ekterya.com

कैसे अकेलेपन से लड़ने के लिए

क्या आपने कभी महसूस किया है केवल

कहीं या बस जगह से बाहर? किसी तरह, हर कोई अनुभव करता है अकेलापन कभी। यह विभिन्न स्तरों पर और विभिन्न कारणों से होता है। डरो मत, अगर आपके जीवन में कुछ बिंदु पर आपको अकेला महसूस होता है आप एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जो इस तरह से सोचते हैं। यह एक आम भावना है, हालांकि हर कोई उसी तरह की अकेलेपन को उसी तीव्रता से अनुभव नहीं करता है।

हमें उम्मीद है कि नीचे दिए गए कदम और सलाह आपको कुछ आराम देगी और आपकी मदद करेंगे। यह लेख आपको एक अकेलापन को समाप्त करने की योजना बनाने और आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ अकेला और अप्रिय बग को समाप्त करने में मदद करने के लिए विचार देने के लिए मदद करने का प्रयास करता है।

कृपया ध्यान दें कि लेखकों के योगदान से कोई भी पेशेवर द्वारा प्रदान की जाने वाली व्यवहार सलाह का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। यदि आप दुखी महसूस करते हैं और 2 सप्ताह से अधिक समय तक आप सामान्य गतिविधियों में रुचि खो देते हैं, तो आपको किसी संज्ञानात्मक या व्यवहार चिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए, या अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।

अगर आप अकेलेपन से निपटने के लिए अच्छी सलाह चाहते हैं, तो कई लोग समय-समय पर महसूस करते हैं, हम आपको अपनी सलाह के बाद इस लेख और जोखिम को पढ़ने के लिए कहेंगे। हमें उम्मीद है कि यह आपको मुस्कान और चमकने में मदद करेगा!

चरणों

छवि का शीर्षक कॉम्बैट अकेलापन चरण 1
1
क्या आपने कभी अभिव्यक्ति सुना है? "जीवन को आप से पहले न जाने दें, जिस ज़िंदगी से आप जीवित रहना चाहते हैं"? यदि आप अन्य लोगों के साथ विकास करना चाहते हैं, जिनसे आप सीख सकते हैं, जो मजेदार और रोचक हैं ऐसा करने के लिए, आपको विश्लेषण करना होगा कि आप अकेले क्यों और कैसे महसूस करते हैं
  • छवि का शीर्षक समाघात अकेलापन चरण 2
    2

