ekterya.com

एक किशोरी के रूप में अपने आप को समलैंगिक या समलैंगिक घोषित कैसे करें

तो आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी या ट्रांसजेन्डर हैं और आप अभी भी किसी को नहीं बताते हैं ठीक है, वास्तव में एलजीबीटी समुदाय से संबंधित महान है और, यह स्वीकार करें, कोठरी हमेशा एक अच्छी जगह नहीं है यह आलेख आपको काफी दर्द रहित तरीके से मुक्त करने में मदद करेगा। इस गाइड में दी गई मदद से, हम सभी यूनिट के माध्यम से बेहतर लोगों को बन सकते हैं।

चरणों

आइज़ टू टू ए गे या लेस्बियन टीन चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप अपने यौन अभिविन्यास को जानते हैं. यदि आप अभी भी पता लगाने की कोशिश करते हैं, तो लोगों को बताने का सबसे अच्छा समय नहीं है। सिर्फ दूसरों को बताने पर विचार करें जब आप एक बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां आप जानते हैं और आपने स्वीकार किया है कि आप समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेन्डर आदि हैं। यह कदम महत्वपूर्ण है: यदि आप निश्चित नहीं हैं लेकिन आप सभी को बताते हैं, तो यह भविष्य में जटिलताएं पैदा कर सकता है। हालांकि, यदि आपके पास कोई रिश्तेदार या दोस्त है, तो आप उसके पास हैं और आपसे अपने लिंग के किसी से डेटिंग शुरू करने से पहले यह नहीं बताते हैं, तो वह व्यक्ति बहुत आश्चर्यचकित हो सकता है किसी दोस्त या रिश्तेदार को यह बताएं कि वह आपके लिए बहुत करीबी है (यदि आपका कोई है) तो इसे तैयार करने के लिए और तय करें कि आप बाकी को बाद में कैसे बताएंगे।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर चरण 2 के रूप में आने वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप खतरे में नहीं होंगे यदि आप दूसरों को बताएं लोगों को अपने घरों से निष्कासित कर दिया गया है या उनकी सुरक्षा को अपने यौन अभिविन्यास से खुलासा कर दिया गया है, इसलिए खुद को खतरे में मत डालें। यदि आपका परिवार बहुत समलैंगिकतापूर्ण है, तो वे अच्छी आँखों से समाचार स्वीकार नहीं कर सकते हैं और आप को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। इस स्थिति में, चुप्पी तब तक सबसे अच्छा हो सकता है जब तक आप इसे अपने दम पर उपयोग नहीं कर सकते। इसके अलावा, अगर स्कूल एक परामर्शदाता जो भरोसा कर सकते हैं है और जो ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए अच्छा है, अपने यौन अभिविन्यास और अपने माता पिता से यह प्रकट करने के लिए अपनी इच्छा के बारे में बताओ। वह आपकी सुरक्षा की गारंटी के लिए दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य कर सकता है।
  • आइज़ अस्ज़ ए अस अ गाय या लेस्बियन किशोर चरण 3
    3
    यह कहने से पहले, उन सवालों के बारे में सोचें जो आप पूछ सकते हैं और अपने दिमाग में तैयार किए गए उत्तरों के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि आप विपरीत लिंग से पहले के किसी व्यक्ति के साथ कर रहे हैं, एक दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से पूछ सकते हैं "अपने पूर्व प्रेमी के बारे में क्या (क)?" या यदि आप पारलैंगिक, pansexual हैं या आप एक कम ज्ञात समान लेबल के साथ की पहचान, हो सकता है इसका अर्थ यह है कि इसका मतलब क्या है। कुछ लोगों को भी लेबल जिसके साथ आप की पहचान के बारे में गलत धारणाओं हो सकता है, तो यह है कि तरह बातें अनुसंधान करने के लिए ताकि आप उन्हें समझा सकते हैं एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • आइज़ अस्ज़ ए अ अ समलैंगिक या लेस्बियन किशोर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने करीबी दोस्तों को कहाना शुरू करें आप हमेशा यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके सबसे करीबी दोस्त हैं जो शायद आपको स्वीकार करेंगे। यदि आपके दोस्तों ने समलैंगिकों और समलैंगिकों के बारे में आपको नकारात्मक बातें बताई हैं, तो उन्हें बताने में बुद्धिमान नहीं हो सकता है। वास्तविकता यह है कि हर कोई समलैंगिकता के साथ सहज नहीं है और इसमें आपका परिवार शामिल हो सकता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास सुरक्षा जाल है जिसमें गिरने के मामले में आपके परिवार ने आपको अस्वीकार कर दिया है
  • आइज़ टू टू ए गे या लेस्बियन टीन चरण 5
    5
    सीधे बिंदु पर जाएं राइडोस के बारे में बात करना या विषय से बचने से निम्नलिखित प्रतिक्रियाओं में से एक होगा (1): आप अपने दोस्त या परिवार के सदस्य या (2) को डरा देंगे: आप इस धारणा देंगे कि आप शर्मिंदा हैं। इसके बजाय, बस शांति से कहें और फिर यदि आवश्यक हो तो इस मुद्दे पर चर्चा करें।
  • उदाहरण के लिए, एक अच्छी बातचीत होगी: "हे, भाई, मैंने आपको यहां बुलाया क्योंकि मेरे पास आपके साथ साझा करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है। मैं समलैंगिक हूं "या" मैं आपके जैसे एक अच्छे दोस्त के लिए बहुत भाग्यशाली हूं जो मुझे विश्वास हो सकता है मैं एक स्थिति से गुजरता हूं और मुझे आशा है कि एक बार जब आप जानते हैं कि मैं समलैंगिक हूं, तो आप मुझे अपना दोस्ती और समर्थन दे सकते हैं। बहुत अधिक चीजों को मज़बूर करने या गुनगुना करने की कोशिश न करें - उसे पता चलिए कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है और फिर गहन साँस लेना और इसे कहते हैं
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 6 के रूप में आने वाला चित्र



