ekterya.com

दाँत whitening के कारण संवेदनशीलता से निपटने के लिए

यदि आप दांतों से दांत से परिचित हैं, तो यह बहुत ही संभावना है कि आप दर्दनाक सनसनी के साथ भी हैं और झगड़ालू के साथ आम तौर पर उसके साथ होते हैं। यह दांतों की नसों को परेशान करने और संवेदनशीलता पैदा करने के लिए सफेद एजेंटों में रसायनों का एक उत्पाद है। सौभाग्य से, दांत whitening के कारण संवेदनशीलता से निपटने के कई तरीके हैं। आप एक डेन्ससिटिंग जेल या टूथपेस्ट का उपयोग करके अपने दांतों को पहले से तैयार कर सकते हैं उपचार के दौरान सावधानी से निर्देशों का पालन करना भी एक अच्छा विचार है। उपचार के बाद की अवधि में कुछ खाद्य पदार्थों से बचने और अपने दांतों को ध्यान से ब्रश करने से आपके मुँह का ख्याल रखना।

चरणों

भाग 1
उपचार से पहले प्रतिरक्षात्मक उपाय लें

दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 1
1
अपने दांतों को दांतों के मुताबिक टूथपेस्ट के साथ ब्रश करें इलाज के कम से कम दस दिन पहले, दांतों के पेस्ट के साथ दिन में तीन बार अपने दांतों को ब्रश करना शुरू करते हैं। सेंसोडेन और कोलगेट संवेदनशील दो अच्छे विकल्प हैं ये टूथपेस्ट दांतों की सतह से आंतरिक तंत्रिकाओं तक पहुंचने वाले दर्द के संकेतों को ब्लॉक करने में सहायता करते हैं।
  • एक परिपत्र गति (पीछे और आगे नहीं) में दांतों पर टूथपेस्ट को रगड़ने के लिए नरम ब्रश ब्रश का प्रयोग करें। आदर्श रूप से, आपको अपने दांतों को प्रत्येक सत्र में 3 मिनट के लिए ब्रश करना चाहिए।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 2
    2
    एक desensitizing जेल, तरल या टूथपेस्ट लागू करें एक साफ झाड़ू जाओ झाड़ू की नोक पर उत्पाद को थोड़ा रखें और अपने दांतों की सतह पर रगड़ें। पानी के साथ अपने मुँह को धोने से पहले अपने दांतों पर उत्पाद छोड़ दें।
  • सामान्य तौर पर, इन उत्पादों में पोटेशियम नाइट्रेट होता है, जो दांतों की नसों को जोड़ता है और संवेदनशीलता को सीमित करता है। दो अच्छे उत्पाद AcquaSeal और अल्ट्रा ईजेड हैं, जो फार्मेसी में खरीदे जा सकते हैं। आप दाँत की छाती से पहले और बाद में भी दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 3
    3
    जेल को निलंबित करने के लिए ढालना भरें। इलाज के लगभग 30 मिनट पहले, मोटे को निचोड़ने वाले जेल से भर कर अपने दांतों पर रखें। जब आप उपचार शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो बस मोल्ड को हटा दें, इसे कुल्ला और विरंजन एजेंट के साथ इसे भरें। इसके अलावा, आपको किसी भी जेल अवशेष को हटाने के लिए अपना मुँह कुल्ला करना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि सफेद रंग का ढाका ठीक से फिट बैठता है (यह केवल अपने दांतों को कवर करना चाहिए, न कि आपके मसूड़ों को)। यदि यह मसूड़ों पर पहुंचता है, तो कुछ विरंजन एजेंट उनके साथ संपर्क में आ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संवेदनशीलता में वृद्धि होगी।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 4
    4
    उपचार से पहले दर्द दवा लें उपचार के लगभग एक घंटे पहले, एक विरोधी भड़काऊ दवा (जैसे एडविल या एलेव) की सलाह दी गई खुराक लें। इसे पहले से लेना प्रक्रिया से पहले ही प्रभावी होगा। आप इसे उपचार के बाद ले जा सकते हैं, अगर आप किसी भी लगातार संवेदनशीलता का अनुभव करते हैं।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि क्या दवाएं लेने हैं, तो दंत चिकित्सक को सिफारिशों के लिए कहें।
  • भाग 2
    उपचार के दौरान परेशानी को नियंत्रित करें

    दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 5
    1
    एक घर whitening किट चुनें मुख्य घर में धुलाई वाले किट मुख्य विरंजन घटक के रूप में हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करते हैं। पेरोक्साइड प्रभावी है, लेकिन यह दाँत के तंत्रिका अंत को परेशान कर सकता है और संवेदनशीलता पैदा कर सकता है। किट चुनें जिसमें 5 या 6% के पेरोक्साइड का स्तर होता है एक उच्च खुराक प्रभावी प्रभाव की गारंटी नहीं देता है और बहुत दर्द पैदा कर सकता है।
    • घर में विरंजन विकल्प की एक विस्तृत विविधता है: स्ट्रिप्स, सामयिक अनुप्रयोग, जेल मोल्ड, टूथपेस्ट को धोना और चबाने वाली गमन को भी सफेद करना। यदि आपको इन उत्पादों की सुरक्षा के बारे में कोई संदेह है, तो एक दंत चिकित्सक से परामर्श करें
    • यदि आप एक मोल्ड के साथ उपचार चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मोल्ड आपके दांतों में बिल्कुल फिट बैठता है यदि यह ढीला है, तो जेल रिसाव कर सकता है, जिससे मस्तिष्क में सामान्यीकरण करने के लिए जलन पैदा हो सकती है और संवेदनशीलता बढ़ सकती है।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 6
    2
    विरंजन एजेंट की सिफारिश की मात्रा लागू करें और अब और नहीं। यह तेज और अधिक तीव्र परिणामों के लिए अधिक जेल का उपयोग करने के लिए आकर्षक हो सकता है ऐसा मत करो इसके बजाय, निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और मौखिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। अत्यधिक मात्रा का प्रयोग करने से गम जलन हो सकती है और उल्टी भी हो सकती है, अगर आप उत्पाद को निगलते हैं।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 7
    3
    सुझाए गए समय के लिए ब्लीच का उपयोग बंद करो पैकेज की सिफारिशों से परे का समय बढ़ाने से आपके दांतों को उज्ज्वल या सफेद नहीं दिखता। हालांकि, यह दाँत तामचीनी को नष्ट कर सकता है, जिससे संवेदनशीलता और गुहा की भविष्य की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
  • सामान्य तौर पर, अनुशंसित समय सक्रिय पेरोक्साइड के प्रतिशत पर निर्भर करेगा, जो उत्पाद से लेकर उत्पाद तक भिन्न होता है।
  • Video: दांतों के रोग से छुटकारा पाने के लिए चमत्कारिक उपाय