    Video: डिप्रेशन से बचने के 5 उपाय

    विस्तार एक पेंसिल और कागज के साथ समय ले लो (या एक डिजिटल कार्यपंजी ब्लॉगर या Tumblr के रूप में उपयोग के लिए एक वेबसाइट) मोटे तौर पर बेनकाब करने के लिए, और फिर क्यों अचानक (चाहे सच है या नहीं) तुम अकेले लग रहा है। इसके बारे में सोचें और लिखें कि आप अकेले होने के बारे में कैसा महसूस करते हैं उदाहरण के लिए: मेरे पास कोई मित्र है क्योंकि ज्यादातर स्कूली मित्र चले गए हैं है मैं आज क्या दिलचस्पी अब मुझे कोई कॉल करने के लिए उस व्यक्ति के साथ कुछ करना और दिखाना चाहते हैं में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं कुछ place- पर इसकी जरूरत एक नियुक्ति और मेरे पास अब मेरे जीवन के लिए गुणवत्ता वाले उम्मीदवार नहीं हैं आप यह पता लगा सकते हैं कि आपके पास वास्तव में दोस्त हैं जो आपको नहीं जानते कि आप अकेले हैं: यह ऐसा कुछ है जो आप उन लोगों के साथ संवाद करके और उन्हें उन चीजों के लिए कहकर काम कर सकते हैं जिन्हें आप उनके साथ करना चाहते हैं! यह बहुत आसान है, खासकर एक ऐसी अर्थव्यवस्था में जहां लोग अपनी नौकरी खो देते हैं या किसी कारण के लिए (या नहीं खर्च करना चाहते हैं) वह पैसा उसी चीज़ों से करना था जीवन में परिवर्तन, लोग बदलते हैं और उस जुदाई के साथ आ सकता है। आपने फैसला किया हो सकता है कि जिस व्यक्ति को आप मित्र मानते थे, वास्तव में वह मित्र नहीं था। यह आम बात है, जब लोग हमारी दोस्ती और विश्वास को धोखा देते हैं, और जब तक हमें शांति में अपने दिमाग रखने के लिए उन्हें माफ कर देना चाहिए, हमें इसे सहन करने का कोई बाध्य नहीं होना चाहिए। दोस्तों के साथ चीजों को व्यवस्थित करने में कुछ भी गलत नहीं है, बस अकेले महसूस करने की कोशिश न करें क्योंकि आपको ऐसा महसूस करने का कोई कारण नहीं है! ऐसे कई अच्छे लोग हैं जो शायद इसी तरह की स्थिति से गुजर रहे हैं और आपके पास आम बातों के साथ हैं। निर्धारित करें कि आप अकेले क्यों महसूस कर रहे हैं ताकि आप इसे बदल सकें।
  • छवि का शीर्षक कॉम्बैट अकेलापन चरण 3
    3
    फिर, एक ही अभ्यास का अभ्यास करें कि आप अकेले कैसे महसूस करते हैं और इसे नीचे लिखे हैं दूसरे शब्दों में, उन चीजों के बारे में सोचें जो आप कर रहे हैं और आप दूसरों से कैसे संबंधित होना चाहते हैं क्या आपके पास एक विशिष्ट रुचि या शौक है जिसे आप किसी मित्र या कुछ दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं? क्या जीवन में कोई नया अनुभव है जिसे आप जानते हैं लेकिन आप अभी तक अनुभव नहीं किया है? इस बारे में सोचकर कि आपकी अकेलेपन आपको उन नए लोगों से मिलने में कैसे मदद करेगी जिनके साथ आप समान हितों की संभावना रखते हैं, भले ही यह कोई नियुक्ति हो।
  • कंबट अकेलापन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जितना संभव हो उतना बार लोगों से संबंधित होने के लिए अपना मिशन बनायें (अर्थात, खुद को अलग न करें!)। जब आप नए लोगों से मिलने के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हैं, तो इस बात के आधार पर, आपने जो पता लगाया है कि आपने जवाब देने और तलाशने के लिए समय क्यों और कैसे लिया। ये कुछ उदाहरण हैं: "मैं उन लोगों को खोजने के लिए एक्स को करने जा रहा हूं जिनके साथ मैं एक नियुक्ति करना चाहता हूं", "मुझे नए लोगों को सप्ताह में कम से कम एक बार एक्स बनाने की ज़रूरत होगी" (जो कि फिल्मों में जा रहा है या घर में एक फिल्म देख रहा है, एक किताब के बारे में बात कर रहा है, एक कॉफी कर रहा है, पैदल चलना आदि)।
  • छवि का शीर्षक कॉम्बैट अकेलापन चरण 5

