ekterya.com

कबूल किए जाने के बाद किसी के साथ मित्र बनने का तरीका

यह आपके लिए एक कठिन झटका हो सकता है अगर आपने उस व्यक्ति को बताने का कदम उठाया है जिसे आप पसंद करते हैं और आप को अस्वीकार कर देते हैं, यहां तक ​​कि आपको अब तक बात करने की बात नहीं है। आपके द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद किसी के साथ दोस्ती के पुनर्निर्माण करना कठिन हो सकता है कि आप इसे मित्र के रूप में ज्यादा पसंद करते हैं हालांकि, अगर हर कोई समय लेता है, तो उनकी दोस्ती के महत्व की पुष्टि करें, और कनेक्शन और स्वस्थ बंधन को पुन: निर्माण करने का प्रयास करें, वे दोबारा दोस्त बन सकते हैं।

चरणों

भाग 1

प्रारंभिक असुविधा को दूर करना
छवि शीर्षक वाली लड़की को चरण 1 के लिए माफी मांगो
1

Video: Sherlock Holmes In The House of Fear 1945

सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त समय था एक बार उस व्यक्ति ने आपको खारिज कर दिया है, सुनिश्चित करें कि आपने खुद को और कुछ समय दिया है और स्थिति को संसाधित करने के लिए और फिर से समायोजित करें। शायद वे दोनों अब क्या हैं, इस बारे में संदेह करते हैं, इसलिए उन्हें चीजों के बारे में सोचने का समय दें। यदि आप आम तौर पर सप्ताहांत में एक साथ बिताते हैं या पाठ संदेश के द्वारा अक्सर बात करते हैं, तो कुछ दिनों से अलग-अलग खर्च करें और उस समय के दौरान आपका संचार कम करें।
  • ध्यान रखें कि किसी पर काबू पाने के लिए कोई निश्चित समय सीमा नहीं है अपनी सहजता का पालन करें कि उन्हें कितना स्थान या समय चाहिए, लेकिन उनसे बहुत अधिक समय से बचें।
  • अगर कुछ दिनों या हफ्तों के बाद आपको लगता है कि आपने प्रारंभिक दुःख संसाधित किया है, तो उस व्यक्ति से यह जानने के लिए संपर्क करें कि क्या वह आपके साथ बात करने और समय बिताने के लिए तैयार है। यदि वह अब भी असहज है, तो उससे पूछें कि उसे कितना अधिक समय चाहिए और उसे बताएं कि जब वह बोलने के लिए तैयार है, तो आप उसके लिए वहां होंगे।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 6 पर एटलमेंट चीटिंग नाम वाली छवि
    2
    अपनी दोस्ती के महत्व की पुष्टि करें पहचान लें कि आपकी दोस्ती शायद बिल्कुल नहीं होगी, लेकिन पुष्टि करें कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है कि वे अभी भी दोस्त हैं उसे पता है कि, उनकी अस्वीकृति के बावजूद, आप अभी भी उसे एक मित्र के रूप में मानते हैं। अपने दोस्त बनने के लिए इसका कितना मतलब है यह व्यक्त करें
  • आप कह सकते हैं, "आप अभी भी एक मित्र के रूप में मेरे लिए बहुत मायने रख रहे हैं और मैं आपसे ऐसा करना जारी रखना चाहूंगा, भले ही पहले से थोड़ा असहज हो।"
  • इमेज शीर्षक से आकर्षित लोगों का चरण 15
    3
    जिम्मेदारी स्वीकार करें अपनी दोस्ती की सीमाओं को बदलने की कोशिश कर इसे स्वीकार करें पहचानो कि आप जानते थे कि उस व्यक्ति के लिए आपकी नई भावनाओं का उल्लेख करने के लिए यह असहज हो सकता है उसे दिखाएं कि आप उसकी भावनाओं को समझकर अस्वीकृति के साथ अच्छी तरह से व्यवहार कर सकते हैं, और उसके साथ लड़ने की कोशिश न करें या उसकी सोच को बदल दें।
  • आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि यह आपके लिए असुविधाजनक है। मुझे खेद है कि मैं आपको इस स्थिति में रखता हूं। सुनने के लिए धन्यवाद। "
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 1 पर एडिटिंग चीटिंग ऑन शीर्षक वाला इमेज
    4
    के बारे में बताएं। उन कारणों को समझाओ जिनसे आपको अपनी भावनाओं को मानना ​​पड़े। उसे बताएं कि आपको उसे सच बता देना है क्योंकि आपकी दोस्ती हमेशा ईमानदारी, ईमानदारी और विश्वास पर आधारित है। यदि आप कुछ समय के लिए अच्छे दोस्त हैं, तो कई गुणवत्ता समय एक साथ बिताए हैं, और आपके बीच इस ईमानदारी और ईमानदारी का विकास किया है, आपकी दोस्ती पुनः आरंभ करने का एक बड़ा अवसर होगा।
  • आप कह सकते हैं कि "मुझे अफसोस है अगर मैंने आपको कभी नहीं बताया कि मैं वास्तव में कैसा महसूस करता हूं। मुझे खुशी है कि हम आपके साथ ईमानदार होने के लिए अच्छे दोस्त हैं। "
  • अपने पति का ध्यान आकर्षित करने वाला चित्र 13
    5
    उसे पूछो कि उसे क्या जरूरत है पहले के दोस्ती के विशिष्ट तरीकों के बारे में एक साथ बात करें उस व्यक्ति से सत्यापित करें जिसे आप चाहते हैं या आपसे अब चाहते हैं कि आपने अपनी भावनाएं कबूल की हैं जांचें कि आप स्थिति कैसे देखते हैं और पूछें कि क्या आपके बीच चीजों को बेहतर बनाने के लिए कोई विचार है।
  • भाग 2

