ekterya.com

कैसे अपने दोस्त को बताने के लिए कि आपको वजन कम करने की आवश्यकता है

अगर आपके जीवन में कोई व्यक्ति वजन की समस्याओं के साथ है, तो अपने दोस्त को बताइए कि आपको लगता है कि उसे वजन कम करना चाहिए, वह शायद सबसे कठिन बातचीत हो सकती है। इतनी चतुराई से वजन कम करने की आवश्यकता पर चर्चा कर सकते हैं, आप अपने रिश्ते को संरक्षित कर सकते हैं, जबकि अभी भी उन अतिरिक्त किलो को खोने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

चरणों

विधि 1

संयोग से पता चलता है कि आपको वजन कम करना चाहिए

वजन कम करने के विचार के साथ सीधे अपने मित्र का सामना करने के बजाय, यह निर्धारित करने के लिए विषय का उल्लेख करें कि क्या वह पहले या उससे पहले विचार कर चुके हैं। यदि आपके मित्र ने इससे पहले विचार किया है, तो आपकी नौकरी उसे वज़न कम करने के लिए मना करने की बजाय प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

छवि को अपने माता-पिता को बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 1
1
मूल्यांकन करें कि आपका मित्र वजन कम करने के लिए तैयार कैसे होता है यदि आपका मित्र आपकी समस्या के बारे में इनकार करता है, या यदि आप अपने आहार या व्यायाम की आदतों में कोई दिलचस्पी नहीं लेते हैं, तो आपके भाग पर एक अधिक सीधा प्रयास शायद आप पर ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हो।
  • छवि शीर्षक अपने दोस्त बताओ वे वजन खोने की जरूरत है चरण 2
    2
    सुझाव दें कि आपका मित्र आपके साथ एक नया आहार या व्यायाम कार्यक्रम का प्रयास करता है स्वस्थ और संतुलित भोजन या व्यायाम कार्यक्रमों की जांच करें और अपने दोस्त से पूछें कि वह नई योजना के अनुसरण में आपके साथ जुड़ेंगी। बातचीत को अपने दोस्त की तरह बनाओ, वह वह है जो आपको स्वस्थ रहने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखने में मदद करेगा, अन्य जगहों के बजाय।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 3
    3
    पूछें कि क्या आपके मित्र ने वजन कम करने पर विचार किया है यदि आप विषय को समझदारी से सीधे लेते हुए सहज महसूस करते हैं, तो उसे निजी तौर पर पूछें, अगर उसने वजन कम करने के बारे में सोचा है।
  • यदि आपका मित्र पहले से ही कोशिश कर रहा है, तो अपना समर्थन प्रदान करें और उसे प्रोत्साहित करें।
  • अपने दोस्त या नहीं विचार से नाराज है, तो आप मानते हैं कि वजन कम करने, अपने स्वास्थ्य के बारे अपनी चिंताओं पर चर्चा करने पर विचार कारण है या उसके सिर पर खड़ा करने के विचार करने के लिए समय देने के लिए एक या दो महीने के लिए इस मुद्दे को छोड़ देता है। सबसे ज्यादा संभावना है, आपका मित्र आपके वजन घटाने की जरूरतों से अवगत है और इस मुद्दे पर चर्चा करने या यह महसूस करने के लिए शर्मिंदा है कि किसी और को यह सीधे सीधा उल्लेख करने के लिए चिंतित है।
  • विधि 2

    उन समस्याओं के बारे में बात करें, जो आपके मित्र को वज़न कम करने से बचा जाए

    यह एक रहस्य नहीं है कि वजन घटाने शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। आपके द्वारा अपने वजन को कम करने के बाद, अपने मित्र की जिंदगी में सुधार करने वाली सभी चीजों की सूची बनाकर, आप उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। वजन घटाने के बाद खुश और स्वस्थ जीवन को देखने के लिए प्रेरणा हो सकती है आपके मित्र को एक गंभीर वजन घटाने की रणनीति का पालन करने की आवश्यकता है।