    Video: सेना का वो जवान, जिसने अकेले ही 72 घंटों में चीन के 300 सैनिक मार डाले थे

    5
    उस जगह के आसपास खोजें जहां आप रहते हैं ताकि आप पार्क और पुस्तकालयों जैसे अन्य लोगों से मिल सकें। इससे आपको नए दोस्त बनाने का अधिक अवसर मिलेगा यदि आप घर पर रहते हैं और कुछ भी नहीं करते हैं अनुभाग देखें "युक्तियाँ" ताकि आप उन वेब पन्नों को जान सकें जो आम हितों के लिए बैठकों का आयोजन करते हैं कुछ लक्ष्यों को निर्धारित करें कि आप अपने सामाजिक मंडल को कैसे देखना चाहते हैं और आप किस प्रकार की चीजें चाहते हैं और वर्तमान में ऐसा नहीं कर रहे हैं
  • छवि का शीर्षक समाघात अकेलापन चरण 6
    6
    यदि आप देखते हैं कि आपका वर्तमान समूह छोटा या पुराना है (यानी, वह केवल वही चीजों को अपने पुराने सामाजिक मंडली के साथ साझा नहीं करते हैं), Meetup.com अपने क्षेत्र के रूप में आप एक ही बातों में रुचि रखने वाले लोगों खोजने के लिए उत्कृष्ट है कि क्या किताबें, संगीत, ध्यान, कराओके, वीडियो गेम और समूहों एकल जो बाहर जाकर पूरा की किसी खास विधा (इसलिए नाम)। इसे देखें, आपको कुछ ऐसा मिल सकता है जो आपके नए शौक का वर्णन करता है, भले ही आप नहीं जानते कि यह है!
  • कंबट अकेलापन चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    अपने घर की सफाई और आदेश आपके परिवेश में सुधार के लिए समय बिताने और ध्यान देने के अच्छे तरीके हैं। इसके अलावा, यह बहुत अधिक नहीं है यदि आप जो स्वच्छ और सुव्यवस्थित करते हैं तो एक तत्काल पुरस्कार होता है जो हमारे दिमाग में अच्छे हार्मोन को रिलीज करता है जिससे हमें बहुत अच्छा लगता है। वह हमें प्रोत्साहित करता है कि हम लोगों को बाद में अपने चमकदार चीजों को दिखाने के लिए आमंत्रित करें। यदि आप अब एक गड़बड़ में रहते हैं, तो कुछ लोगों को एक ऐसी तारीख निर्धारित करने के लिए आमंत्रित करें जहां आपके पास कुछ चीजें हैं। अगर कोई भी लोग आप आमंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप नहीं जानते कि कैसे साफ है या आप चीजों को सुलझाने के लिए अपना समय लेना पसंद करते हैं, https://organizedhome.com, flylady.net और housekeeping.about.com वे सब कुछ साफ और सॉर्ट करने के लिए अच्छे वेब पेज हैं कुछ के लिए, यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन यह वाकई कुछ ठीक करने, अच्छी तरह साफ करने (यदि लागू हो) और चीजों को ठीक करने में आपकी मदद कर सकता है। यह आप कुछ करने के लिए देता है और आपको कुछ चीजें आपको अब आवश्यकता को खोजने या का उपयोग करें और आप (कंबल और तौलिये एक सुविधा है कि पशुओं को बचाता है करने के लिए लाया जा सकता है, जैकेट, जरूरतमंदों को दिया जा सकता है आदि) दान कर सकते हैं कर सकते हैं । इसके अलावा, गन्दा या गंदे स्थान में रहकर आप लोगों को अपने घर में आमंत्रित नहीं करना चाह सकते हैं। इससे अवसाद भी हो सकता है (या इसका लक्षण हो सकता है), जो भी एक अलगाव बन सकता है
  • कंबट अकेलापन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अगर आपके पास एक सेलफोन, आईटच या इंटरनेट से जुड़ा कोई अन्य डिवाइस है, तो उसके बारे में और आपके पास होने वाले या सामाजिक नेटवर्क की कोई भी एप्लिकेशन या फीचर जानने के लिए समय निकालें। यहां तक ​​कि इंटरनेट के माध्यम से इंटरनेट (यानी, आपके आईफ़ोन, ब्लैकबेरी, आदि, ट्विटर, फेसबुक या माइस्पेस के माध्यम से) के माध्यम से भी कनेक्ट होने से आप दीवार को देखने से लोगों के साथ अधिक संपर्क कर सकते हैं, और वास्तव में लोगों को मिलने के लिए जगह दे इसके अलावा, एक मित्र को फोन करना अक्सर कार्य करता है यदि आप एक सामाजिक अवसाद के माध्यम से जा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक कॉम्बैट अकेलापन चरण 9