    भाग 3
    उपचार के बाद पुनर्प्राप्त करें

    दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 8
    1
    गर्म या बर्फीले पेय से बचें उपचार के बाद पहले 24 या 48 घंटों में, आप अपने पिछले दंत चिकित्सा के इतिहास की परवाह किए बिना बहुत संवेदनशील दांतों को महसूस करेंगे। यह बहुत अच्छा या बहुत ठंडा है कि पेय से बचने के लिए सबसे अच्छा है। कमरे के तापमान पर खाने और खाने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आइसक्रीम खाने के बजाय आप कमरे के तापमान पर कुछ जिलेटिन की कोशिश कर सकते हैं।
    • यद्यपि आप प्रक्रिया के बाद किसी भी प्रकार का दर्द महसूस नहीं करते हैं, सावधान रहना सबसे अच्छा है और दांतों को चरम तापमान में नहीं दिखाया जा सकता है।
    • पेय और अम्लीय खाद्य पदार्थों से बचने की भी कोशिश करें। शीतल पेय और साइट्रस का रस एक उबरने मुंह को जलन और उत्तेजित कर सकता है।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 9
    2
    नरम ब्रश ब्रश के साथ अपने दांतों को ब्रश करें। दांतों को सफेद करने के लिए किसी भी प्रक्रिया के पहले और बाद में नरम ब्रशल ब्रश का उपयोग करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है। एक चिकनी परिपत्र गति के साथ ब्रश नरम ब्रितर्स सतह को परेशान किए बिना अपने दांतों को साफ करेंगे। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए उपचार के 30 मिनट या एक घंटे बाद इंतजार करना चाहिए। इस बीच, यदि आप चाहें, तो आप पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला कर सकते हैं।
  • जब आप कुल्ला और ब्रश करते हैं, तो असुविधा को कम करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें।
  • अगर आपको आराम से ब्रश नहीं लग रहा है, तो आप कुछ टूथपेस्ट को एक स्टिक पर रख सकते हैं और सोने से पहले अपने दाँत को एक पतली परत लागू कर सकते हैं। यह क्रिया आपको जलन के कारण बिना फ्लोराइड का लाभ देगी।
  • दांत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 10
    3
    दांतों को पुनर्जीवित करने के लिए फ्लोराइड वाले उत्पादों का उपयोग करें विशिष्ट ब्रांड टूथपेस्ट और माउथवॉश में फ्लोरिन की अलग-अलग डिग्री होते हैं ऐसा माना जाता है कि फ्लोराइड मौखिक नसों से दर्द के संकेतों को ब्लॉक करने में मदद करता है, जिससे संवेदनशीलता कम हो जाती है। यदि आप फ्लोराइड का उपयोग करते हैं, तो 30 मिनट के लिए कुछ भी खाने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे आपको प्रभाव डालने के लिए अधिक समय मिलेगा।
  • फ्लोराइड युक्त मुंहफ्रेंड्स के कुछ अच्छे उदाहरण हैं: लिस्टरलाइन फ्लोराइड डिफेंस, फ्लोराइड लिरिटाइन, कोलगेट न्यूट्राफ्लौर और कोलगेट फ्लोरिगार्ड।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 11
    4
    चीनी के बिना चबाने वाली गम का एक पैकेट चबाओ उपचार के तुरंत बाद, चीनी के बिना चबाने वाले मसूड़ों के अपने पैक को हटा दें और एक समय में एक टुकड़ा चबाने शुरू करें। हर दस मिनट में वह चबाया हुआ टुकड़ा बाहर निकलता है और एक नया चबाने शुरू कर देता है। जब तक आप पैकेज समाप्त नहीं करते जारी रखें यह माना जाता है कि इस क्रिया को सफेद होने के बाद दांत की संवेदनशीलता कम हो जाती है।
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 12
    5
    अपने दाँत को सफेद रंग के उपचार के बीच एक ब्रेक दें सामान्य तौर पर, यह प्रति वर्ष 1 या 2 सफेदी (चाहे आप मोल्ड का इस्तेमाल करते हैं या दंत चिकित्सा क्लिनिक पर जाते हैं) प्राप्त करने के लिए सामान्य श्रेणी के भीतर है। अधिक मात्रा में आपके दांतों की अखंडता का समझौता हो सकता है और संवेदनशीलता बढ़ सकती है। एक गंभीर प्रक्रिया के रूप में धुलाई के बारे में सोचें और न कि आपके दंत नियमितता के नियमित भाग के रूप में।
  • यदि आप घर पर सफ़ेद पेस्ट या स्ट्रिप्स का उपयोग करते हैं, तो उन्हें हर दूसरे दिन उपयोग करने का प्रयास करें इससे उपचार के बीच अपने दांतों को वसूली के लिए अधिक समय मिलेगा
  • दाँत के साथ सहल शीर्षक छवि संवेदनशीलता चरण 13
    6
    संवेदनशीलता बनी रहती है तो एक दंत चिकित्सक पर जाएं यदि दांत अभी भी प्रक्रिया के 48 घंटों के बाद आपको परेशान करते हैं, तो दंत चिकित्सक के साथ नियुक्ति करने का यह एक अच्छा विचार है यह आपके दांतों की सावधानीपूर्वक जांच करेगी कि यह निर्धारित करने के लिए कि क्या whitening संवेदनशीलता में वृद्धि हुई है या अगर एक अन्य अंतर्निहित समस्या है, जैसे दाँत क्षय
  • यदि आप दंत चिकित्सक का दौरा करते हैं, तो वह पैकेज या उत्पाद लाने के लिए उपयोगी हो सकता है जिसे आपने घर में सजावट के लिए उपयोग किया था। दंत चिकित्सक एक बेहतर विकल्प सुझा सकता है
  • Video: दांतों को सफेद रखने के लिए घरेलू नुस्‍खे

    युक्तियाँ

    • बस याद रखें कि संवेदनशीलता की अवधि 24 या 48 घंटों तक सीमित होनी चाहिए। आप प्रक्रिया को दूर करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • दांत whitening के आदी बनना संभव है। इस प्रकार की एक लत एक शरीर की डिस्मोर्फ़िक विकार (बीडीडी) की श्रेणी में आता है। यदि आपको लगता है कि दांतों को सफेद करने की इच्छा आपके जीवन या अपने स्वास्थ्य के सभी पहलुओं को नकारात्मक तरीके से प्रभावित कर रही है, तो डॉक्टर की सहायता लेना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com