    फिर से दोस्त बनें
    एक प्रेमपूर्ण वन चरण 12 पर एटलमेंट चीटिंग शीर्षक वाली छवि



    1

    Video: दरूद शरीफ बच्ची जी आवाज़ अच्छी लगे तो वीडियो को लाइक करे

    अपनी पिछली स्थिति पर वापस जाएं जितनी जल्दी आप फिर से उस व्यक्ति के साथ फिर से बातचीत करेंगे, यह आसान और कम असहज आपके लिए होगा। उसके साथ सामान्य समय पर वापस आ जाएगा, यह दिखाएगा कि आपने अस्वीकृति को समझा और दूर किया है। एक-दूसरे से बचना सिर्फ असुविधा को बढ़ाएगा और उन्हें फिर से मित्र होने से रोकना होगा।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 3 पर एडिटिंग चीटिंग शीर्षक वाला इमेज
    2
    नई स्वस्थ सीमाएं स्थापित करें आप फिर से संवाद करना चाहते हैं और कुछ अपवादों से पहले उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करना चाहते हैं। अब जब आप अपनी दोस्ती के पुनर्निर्माण की कोशिश करते हैं, तो आप कुछ चीजें अलग तरह से करना चाहते हैं जिससे कि उन भावनाओं को फिर से न निकालना हो। अगर दूसरे व्यक्ति के आसपास अलग-अलग कार्य करने के लिए बहुत दबाव होता है, तो यह संभव है कि दोस्ती दोस्ती करना संभव नहीं है। कुछ सीमाएं स्थापित की जा सकती हैं जिनमें शामिल हैं:
  • चुलबुला व्यवहार, शारीरिक संपर्क और यौन जांच से बचें।
  • सावधान रहें जब आप अपने जीवन के प्यार और अन्य लोगों के साथ प्यार के बारे में बात करते हैं
  • बाद में बाद में आपके साथ प्यार में क्या बदलाव या गिरावट की आशा रखने से बचें
  • चित्र शीर्षक लोगों को आकर्षित 10 कदम
    3
    अन्य रिश्ते और हितों का विकास अन्य रुचियों और गतिविधियों के लिए एक समय आरक्षित करना सुनिश्चित करें अन्य दोस्ती का विकास और अन्य लोगों के साथ बाहर जाना इससे आपको आपके मित्र के लिए जो भी भावनाएं आ रही हैं, उसे दूर करने में मदद मिलेगी। सुनिश्चित करें कि आप अन्य दोस्तीों को विकसित कर सकते हैं जिनके साथ आप प्यार के बारे में बात कर सकते हैं और उस दोस्त के मुकाबले अधिक खुलेआम बाहर निकल सकते हैं।
