ekterya.com

कैसे एक दोस्त की हानि सहन करने के लिए

हम जानते हैं कि किसी मित्र को एक समस्या को खोने से सामना करना मुश्किल है। आप उदास, बहुत हतोत्साहित और अकेले महसूस कर सकते हैं- चिंता न करें कि आप आगे बढ़ेंगे और आप नए लोगों से मिलेंगे। लेकिन पहले आपको अपने मित्र के नुकसान से निपटने में और आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना होगा।

चरणों

छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 1
1
नुकसान से उबरने के लिए समय निकालें पहले दिन बहुत मुश्किल हो रहे हैं, क्योंकि आपके जीवन का कोई हिस्सा नहीं है और आपको उस व्यक्ति के बिना जीना सीखना होगा। रोने की कोशिश करो, जितना ज़्यादा ज़ोर से चिल्लाएं और अपने सिस्टम से बाहर निकलने के लिए आपको गुस्सा, क्रोध, दुःख और किसी भी भावना से आपको लगता है कि आपको बुरा महसूस करने के लिए खाती है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद लाओंग ए मित्र चरण 2
    2
    यह बहुत संभव है कि जिस व्यक्ति ने आप को त्याग दिया वह ने कहा कि यह तुम्हारी गलती थी और आप बुरे आदमी थे जो कुछ तुम कहते हो उसे मत न करें और अपने आप से एक सवाल पूछो, क्या मैं वास्तव में एक बुरा दोस्त था?
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद एक मित्र चरण 3

    Video: Chanakya Neeti - जिनमे ये 5 गुण न हो उनसे नहीं करनी चाहिए दोस्ती - चाणक्य नीति - Spiritual India

    3
    अपने पूर्व मित्र के साथ हर समय समस्या के बारे में सोचने की कोशिश न करें या आप पागल हो सकते हैं और सोच सकते हैं कि यह वाकई आपकी गलती है इसे आपको प्रभावित न करें, संभवतः आपको इसे पर्याप्त रूप से नहीं पता है और ऐसा नहीं है कि आपने कौन सोचा था। नए दोस्त बनाने की कोशिश करने से डराओ मत सोचो कि वे आपको धोखा दे सकते हैं, सोचने से रोकें
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 4
    4
    अगर कुछ समय पर आप उस व्यक्ति के बारे में सोचना शुरू करते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं, तो तुरंत अपने आप को विचलित करने की तलाश करें गहरी साँस लें और बुरी चीजों की सोच के बजाय, यह सोचकर शुरू करें कि आप एक अच्छे इंसान हैं और दुनिया आपके लिए बेहतर चीजें हैं।
  • छवि के साथ डील के साथ एक मित्र को खोने चरण 5
    5
    किसी भी गतिविधि या सामाजिक घटनाओं के लिए खोज करें जिसमें आप भाग ले सकते हैं अतीत के बारे में सोचने के लिए कुछ भी नहीं करने के साथ पूरे दिन होने के मुकाबले आपको ऐसा कुछ करना बेहतर होता है जो आपको विचलित रखता है। जिम पर जाएं, खरीदारी करें या अपने आप को एक पहेली खरीदें
  • छवि के साथ डील के साथ एक मित्र को खोना चरण 6
    6
    एक क्लब दर्ज करें कई लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 7
    7
    एक नया मित्र खोजें ऐसे कई लोग हैं जो आप मिल सकते हैं और कौन आपका दोस्त हो सकता है काम, स्कूल, पड़ोस, जिम या कहीं से भी आप के साथ लोगों से बात करें। आकस्मिक वार्ता से शुरू करें ताकि आप लोगों को जान सकें और बहुत कम करके आप मित्र बना रहे हों। याद रखें कि समय के साथ अच्छी मित्रता बनती है



  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 8
    8
    काम करने की कोशिश में अपना समय बर्बाद मत करो ताकि आपके पूर्व मित्र ईर्ष्या महसूस कर सकें। यह निराशा का एक कार्य है, कुछ बहुत अपरिपक्व है और निश्चित रूप से आपको समय पर वापस आ जाएगा। उन सभी विचारों को खत्म करने के लिए याद रखें जो आपको चोट पहुँचाए हुए व्यक्ति के साथ क्या करना है
  • Video: साइटिका नर्व पैन व उपचार Home Remedy for Scitica Nerve Pain

    छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 9

    Video: Chanakya Neeti - किसी भी व्यक्ति को वश में कैसे करे - चाणक्य नीति - Spiritual India

