ekterya.com

दांतों से पीले दाग कैसे निकालें

बहुत से लोग पीले दांत होते हैं ये धब्बे आपको मुस्कुराते हुए महसूस कर सकते हैं और जब तक आप मुस्कुराहट नहीं रोक देते। लेकिन चिंता मत करो - आप अकेले नहीं हैं समय बीतने के साथ, दांत पीले हो जाते हैं और कई कारणों से दाग हो जाते हैं, जैसे कि मौखिक स्वच्छता खराब, कुछ खाद्य पदार्थों और उम्र बढ़ने के कारण। सौभाग्य से, कई तरीकों से आप क्षति को बदलने के लिए आवेदन कर सकते हैं कुछ आसान होते हैं और आप उन्हें घर पर लागू कर सकते हैं, जबकि दूसरों को दंत चिकित्सक की यात्रा की आवश्यकता होती है। लेकिन कोई बात नहीं जो आप चुनते हैं, आप जल्द ही एक मुस्कुराहट के रास्ते पर शुरू कर देंगे।

चरणों

विधि 1

घरेलू उपचार का उपयोग करें
इमेज शीर्षक से येलो बिगेंट द द डेथ चरण 1

Video: सिर्फ 3 मिनट में पीले गंदे दांतों को मोती जैसा चमका देगा यह जबरदस्त नुस्खा ~ TEETH WHITENING

1
खुद को डेंटल फ्लॉस से साफ करें यदि आप नियमित रूप से ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपने दांतों के बीच पीले पदार्थ को जमा कर सकते हैं। डेंटल फ्लॉस का इस्तेमाल दाँत के कारण जमा होने वाले कचरे को तुरंत समाप्त कर सकता है। इसलिए, अपने दैनिक दिनचर्या में यह कदम शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • दांत के पौधों की एक अच्छी मात्रा का प्रयोग करें - इसे लगभग 45 सेमी (18 इंच) लंबा मापना चाहिए धागे को प्रत्येक हाथ से कस कर पकड़ो और इसे प्रत्येक दाँत के बीच में स्थानांतरित करें। पूरी सतह को कवर करने के लिए "सी" वक्र का पालन करें। धागे के साफ वर्गों का उपयोग करें, जैसा कि आप अपने संपूर्ण मुंह को साफ करते हैं।
  • प्रत्येक दाँत की सतह पर कम से कम छह घूम-फिराना आंदोलन करें अपने मसूड़ों को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहना याद रखें।
  • इमेज शीर्षक से येलो बिगर्न द द दाथ स्टेप 2
    2
    एक पास्ता बनाएं अपने दांतों को सफ़ेद करना महंगी इलाज नहीं है। आप कई सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास पहले से ही घर पर हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए एक प्रभावी तरीका बेकिंग सोडा और नींबू का रस का पेस्ट तैयार करना है। बेकिंग सोडा आपके मुंह के पीएच स्तर को संतुलित करने के लिए कार्य करता है, जबकि नींबू का रस एक प्रकार की प्राकृतिक ब्लीच है।
  • आपको बेकिंग सोडा के कुछ चम्मच और नींबू के रस की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होगी। जब तक आप पास्ता (आंशिक रूप से तरल) की स्थिरता प्राप्त नहीं करते तब तक अच्छी तरह से सामग्री को मिलाएं। उसके बाद, अपने दांतों को पेस्ट लगाने के लिए टूथब्रश लें। इसे एक मिनट के लिए बैठो और पानी के साथ अपना मुँह अच्छी तरह कुल्ला।
  • सावधान रहें कि पेस्ट के साथ अपने दांतों को बहुत मुश्किल नहीं ब्रश करें, जैसा कि आप दाँत तामचीनी को परिमार्जन कर सकते हैं।
  • Video: 2 मिनट- गंदे पीले दांतो को सफ़ेद और चमकदार बनाने का कारगर नुस्खा | Teeth Whitening at Home