    6
    लोगों को इस रहस्योद्घाटन की प्रक्रिया और आत्मसात करने के लिए समय दो। कुछ परिवार और दोस्तों को इस विचार को इस्तेमाल करने के लिए थोड़े समय की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें अच्छा लगा और उन्हें प्रतिबिंबित करने का समय दें। याद रखें, आप एक दिन जाग नहीं हुए और आपने कहा "वाह, मैं समलैंगिक हूँ" यह आपके अंदर इसे स्वीकार करने के लिए कुछ समय लेता है, इसलिए दूसरों को एक ही चीज़ का अनुभव भी होगा।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर चरण 7 के रूप में आने वाला चित्र
    7
    यह समझता है कि यह ऐसा कुछ है जिसका प्रभाव होगा आपके जीवन के कुछ पहलुओं में विशाल कुछ मित्रों थोड़ी देर के लिए दूर होने की आवश्यकता हो सकती है, कुछ परिवार के सदस्यों को आप के साथ अलग तरीके से व्यवहार कर सकते हैं। आपके माता-पिता भी अलग-अलग महसूस कर सकते हैं और आपके प्रति कुछ क्रोध के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। कुछ मामलों में, वे भी आप से अनजान हो सकते हैं। अन्य आपसे संपर्क करेंगे हालात बदल जाएगा, लेकिन अगर आप धैर्य है और नहीं इस मुद्दे को मजबूर करने के लिए कोशिश (और एक ही समय आप को दबाने या नहीं देने के लिए मना कर दिया पर), वहाँ एक अच्छा मौका है कि इन परिवर्तनों बहुत ही सकारात्मक हो जाते है।
  • आइज़ अस्ज़ ए अस अ गे या लेस्बियन किशोर चरण 8
    8

    Video: The Great Gildersleeve: A Job Contact / The New Water Commissioner / Election Day Bet

