ekterya.com

कैसे एक दोस्त को आराम और उसके करीब होना

क्या आप कभी भी ऐसे हालात में हैं जहां आप अपने दोस्त को रोते हुए देखते हैं और उसे कैसे आराम से नहीं जानते हैं? यह देखकर आपको ऐसे तरीकों को ढूंढने में मदद मिलेगी जो एक मित्र को दिलासा देने में बहुत मददगार साबित होंगे।

चरणों

Video: Origin - Ep 3 "Bright Star"

इमेज का शीर्षक, आराम से एक अपसेट मित्र चरण 1

Video: Aar Paar | भारत चीन मिले पाकिस्तान का दिल जले | News18 India

1
उसे बताओ कि आप उसके लिए हैं और जो कुछ कहना है उसे सुनें। उसे बता कर आप उसे आराम करने में मदद करेंगे और थोड़ा अधिक खोलेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक आराम से परेशान दोस्त चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त किसी भी शारीरिक संपर्क के साथ सहज महसूस करता है! भौतिक संपर्क बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने दोस्त से पूछें कि अगर आप गले लगाने, घोंघे या स्पर्श करने के लिए ठीक है, तो इससे पहले।
  • इमेज का शीर्षक, आराम से एक अपसेट मित्र चरण 3
    3
    उसे वेंट दें यह बहुत संभावना है कि आप अपने जीवन में बहुत मुश्किल से गुजर रहे हैं और आप के बारे में बात करने की ज़रूरत है। सुनो, और बात करते वक्त उसके साथ बैठो
  • इमेज शीर्षक में आराम से एक अपसेट मित्र चरण 4
    4
    यदि आप रोते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक आरामदायक वातावरण में हैं जिसमें आप अपने सभी दर्द, उदासी, इत्यादि को निकाल सकते हैं।, उदाहरण के लिए उसका बेडरूम, या कुछ अन्य पृथक जगह है जिसमें केवल आप और आपके दोस्त हैं
  • इमेज शीर्षक से आराम एक अपसेट मित्र चरण 5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    5
    उसे बताओ कि वह क्या गलत है, उसे मत दबाएं। यदि आप उस पर दबाव डालते हैं, तो उसकी भावनाओं में शामिल होने की संभावना बहुत अधिक है। धीरज रखो, और अंत में वह केवल तब खुलेगा जब वह तैयार होगा।



  • इमेज शीर्षक से आराम एक अपसेट मित्र चरण 6
    6
    कोमल होने से डरो मत, उसके बहुत सारे गले लगाओ, उसे पीटना, उसके गाल को उसके खिलाफ दबाएं प्यार रहें शारीरिक संपर्क के बारे में परेशान होने का समय नहीं है!
  • इमेज शीर्षक में आराम से एक अपसेट मित्र चरण 7
    7
    यदि आप अपने बारे में एक नकारात्मक टिप्पणी कहते हैं, तो इसका विरोध करें। अगर वह कुछ कहता है "मैं बेकार हूँ" या "मुझे खुशी के योग्य नहीं है" वह बदल जाता है और कहते हैं, "निश्चित रूप से आप खुश रहना चाहते हैं!" और "आप बेकार नहीं हैं - देखो कि कितने लोग आप की देखभाल करते हैं और आपसे प्यार करते हैं।"
  • इमेज शीर्षक से आराम एक अपसेट मित्र चरण 8
    8
    उसे रोना और उतना ज़्यादा ज़ोर से मारना चाहिए जितना उसे चाहिए। आपका मित्र आपको भरोसा रखता है कि जब आप इसकी आवश्यकता होती है - उसे जल्दी खत्म करने के लिए उसे मत दबाएं यदि आपको पांच मिनट या एक घंटे के लिए रोने की ज़रूरत है, तो हमेशा वहीं रहें और धैर्य रखें!
  • इमेज शीर्षक से आराम एक अपसेट मित्र चरण 9
    9
    एक बार जब आपका दोस्त पूरा कर लेता है, तो वह कुछ करने की पेशकश करें जो वह पसंद करता है। यह एक गेम खेलना, टेलीविज़न देख रहा है, या शायद बाहर जा रहा है, एक रन या साधारण पैदल चलने का सुझाव देता है अगर आप कुछ ऐसा करते हैं जिसे आप आनंद लेते हैं तो आप उसे कुछ दुखों को भूलने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका मित्र किसी भी व्यक्तिगत जानकारी को साझा करता है, तो उसे धन्यवाद कि उसने आपको साझा करने के लिए चुना है और किसी और को नहीं। ऐसा मत समझो कि रहस्य एक बोझ है, और इसके बारे में जोर न दें, जब तक कि आप वास्तव में आपके मित्र के बारे में चिंतित न हों (उदाहरण: यदि आपके माता-पिता, भाइयों या किसी अन्य व्यक्ति की ओर से कोई भी तत्काल खतरा है)।

    चेतावनी

    • किसी भी जानकारी को दूसरों से न दें, जब तक कि वे आपको बता न दें कि आप कर सकते हैं। यदि आप किसी दूसरे को अपने मित्र के निजी रहस्य को बताते हैं, तो आप उनके विश्वास को धोखा दे रहे होंगे। याद रखें, यह आपके पास आया क्योंकि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनसे आप अपनी भावनाओं पर भरोसा कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com