    Video: अकेलेपन से विजेता बनने तक सिर्फ आप ही आप होंगे: शक्तिशाली प्रेरक भाषण

    9
    यदि आपके पास एक एमपी 3 प्लेयर (उदाहरण के लिए, आइपॉड या ज़्यून), तो जांच लें कि इन डिवाइसों के पास क्या नेटवर्क हैं या आप नए लोगों को ऑनलाइन मिलने और संगीत साझा करने के लिए क्या उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आइपॉड टच आपको फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करता है, और आईफोन और ज़्यून के लिए कुछ अनुप्रयोगों में वायरलेस नेटवर्क की सुविधाओं के साथ संगीत और वीडियो का एक समुदाय होता है जो डिवाइस के उपयोग के लिए तैयार होते हैं, लेकिन आपके पास पहले अपनी वेबसाइट के माध्यम से रजिस्टर करने के लिए
  • कंबट अकेलापन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर आप किसी से बात करने की कोशिश करने की हिम्मत करते हैं, तो ऐसा व्यवहार न करें जैसे कि आप बहुत अकेला हो या सेल फ़ोन पर बात करें या खुद को विचलित करने के लिए अपने आइपॉड का इस्तेमाल करें। बहादुर हो जाओ! लोग लगभग हमेशा एक सुखद बातचीत करने के लिए तैयार होते हैं। परीक्षा क्या है? इस लेख के अस्तित्व और इस तरह कई!
  • छवि का शीर्षक कॉम्बैट अकेलापन चरण 11
    11
    अंत में, बुरा दोस्तों को स्वीकार नहीं करते हैं! लोग बस बहुत खराब हो सकते हैं और कुछ और भी दूसरों से भी बदतर हो सकते हैं किसी को पकड़ न दें "मित्र" जो कुछ चुरा रहा है या जो आप का फायदा उठाते हैं, जो आपकी पीठ के पीछे आपसे बुरा बोलते हैं या यहां तक ​​कि किसी को भी पसंद नहीं करते हैं यदि आप एक समस्या को हल कर सकते हैं, तो आप आप यह भी ठीक कर सकते हैं अगर आप को पता चला कि अपने दोस्त बदतर के लिए बदल गया है (दवाओं, चोरी, झूठ, यानी पर, बन गया है में शामिल है पता किसी को आप पसंद नहीं करते या बस एक बहादुरी में) अपनी चीज़ों में संशोधन करके या सहायता प्राप्त करने से आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता है, इसके अलावा कोई भी दोस्ताना नहीं होना बेहतर होता है इसका मतलब यह नहीं है कि जब आप कठिन समय से गुजरते हैं, तो आपको एक मित्र को छोड़ देना चाहिए, लेकिन आपको ऐसे किसी व्यक्ति की कठपुतली नहीं होना चाहिए, जिसकी कोई मूल्य नहीं है। आराम का आश्वासन दिया कि आप जितना कमा लेंगे उतना ज्यादा नुकसान होगा और आप वास्तव में काफी दर्दनाक महसूस करेंगे। आप ऐसे लोगों को ढूंढ सकते हैं जो आप के लिए आपकी सराहना करते हैं। दूसरों को कभी भी आप का उपयोग न करें या फिर से आपको बुरी तरह से व्यवहार न करें!
  • छवि शीर्षक: 59539 9 12
    12
    एक पालतू आपको कठिन समय के दौरान बिना शर्त प्यार दे सकता है और अकेलापन से लड़ने में बहुत मदद कर सकता है। हालांकि, यदि आप एक को अपनाने जा रहे हैं, तो जानवरों के लिए इसके बारे में गंभीरता से विचार करना सुनिश्चित करें ताकि आप आवेग पर ऐसा न करें। एक आश्रय से एक जानवर को बचाकर बांड और आपके आत्मसम्मान को तेज कर सकते हैं, क्योंकि आपके बिना, यह संभव है कि जानवर का बलिदान किया गया।
  • युक्तियाँ

