ekterya.com

कैसे राइसिटिडाइन खुराक के लिए

Ranitidine एक आम ओवर-द-काउंटर दवा है जो पेट से उत्पन्न एसिड की मात्रा को कम करके काम करती है। पेट दर्द और एसिड भाटा जैसे विकारों के लिए यह वास्तव में उपयोगी है, जो पेट के एसिड की अधिक मात्रा के उत्पाद हैं। Ranitidine एक बहुत ही सुरक्षित दवा है, लेकिन किसी भी ओवर-द-काउंटर दवा की तरह, इसे चिकित्सक या निर्माता के निर्देशों के अनुसार लिया जाना चाहिए। दवा के किसी भी नए आहार शुरू करने से पहले हमेशा किसी डॉक्टर से बात करें।

चरणों

भाग 1
आपके पास होने वाली विकार के अनुसार उचित खुराक का निर्धारण करें

छवि डोस Ranitidine चरण 1 नामक छवि
1
गैस्ट्रिक या पेप्टिक अल्सर को नियंत्रित करने के लिए 150 मिलीग्राम लें Ranitidine का उपयोग दोधन संबंधी अल्सर (छोटी आंत में पेप्टिक अल्सर का एक प्रकार), साथ ही गैस्ट्रिक अल्सर को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। एक वयस्क रोजाना 150 मिलीग्राम दिन में दो बार या 300 मिलीग्राम एक बार लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए ले सकता है। इसके अतिरिक्त, आप लक्षणों को रोकने के लिए दिन में 150 मिलीग्राम एक बार ले सकते हैं।
  • 16 साल से कम उम्र के बच्चों के मामले में, यह सिफारिश की जाती है कि आप इलाज के लिए प्रतिदिन 300 मिलीग्राम से अधिक न हों। इसके अलावा, लक्षण नियंत्रण के लिए उन्हें दिन में 150 मिलीग्राम से ज्यादा नहीं दें।
  • सामान्य तौर पर, उपचार आठ सप्ताह तक किया जाता है, लेकिन एक वर्ष तक के लिए आवश्यक हो सकता है। इलाज के लिए समय की उचित अवधि निर्धारित करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें।
  • डोस Ranitidine चरण 2 नामक छवि
    2
    अपच के लक्षणों का इलाज करने के लिए 75 मिलीग्राम से शुरू करें Ranitidine अपच के लक्षणों को रोकने और रोकने में मदद कर सकता है। लक्षणों को रोकने के लिए, वयस्कों को खाने से पहले आधा घंटे के एक गिलास पानी के साथ 75 और 150 मिलीग्राम लगना चाहिए। लक्षणों का इलाज करने के लिए, एक दिन में दो बार से ज्यादा एक ही खुराक लें।
  • 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को प्रति दिन एक गिलास पानी के साथ 75 मिलीग्राम की दो खुराक तक सुरक्षित रूप से प्राप्त हो सकता है। छोटे बच्चों के लिए अन्य उपचार की मांग की जानी चाहिए
  • छवि डोस Ranitidine चरण 3 शीर्षक
    3
    एरोसिव एनोफैगिटिस के लिए राहत प्रदान करने के लिए इसमें 150 मिलीग्राम तक का समय लगता है। Ranitidine का उपयोग एरोसिव एनोफैगिटिस के लक्षणों के इलाज के लिए किया जा सकता है अनुशंसा की जाती है कि रखरखाव के लिए वयस्कों को लक्षणों का इलाज करने के लिए दिन में 150 मिलीग्राम प्रतिदिन और बारह बार 150 मिलीग्राम लगते हैं। डॉक्टर से बात करें कि आपको उपचार के साथ कितनी देर तक आगे बढ़ना चाहिए।
  • 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के मामले में, यह अनुशंसा की जाती है कि आप प्रति दिन 5 से 10 मिलीग्राम / किग्रा से अधिक नहीं देते, दो खुराकों में विभाजित। यदि कोई स्थानीय फार्मेसी में उपलब्ध है तो बच्चों के लिए फार्मूले देखें।
  • छवि डोस Ranitidine चरण 4 शीर्षक
    4
    एसिड पेट हाइपरस्रिटीन के विकारों को नियंत्रित करने के लिए 150 मिलीग्राम लें। हाइपरगोस्ट्रिनेमिया और हाइपरहिस्टामिनेमिया सहित कई विकारों में सामान्य शब्द "एसिड पेट विकिरण विकार" शामिल हैं। दिन में दो बार 150 मिलीग्राम लेने से इन विकारों के अधिकांश लक्षणों और अधिकांश वयस्कों में नियंत्रण लक्षणों में मदद मिल सकती है। वही खुराक एसिड भाटा और जीईआरडी के लिए भी उपयोगी है।
  • 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के मामले में, सिफारिश की गई खुराक प्रतिदिन 5 से 10 मिलीग्राम / किग्रा होती है, दो खुराकों में विभाजित होती है। बच्चों के लिए एक फार्मूला देखो अगर यह उपयुक्त खुराक के संचालन में मदद करने के लिए उपलब्ध है।
  • छवि डोस Ranitidine चरण 5 नामक छवि
    5
    अगर आपके पास ज़ोलिंगर-एलिसन सिंड्रोम है तो 150 मिलीग्राम लें। ज़ोलिंगर-एलिसन सिंड्रोम एक दुर्लभ अग्नाशय संबंधी विकार है। दिन में दो बार 150 मिलीग्राम राइन्टिडाइन लेते हुए वयस्कों के कुछ लक्षणों का इलाज कर सकते हैं। हालांकि, इस विकार की दुर्लभ प्रकृति के कारण, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि व्यक्ति चिकित्सक से किसी भी तरह के उपचार शुरू करने से पहले बात करे, जिसमें ओवर-द-काउंटर दवाओं के उपयोग भी शामिल है।
  • भाग 2
    सबसे अच्छा खुराक खरीदें