    छवि को अपने माता-पिता को बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 4
    1
    यह दर्शाता है कि स्वस्थ वजन अनुभव वाले व्यक्तियों में कम भेदभाव होता है। डॉक्टरों, निगमों, बीमा कंपनियों, मीडिया, कपड़ों की दुकानों, कर्मचारियों, वर्तमान और संभावित भागीदारों की वजह से मोटापे वाले लोगों के खिलाफ समाज के पक्षपात पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।
    • एक स्वस्थ वजन में पहुंचने से आपके मित्र को कम न्यायिक स्वास्थ्य देखभाल प्राप्त करने, आपके स्वास्थ्य बीमा की लागत कम करने, किराए पर लेने या बढ़ावा देने के लिए इसे और अधिक आकर्षक बनाने, और अधिक कपड़े खरीदने का आनंद लेने और अपने कलंक के अनुभव को कम करने की संभावना बढ़ जाएगी। आपके वजन से जुड़े सामाजिक
    • स्वस्थ वजन वाले लोगों के लिए बेहतर जीवन का प्यार होता है जो स्वस्थ वजन वाले हैं वे यौन रोग से ग्रस्त हैं और औसत वजन वाले लोगों की अधिक यौन संतोष और स्वास्थ्य होने की अधिक संभावना है।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता कदम 5
    2
    उसे सबूत दिखाएं कि स्वस्थ वजन वाले लोग बेहतर मानसिक स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं। औसत भार वाले व्यक्ति अवसाद, भोजन विकार और अन्य मानसिक विकारों की कम दरों से कम होते हैं।
  • अपने दोस्त को दिखा रहा है कि एक स्वस्थ वजन आपको एक खुशहाल जीवन दे सकता है, नकारात्मक व्यक्तिगत छवि को शामिल करने की संभावना कम हो सकती है और अतिरिक्त वजन से जुड़ी अन्य चिंताएं आपको वजन-हानि के गंभीर लक्ष्यों को डालने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित हो सकती हैं
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 6

    Video: Weight Loss tips | भारी बदन है तो वजन कम करने के उपाय करें | Motapa Kam Karne ka Tarika in Hindi

    3
    अधिक वजन या मोटापे के होने के गंभीर शारीरिक परिणामों की सूची अतिरिक्त वजन की काफी मात्रा के साथ ले जाने से कई रोगों का योगदान होता है।
  • यहां तक ​​कि कुछ अतिरिक्त किलो कुछ हृदय रोग, कुछ प्रकार के कैंसर, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, स्लीप एपनिया और उच्च कोलेस्ट्रॉल, अन्य स्थितियों के बीच होने की संभावना में वृद्धि।
  • अतिरिक्त वजन कुछ रोगों और शल्यचिकित्सा की वसूली को भी बाधित कर सकता है, कुछ ऐसे उपचार के प्रावधान को रोक सकता है जो आपके जीवन या बचाव सेवाओं को बचा सकता है, और प्रभावी दवाओं और उपचारों के प्रशासन को मुश्किल कर सकता है।
  • जिन महिलाओं को गंभीरता से अधिक वजन गर्भकालीन मधुमेह, गर्भावस्था जटिलताओं और शिशुओं और मातृ स्वास्थ्य में अन्य जटिलताओं में सीजेरियन जन्म दोष का खतरा अधिक पीड़ित हैं।
  • विधि 3

    सीधे स्वास्थ्य समस्या का सामना करते हैं

    यदि आपने पहले ही अपने मित्र के साथ वजन घटाने के मुद्दे पर चर्चा की है और ऐसा करने के लिए तैयार हैं या आपको एक अतिरिक्त धक्का की आवश्यकता है, तो उसे यह बताने की कोशिश करें कि आप स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में चिंतित हैं जो अत्यधिक वजन पैदा कर सकते हैं, यह प्रेरणा हो सकती है लोगों के लिए मजबूत, खासकर अगर आपके पास बच्चों या परिवार हैं यदि आपका मित्र पहले से ही अपने वजन के कारण जटिलताओं से जूझ रहा है, तो समस्या का उपयोग उस प्रकार की कठिनाई के उदाहरण के रूप में करें, जिसके साथ आप उससे लड़ने से नफरत करते हैं

    छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 7
    1
    अपनी चिंताओं के बारे में ईमानदार रहें अपने दोस्त मोटापे से ग्रस्त या काफी अधिक वजन है, तो वह या वह इस तरह के हृदय रोग, जोड़ों का दर्द और कैंसर के कुछ प्रकार के रूप में कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए खतरे में है।
    • एक निजी बातचीत करें जिसमें आप केवल अपने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो कि उनके कल्याण में आपकी रुचि का उल्लेख करते हैं अपने मित्र को पता चले कि आप उसे किसी भी समस्याओं से गुजरना नहीं चाहते हैं जो अतिरिक्त वजन का कारण हो सकता है।
    • दयालुता व्यक्त करें और अपने मित्र को यह बताएं कि आप वास्तव में चिंतित हैं कि उनका वजन उन्हें एक साथ अपने जीवन का आनंद लेने में असमर्थ करेगा (जैसे कि एक बच्चे या पोते का जन्म या उनकी सेवानिवृत्ति या उनके 40 वें जन्मदिन का आनंद लेने में सक्षम होने के नाते)
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 8
    2
    स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करें, न कि पैमाने पर संख्याओं पर। अपने दोस्त के वजन पर अपनी टिप्पणियों पर ध्यान केंद्रित करने से बचें और इस तथ्य पर जोर दें कि आपको लगता है कि आप स्वस्थ नहीं हैं। उसे पता है कि आप परवाह है और आप उसे देखना चाहते हैं या उसे देखने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्धता बना सकते हैं।
  • अपने मित्र को आपके रक्तचाप को नियंत्रित करने या सांस से बाहर निकलने के बिना शारीरिक कार्य को पूरा करने वाली कठिनाइयों को उजागर करना आपको बताएगा कि आप वास्तव में आपकी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में चिंतित हैं और न सिर्फ आपकी आकृति।
  • स्वास्थ्य समस्या के बारे में विशेष रूप से वार्तालाप करने पर विचार करें, जैसे कोलेस्ट्रॉल कम करना, मधुमेह को बेहतर ढंग से प्रबंधित करना सीखना, या दिल का दौरा रोकना।
  • आहार या बढ़ती कसरत में परिवर्तन के माध्यम से किसी विशेष स्वास्थ्य समस्या पर हमला करने से स्वास्थ्य उपायों में सुधार लाने और अत्यधिक वजन में आपके हस्तक्षेप पर ध्यान केंद्रित किए बिना वजन कम हो सकता है।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 9
    3
    अपने दोस्त के साथ एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए एक प्रतिबद्धता बनाएं, एक अच्छा उदाहरण सेट करना और एक मैत्रीपूर्ण साथी होने से आपको स्वस्थ बदलावों को अपनाने का निर्णय करने में सहायता मिल सकती है यहां तक ​​कि अगर आपको अपना वजन कम करने की आवश्यकता नहीं है, तो आप एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने से लाभान्वित हो सकते हैं।
  • यदि आप अपने आहार में परिवर्तन करने के लिए प्रतिबद्ध कर सकते हैं (कम शराब पीने, कम फास्ट फूड खाने, और अधिक सब्जियां खाना बनाना, आदि) आप अपने दोस्त के साथ अपने स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए एक सामूहिक प्रयास कर सकते हैं।
  • दोनों एक साथ एक जिम में शामिल होने, एक खेल या शारीरिक खेलने बाहर की कोशिश कर के स्वास्थ्य में सुधार के लिए एक समझौता करने के लिए अपने दोस्त को प्रोत्साहित करें, एक स्वस्थ खाना पकाने वर्ग लेने के लिए या सिर्फ एक साथ हर दोपहर घूमना।
  • विधि 4

    उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप एक साथ कर सकते हैं

    यदि आपका मित्र वजन कम कर देता है, तो आप अपने जीवन को एक साथ कैसे सुधारेंगे? वे क्या कर सकते हैं कि वे अब नहीं कर सकते हैं? एक मजबूत प्रक्रिया के रूप में वजन घटाने के बारे में सोचकर, जो आपके रिश्ते में योगदान देता है और साथ में आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाता है, आपके मित्र को आप क्या कहने पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।




    छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 10
    1
    समझाओ कि यदि आप वजन कम करते हैं तो आप अधिक गुणवत्ता वाले परिवार के समय एक साथ बिता सकते हैं। वजन कम करने से आपके मित्र अपने परिवार के साथ गतिविधियों का आनंद उठा सकते हैं, जो कि अधिक वजन वाले व्यक्ति को दिए गए प्रतिबंधों के कारण पहले नहीं कर सके थे।
    • एक आगंतुक स्वस्थ वजन पर है जब मनोरंजन और पानी पार्क सुरक्षित और अधिक सुलभ हैं।
    • फ्रिसबी के साथ खेलना, एक टीम के रूप में 5 के पैदल चलना या चलाना, झूलों का उपयोग करना और अपने बच्चों का पीछा करना परिवार की गतिविधियों का उदाहरण है, जब कोई व्यक्ति औसत वजन का होना आसान होता है
    • परिवार की घटनाओं की आवश्यकता होती है जो शारीरिक प्रतिरोध की आवश्यकता होती है या लंबे समय तक खड़ी होती है, जैसे कि एक खेल को प्रोत्साहित करना जिसमें आपके बच्चे भाग लेते हैं या स्कूल के मेले में आपका वजन कम होने के बाद आपके मित्र के लिए आसान और अधिक सुखद होगा।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता कदम 11
    2
    कैसे यात्रा आसान होगा के बारे में बात करें। अधिक भार उठाकर यात्रा अधिक महंगा और कम आरामदायक बना सकता है। वजन कम करके, आपका मित्र अपने परिवार और दोस्तों को कम असुविधाएं और खर्चों के साथ यात्राएं में शामिल कर सकता है।
  • हवाई जहाज आमतौर पर यात्रियों के लिए संकीर्ण सीटें होती हैं, जो एक अधिक वजन वाले व्यक्ति के लिए असुविधाजनक उड़ानें करते हैं और उनसे अगले यात्रा करने वाले व्यक्ति। यद्यपि यह अधिक लागत वाले व्यक्तियों के लिए लागत में वृद्धि कर सकता है और शर्मनाक हो सकता है, लेकिन समस्या ज्यादातर मामलों में मध्यम वजन घटाने से समाप्त हो सकती है।
  • यात्रा के लिए आमतौर पर पैदल चलने, रकम, सामान ले जाने, सीढ़ियों पर चढ़ने, और दर्शनीय स्थलों की यात्रा की आवश्यकता होती है। अपने कुछ दोस्त के यात्रा के सपनों की सूची बनाएं और उसे दिखाएं कि इन जगहों पर जाने से उनके अत्यधिक वजन (और इसलिए गतिशीलता, प्रतिरोध और बढ़ी हुई ऊर्जा) के दबाव के बिना कितना आसान हो जाएगा, उन्हें वजन कम करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्त बताओ कि वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 12
    3
    आजीवन सपनों के साथ "आपके मरने से पहले करने वाली चीजें" की एक सूची बनाएं उन चीजों की एक विशिष्ट सूची रखने के लिए जिन्हें आप दोनों एक साथ करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने अतिरिक्त वजन की असुविधा या असुविधा के कारण नहीं कर सकते हैं, आपको अतिरिक्त पाउंड खोने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • उन सभी जगहों के बारे में सोचो जिनकी आप यात्रा करना चाहते हैं, बाहरी गतिविधियां जिन्हें आप करना चाहते हैं, आप जिस तरह की नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, और यहां तक ​​कि आपके द्वारा दी जाने वाली गतिविधियों को एक साथ करने के बाद भी अपने साथ काम करना चाहेंगे , और कम अत्यधिक वजन के साथ पूरा करने के लिए आसान लक्ष्यों की सूची प्रस्तुत करता है।
  • माउंट एवरेस्ट चढ़ाई, एक प्रसिद्ध तीर्थयात्रा बनाने, एक मॉडल होने के नाते, एक शादी की पोशाक या टक्सैडो में अच्छा लग रहा है, और कई अन्य गतिविधियां आपके मित्र की सूची में प्रवेश कर सकती हैं एक बार जब आप कुछ वजन खो देते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्त बताओ कि वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 13
    4
    अपने मित्र को टीम या गतिविधि में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें। गतिविधि को एक साथ करने की प्रतिबद्धता एक साथ मिलकर अपने दोस्त की अलगाव की भावनाओं को कम कर सकती है और उसे भाग लेने के लिए वजन कम करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, या उस गतिविधि में भाग लेने से उसे वजन कम करने में मदद मिल सकती है।
  • एक रग्बी टीम पर खेलना, योग कक्षाएं लेना या माताओं के एक क्लब में शामिल होने से जो नियमित रूप से एक साथ चलते हैं, वे अपने दोस्त को उन गतिविधियों का आनंद लेने में सहायता कर सकते हैं जो वजन घटाने के बाद एक बार भाग ले सकते हैं पूरा (या पूरा करने के लिए)
  • विधि 5