  • इरेस्ट्रिसिबल चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने पैटर्न का निरीक्षण करें अपनी मौजूदा स्थिति से दोस्ती लेने का प्रयास करने के लिए आप क्या जांच करें। यदि आप, अपने व्यवहार पर बहुत अधिक खेला है अगर यह दोस्तों या अन्य जो निश्चित रूप से आप के लिए उपलब्ध नहीं हैं, या के साथ प्यार में गिर करने के लिए आम है reexamines आप बहुत जल्दी उस व्यक्ति के साथ अंतरंगता का एक बहुत विकसित किया है, तो। एक काउंसलर या मित्र से बात करें जो आपको इन नमूनों के बारे में बहुत अच्छी तरह से जानता है ताकि आप उस व्यक्ति या दूसरे मित्र के साथ प्यार में पड़ने से रोक सकें। निम्नलिखित पैटर्न के कारण ये पैटर्न दिए जा सकते हैं:
  • आपको अतीत में चोट लगी है और आप वास्तव में प्रतिबद्ध होने से डरते हैं।
  • आप किसी ऐसे व्यक्ति को चुनकर भविष्य में अस्वीकृति से स्वयं को बचा सकते हैं, जो उपलब्ध नहीं है या रुचि नहीं है।
  • आप नहीं सोचते कि आपको प्यार होना चाहिए।
  • Video: जब अमरीश पुरी ने सरेआम आमिर खान को डांट दिया था

    Video: यूपी के शिक्षामित्रों का योगी-मोदी को खुली चुनौती ?/ SHIKSHA MITRA AGAINST MODI AND YOGI

    चित्र शीर्षक डैल विद जातिवाद चरण 13
    5
    जानें और आगे बढ़ें। इस तथ्य पर विश्वास करें कि आप अपने मित्र के लिए जो महसूस करते हैं उसने आपको सिखाया है कि आप रिश्ते में क्या महत्व देते हैं। आपने कुछ सीख लिया है कि आप क्या पसंद करते हैं और आपके लिए क्या आकर्षक है उस संबंध को अन्य रिश्तों में लागू करें अपने रिश्ते में अपने मित्र के साथ आपके निकट संबंधों के विस्तार के बारे में जानें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अस्वीकार किए जाने के बाद उदास हो जाते हैं, तो यह केवल एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि उस व्यक्ति ने आपको "जो कुछ भी आप चाहते थे" नहीं दिया है इसके बजाय, बिना समस्याओं के अस्वीकृति को स्वीकार करने का प्रयास करें और आगे बढ़ें। यदि आप अस्वीकृति को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो शायद वे फिर से "सिर्फ मित्र" नहीं हो सकते।
    • ऐसा लगता है कि दोनों इस तरह एक मुठभेड़ से शर्मिंदा हैं। इसलिए, आपको, आपके और दूसरे मित्रों से समर्थन की आवश्यकता होगी
    • अगर आपको इसकी ज़रूरत है, तो उसे समय दें, लेकिन यह दोबारा न टालना, अगर दोनों वास्तव में आपकी दोस्ती को संरक्षित करने में रुचि रखते हैं।
    • यदि आप आशा रखते हैं कि वह व्यक्ति आपके लिए ऐसा ही महसूस करेगा, तो आप उन दोस्ती के बारे में नहीं महसूस कर रहे हैं जिनके पास वे हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com