ekterya.com

आजीवन दोस्ती को कैसे समाप्त करें

सिर्फ इसलिए कि आप किसी को, शायद 30 से अधिक वर्षों के एक दोस्ती के साथ इतिहास है, इसका मतलब यह नहीं कि आप इस व्यक्ति को एक बार आप जादू काम हो गया बंधे किया जाना चाहिए। हो सकता है कि उस समय की लंबी दोस्ती से छुटकारा पाना और इस व्यक्ति को फिर से देखने का निर्णय न करें।

चरणों

अंत में एक लाइफेलिंग फ्रेंडशिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप इस लंबी दोस्ती को समाप्त करना क्यों चाहते हैं तथ्य यह है कि वे 30 से अधिक वर्षों के लिए जाना जाता है, लेकिन दोस्ती आपसी स्नेह या आम हितों पर आधारित नहीं है करने के लिए दोस्ती सीमित संरक्षण के लिए कारणों, तो यह इस दोस्ती को छोड़ने के लिए अपने आत्मसम्मान रखने के लिए समय है और मानसिक स्वास्थ्य
  • अंत में एक लाइफेलॉन्ग मैत्री चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बार निर्णय लेने के बाद, सवाल मत पूछो। आप का समर्थन करने के लिए नए मित्रों को खोजने के लिए आप एक स्वस्थ निर्णय ले रहे हैं, इस अस्वास्थ्यकर रिश्तों पर वापस न लौटें क्योंकि यह सबसे आरामदायक है
  • अंत में एक लाइफेलॉन्ग मैत्री चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: इत्र लगाओ और लक्ष्मी जीवन भर की गुलाम

    अच्छे समय को याद रखें, और यदि संभव हो तो कुछ अच्छा, इस दोस्ती को याद रखने की कोशिश करें। कभी किसी के साथ दोस्त होने को रोकना हमेशा मुश्किल होता है, भले ही दोस्ती पारस्परिक रूप से न हो, या यह आपके लिए अस्वस्थ हो गई। यह अच्छा समय याद करने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है, लेकिन आपको इसके साथ व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अंत में एक लाइफेलिंग फ्रेंडशिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इस व्यक्ति को फोन न करें, उससे संपर्क करने से बचें उस व्यक्ति को यह नहीं पता होगा कि आपने उन्हें बुलाया, जब तक उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत नहीं होती, वे कुछ के बारे में शिकायत करना चाहते हैं, या उन्हें धन की ज़रूरत है वे आपको यह नहीं पूछेंगे कि आप कैसे हैं, उम्मीद न करें जब आप कॉल करते हैं, तब जवाब देने के लिए तैयार रहें, दिन, सप्ताह, या महीनों तक इंतजार करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि इस प्रकार की दोस्ती नहीं होगी कि आपने तुरंत छोड़ दिया है



  • अंत में एक लाइफेलॉन्ग फ्रेंडशिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार जब वह पुराना मित्र आपको फोन करता है, तो आपको इस दोस्ती को खत्म करने के लिए मजबूत रहने की आवश्यकता होगी। उसे बताओ कि तुम व्यस्त हो आपको यह कई बार करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि वह व्यक्ति शुरुआत में विश्वास नहीं कर सकता है कि आप उसके लिए अब नहीं हैं। अगर वह आपको खाने के लिए आमंत्रित करता है, तो उसे बताएं कि आप दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं और आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, और दूसरी तारीख का प्रस्ताव नहीं लेंगे। यदि आप अपने साथ जॉगिंग जाना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि आप एक नई व्यायाम पद्धति में व्यस्त हैं, और आप नहीं जा सकते। यदि आप काम पर अपनी नौकरी के बारे में बात करना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप बात नहीं कर सकते, क्योंकि आप अपने काम का प्रोजेक्ट पूरा कर रहे हैं और आपको जाना होगा। फ़ोन को लटका देने के लिए किसी भी बहाने के बारे में सोचो। आखिरकार वह यह देखने के लिए आपके घर जाएंगे कि क्या हो रहा है, या वह आपको पूछता है कि क्या वह "कुछ ऐसा है जो आपको नाराज़ करता है"। अगर वह व्यक्ति आपके घर में जाता है, तो कृपया उसे बताएं कि आप दोस्तों के साथ योजनाएं हैं, और आपको जाना होगा यदि वह आपको कहती है कि उसने कहा कि उसने कहा है, "नहीं, मैं इस समय व्यस्त हूं", और फोन को लटका दिया है, क्योंकि उसने आपको कुछ नाराज़ किया है।
  • अंत में एक लाइफेलॉन्ग मैत्री चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अगर आप इस व्यक्ति को कहीं देखते हैं, बस मुस्कुराओ, लेकिन अपने रास्ते जाओ। यह बहुत खुश है, भले ही आपके पास एक भयानक दिन था। यह आपको एक संदेश भेज देगा कि आपको अब इसकी आवश्यकता नहीं है और यह कि आपके संपर्क के बिना ठीक है आखिरकार वह सुराग को समझेंगे और आपको कॉल करना बंद कर देंगे।
  • Video: कहीं आपकी गर्लफ्रेंड या दोस्त सेक्‍स और पैसे के लिए आपका इस्‍तेमाल तो नहीं कर रही है ?

