ekterya.com

प्याज और लहसुन की वजह से खराब सांस को खत्म करने के लिए

प्याज और लहसुन स्वादिष्ट और लोकप्रिय सामग्री है जो काफी डिश में सुधार कर सकते हैं। विशेष रूप से, लहसुन को कुछ संभावित स्वास्थ्य लाभों से जोड़ दिया गया है, कुछ प्रकार के कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए एथलीट के पैर का इलाज करने से। हालांकि, लहसुन और प्याज दोनों आंतों और मुंह में असहज दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं, खासकर खराब सांस जब पिका या लहसुन या प्याज की एक लौंग कुचला जाता है, यौगिक एलिल सल्फाइड और मिथाइल (दूसरों के बीच) जारी किया गया है - जब इस यौगिक किया जाता है, यह खून में अवशोषित और पैदा कर सकता है पसीने और सांस है अगले पूरे दिन के दौरान खराब गंध। इन सामग्रियों को खाने के साक्ष्य को खत्म करने के लिए कुछ रणनीतियों को सीखने के लिए इस लेख को पढ़ें और बुरा सांस के लिए शर्म की बात न भूलें।

चरणों

विधि 1
अन्य खाद्य पदार्थों के साथ प्याज या लहसुन की सांस का विरोध करें

प्याज या लहसुन चरण 1 से बुरा सांस निकालें शीर्षक वाली छवि
1
फल खाओ एक ही गुण है कि फलों में ऑक्सीकरण के कारण (जो कर त्वचा काट भूरे रंग बदल जाता है) लड़ भी प्याज और लहसुन प्रोत्साहित करते हैं। फल है कि अधिक प्रभावी हैं सेब, नाशपाती, बेर, आड़ू, खुबानी, बेर, अंगूर, चेरी और बैंगन शामिल हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 2 से बुरा सांस निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    सब्जियां खाएं कुछ सब्जियों यौगिकों प्याज और लहसुन, पालक, सलाद और आलू सहित में पाया मुकाबला करने में बहुत प्रभावी रहे हैं। प्याज या लहसुन के साथ एक मजबूत पकवान के साथ उन्हें खाएं
  • प्याज या लहसुन चरण 3 से बुरी सांस का छुटकारा पाने वाला इमेज

    Video: कच्चा प्याज खाने वाले यह वीडियो ज़रूर देखें | Raw Onion Benefits in Hindi

    3
    भोजन में जड़ी बूटी जोड़ें विशेष रूप से तुलसी और अजमोद सबसे प्रभावी हर्बल सांस प्याज और लहसुन antidotes मुकाबला करने के लिए से दो हैं। उन्हें खाने के लिए जोड़ें या बाद में कुछ अजमोद चबाने।
  • प्याज या लहसुन चरण 4 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    4
    रोटी के साथ खाने के साथ कार्बोहाइड्रेट की कमी से बुरा सांस में योगदान और स्वास्थ्य पर अन्य दुष्प्रभाव उत्पन्न हो सकता है। रोटी या अन्य कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थ खाने से आपको बुरा सांस से लड़ने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2
    कुछ पेय के साथ प्याज या लहसुन की सांस का मुकाबला करें

    प्याज या लहसुन चरण 5 से बुरी सांस का छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    हरी चाय पी लो हरी चाय में पॉलीफेनोल होते हैं, जो पौध रसायन होते हैं जो प्याज और लहसुन से जारी सल्फर यौगिकों को बेअसर करने में मदद करते हैं। हरी चाय में एंटीऑक्सिडेंट भी खराब सांस से लड़ने में प्रभावी हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 6 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    2
    एक गिलास दूध ले लो यह दिखाया गया है कि दूध लहसुन की सांस के खिलाफ प्रभावी है। विशेष रूप से, पूरे दूध मुंह में विकृत यौगिकों की एकाग्रता कम कर देता है।
  • प्याज या लहसुन चरण 7 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    3.6 से कम पीएच स्तर के साथ अम्लीय पेय लें नींबू, नींबू, अंगूर (अंगूर) और ब्लूबेरी के रस के साथ ही कई शीतल पेय, alliinase मदद लड़ाई गंध उत्पादक एंजाइम प्याज और लहसुन में पाया।
  • विधि 3
    भोजन के पहले और बाद में प्याज या लहसुन की सांस कम करें

    प्याज या लहसुन चरण 8 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र

    Video: लहसुन : क्षय रोग या टीबी (T.B.) से बचने का सबसे सस्ता, आसान और कारगर उपाय | Garlic for T.B.