    पीले रंग के बीच दांत कदम 3
    3
    एक exfoliant तैयार करें आप सोडियम बाइकार्बोनेट, नमक और स्ट्रॉबेरी को एक एक्सबायंट बनाने के लिए जोड़ सकते हैं। नमक दांतों से गंदगी को साफ़ करने के लिए उत्सर्जन के रूप में कार्य करता है, जबकि स्ट्रॉबेरी में बहुत सारे विटामिन सी होते हैं, जो पट्टिका को हटाने के लिए अच्छा है।
  • उद्घाटन करने के लिए, आपको दो या तीन स्ट्रॉबेरी की आवश्यकता होगी। उन्हें प्यूरी बनाने के लिए समतल करें और नमक की एक चुटकी और थोड़ा सा बेकिंग सोडा जोड़ें। टूथब्रश की सहायता से अपने दांतों पर उत्पाद फैलाएं। इसे पांच मिनट तक बैठना और फिर कुल्ला करना।
  • Video: दांतों से तंबाकू, गुटखा,पान मसाले के दाग हटाने के आसान फार्मूले || Ayurved Samadhan ||

    इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 4
    4
    मुंह वाश के रूप में ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड, या हाइड्रोजन पेरोक्साइड, एक ऐसा उत्पाद है जो ज्यादातर घरों में पाया जाता है और अक्सर मामूली खरोंच और चोटों के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन कम लागत के लिए दांतों को सफेद करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है बस अपने मुँह में कुछ ऑक्सीजन युक्त पानी के साथ कुछ सेकंड के लिए कुल्ला और इसे बाहर थूक उसके बाद, अपने दांतों को ब्रश करें जैसे आप आमतौर पर करते हैं
  • इमेज का शीर्षक, येलो विद द द डेथ चरण 5
    5
    अपने रेफ्रिजरेटर की जांच करें स्ट्रॉबेरी और नींबू के अलावा, अन्य खाद्य पदार्थ भी हैं जो आपके दांतों से पीले धब्बे निकाल सकते हैं। नारंगी छील का उपयोग करने की कोशिश करें सोने से पहले, अपने दांतों के खिलाफ कुछ मिनट के लिए छील को रगड़ें। विटामिन सी आपको दाग को खत्म करने में मदद करेगा। इस पद्धति के साथ, आपको परिणाम कुछ हफ्तों में दिखाई देंगे।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग हटायें चरण 6
    6
    एक सफेद टूथपेस्ट खरीदें यदि आप अपनी विरंजन उत्पादों को नहीं बनाना चाहते हैं, तो कई विकल्प हैं जो आप खरीद सकते हैं। टूथपेस्ट की खोज करें जिसे विशेष रूप से इसके विरंजन एजेंटों द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है। साथ ही, अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन या इस प्रकार के अन्य आधिकारिक संगठन द्वारा अनुमोदित ब्रांड खोजें। आप निश्चित रूप से अपने क्षेत्र में एक फार्मेसी में कई विकल्प मिलेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, येलो बिगर्न द द डेथ चरण 7
    7
    नियमित बनाएं इन विधियों में से कुछ तुरन्त अपने दांतों को सफेद कर देते हैं हालांकि, बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने दांतों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और अपने दांतों पर पीले धब्बे को खत्म करने के लिए कुछ उपाय करने के लिए इस्तेमाल करना बेहतर है। इस तरह, आप अधिक महत्वपूर्ण और स्थायी परिणाम देखेंगे।
  • विधि 2