    समझें जो अपना वजन कम करने के प्रयासों को प्रोत्साहित करता है और निराश करता है

    यहां तक ​​कि अगर आपके पास सबसे अच्छा इरादे हैं, तो आपका दोस्त वजन कम करने के लिए तैयार नहीं होगा। आपके मित्र को ऐसा महसूस नहीं हो सकता है कि वह ऐसा कर सकता है, हो सकता है कि वह अपनी वजन की समस्या को स्वीकार नहीं करना चाहता, या शायद आप के साथ अपने वजन की समस्याओं पर चर्चा करने में भी शर्मिंदा हो। अपने मित्र से संपर्क करना और उनकी समस्या के बारे में बात करना जटिल हो सकता है और हो सकता है कि आपके द्वारा अपेक्षित प्रभाव न हो। याद रखें कि स्वस्थ और स्थायी में वजन कम करने की तैयारी एक लंबी और व्यक्तिगत प्रक्रिया है जो आपके मित्र को अलग-अलग तरीके से करना होगा। कई बार, जितना अधिक आप कर सकते हैं, आपके दोस्त और काम को बढ़ावा देने और समर्थन का समर्थन करने से बचने के लिए

    छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 14
    1
    सीमाओं के भीतर सहायक और उत्साहजनक रहें यदि आप अपने दोस्त के वजन कम करने की जरूरत पर obsess, आप दूर हो सकता है उसे पता चले कि आप उसको किसी भी तरह से मदद करने के लिए वहां हैं, या तो सिर्फ सुनने के लिए या उसे सुबह 5 बजे उठने के लिए कॉल करें।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 15
    2
    अपने मित्र को धमकी मत करो यदि आप अपने दोस्त के वजन कम करने के लिए बेताब हैं, तो "या अगर नहीं" के साथ बयान करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें या वजन कम करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुसार आपकी दोस्ती या आकस्मिक प्रेम करें।
  • अपने दोस्त को वज़न कम करने और अपने दोस्त के रूप में रहने के लिए मजबूर करना जिसने उसे समर्थन दिया है, वह एक ऐसी कार्रवाई है जो आपकी मदद नहीं करता है और आपके दोस्त को खाने की आदतों या इनकार की भावना महसूस कर सकता है।
  • यदि आपके मित्र ने वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के अपने प्रयासों को खारिज कर दिया है, तो थोड़ी देर के लिए विषय छोड़ दें। कभी-कभी आपके मित्र को यह जानना जरूरी है कि आप किसी भी वजन की समस्या के बावजूद उसका समर्थन करते हैं और अपना वजन कम करने के लिए निजी प्रेरणा को विकसित करने में समय की कुंजी हो सकती है।
  • Video: वजन और Body बढ़ाने के अचूक असरदार टैबलेट | Biopron tablet & Tips review | How to gain weight ?