    Video: अकेलेपन का डर | Fear Of Loneliness | By Sandeep Maheshwari

    • जब भी आप कर सकते हैं, किसी के लिए अच्छा काम करें जिसे आप नहीं जानते किसी अजनबी को नमस्कार करें, अपने सामने व्यक्ति के दरवाजे खोलें या क्रॉस स्ट्रीट पर किसी को रास्ता दें। आप एक कदम आगे जा सकते हैं और केंद्र या घर में वरिष्ठ नागरिक का दौरा कर सकते हैं। कुछ डोनट्स, कुकीज़ या केक ले आओ और उसके चेहरे का प्रकाश देखो आप कितने अद्भुत महसूस कर सकते हैं पर आश्चर्यचकित हो जाएगा इनमें से कई लोगों के पास परिवार नहीं है जो अक्सर उन्हें यात्रा करता है और वे आपके बारे में सबसे अच्छी चीजों को कहेंगे और वे आपके दिल को गर्मी देंगे। आप इतने आभारी होंगे, भले ही आपके पास बेकरी से कुछ खरीदा जाए!
    • हम दोहराते हैं: कभी भी ऐसे लोगों के साथ अपनी ज़िंदगी साझा न करें जिनके पास कोई मूल्य नहीं है, जिनके समान सिद्धांत नहीं हैं और आप के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे आप कोई नहीं थे आप हर बार भाग लेंगे और आपको चोट लग सकती है या कानूनी समस्या भी हो सकती है। यह खो गया मामला है आपको बुरे दोस्तों को स्वीकार नहीं करना पड़ता है, क्योंकि वे भी असली दोस्त नहीं हैं और आप अपने बुरे फैसलों को महत्व नहीं देकर उन्हें कोई एहसान नहीं करेंगे। बुद्धिमान और सभ्य लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए प्रयास करें। आप पहले से ही यह कह रहे हैं: मुझे बताओ कि आप कौन हैं और मैं आपको बता दूँ कि तुम कौन हो! यह बहुत सच है
    • चलने के लिए जाओ और शाब्दिक गुलाब गंध करने के लिए समय ले लो! कम से कम कहने के लिए जीवन बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन छोटी चीजों की सराहना करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है। आप उस चलने के दौरान बात करने के लिए एक अच्छा व्यक्ति जानते हैं यदि आप किसी को नहीं जानते हैं, तो कम से कम आप सूर्य से विटामिन डी प्राप्त कर सकते हैं जो मनुष्य के रूप में हमारे मनोदशा के लिए महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, कई डॉक्टरों का तर्क है कि 30 मिनट के लिए तेजी से चलने के रूप में प्रभावी (यदि अधिक नहीं) सबसे निर्धारित एंटीडिपेंटेंट्स के रूप में यह कुछ शक्तिशाली है!
    • कुंजी रचनात्मक गतिविधियों को ढूंढना है जो आपके हित में है। अगर इन गतिविधियों में सामाजिक संपर्क शामिल है, तो इससे भी बेहतर! कभी-कभी, जब आप बाहर निकलते हैं, तो किसी भी परिचित के साथ वार्तालाप का मार्ग देते हुए अपने सामाजिक जीवन को पुनर्निर्माण करने के लिए चमत्कार कर सकते हैं।
    • अजीब शब्द का प्रयोग करें जैसे "coxcomb" या "mindango"। यह आपका दिन और आपके आस-पास के लोगों का प्रकाश होगा। याद रखें कि ऐसा नहीं है कि आपको कुछ बेकार पर विचार करने की आदत है, लेकिन यह कि आप इंसान हैं, आपके सामने शानदार जीवन है! बाहर आओ और इसे रहो!
    • दूसरों की भलाई करना आम तौर पर नए लोगों से मिलने जाता है और बिना शक के कल्याण की भावना बढ़ जाती है एक अच्छा काम करो और आपके लिए एक महत्वपूर्ण कारण के लिए काम करने के लिए हर हफ्ते कुछ घंटो प्रदान करें, उदाहरण के लिए, आस-पास जानवरों के आश्रय में या निजी संगठनों में बचाव करने वाले जानवर। वे आसानी से इंटरनेट पर पाए जाते हैं इन संगठनों अनगिनत जानवरों की जान बचाने, घर पालतू जानवर को अस्वीकार कर दिया है, उन्हें घरों में जहां वे प्यार प्रदान करते हैं और उन्हें लोग हैं, जो अन्यथा अकेला और है कि लग रहा है एक मिल गया है नहीं होगा के लिए अच्छा पालतू जानवर देकर समाज में योगदान कर सकते में डाल दिया। वे समुदाय के लिए बहुत कुछ करते हैं और अनगिनत जानवरों के जीवन को बचाते हैं जो प्रत्येक दिन मरने के जोखिम को चलाते हैं। क्या होगा अगर आप केवल सप्ताह में दो घंटे चले जाते हैं और जानवरों के भोजन को भोजन और साफ करने में उनकी मदद करते हैं? यदि आप कंप्यूटिंग में अच्छा हैं या फ़ोन का जवाब दे रहे हैं, तो उस इलाके में अक्सर मदद की ज़रूरत है कल्पना करो कि वे कितना धन्यवाद करेंगे! आपकी मदद के जानवरों को कितना ज़रूरी नहीं बताया जाए! आपके पास दान करने के लिए धन नहीं हो सकता है, लेकिन समय आपको दे सकता है सबसे मूल्यवान दान है। आपकी मदद करने वाले हर व्यक्ति आपको धन्यवाद देंगे और आपको बहुत कम अकेला महसूस होगा आप बचाव या आश्रय के एक संघ के लिए अपना समय देने के लिए चुनते हैं, तो आप भी अपने चार पैरों वाला साथी उसे घर लाने के लिए, प्यार देने के लिए और इस तरह से, यह आपके एकांत में सबसे उपयोगी होगा पूरा हो सकता है।
    • जिन लोगों को आप देखते हैं, उनमें अधिक मुस्कुराएं (इसमें दर्पण में आपका अपना प्रतिबिंब भी शामिल है) हाल के अध्ययनों से कि मुस्कान हम एंडोर्फिन (प्राकृतिक दर्द निवारक) सहित मस्तिष्क में अच्छा रसायनों के सभी प्रकार जारी,, प्लस सेरोटोनिन और norepinephrine, जो हमारे मस्तिष्क वृद्धि में हैं दावा करते हैं। सबसे बड़ी दवा कंपनियों antidepressants के नुस्खे पर बहुत सारा पैसा हमारे न्यूरोट्रांसमीटर को सेरोटोनिन और norepinephrine फिर से अवशोषित धोखा देने के लिए कमाते हैं, तो क्यों आप बस मुस्कान और एक नि: शुल्क खुराक और कम आक्रामक प्राप्त करने की कोशिश नहीं करते हैं? इसे एक आदत बनें और न केवल आप अपने आसपास के लोगों के लिए आकर्षक दिखेंगे, लेकिन आप स्वाभाविक रूप से खुश महसूस करना शुरू करेंगे!
    • में खोजें Meetup.com और देखें कि क्या उस क्षेत्र में एक समूह है जहां आप रहते हैं, जो उन चीजों को पूरा करते हैं जो आप आनंद लेते हैं। यदि आप एक शौक है कि आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए या यहां तक ​​कि कुछ नया आप देखा है अन्य समूहों Meetup.com आप करते हैं और आनंद ले सकते हैं करने की कोशिश चाहते हैं, तो नहीं हां, तो अपना स्वयं का समूह शुरू! Meetup.com उन लोगों के लिए उत्कृष्ट डेटिंग उपाय है जो अन्य लोगों से मिलना चाहते थे। हालांकि, यह भी एक अच्छा समूह चर्चा, संगीत समूहों (एक संगीत कार्यक्रम में जाने के लिए या सिर्फ अपनी पसंद की शैलियों में कुछ नया के बारे में बात) अचल संपत्ति में, निवेश समूहों (वहाँ अत्यधिक कुशल लोग हैं, जो महान जा रहा हैं है अचल संपत्ति में निवेश करना और नि: शुल्क सलाह प्रदान करना), तकनीकी समूहों या "geekout", शतरंज के खिलाड़ियों, नर्तक नृत्य समूहों की तलाश में हैं और यहां तक ​​कि लोग जो पैसे बचाने के बारे में बात करते हैं और जो बैठक लोगों के साधारण तथ्य के लिए दूसरों से मिलना पसंद करते हैं आपको समूह मिलेगा (ज्यादातर समूह चार या अधिक लोग हैं) जिनके साथ आप किसी चीज के बारे में बात करने के लिए, कॉफी या कॉकटेल से चाय और मफिन तक मिलेंगे। ऐसे कुछ अच्छे और मज़ेदार लोग हैं जो उन बैठक समूहों में हैं, इसलिए शामिल हों!