    Vive लोगों के बिना आपका तरीका आपको इसके लिए आलोचना कर रहा है यह बहुत अच्छा है जब आप पहले से ही दूसरों को बता दिया है क्योंकि लोग अपने रिश्ते तुम कौन हो की शुरुआत से जानते हैं, तो आप एक कठिन बाद में "रहस्योद्घाटन" बनाने के लिए की जरूरत नहीं है है। यदि आप अपने छिटपुट परिचितों के बारे में जानने के लिए सहज महसूस करते हैं, तो जितनी जल्दी हो, उतना ही बेहतर होगा। जब लोगों को पता है कि आप शुरुआत से कौन हैं, तो वे आपको सिर्फ इसलिए स्वीकार करने को तैयार हैं कि आप कैसे हैं। आप उन्हें कुछ समय के लिए जाने के बाद लोगों को बताने में कठिनाई होती है, क्योंकि उनके दिमाग में उन्होंने यह विचार किया है कि आप इसे निश्चित रूप से बिना निश्चित रूप से जानते हैं। लेकिन यह खुलासा टीवी पर या एलजीबीटी समुदाय से संबंधित अन्य लोगों के बीच मज़ेदार और मनोरंजक है। स्वाभाविक रूप से व्यवहार करने की कोशिश करें और जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं। आपके सामाजिक मंडल के अधिक लोग आपको एक एलजीबीटी किशोरी के रूप में जानते हैं, आपको जितना कम समझाना होगा
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर चरण 9 के रूप में आने वाला चित्र
    9
    ईमानदारी से दिलचस्पी रखने वाले लोगों के साथ अपने मार्गदर्शन पर चर्चा करने की इच्छा रखने और अपनी इच्छा बनाए रखें। बेशक, आपको उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए, जो आपको परेशान करना चाहते हैं और आपको अपमानित करना चाहते हैं या आपको उपहास का लक्ष्य बनाते हैं। लेकिन अगर, उदाहरण के लिए, किसी को एक मज़ाक बना देता है और कहते हैं, "मुझे मत छुओ, मैं संक्रमित कर सकता" और आप की तरह कुछ के साथ जवाब "अरे, क्या मैं तुम्हारे पास क्या किया है?" कभी कभी घूम सकते हैं। मैं आपको जवाब दे सकता हूं "अच्छा, मेरा भाई सोचता है कि वह अब समलैंगिक है शायद यह संक्रामक है। " उस स्थिति में आप कह सकते हैं "ओह, वाह, क्या यह आपके लिए बड़ा आश्चर्य था? क्या आपके दोस्तों को पता है? "और अगर वह बात करने के लिए तैयार है, तो आप हर किसी के लिए यह अच्छा कर सकते हैं साथ उत्तर दें "यह मदद अगर आप आप मुझसे बात कर सकते हैं पता है?" बनाने जा सका अन्य व्यक्ति दोनों तुम्हारे साथ और अपने भाई के साथ और यहां तक ​​कि एलजीबीटी समुदाय के लिए अधिक अनुकूल लग रहा है। इस तरह हम दूसरों को सहिष्णुता और स्वीकृति की खोज में मदद करते हैं।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर चरण 10 के रूप में आने वाला चित्र
    10
    याद रखें: यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो समय लेती है, तो जल्दी मत आना
  • युक्तियाँ

    • केवल आप ही बता सकते हैं कि आप कौन हैं। खुद को होने का डर नहीं होना.
    • अन्य समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी लोगों के साथ ऑनलाइन बोलें, जो आपकी उम्र हैं और जिन्होंने अपनी अभिविन्यास प्रकट किया है, और सलाह के लिए उन्हें पूछें। आप एक बुलेटिन प्रकाशित कर सकते हैं जिसमें आप अनजाने में सलाह का अनुरोध करते हैं जिन अन्य लोग ऐसी स्थिति से गुजर गए हैं, वे आपको सलाह दे सकते हैं कि यह कैसे करना है और संभवत: कैसे खराब प्रतिक्रियाओं से उत्पन्न हो सकता है।
    • यदि आप एलजीबीटी समुदाय के साथ शामिल होना चाहते हैं, तो ऐसा करें, लेकिन अपने परिवार और दोस्तों से इस बारे में आपकी सहायता करने की अपेक्षा न करें। यह इस समाचार को प्राप्त करने में समय लगेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते हैं यदि आप कुछ समलैंगिक अभिमान मार्च के साथ नहीं जाना चाहते हैं।
    • लेबल के साथ खुद को परिभाषित न करें आप अपने आप को कैसे कॉल कर सकते हैं, लेकिन याद रख सकते हैं कि लेबल सतही चीजें हैं जो इंसानों को खुद को वर्गीकृत करने के लिए बनाया गया है।
    • याद रखें कि यौन अभिविन्यास सिर्फ एक विशेषताओं में से एक है जो किसी व्यक्ति की पहचान को परिभाषित करता है। एक समलैंगिक व्यापारी व्यावहारिक रूप से एक समलैंगिक कलाकार के साथ आम में कुछ भी नहीं हो सकता है एक "जीपी" (पेशेवर समलैंगिक) न बनें या आपकी ओरिएंटेशन आपकी मुख्य पहचान बनें।
    • रहस्योद्घाटन करने से पहले अपने समलैंगिकता के बारे में कुछ सुराग देने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि जब आप अंततः ऐसा करेंगे, तो खबर उन लोगों के लिए बहुत चौंकाने वाला और अप्रत्याशित नहीं है जिनके बारे में आप उन्हें बताते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप विषमलैंगिक मित्रों के समूह से बाहर निकलते हैं और टिप्पणी करते हैं कि विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति को कितनी अच्छी तरह दिखता है, तो बस कहें "ओह, मैंने ध्यान नहीं दिया। लेकिन (लड़का, यदि आप समलैंगिक या लड़की हैं, यदि आप समलैंगिक हैं) जो कुछ समय पहले दुकान में था, बहुत आकर्षक था। "
    • सुनिश्चित करें कि आपने अपनी कामुकता को कुछ भी पहले परिभाषित किया है। आपको जल्दी करने की ज़रूरत नहीं है, कोई समय सीमा नहीं है दुनिया को अपने यौन अभिविन्यास से पहले प्रकट करने से पहले सुनिश्चित करने के लिए अपना समय लें। इसे एक बार करना बहुत कठिन है, लेकिन जितनी बार आप ऐसा करते हैं, उतना आसान हो जाएगा।
    • एलजीबीटी समुदाय की समस्याओं को अपने मार्गदर्शन का खुलासा करने से पहले समय समय पर लोगों की तैयारी में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, समलैंगिक विवाह के बारे में खबरों में कुछ देखकर चर्चा शुरू कर सकते हैं और यह मूल्यांकन करने का मौका दे सकते हैं कि आपके मित्र या परिवार के सदस्य आपके समलैंगिकता के बारे में क्या महसूस करेंगे।
    • यदि आपके पास अन्य मित्र हैं जो एलजीबीटी समुदाय से संबंधित हैं, तो अपने मामले के बारे में उनसे बात करने की कोशिश करें। ऐसा होने की संभावना है कि आप पहले उसी स्थिति में चले गए हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि यह कैसे है और आप उन पर भरोसा कर सकते हैं।
    • यदि आपकी ओरिएंटेशन उन्हें आप का मजाक बनाने या दुरुपयोग करने के लिए कारण देती है, तो अपने विकल्पों पर विचार करें, फर्म रहें, लेकिन ध्यान रखें कि विवेक मूल्य का सबसे अच्छा हिस्सा है। इसका मतलब है कि अगर यह अधिक भावना आप लो प्रोफ़ाइल रखने के लिए के लिए क्योंकि प्रकट अपनी जो लोग के खिलाफ हैं परेशान करता है, यह बजाय विचारशील होना हर किसी को बताने के लिए बेहतर है।

