ekterya.com

गुर्दा की पथरी का सामना कैसे करें

वहाँ कुछ दर्द (यदि हो तो) कि दर्द गुर्दे की पथरी द्वारा अनुभव की तुलना कर रहे हैं। आप दुर्भाग्य था, तो आप इस रोग के निदान के लिए, आप समझ जायेंगे कि जब इस छोटे से गणना चाल को कम समझ से बाहर लगता है। आगे और पीछे चलो, रेंगने, भ्रूण की स्थिति में रखा, मदद नहीं करता है। यहाँ कुछ तरीके हैं जो इस स्थिति को और अधिक सहन करने में सहायता कर सकते हैं।

चरणों

मूत्र की पत्तियां के साथ कोप शीर्षक छवि 1 चरण

Video: 1 रुपये का निंबू बड़ी से बड़ी पथरी को भी जड से मिटा देगा

1

Video: पथरी के लक्षण और कारण - Stone symptoms and reasons in hindi

तरल पदार्थ पीना अमेरिकी राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान UU। गुर्दे की पथरी से पीड़ित एक दिन पानी के 2 से 3 लीटर (या चौथाई) पीने के लिए लोगों के लिए सिफारिश की है। यदि आप मतभेद महसूस करते हैं, तो जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी बार छोटी सी चीजों को पीने की कोशिश करें। यह गुर्दों को शुद्ध करने और उस छोटे द्रव्यमान को प्रोत्साहित करने में मदद करेगा।
  • मूत्र गुर्दा पत्थरों के साथ दोपहर का चित्र चरण 2
    2
    गर्मी लागू करें हीटिंग पैड प्राप्त करें और इसे पक्ष या पक्षों पर रखें जो आपको चोट पहुंचाए। इसके अलावा, अपने आप को गर्म स्नान देने की कोशिश करें ताकि प्रभावित क्षेत्र पर पानी फैला हो। ये अस्थायी रूप से दर्द को दूर करेंगे, क्योंकि वे शरीर के लिए व्याकुलता के तरीके हैं।
  • गर्मी आपके दिमाग और शरीर को अतिरिक्त उत्तेजनाओं पर ध्यान देने की सुविधा देता है, जिससे कि गुर्दा के दर्द से ध्यान हटा दिया जा सकता है। गर्मी मन को विचलित करती है और गुर्दे के चारों ओर सूजन और नाजुक मांसपेशियों को आराम देती है। यह थोड़ा पेशी तनाव को कम करने की अनुमति देता है और साथ ही यह सुविधा प्रदान करती है कि गणना धीरे-धीरे नालियों द्वारा उतरती है।
  • कोप के साथ गुर्दा पत्थर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ओवर-द-काउंटर दवाइयों के लिए खोजें Ibuprofen गणना के कारण सूजन में मदद करेगा (और चिकित्सक द्वारा निर्धारित नशीले पदार्थों के अतिरिक्त इस्तेमाल किया जा सकता है)। हालांकि, अगर आप गर्भवती हैं तो आप उन्हें नहीं ले सकते



  • कोप विद गुप्ता स्टोन चरण 4
    4
    अपने प्रियजनों पर भरोसा करें किसी को अपनी पीठ को रगड़ने के लिए कहें या आपके हाथ या मुट्ठी को गुर्दा पर दृढ़ता से दबाएं जो दर्द होता है। यह आपके पेल्विस के तहत एक तकिया के साथ आपके पेट पर झूठ बोलने में मदद कर सकता है। मदद के लिए पूछने से डरो मत, क्योंकि यह आपके प्रियजन को उपयोगी महसूस करने की भी अनुमति देगा। यहां तक ​​कि अगर आप एक हैं जो तीव्र दर्द का अनुभव करता है, तो आपके परिवार और दोस्तों की मदद करने में सक्षम नहीं होने के दर्द का अनुभव
  • मूत्र गुर्दा पत्थरों के साथ कोप शीर्षक छवि 5 कदम

