ekterya.com

कैसे सफेद दांत रखने के लिए

सभी लोग सफेद मुस्कुराहट चाहते हैं हालांकि अधिकांश लोगों को पता है कि बुनियादी दांतों की स्वच्छता में उन्हें क्या करना चाहिए, हर व्यक्ति को महत्वपूर्ण भूमिका नहीं पता है कि भोजन सफेद दाँतों को बनाए रखने में खिलता है। वे यह भी नहीं जानते हैं कि दांतों को चमकाने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद क्या हैं। थोड़ा स्वच्छता के साथ, अपने आहार और विरंजन उत्पादों के बारे में ज्ञान में परिवर्तन, आप सफेद दांत कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
उन तत्वों से बचें जो आपके दांतों को दागते हैं

व्हाइट टाइथ के रखरखाव शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: सफेद दांत पाने के लिए घरेलू उपाय (Homemade Tips for White Teeth in Hindi)

1
बहुत अम्लीय खाद्य पदार्थों की खपत से बचें या कम करें एसिडिक खाद्य पदार्थ तामचीनी को कमजोर कर सकते हैं और दांतों की अधिक संभावना को दाग सकते हैं। यही कारण है कि कॉफी, चाय, वाइन और सोडा आपके दांतों को दाग कर सकते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आप कुछ अम्लीय खाने से दांतों को ब्रश करने से पहले कम से कम 30 मिनट इंतजार करें।
  • दांतों के लिए बहुत मजबूत फल नींबू और खट्टे भोजन हैं। आपको उन्हें लंबे समय तक अपने मुंह में नहीं रखना चाहिए। फलों का रस भी आपके दांतों पर कहर बरपा सकता है।
  • अचार, सिरका और सलाद के सॉस भी काफी अम्लीय होते हैं।
  • व्हाइट टाइथ बनाए रखने वाला शीर्षक छवि चरण 2
    2
    क्रोमोजेन्स के साथ भोजन से बचें क्रोमोगेन्स पदार्थ होते हैं जिनमें बहुत अधिक ध्यान केंद्रित वर्णक होते हैं और आसानी से तामचीनी का पालन कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, वे आपके दांतों को दागने की संभावना है कॉफी और रेड वाइन दोनों में क्रोमोजेन्स होते हैं और यही कारण है कि वे इतने आसानी से अपने दांतों को दाग देते हैं।
  • Video: 2 मिनिट में गंदे पीले दातों को मोती की तरह चमका देगा ये कमाल का नुस्खा // Teeth Whitening at Home

    व्हाइट टाइथ को बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    खाद्य पदार्थों या टैनिन के साथ पेय खाने से बचें काली चाय में तनिन होता है और आपके दांतों के लिए कॉफी से भी बदतर हो सकता है। रेड वाईन में टैंनिन भी शामिल है, जिससे आपके दांतों के लिए यह खतरा पैदा हो जाता है। टैनिन दाग दागने में क्रोमोजेन्स अधिक प्रभावी बनाने के द्वारा काम करते हैं। कई खाद्य पदार्थों में चॉकलेट और कुछ फलों के रस के रूप में तनिनियां होती हैं, लेकिन रेड वाइन और काली चाय आपके दांतों को दागने के लिए सबसे प्रभावी आहार हैं।
  • व्हाइट टाइथ बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    तम्बाकू उत्पादों से बचें तम्बाकू उत्पादों को दांतों पर दाग नहीं होता है, वे भी पीरियंडोनल रोग और मुंह कैंसर का भी कारण बना सकते हैं। धुएं-रहित तम्बाकू दांतों और मसूड़ों के लिए सिगार से भी बदतर है। यह भी मीठा और काफी एसिड होता है, जो दांतों के दाग या हानि में योगदान दे सकता है।
  • विधि 2
    अच्छे दांतों की स्वच्छता बनाए रखें