    छवि का शीर्षक बताओ अपने दोस्त को वे वजन कम करने की आवश्यकता कदम 16
    3
    सकारात्मक सुदृढीकरण प्रदान करता है वह या वह एक ध्वनि निर्णय करने या वजन घटाने को प्राप्त करने के लिए एक लक्ष्य तक पहुँचने के दौरान, एक गतिविधि है कि भोजन या वजन घटाने पर ध्यान देने के, हो रही मैनिक्योर की तरह एक साथ शामिल नहीं करता है के साथ जश्न मनाने के लिए कुछ खेलते हैं, खरीदारी या बस प्रशंसा की पेशकश सकारात्मक।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 17
    4
    आलोचना मत करो या क्रूर न करें। शब्दों या कर्मों के साथ अपने दोस्त का अपमान करना, अपने आकार या खाने की आदतों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने या गतिविधियों से अपने मित्र को छोड़ने से आपको सुरक्षित और प्रभावी ढंग से अपना वजन कम करने में प्रेरित नहीं होगा।
  • आप वजन, पोशाक आकार, खाने की आदतों, शारीरिक गतिविधि का स्तर या अपने दोस्त की उपस्थिति की आलोचना हैं, तो आप अनजाने में अस्वस्थ ज्यादतियों, विकार खाने और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को ट्रिगर और सकारात्मक भविष्य में इसे प्रभावित करने के लिए अपनी क्षमता को कम कर सकते हैं।
  • अपना गुस्सा मत खोओ या बात को तर्क में बदल दें। आपका दोस्त जब वह तैयार है तब अपना वजन कम करने की प्रक्रिया शुरू कर देगी, और दुश्मनों को बोलने या अभिनय करने से दुश्मनों को दोस्ती करना होगा।
  • छवि अपने शीर्षक बताएं वे वजन कम करने की आवश्यकता चरण 18
    5
    बाधाओं को वजन घटाने से निकालें अगर वजन घटाने, स्वास्थ्य और प्रेरणा के बारे में आपकी चर्चा ने उन चीजों की पहचान की है जो आपके दोस्त को वजन कम करने के लिए पहला कदम उठाने से रोक सकते हैं, बाधा का प्रभार लेने के लिए काम करें और अपने मित्र को प्रेरणा मिल सके।
  • कुछ लोगों को किसी को यह आश्वस्त करने की आवश्यकता है कि वे अपना वजन कम करने में सक्षम होंगे और परिणाम के बावजूद वे दोस्त बने रहेंगे। दूसरों को व्यायाम या अच्छी तरह से खाने के लिए एक नियमित और दृढ़ अनुस्मारक चाहिए।
  • यदि आपके मित्र को यह नहीं पता कि कैसे ठीक है या व्यायाम करने के लिए, यह आपके मित्र और वजन घटाने के बीच पहली बाधा हो सकती है। स्वस्थ भोजन तैयार करने के लिए उसके साथ काम करें, पैदल चलना, वजन उठाना सीखना, चिप्स के बजाय और अधिक सब्जियां खरीदना और भोजन और क्रियाकलापों के स्वस्थ विकल्प की पहचान करना।
  • कभी-कभी, व्यक्तियों के बीच मुख्य बाधा और वजन कम करने की प्रतिबद्धता एक मानसिक या भावनात्मक कठिनाई हो सकती है यदि आपका मित्र वजन कम करने या स्वस्थ होने की आवश्यकता को नहीं पहचानता है, तो डॉक्टर, आपके या आपके मित्र को प्यार करता है, आपको अपने हस्तक्षेप के बिना इस मुद्दे को ठीक करना पड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने मित्र के साथ वजन घटाने के बारे में चर्चा करने के लिए आपको सटीक दृष्टिकोण अपने व्यक्तित्व और उनके साझा संबंधों के प्रकार पर निर्भर करेगा। कुछ दोस्तों को "एक अच्छा किक" की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य को सूक्ष्म प्रेरणा की आवश्यकता होगी, जो वजन को सीधे खोने का उल्लेख नहीं कर सकते हैं।

    Video: पेट की चर्बी कम करने के लिए ये है 5 बेहतरीन एक्सरसाइज | वजन कम करने के घरेलू उपाय

    चेतावनी

    • बिजली आहार, उपवास और अत्यधिक व्यायाम कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याओं और अस्वास्थ्यकर वजन घटाने का कारण हो सकता है। कभी-कभी यह सुझाव न दें कि आपका मित्र उन वजन घटाने के प्रयासों में भाग लेता है, और बदले में उन्हें एक धीमे लेकिन निश्चित रूप से वजन कम करने के लिए प्रेरित करता है जब वह ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हो जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com