    Video: लैपरोस्कोपिक सर्जरी द्वारा किडनी के पथरी का आपरेशन

    5
    रोना या चीखना दर्द को बाहरी रूप में लज्जित न करें सबसे वयस्क पुरुष जिनके पास गुर्दा की पथरी है, वे आपको बताएंगे कि कोई भी मजबूत दर्द नहीं है, यहां तक ​​कि कुछ महिलाएं इसे प्रसव के दर्द के साथ ओवरलैप करती हैं। अपनी निराशा प्रकट करना इस स्थिति में आपको कमजोर व्यक्ति नहीं बनाता है!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि दर्द तब होता है जब मूत्र के प्रवाह को गणना द्वारा बाधित किया जाता है, नहीं जब यह चलता रहता है यदि आपको बहुत दर्द महसूस हो रहा है, तो अधिक पानी पी लो यदि यह मदद नहीं करता है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें
    • काले चाय, कॉफी और सॉफ्ट ड्रिंक्स जैसे डायरेक्टिक्स को सीमित या पूरी तरह से समाप्त करें। ये केवल शरीर निर्जलित होने के कारण ही निर्जलित होंगे केवल पानी और फलों का रस पीने से आगे बढ़ने के लिए सुरक्षित तरीका है।
    • यदि आप गर्भवती हैं और गुर्दा की पथरी है, तो हमेशा चिकित्सा ध्यान रखना चाहिए। वे आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांचेंगे कि बच्चा स्वस्थ है और वे दर्द को दूर करने के लिए आपको दवाएं देंगे।
    • सामान्य तौर पर, कैल्शियम ऑक्सलेट द्वारा गठित गुर्दे की पथरी ऑक्सीलेट में समृद्ध खाद्य पदार्थों जैसे चॉकलेट, जामुन (ब्लूबेरी सहित), गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां (जैसे पालक), और पूरे गेहूं या पूरे भोजन यदि आप नियमित रूप से इन खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं, तो संभावना है कि आपके पास ऑक्सलेट कैलक्यूलेशन है। "किसी भी" बेरी का रस नहीं पीना या विटामिन सी की खुराक खपत करें! स्वाभाविक रूप से विटामिन सी वाले खाद्य पदार्थों को पीने या खाने में कोई समस्या नहीं है इसमें कोई संतरे का रस भी नहीं है, लेकिन क्रैनबेरी रस से बचें। एक गुर्दा पत्थर यह मूत्र पथ के संक्रमण (यूआई) के बराबर नहीं है और क्रैनबेरी रस सकारात्मक प्रभावों से अधिक नकारात्मक हो सकता है।
    • शौचालय पर बैठे रहते समय एक किडनी पत्थर को निष्कासित किया जाता है, यह सबसे अच्छी स्थिति नहीं है। यह टब में अपने घुटनों को उठाने और थोड़ी आगे झुकने में मदद कर सकता है, ताकि शौचालय पर बैठे समय के रूप में एक कोण पर जाने के बजाय प्रवाह गिर जाए। स्थिति में यह परिवर्तन एक पथरी को निष्कासित करने का सबसे कम दर्दनाक तरीका हो सकता है। जाहिर है आप अधिक सफाई करना चाहते हैं, लेकिन यह आपके लिए इतना दर्दनाक नहीं हो सकता है
    • गुर्दे की पथरी को निकालने का शराब उपभोग करना कभी अच्छा नहीं है क्योंकि शराब एक मूत्रवर्धक मीठा है, यह है कि मूत्र अधिक बार उत्पन्न होगा, जो आप निर्जलीकरण। इसके अलावा शराब में उच्च चीनी सामग्री संक्रमण के विकास का खतरा बढ़ जाता है।

    चेतावनी

    • इस बीमारी का सबसे अच्छा इलाज जीवन शैली को बदलना है। बाहरी लिंक को देखें और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हैल्थ के लेख पर रोकथाम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।
    • कुछ गुर्दा के पत्थरों को कभी निष्कासित नहीं किया जाता है या कोई संक्रमण हो सकता है। यदि गणना उचित समय पर निष्कासित नहीं की जाती है या यदि आपको बुखार या ठंड लगने पर अनुभव है, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com