    9
    उस व्यक्ति के साथ एक औपचारिक संबंध बनाए रखें जिसने आपको चोट पहुंचाई। यदि आप इसे कहीं देखना चाहते हैं, तो बुरी चीज़ों को न कहें या उसमें चलने से बचें अगर वह आपको शुभकामनाएं देते हैं, तो वही बोलें और उसके साथ बहुत समय बिताने से बचें। दूर जाने के लिए बहाने या बहाना ढूंढ़ें, चाहे आप कहें कि आपके पास कोई काम है या लंबित है
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 10
    10
    अफवाहों का आविष्कार न करें और व्यक्ति की पीठ पर बात करने से बचें। कोई भी आपका दोस्त बनना नहीं चाहता है, यदि उन्हें पता है कि आप अन्य लोगों की पीठ के पीछे बात करते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र को खोना चरण 11
    11
    मुस्कुराओ और चीजों की तलाश करें जो आपको मुस्कुराएं। धर्मार्थ काम करते हैं और जितना भी आप कर सकते हैं उतने लोगों को मदद करते हैं। इस तरह की बात करने से आपको यह महसूस करने जा रहे हैं कि आपको किसी को खुश रहने की ज़रूरत नहीं है। यह आपको जीवन से सीखने के लिए कई सबक में से एक है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद एक मित्र चरण 12
    12
    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको पता है कि आपका जीवन समाप्त नहीं हुआ है। बाहर जाओ और अन्य दोस्तों के साथ मज़े करो और अधिक लोगों से मिलें अपना जीवन जीना जैसे कि कुछ नहीं हुआ है और जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि आप जो आप को परेशान कर रहे थे वो भुला चुके हैं और आप अपने पूर्व मित्र के बारे में नाराज या उदास महसूस किए बिना सोच सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ एक मित्र कदम 13
    13
    याद रखें कि प्रत्येक छोर के साथ, एक नई शुरुआत आ रही है। इसका मतलब है कि आपके पास अपने जीवन की दिशा में अपने दिशा निर्देशित करने के लिए समय है और आप नए लोगों के साथ अपने आस-पास हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डील विद एक मित्र चरण 14
    14
    आप महसूस कर सकते हैं कि सब कुछ गिर जाता है और यह दुनिया का अंत है जब आप एक आजीवन मित्रता खो देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। दोनों एक ऐसे चरण में हैं, जिसमें वे एक-दूसरे को देखना चाहते हैं और अपनी जगह चाहते हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या वे एक-दूसरे को देखे बिना खड़े हो सकते हैं? क्या आप इस स्तर पर उतरने के लिए आवश्यक मानते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं
  • युक्तियाँ

    Video: साइटिका पेन का सबसे अच्छा घरेलु इलाज.!!! Cure Sciatica by Ayurveda Treatment

    • अपनी दोस्ती के बारे में सोचना बंद करो जो आपने खो दिया और अपने जीवन का पालन करने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप दोस्ती रखने पर जोर देते हैं, तो आप व्यक्ति को टायर कर सकते हैं और अपनी पीठ के पीछे बात करना शुरू कर सकते हैं।
    • जब आप दोस्ती खत्म करते हैं, तो आशा के साथ रहना बंद करो कि आप फिर से मित्र बन सकते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना याद रख सकते हैं। वह बहुत अपरिपक्व है, वह दूसरे व्यक्ति को दोषी मानने की कोशिश करता है।
    • आपको मजबूत होना है अगर उन्होंने आपको धोखा दिया और आपको चोट पहुंचाई, तो वे आपकी दोस्ती के लायक नहीं हैं, जब तक कि वे दिल की माफी के लिए आपसे पूछें, तो आप जानते हैं कि वे पश्चाताप कर रहे हैं और ये आपको फिर से दुख देने के लिए कुछ नहीं करेंगे। उन्हें अपने बड़प्पन का लाभ न दें।
    • अगर यह एक दोस्ती है जो वास्तव में सार्थक है, तो इसे पुनर्प्राप्त करने का एक तरीका ढूंढें। यदि आपकी गलती है, तो गर्व को अलग रखकर और समस्याओं को ठीक करने के लिए क्षमा मांगिए फोन पर उससे बात करें, उसे एक ईमेल भेजें या अपने घर पर जाएं - अगर वह कहते हैं, चिंता न करें क्योंकि आपने जो किया वह सब कुछ किया।
    • यदि आप अभी भी कुछ दिनों के बाद दुखी और असहज महसूस करते हैं, चिंता न करें, यह सामान्य है और उनके बारे में सोचना भी सामान्य है, बस अतीत में रहने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com