    दंत चिकित्सक के पास जाओ
    इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग हटायें चरण 8
    1
    आप जिस डेंटिस्ट पर भरोसा करते हैं उसे चुनें अपने दंत चिकित्सक को चुनना किसी भी अन्य स्वास्थ्य पेशेवर को चुनने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने दोस्तों या सहकर्मियों से पूछें कि उनके पास एक दंत चिकित्सक है जो उन्हें पसंद है। आप कुछ ऑनलाइन समीक्षाएं के माध्यम से डॉक्टरों के बारे में जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। जब आप अंततः दंत चिकित्सक के पास जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह आपकी रूचि के बारे में आपके सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है।
  • इमेज का शीर्षक दांत के बीच येलो बिग निकालें चरण 9
    2
    एक सफ़ेद जेल का उपयोग करें ऐसा होने की संभावना है कि आपका दंत चिकित्सक किसी ऐसे उपचार की सिफारिश करता है जिसके लिए एक विरंजन एजेंट का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, संभवतः एक जेल के रूप में। इसके लिए, दंत चिकित्सक आपके दांतों की एक छाप लेगा और अपने मुंह के ढालना बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करेगा जेल को इस ट्रे में लागू किया जाना चाहिए, जिसे आपको एक निश्चित अवधि के लिए अपने मुंह में रखना चाहिए।
  • यह प्रक्रिया पीड़ारहित है, लेकिन किसी भी सवाल को साफ करने के लिए दंत चिकित्सक के प्रश्न पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • टूथ एनामेल लॉस चरण 7 को पहचानें
    3



    घर्षण स्ट्रिप्स का उपयोग करें ऐसा लगता है कि आपके दंत चिकित्सक के पास यह उत्पाद है, जो एक सैंडपैड के समान बनावट वाले स्ट्रिप्स हैं जो पीले धब्बों को खत्म करने के लिए दांतों के बीच स्लाइड करते हैं। दंत चिकित्सक अपने दांतों को पॉलिश करने के लिए आगे से पीछे और ऊपर से नीचे तक, पीछे धीरे-धीरे स्ट्रिप्स आगे बढ़ेगा चूंकि स्ट्रिप्स अपघर्षक हैं, इसलिए अपने दंत चिकित्सक को ध्यान में रखना बेहतर है और घर पर इसे न देखें, क्योंकि आप दाँत तामचीनी को नुकसान पहुंचाने का जोखिम चलाते हैं।
  • उपचार के बाद डाईंग पेयों (जैसे कि शराब, कॉफी या काला सोडा) मत पीओ।
  • दांत के बीच पीले रंग को हटा दें
    4
    लेजर काटने की विधि की कोशिश करो। यह विधि दंत चिकित्सक द्वारा इस्तेमाल किया सबसे नवीन विधियों में से एक है इसमें पेरोक्साइड समाधान के साथ अपने दांतों को पेंट करना और उन्हें बहुत शक्तिशाली प्रकाश में उजागर करना शामिल है यह प्रक्रिया त्वरित और पीड़ारहित है हालांकि, यह काफी महंगा हो सकता है और आपका बीमा इसमें कवर नहीं कर सकता है। नियुक्ति के लिए इस उपचार से गुजरने से पहले बीमाकर्ता से पूछना मत भूलना।
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत कदम 11
    5
    एक दंत स्पा पर जाएं बहुत से लोग डेंटिस्ट में जाने से डरते हैं यदि यह आपका मामला है, तो एक दंत स्पा में जाने की कोशिश करें इन कार्यालयों में वे अन्य स्पा उपचार के अलावा दांतों को दांत देते हैं। नरम चादरें और शायद एक कंधे की मालिश की कल्पना करो। यह विकल्प उन लोगों के लिए उत्कृष्ट है जो किसी भी मौखिक प्रक्रिया के बारे में सोचते समय परेशान होते हैं।
  • इमेज शीर्षक से पीले रंग के बीच दांत कदम 12
    6
    जोखिमों को जानिए इस प्रकार की किसी भी प्रक्रिया से गुजरने से पहले, अपने दंत चिकित्सक से संभव दुष्प्रभावों के बारे में बात करना सुनिश्चित करें। जबकि दांतों को धुंधला अधिक सुरक्षित माना जाता है, वहां संभावित समस्याएं हैं। सबसे आम में आपके दांतों और मसूड़ों में वृद्धि की संवेदनशीलता है
  • आपका दंत चिकित्सक एक ऐसी प्रक्रिया की अनुशंसा करेगा जो आपके लिए उपयुक्त है आपके काटने या आपके मुस्कान का आकार सही ब्लीचिंग उपचार के लिए विचार करने के लिए महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं।
  • विधि 3