    अंत में एक लाइफेलॉन्ग मैत्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप कुछ वर्षों के बाद फैसला करते हैं कि आप फिर से अपने दोस्त बनने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ो और इसे आज़माएं वर्षों में (दिन या महीनों में) लोग बदल सकते हैं, और आपका व्यर्थ दोस्त पूरी तरह से अलग हो सकता है। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप पहले से ही एक व्यक्ति हैं, तो इसे भूल जाओ। कोई भी वैध रूप से कह सकता है कि वह व्यस्त है, इसलिए इसे एक बहाना के रूप में उपयोग करें, लेकिन एक बहुत ही रोमांचक कहानी को विस्तृत न करें
  • युक्तियाँ

    • उन्होंने कहा कि इस दोस्ती पर एक ईमानदार देखो देता है, और पूछते हैं कि एक व्यक्ति जो आप का समर्थन करता है और वहाँ हो जाएगा जब आप की जरूरत है (न केवल आपको आवश्यकता होने पर)।
    • आप अपने दोस्त को पेश करते हैं के रूप में के बजाय "इस 30 साल के लिए मेरा दोस्त है" "यह मेरा दोस्त है कि मैं चलाने के लिए," तो आप दोस्ती का साल तक आप रोक रखी है, और आप उन यादों को जाने की जरूरत है।
    • आखिर में सोचें कि यह दोस्त आपके लिए वास्तव में रहा है, आपके लिए परवाह किया है, या आपके साथ एक तरह का भाव है पिछली बार जब यह व्यक्ति आपके बारे में सचमुच परवाह करता था? अगर आपको याद नहीं है, तो नए दोस्तों की तलाश करने का समय आ गया है।
    • यदि संभव हो तो, एक सकारात्मक अनुभव के रूप में दोस्ती याद रखें इस दोस्ती के नुकसान पर ध्यान न दें यदि आप अच्छे समय पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपको इस व्यक्ति के साथ बिताए गए समय पर आपको अफसोस नहीं होगा। आप स्वस्थ आउटलेट खोज रहे होंगे और नए लोगों को ढूंढेंगे, तो आप 30 साल की दोस्ती "बायीं" होकर नाराज नहीं करेंगे। वास्तव में, आपका मित्र वह था जो दोस्ती को जाने दिया, आपने इस बात से सहमत होने का एक स्वस्थ निर्णय लिया और अंत में आगे बढ़ने के लिए।
    • एक नया शौक शुरू करें जो आपके मन को एक पल के लिए विचलित करता है यह अपना वजन कम करने, व्यायाम की शुरूआत करने, किसी संगठन के लिए स्वयंसेवक, या अपने शहर की सामाजिक सेवाओं में शामिल होने का उत्कृष्ट समय है। यह आपके जीवन के लिए सकारात्मक प्रभाव लाएगा, आप अपने आप लोग हैं, जो आपको बताएगा कि वे कितना आप की सराहना करते हैं के साथ चारों ओर, और आप इस तरह ज्यादा खा के रूप में विनाशकारी व्यवहार से दूर हो जाते हैं, जबकि "खो" यह `मित्र` की उन भावनाओं पर काबू पाने के।

    चेतावनी

    • इस पुराने दोस्त का सामना न करें कि उसने अतीत में आपके साथ कैसे व्यवहार किया। जो भी आप कहते हैं वह कर्कश आवाज की तरह लग सकता है, और कृपया उसे प्राप्त नहीं किया जाएगा।
    • आप इस दोस्त का सामना करने, बताया जाने की प्रतीक्षा है कि "आप बहुत संवेदनशील होते हैं" या, या दूसरे शब्दों में "नहीं एक मजाक बर्दाश्त नहीं कर सकता" स्थिति में हेरफेर करने के लिए इतना है कि सब दोष तुम्हारा कर दिया गया है, तो यह में गिर नहीं है जा रहे हैं जाल।
    • समझें कि यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है, न ही इस व्यक्ति की "परिवर्तन" आपको चिंता करता है। जो कोई भी बनना चाहती है, वह दूर चलें और लोगों को आपकी ज़िंदगी में आपकी सहायता करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com