    व्हाइट टाइथ बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें अपने दांतों को सफेद रखने के लिए, आपको सुबह और रात में ब्रश करना चाहिए ब्रशिंग फलक का कारण बनता है जो एक सफेद मुस्कुराहट को खंडित करता है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप अम्लीय खाद्य पदार्थ खाने के बाद सही नहीं ब्रश करें, क्योंकि आप तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इस तरह, दागों और क्षति के खिलाफ अपने दाँतों की सुरक्षा को नष्ट कर सकते हैं।
    • हालांकि, आप पानी के साथ अपने मुंह को कुल्ला कर सकते हैं
  • व्हाइट टाइथ बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने दांतों को कम से कम दो मिनट के लिए ब्रश करें अपने दांतों को दो से तीन मिनट के लिए ब्रश करने से आपको गहरी सफाई सुनिश्चित करने में मदद मिलती है, जिससे आपको पूरी तरह मुस्कुराहट रखने में मदद मिलती है। यह मुंह से दुर्गंध को रोकने के लिए और पट्टिका को हटाने के लिए और, इस तरह, cavities को रोकने के लिए मदद करता है। लंबे समय तक ब्रश न करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आप तामचीनी को नुकसान पहुंचा सकते हैं, अपने दांतों को गंदे होने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आपको सही समय के लिए अपने दांतों को ब्रश करने में परेशानी होती है, तो आप एक स्टॉपवॉच का उपयोग कर सकते हैं या एक गाना डाल सकते हैं जो आपकी सहायता के लिए लगभग दो मिनट तक रहता है
  • यह बेहतर है कि आप ब्रश नहीं कर सकते, क्योंकि आप दाँत तामचीनी को कमजोर कर सकते हैं।
  • नरम बाल खड़े ब्रश का उपयोग करने से आपको अधिक से अधिक ब्रश करने से बचने में मदद मिल सकती है।
  • व्हाइट टाइथ बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    नियमित रूप से दंत सोता का प्रयोग करें इसे कम से कम एक दिन में प्रयोग करने से गुहाओं को रोकने में मदद मिलेगी। यह आपको एक सफेद मुस्कान बनाए रखने में मदद करेगा यह मसूड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है। सफेद दांतों को रखने के लिए निम्नलिखित युक्तियाँ आपकी मदद कर सकती हैं:
  • डेंटल फ्लॉस के बारे में 46 सेमी (18 इंच) का उपयोग करें और प्रत्येक हाथ में अपनी उंगलियों पर रोल करें जब तक कि बीच में 5 सेंटीमीटर (2 इंच) न हो।
  • दांतों के बीच सावधानी से फॉल्स को फिसलाना बेहतर होता है, कड़ी मेहनत कभी नहीं।
  • प्रत्येक दांत पर सोता के एक साफ हिस्से का उपयोग करें
  • व्हाइट टिएट चरण 8 को बनाए रखने वाली छवि शीर्षक



    4
    एक वर्ष में कम से कम एक बार सफाई और दंत परीक्षा के लिए दंत चिकित्सक के पास जाओ ऐसा करने से आपको दांतों के क्षय या अन्य कारकों से दिक्कत हो सकती है जो दांतों को दागते हैं। यह आपके दांतों को क्लीनर और व्हिटर को बनाए रखने में भी मदद करेगा
  • विधि 3
    विरंजन उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करें

