ekterya.com

कितना पैसा खर्च किए बिना अपने दांतों को सफेद करना

सफेद दांत एक प्रमुख सामग्रियों के लिए एक तारकीय मुस्कान है और अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए। यदि आपने पाया है कि आपके दाँत सफेद रंग से अधिक पीले दिखना शुरू कर रहे हैं, तो यह उन्हें सफेदी करने का प्रयास करने का समय हो सकता है यदि आपके पास सीमित बजट है, तो आपको पता होना चाहिए कि दांतों को सफेद करने के लिए बिना किसी पर्ची के घर के उत्पादों का उपयोग करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
किसी पर्चे के बिना उत्पादों का उपयोग करें

बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक जेल या व्हाइटिंग ट्रे का परीक्षण करें सूखने वाले जैल और दांतों को दांत बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए व्हाइटिंग ट्रे को सबसे सुपरमार्केट या फार्मेसियों में पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है। इस तरह की विधियां बहुत प्रभावी हैं: 80% उपयोगकर्ताओं ने परिणाम दिखाए।
  • आप खरीदते हुए जैतून या बाल्टी में दिए गए निर्देशों को पढ़ें ताकि आप जान सकें कि उत्पाद का उपयोग कैसे किया जाए। कुछ अलग करने वाली ट्रे को कुछ घंटों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जबकि अन्य हर रात का उपयोग किया जाता है
  • सफेद ट्रेने में पेरोक्साइड जेल की सिफारिश की गई मात्रा रखो। अपने मुंह में बाल्टी डालें उन्हें अपने मुंह में रखें और सावधानी से बंद करें अगर आपको लगता है कि अतिरिक्त जेल आपके दांतों से बाहर आ जाता है, तो अपने आप को साफ करें आवश्यक समय बीत जाने के बाद बाल्टी निकालें।
  • हालांकि ज्यादातर लोगों के लिए यह विधि प्रभावी होती है, फिर भी कुछ उपयोगकर्ता मसूड़ों में दाँत की संवेदनशीलता और दर्द रिपोर्ट करते हैं। यदि आपके पास इन दुष्प्रभाव हैं, तो उनका उपयोग करना बंद करें और अपने दंत चिकित्सक से बात करें कि उत्पाद आपके लिए सुरक्षित है या नहीं।
  • बहुत सारे पैसे खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सफेद स्ट्रिप्स की कोशिश करो सफ़ेद स्ट्रिप्स के लिए $ 20 से $ 30 प्रति बॉक्स का खर्च होता है और दांतों को सफेद करने के लिए एक अपेक्षाकृत लाभदायक प्रभावी तरीका है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड एक स्ट्रिप पर रखा गया है, जो दांतों पर रखा गया है और सफेदी बढ़ाने के लिए निश्चित समय के लिए छोड़ दिया गया है।
  • सफेद स्ट्रिप्स का उपयोग करने से पहले निर्देश पढ़ें। जिस समय आप स्ट्रिप्स छोड़ेंगे और उन्हें लागू करने का तरीका उत्पाद से लेकर उत्पाद तक भिन्न होगा। कुछ स्ट्रिप्स वास्तव में भंग कर देते हैं, इसलिए उन्हें निकालने की आवश्यकता नहीं है।
  • स्ट्रिप्स लागू करते समय सावधान रहें हाइड्रोजन पेरोक्साइड आपके हाथों और मसूड़ों को जला सकता है। सिफारिश की तुलना में लंबे समय तक स्ट्रिप्स को मत छोड़ें क्योंकि इससे मसूड़ों की संवेदनशीलता हो सकती है और मुंह में जलन हो सकती है।
  • इस पद्धति का सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है यदि आप दांतों को जल्दी से सफेद करने की कोशिश न करें क्योंकि इसके लिए काम करने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • बड़ी संख्या में पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3

    Video: सिर्फ 2 मिनटों में पीले दांतों को मोती की तरह चमका देगा ये सबसे अद्भुत घरेलु नुस्खा | Teeth Whiten