    चेतावनी

    • आप एक भीड़ भरे अंतरिक्ष में अकेले महसूस नहीं करते हैं यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो आपके पास क्या है? आप इसे दूर करना चाहिए! एक वार्तालाप में खड़े हो जाओ, चलना और भाग लेना। आप देखेंगे कि कम समय में आप नए दोस्त बनेंगे और आप बौद्धिक बातचीत करेंगे।
    • कई हफ्तों के लिए खुद को अलग नहीं करने के लिए सबकुछ करें। यह अवसाद (और कभी कभी नैदानिक ​​अवसाद) की भावनाओं को जन्म दे सकता है यदि आप अलगाव या अकेले जीवन की इच्छा के लिए बहुत उपयोग नहीं करते हैं।
    • अकेलेपन हर किसी के लिए समान नहीं है यदि आप उदास और अकेला महसूस करते हैं, तो शायद भावनाओं को ठीक करने का एक आसान तरीका हो या न हो। ऐसी चीजें करने का प्रयास करें जिनसे आप आनंद लेते हैं और समस्याओं से निपटने के लिए सुनिश्चित करें कि आप मनोवैज्ञानिक phobias, चिंता या दीर्घकालिक अवसाद विकसित नहीं करते हैं संयुक्त राज्य में बहुत से लोग औषधीय होते हैं, जब कभी-कभी एक अच्छा दोस्त जो आपको हंसी कर सकता है दुनिया में सबसे अच्छी दवा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com