    व्हाइट टाइथ बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    ओवर-द-काउंटर व्हाइटिंग स्ट्रिप्स का उपयोग करें दांतों पर सीधे सफ़ेद स्ट्रिप्स लागू करने से पहले आपको 30 मिनट के बारे में अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए। अलग अलग स्ट्रिंग्स के अलग-अलग निर्देश हैं कि उन्हें बिल्कुल लागू करने के तरीके और उन्हें अपने दांतों पर कितनी देर तक छोड़ना है, तो अपने दांतों को चमकने से पहले पैकेज पर निर्देश पढ़ें। सफ़ेदता वाली स्ट्रिप्स में पेरोक्साइड का एक निश्चित स्तर प्रभावी होना चाहिए। सावधान रहें कि उन्हें बहुत अधिक या लंबे समय तक उपयोग न करें, क्योंकि वे आपके मसूड़ों को परेशान कर सकते हैं। वे टूथपेस्ट को चमकाने से ज्यादा काम करते हैं और दंत चिकित्सक के कार्यालय में किए गए प्रक्रियाओं या उपचार के मुकाबले बहुत सस्ता हैं
  • व्हाइट टाइथ के रखरखाव शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    एक सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें कोलगेट कुल और क्रेस्ट प्रो-हेल्थ के अधिकांश संस्करणों में अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन से सफेदी की मंजूरी है। टॉम के टूथपेस्ट्स को भी इस मुहर की सील है। हालांकि, टूथपेस्टों में से कोई भी आपके दांतों के प्राकृतिक रंग को बदल नहीं सकता, लेकिन बाहरी दागों पर काम करने के लिए। आप निरंतर उपयोग के कुछ हफ्तों के बाद एक बाहरी चमक देखेंगे।
  • व्हाइट टाइथ बनाएगा शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    दंत चिकित्सक द्वारा उपलब्ध कराए गए एक घर में सफेद इलाज का उपयोग करें उत्पादों का केवल एक सेट है जो अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन दंत चिकित्सक द्वारा उपलब्ध कराए गए घरों में सफेद उपचार के लिए सिफारिश करता है और यह श्वेतपत्र जेल 10% Opalescence है। इस उत्पाद का उपयोग करते समय दंत चिकित्सक के निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने दांतों को सफ़ेद होने पर इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इस प्रक्रिया में एक ट्रे में विरंजन एजेंट लगाया जाता है जो आपके मुंह में प्रवेश करता है और इसे कम से कम चार घंटे तक छोड़ देता है।
  • व्हाइट टिएट स्टीव 12 को बनाए रखने वाली छवि शीर्षक
    4
    एक whitening के लिए दंत चिकित्सक के पास जाओ दांत चिकित्सक के पास एक सफेद रंग के लिए जाने से आपको एक सुरक्षित और तेज सेवा मिलती है, हालांकि अधिक महंगा है। यह सुरक्षित है क्योंकि यह अपने मसूड़ों और तेज की रक्षा कर सकती है क्योंकि आप होममेड उत्पादों की तुलना में अधिक विरंजन एजेंटों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में अपने दांतों को तेज करना चाहते हैं, तो आपको इस विकल्प का उपयोग करना चाहिए।
  • व्हाइट टाइथ बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 13
    5

    Video: सिर्फ 1 मिनट में पीले गंदे दांतों को मोती जैसा चमका देगा यह जबरदस्त नुस्खा | TEETH WHITENING

    उन्हें दबाने के बाद अपने दांतों को बहुत गर्म या ठंडे खाद्य पदार्थों के साथ दाग न दें। सोया सॉस या रेड वाइन जैसे दांतों को दागने वाले फूड काम को पूर्ववत करेंगे। थोड़े समय के लिए अपने संवेदनशील दाँत को अलग करने के रूप में, आपको बहुत गर्म या ठंडे खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए, और कम से कम 1 से 2 दिनों के लिए संवेदनशील दांतों के लिए दर्दनाक है।
  • व्हाइट टिएट चरण 14 बनाए रखने वाली छवि शीर्षक
    6
    प्राकृतिक रंग के भरने और मुकुट के लिए पूछें लगभग सभी लोगों को उनके जीवन में कुछ बिंदु पर गुहा मिलता है, और एक सफेद मुस्कान को संरक्षित करने में मदद करने के लिए, अपने दालों के रंगों के साथ मिलकर भरने और मुकुट के लिए पूछना बेहतर है, जिसे "राल भरने" भी कहा जाता है। मिश्रण भरने (रजत) के संबंध में राल भरने की कमी यह है कि वे इतना सस्ता नहीं हैं हालांकि, अगर आपको एक व्हिटर मुस्कुराहट चाहिए, तो वे आपका सबसे अच्छा विकल्प हैं
  • युक्तियाँ

    • अम्लीय खाद्य पदार्थों को खाने के बाद अपने दांतों को ब्रश न करें
    • अपने दाँत तामचीनी की रक्षा के लिए नरम ब्रश ब्रश का प्रयोग करें।

    चेतावनी

    • यह जानकारी किसी दंत स्वास्थ्य पेशेवर की सलाह को बदलने के लिए अभिप्रेत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com