    चेतावनी

    • आप कौन हैं पर गर्व होना बहुत अच्छा है, लेकिन सावधान रहें दुर्भाग्य से, हम ऐसे संसार में नहीं रहते हैं जिसमें हर कोई बिना किसी दूसरे के लिए स्वीकार करता है कि वे कौन हैं। सुरक्षित रहें यदि आप एक क्षेत्र में हैं या ऐसी स्थिति में जहां आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो दूर हो जाओ यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां आप नहीं छोड़ सकते (जैसे किसी स्कूल में) और आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, हमेशा किसी मित्र के साथ रहने की कोशिश करें और अधिकारियों को तत्काल किसी भी दुरुपयोग को तुरंत बताएं और निश्चित रूप से किसी भी क्षति से। अस्पताल में भर्ती होने के नाते बहुत कुछ है लेकिन यह आपकी ओरिएंटेशन को बताता है।
    • यदि आप उभयलिंगी नहीं हैं, तो आप यह नहीं कहें कि आप प्रभाव को नरम करने के लिए उभयलिंगी हैं, जब आप दूसरों को बताते हैं कि आप समलैंगिक हैं आप केवल आप के बारे में उलझन में नहीं होंगे, लेकिन इस प्रक्रिया में आप जो लोग करते हैं उन्हें बुरा नाम दें। वे कर रहे हैं. यदि आप समलैंगिक हैं, तो बस इसे कहते हैं।
    • जो भी आप जानते हैं, उन्हें न बताएं, सिर्फ अपने परिवार और अपने करीबी दोस्तों को बताएं, जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं और आप सोचते हैं कि यदि आप अपना अभिविन्यास प्रकट करते हैं तो यह आपको खतरे में डाल देगा, फिर ऐसा मत करो। आपका जीवन अधिक महत्वपूर्ण है और कभी-कभी गुप्त रखने से आपके विचार से भी अधिक सुरक्षित हो सकता है।
    • इंटरनेट पर समुदायों के साथ भी सावधान रहें सिर्फ इसलिए कि आप एलजीबीटी समुदाय के उद्देश्य से एक मंच में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हर कोई वास्तव में इसके अंतर्गत आता है। मैं दिखा सकता हूं कि वे सदस्य हैं। वे अभी भी खुद के साथ भ्रमित हो सकता है वे विषमलैंगिक भी हो सकते हैं, जिन्होंने समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी होने का निर्णय लिया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com