    रंग सहायक उपकरण का उपयोग करें। पेंट सप्लीमेंट्स एक लोकप्रिय और अपेक्षाकृत सस्ती उत्पाद है जो आप बिना किसी पर्ची के प्राप्त कर सकते हैं और इससे आपको दांतों पर सीधे जेल को लागू करने की सुविधा मिलती है। हालांकि, यह विधि जटिल है क्योंकि दांतों को सफेद करने वाले रसायनों में मसूड़ों और हाथों में जलन हो सकती है, जिससे जल और जलन होती है। आपको डिलीवरी द्वारा पूरक पदार्थों को पेंट करने के लिए भी पूछना चाहिए क्योंकि उनके रासायनिक उत्पादों को मुहरबंद पैकेज में वितरित किया जाना चाहिए। इस विधि को काम करने में कुछ समय लगता है परिणाम देखने से पहले कुछ महीनों लग सकते हैं
  • बड़ी संख्या में धन खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    टेस्ट व्हाइटिंग डिवाइसेस सफ़ेद यंत्र डिवाइस बंद करने वाले तंत्रों को बंद कर देते हैं जो दांतों को गर्मी और हल्के होते हैं। यह हाइड्रोजन पेरोक्साइड के अपघटन को गति देता है, जो कि सफेद दांतों में परिणाम होता है। हालांकि यह अन्य विधियों की तुलना में कुछ ज्यादा महंगा है, जबकि धुलाई उपकरणों आमतौर पर अधिक तेज़ी से काम करते हैं। आप बस कुछ ही दिनों में परिणाम देखने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    घरेलू उपचार की कोशिश करें

    बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। पानी के साथ मिलकर, सोडियम बाइकार्बोनेट मुक्त कणों को रिलीज करता है जो अणुओं को तोड़ते हैं जो स्पॉट का कारण होते हैं और अंत में एक व्हाईट मुस्कुराहट होती हैं। घर पर सरल टूथपेस्ट बनाना, साथ ही बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करने से आप अपने दांतों को सफेद कर सकते हैं।
    • बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मिश्रण करें, पहले उत्पाद की थोड़ी छोटी राशि का उपयोग करें। उन्हें एक पतली पेस्ट में मिलाएं जो बहुत ढीली नहीं है।
    • पेस्ट के साथ अपने दाँत ब्रश करें इसे लगभग 1 मिनट तक बैठने दें और फिर अपने मुंह को पानी या मुंह से धो लें यदि आप पेस्ट से बाहर निकलते हैं, तो अपने दांत को फिर से ओवर टू द काउंटर टूथपेस्ट के साथ ब्रश करें।
    • इस पेस्ट को सप्ताह में दो या तीन बार से ज्यादा उपयोग न करें क्योंकि सोडियम बाइकार्बोनेट का अत्यधिक उपयोग वास्तव में दांतों के तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकता है और दर्द और दाँत क्षय पैदा कर सकता है।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    2
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो ऐप्पल साइडर सिरका, खासकर जब आप इसे बेकिंग सोडा के साथ इस्तेमाल करते हैं, तो अपने दांतों से दाग हटा सकते हैं। आप दो तिहाई सेब साइडर सिरका और एक तिहाई बेकिंग सोडा के साथ एक विरंजन पेस्ट कर सकते हैं। इस पेस्ट का उपयोग अपने दांतों को सप्ताह में दो से तीन बार ब्रश करने के लिए करें और आप कुछ हफ्तों में परिणाम देखने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    टकसाल पत्ते और नारियल के तेल की कोशिश करो टकसाल पत्ते और नारियल तेल कई स्वास्थ्य उत्पादों के भंडार पर खरीद के लिए उपलब्ध हैं और दांतों को सफेद करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आप कुछ पुदीना के पत्तों और नारियल के तेल के कुछ चम्मच के साथ प्यूरी कर सकते हैं, ताकि आप अपने दांतों के पेस्ट के रूप में इसे सप्ताह में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकें। हालांकि अभी भी दंत चिकित्सक समुदाय में कोई सहमति नहीं है, यह ज्ञात है कि नारियल के तेल से कुछ रसायन संभवतः दांतों को साफ कर सकते हैं कुछ लोग मानते हैं कि यह विधि प्रभावी है।
  • विधि 3
    सफेद दांत रखें

    बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    अपना आहार बदलें अपने खाने और पीने की आदतों को बदलने से आपको अपने दांतों को सफेद रखने में मदद मिल सकती है कुछ खाद्य पदार्थ धुंधला होने वाले दाँतों से अधिक होते हैं और कुछ सफेदी को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
    • ब्लूबेरी, ब्लैकबेरी और चेरी जैसे जामुन के अधिकांश प्रकार नीले, बैंगनी या लाल पट्टियों के साथ दांतों को दाग सकते हैं। हालांकि, स्ट्रॉबेरी काफी अम्लीय होते हैं और वास्तव में बैक्टीरिया को तोड़कर दाँत को सफेद कर सकते हैं जिससे धुंधला हो सकता है।
    • जब आप शराब और कॉफी पीते हैं तो सावधान रहें वे आमतौर पर दांतों को दाग देते हैं यदि आप वास्तव में नाश्ते में एक कप कॉफी चाहते हैं या रात के खाने पर एक वाइन कप चाहते हैं, तो एक ही समय में पानी पी लो। दाग से बचने के लिए किसी भी अतिरिक्त कॉफी या वाइन को हटाने के लिए अपने मुंह में पानी छप लेना। दाग को कम करने के लिए कॉफी में दूध या क्रीम भी जोड़ें।
    • चबाने की आवश्यकता होती है बीज, नट और अन्य कठिन अनाज सफेद दांत मदद कर सकते हैं वे पट्टिका रगड़ने में मदद करते हैं, जो दाँत क्षय और दाग में योगदान देता है।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: दांत अंदर करने के घरेलू नुस्खे .(danto ko ghar par sidha karne ka tarika)

    2
    अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करें शायद दांतों को रखने का सबसे अच्छा तरीका बस उचित देखभाल से होता है ब्रश और फॉल्स और अपना मुंह नियमित रूप से कुल्ला।
  • ज्यादातर लोग सुबह और सोने से पहले अपने दांत ब्रश करते हैं इस तरह की नियमितता को समायोजित करने से आपकी नियमित देखभाल को बनाए रखने में मदद मिल सकती है - हालांकि, आपको खाने के बाद भी अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए जिससे पर्याप्त चीनी हो। शक्कर खाद्य पदार्थों द्वारा छोड़े जाने वाले एसिड जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी निकालने के लिए आवश्यक है
  • अपने टूथब्रश को हर 3 से 4 महीनों में बदलें और सुनिश्चित करें कि आप हर दिन सोता है। आपको बुरे सांस से मुकाबला करने के लिए कुछ प्रकार के मुंह का उपयोग करना चाहिए और इस प्रकार दांतों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बिना Whiten Your Teeth शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    एक वर्ष में एक बार एक दंत चिकित्सक की यात्रा करें कई कारणों से नियमित दांत की जांच महत्वपूर्ण होती है। अपने दांतों को सफेद और स्वस्थ रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप एक वर्ष में कम से कम एक बार दंत चिकित्सक से भेंट करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई ब्रांड, जैसे कि आर्म & हैमर, दांतों को सफेद करने के लिए उनके पास विशेष टूथपेस्ट होते हैं, जो आपके सामान्य टूथपेस्ट की तरह कार्य करते हैं और हालांकि दांतों को सफेद करने के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट होते हैं। उनके पास संवेदी दांत नामक एक पेस्ट भी है, जिनके संवेदनशील दांत हैं

    चेतावनी

    • अगर उपरोक्त तरीकों में से कोई भी दांत या मसूड़ों में संवेदनशीलता उत्पन्न करता है, तो ऐसा करना बंद करो और अपने दंत चिकित्सक से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com