो। बस अपनी कंपनी की पेशकश करते रहें
  • प्रत्येक व्यक्ति से नफरत करने वाले दो लोगों के साथ दोस्त बनें चित्र 9
    9
    सम्मान करो यदि कोई दूसरे के साथ बाहर जाना नहीं चाहता है, तो उसका सम्मान करें, खासकर अगर उस व्यक्ति ने आपको किसी जगह पर आमंत्रित किया हो। यदि आप घर जाने के लिए सैम के निमंत्रण को स्वीकार करते हैं, तो अकेले जाओ - आर्मिन को आमंत्रित करने का प्रभार मत लेना। यह केवल तब होता है जब आप उन्हें किसी जगह पर आमंत्रित करते हैं कि आपको दोनों को आमंत्रित करने की स्वतंत्रता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com