    छवि डोस Ranitidine चरण 6 शीर्षक
    1



    गोलियों की खुराक की जांच करें ओवर-द-काउंटर रैनिटिडिन आमतौर पर 75 और 150 मिलीग्राम गोलियों में उपलब्ध है। यदि आपने चिकित्सक से बात की है या पिछले अनुभव से पता है कि आपके लिए 150 मिलीग्राम सही मात्रा है, तो इसके लिए विकल्प चुनें अन्यथा, एक डॉक्टर से बात करें या 75 एमजी की गोलियां शुरू करें। यदि आप चाहें, तो आप एक दूसरी गोली ले सकते हैं यदि 75 मिलीग्राम पर्याप्त नहीं है
  • डोस Ranitidine चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अम्लता और एसिड भाटा के लिए एक सिरप का उपयोग करें रैनिटिडिन (ज़ांटाक) का ब्रांड नाम संस्करण सिरप के रूप में उपलब्ध है यह पाया गया है कि ज़ैंताक सिरप अम्लता और एसिड भाटा के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। एक सिरप बच्चों को उचित रूप से मापने और व्यवस्थित करने में भी आसान हो सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक गोलियां निगलना नहीं सीखा है
  • छवि डोस Ranitidine चरण 8 नामक छवि
    3
    एक डॉक्टर के पर्चे के लिए डॉक्टर से पूछें गंभीर या पुरानी स्थितियों के लिए, चिकित्सक आपको राइटिटिडाइन की एक उच्च खुराक लिख सकता है, जो आप बिना किसी पर्ची के खरीद सकते हैं। अपने लक्षणों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें और लक्षणों के इलाज और नियंत्रण के लिए आपने क्या किया है ताकि इससे आपको यह निर्धारित करने में मदद मिल सके कि आपको डॉक्टर की दवा की ज़रूरत है या नहीं।
  • छवि डोस Ranitidine चरण 9 शीर्षक
    4
    इंजेक्शन के लिए ऑप्ट आपको अपने दम पर रिनिटिडिन इंजेक्शन का प्रबंध नहीं करना पड़ेगा, लेकिन अस्पताल या आपातकालीन कमरे में इंट्रामस्क्युलर इंजेक्शन या अंतःस्रावी ड्रिप द्वारा दवा दी जा सकती है यदि आपके पास गंभीर या जीर्ण विकार है, तो आपको डॉक्टर के साथ बात करने के लिए बात करें कि आपको राइटिटिडाइन इंजेक्शन की ज़रूरत है और जब आपको उन्हें चाहिए।
  • भाग 3
    रैनिटिडिन लें

    छवि डोस Ranitidine चरण 10 शीर्षक
    1
    इसे पानी से लें रैनिटिडिन गोलियों के पैकेज पर दिए गए निर्देश आमतौर पर सुझाव देते हैं कि आप पानी से दवा लेते हैं। नुस्खे के तहत कुछ गोलियां भी भंग या पानी में मिलाया जा सकता है। विवरण के लिए पर्चे के कंटेनर की जांच करें।
  • छवि डोस Ranitidine चरण 11 शीर्षक है
    2
    खाने से पहले या बाद में लें सामान्य तौर पर, डॉक्टरों और नर्सों का सुझाव है कि रात में खाने के दौरान रानीिटिडिन को ले जाना चाहिए। यदि आप इसे खाने के लिए खाने से पहले आधे घंटे और एक घंटे के बीच में लेने के लिए सबसे अच्छा है, जैसे कि दिल का कारण बनता है, जो एक विकार को रोकने के लिए इसे ले लो। अन्यथा, आप भोजन या फिर बाद में दवा ले सकते हैं।
  • छवि डोस Ranitidine चरण 12 नामक छवि
    3
    ज्यादा दवा न लें आप जितना भी उतना ही योग्य हैं उतना ही आपके स्वास्थ्य और आपके द्वारा की जाने वाली स्थिति पर निर्भर करता है, इसलिए अधिकतम दैनिक खुराक के बारे में डॉक्टर से बात करें। जब तक डॉक्टर विशेष रूप से यह इंगित नहीं करता है, कंटेनर में अधिकतम अनुशंसित दैनिक राशि से अधिक नहीं है।
  • यद्यपि कई उपयोगकर्ताओं को कोई दुष्प्रभाव नहीं अनुभव होता है, हालांकि, राइनिटिडिन सिरदर्द, चक्कर आना, परेशानी में सोती, मतली, पेट दर्द, दस्त और कब्ज के कारण जाना जाता है। अगर रानीिटिडिन लेना इन लक्षणों में से किसी कारण का कारण बनता है, तो डॉक्टर से बात करें
  • यदि आपको गुर्दा की गंभीर समस्याएं हैं, तो इस दवा लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com