    1
    गम चबाना खाने के बाद एक चबाने वाली गम मुंह में लार का उत्पादन उत्तेजित करता है, जो खराब सांसों से मुकाबला करता है।
    • प्राकृतिक आवश्यक तेलों के साथ चबाने वाली मसूड़ों की तलाश करें यह सिद्ध हो गया है कि पेपरमिंट, पेपरमिंट और दालचीनी तेल मुंह में विकृत बैक्टीरिया का सामना करते हैं।
  • प्याज या लहसुन चरण 9 से बुरी सांस से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    कॉफी बीन्स चबाओ यह करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह ज्ञात है कि चबाने वाली कॉफी बीन्स और फिर उन्हें थूकने से लहसुन की सांस कम हो जाती है।
  • अपने हाथों में कॉफी बीन्स को धोएं (और फिर उन्हें धो लें)। यह त्वचा से प्याज और लहसुन की गंध को दूर करने में भी मदद कर सकता है।
  • Video: पेट में गैस क्यों बनती है जानिए इसके 7 कारण और निवारण !

    प्याज या लहसुन चरण 10 से बुरा सांस निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    कच्चे और पका हुआ प्याज या लहसुन की खपत कम करें। यदि लहसुन और प्याज के सांस के उपचार काम करने में प्रतीत नहीं होते हैं, तो भोजन पर उनका उपयोग कम करने से बुरा सांस रोकेगी।
  • यदि आप अपने संभावित स्वास्थ्य लाभों के लिए लहसुन खाते हैं, तो आप गंध रहित लहसुन के पूरक के लिए कच्चे लहसुन का विकल्प चुन सकते हैं। ध्यान रखें कि खुराक के पास अलग-अलग प्रस्तुतियों हैं, उनकी गुणवत्ता में बहुत भिन्नता है और उनके स्वास्थ्य लाभ की जांच और दुष्प्रभाव विकास में रहते हैं।
  • विधि 4
    स्वच्छता उपाय लागू करें

    प्याज या लहसुन चरण 11 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    1
    अपने दाँत ब्रश करें प्रत्येक सत्र में कम-से-कम दो मिनट के लिए दिन में कम से कम दो बार करो। टूथब्रश और पोर्टेबल टूथपेस्ट में निवेश करें यदि आप अक्सर लहसुन या प्याज का उपभोग करते हैं
  • प्याज या लहसुन चरण 12 से बुरा सांस निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    सोता। जब आप केवल ब्रश करते हैं, दांतों की सतह के आधे से थोड़ा अधिक साफ करते हैं, तो यह भी महत्वपूर्ण है कि फॉल्स के रूप में भी। आदर्श रूप से, आपको इसे प्रत्येक भोजन के बाद करना चाहिए
  • प्याज या लहसुन चरण 13 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    एक माउथवॉश का उपयोग करें क्लोरहेक्सिडिन, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या सीटीइएलपीरिंडियम क्लोराइड युक्त एक जीवाणुरोधी मुंह से बुरा सांस को रोकने में मदद मिलेगी। कई ब्रांडेड माउथवॉश में अल्कोहल होता है, जो आपके मुंह (खराब सांसों में से एक) को सूखा सकता है, इसलिए यदि संभव हो तो इन निशानों से बचें।
  • प्याज या लहसुन चरण 14 से बुरा सांस प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    4
    जीभ क्लीनर का उपयोग करें जीभ जाल कणों और छोटे जीवाणुओं के तंतु - जीवाणुओं का सबसे अधिक जीवाणु जीभ पर पाए जाते हैं। इसलिए जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो जीभ क्लीनर या टूथब्रश के साथ अपनी जीभ भी साफ करें।
  • प्याज या लहसुन चरण 15 से बुरा सांस निकालना शीर्षक वाला छवि
    5
    एक मुंह सिंचाई का उपयोग करें हाथ टुकड़ा स्वच्छ खाद्य कणों के आसपास और मसूड़ों के नीचे और दांतों के बीच। यदि नहीं तरीकों उपर्युक्त भोजन बाहर ले, सड़ने और मुँह एक हाथ टुकड़ा जिद्दी खाद्य कणों को दूर करने में मदद मिलेगी में विघटित।
  • युक्तियाँ

    • लहसुन की गंध भी त्वचा के छिलकों के माध्यम से सीप कर सकती है या कपड़े पर रह सकती है, इसलिए इत्र या कोलोन लगाने से यह एक अच्छा विचार है।
    • प्याज या लहसुन खाने के कारण खराब सांस समय के साथ भी मिट जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com