    पीले धब्बे की उपस्थिति से बचें
    इमेज शीर्षक से येलो बिगेंट द द डेथ चरण 13
    1
    अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करें अपने दांतों को पीले रंग से दागने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका आपके मुँह का अच्छी तरह से ख्याल रखना है। अपने दंत चिकित्सक को उचित मौखिक देखभाल पर सलाह के लिए कहें सुनिश्चित करें कि आप अपने दाँत और फॉल्स को ब्रश करने का सही तरीका जानते हैं।
    • ब्रशिंग आपके दांतों के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप दिन में कम से कम दो बार नरम ब्रश ब्रश और फ्लोराइड टूथपेस्ट के साथ करते हैं। साथ ही, अपने ब्रश को कम से कम दो महीने में बदलने का प्रयास करें।
    • फ्लॉसिंग आपके मुंह को स्वस्थ रखने और अपने दाँतों को पीले रंग से दागने से रोकने के लिए एक और शानदार तरीका है। दांतों की प्रत्येक जोड़ी के बीच के क्षेत्रों पर ध्यान देने के लिए आपको हर दिन ऐसा करना चाहिए। सावधान लेकिन फर्म हो
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत कदम 14
    2
    कुछ खाद्य पदार्थ खाने से बचें आप जो खाने और पीते हैं वह अपने दांतों के रंग को प्रभावित कर सकते हैं यदि आप दाग के बारे में चिंतित हैं, तो अपनी कॉफी की खपत, अंधेरे और लाल शराब को सीमित करें इसके अलावा, आलू से बचने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि स्टार्च आपके मुँह में एसिड का स्तर बढ़ा सकता है और दाँत तामचीनी को कुचका सकता है।
  • जब भी आप कर सकते हैं, कॉफी या गहरे रंग के पेय के लिए एक पुआल का उपयोग करें इससे पिगमेंट वाले तत्वों के साथ दाँत तामचीनी के संपर्क को कम किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक, पीला बीच के दांत चरण 15
    3
    आपके द्वारा ली गई दवाओं पर ध्यान दें यदि आप देखते हैं कि आपके दांत बहुत पीले हैं, तो अपने डॉक्टर से पूछिए कि क्या कोई दवा कारण हो सकती है। यह ज्ञात है कि कुछ एंटीबायोटिक दवाएं दांतों को दाग सकती हैं। अन्य दोषियों में कुछ एंटीहिस्टामाइन और रक्तचाप के नियामक होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत कदम 16
    4
    धूम्रपान बंद करो. धूम्रपान छोड़ने के कई कारण हैं ओरल स्वच्छता उनमें से एक है। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि बाहर निकलने के लिए सुरक्षित तरीके क्या हैं
  • इमेज का शीर्षक, पीले रंग के बीच दांत चरण 17
    5
    कुछ उत्पादों का नियमित उपयोग करें टूथपेस्ट्स को सफ़ेद करने के अलावा, आप अपने दांतों को धुंधला होने से रोकने के लिए सफेद स्ट्रिप्स और मुँह रिन्स का उपयोग कर सकते हैं। अपने दंत चिकित्सक से उस उत्पाद की अनुशंसा करने के लिए कहें जो आप पर विश्वास करते हैं। ब्लीचिंग उत्पादों को नियमित रूप से इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल करें और यह आपके दांतों को पीले रंग से बदलने से रोक देगा।
  • युक्तियाँ

    • यह तय करने से पहले विभिन्न तरीकों की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
    • सलाह के लिए पूछें सिफारिशों के लिए दंत चिकित्सक या फार्मासिस्ट से पूछने से डरो मत।

    चेतावनी

    • पहले अपने दंत चिकित्सक से सलाह के बिना अपने दांतों को सफेद करने की कोशिश मत करो
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com